IhsAdke.com

पियानो टोन को कैसे स्थानांतरित करें

अध्ययन की रचना के दौरान, साथ ही पियानो पर प्रदर्शन करने के लिए, यह महत्वपूर्ण दूसरे के लिए कुंजी से किसी भी गीत स्थानांतरित सीखना है। यह गतिविधि सिद्धांत परीक्षा में आवश्यक होने के रूप में और इस तरह के बी बी में शहनाई के रूप में उपकरणों transposing के लिए लिखने के लिए, एक बैंड के साथ खेल सकते हैं या एक गायक साथ देने के लिए भी विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

चरणों

एक पियानो चरण 1 पर संगीत कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
इच्छित अंतराल की गणना करें उदाहरण के लिए, आप डी से G के लिए जा रहे हैं, तो यह एक आदर्श चौथा है, या चार नोट अप, डी गिनती, जी और दोनों के बीच नोट्स। आप हार्मोनिक अंतराल, कहानियों और semitones, उदाहरण के लिए पता नहीं है: पी के लिए एक वहाँ एक अर्द्धस्वर, ए बी को दो semitones देखते हैं, और डी जी पाँच semitones है।
  • एक पियानो चरण 2 पर संगीत कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नई कुंजी के प्रमुख हस्ताक्षर को जानें उदाहरण के लिए, डी के पास दो तेज (एफ # और सी #) हैं। जी में केवल एक (एफ #) है एब के चार फ्लैट हैं (बीबी, ईबी, एबी और डीबी) सुनिश्चित करें कि आप नई कुंजी लिखने के तरीके के बारे में जानते हैं, और किस क्रम में तेज और फ्लैट की चाबियाँ जोड़ते हैं
  • एक पियानो चरण 3 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    लिखित रूप में गीत चलाएं, लेकिन ऊपर या नीचे इच्छित रेंज में सभी नोट्स को बदलें। उदाहरण के साथ जारी रखना, जब एक डी को देखते हुए जी को स्पर्श करें, यदि नोट ई है, तो ए को स्पर्श करें, और इसी तरह।
  • एक पियानो चरण 4 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4



    नए प्रमुख कवच में परिवर्तित नोट्स को शामिल करें उदाहरण के लिए, यदि आप मूल संगीत में एक सी देख (जो वास्तव में है एक सी #, लेकिन इस पल के लिए महत्वपूर्ण नहीं है), तो आप एक एफ है क्योंकि यह सी ऊपर एक आदर्श चौथा है खेलेंगे लेकिन अब आप छाया में कर रहे हैं जी की, जो कि प्रमुख आर्मेचर में एफ # है तो, इस उदाहरण में खेलने एफ के बजाय एफ #, मूल टिप्पणी और नए निरंतर कर रहे हैं, लेकिन यह हमेशा क्या होता नहीं है। एक प्राकृतिक नोट तेज, सपाट या प्राकृतिक हो सकता है, जो नए रंग की ननली पर निर्भर करता है। किसी भी तरह से, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि आपने सभी नोट्स ऊपर या नीचे की समान संख्या में लगाए हैं।
  • एक पियानो चरण 5 पर संगीत कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    नई कुंजी के लिए इसी दुर्घटना को चुनें। उदाहरण के लिए, यदि मूल गीत (डी में) में बीबी है, तो यह नोट इसकी सामान्य ऊंचाई (बी) के नीचे आधा टोन है। पुराने कुंजी में नोट बी नई कुंजी में नोट ई के साथ मेल खाती है। जी के स्वर में, नोट ई स्वाभाविक है, इसलिए आपको उसे आधे टोन में, ईबी को कम करना चाहिए।
  • एक पियानो चरण 6 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एब में लिखित एक गीत को ट्रांसजीज़ करते हुए, जिसमें 4 फ्लैट्स हैं (बीबी, ईबी, एबी और डीबी)। आप ई को स्थानांतरित करेंगे, जिसमें 4 तेज (एफ #, सी #, जी # और डी #) हैं। आप स्कोर में एक डी # देखते हैं, तो अपने आप को बता: `डी इस रंग में आम तौर पर फ्लैट है, लेकिन यहाँ तेज दिखाई देता है। इसका मतलब यह है कि नोट दो सेमटोन या एक टोन चला गया। डी पुराने रंग की एक नई शैली में ए के साथ मेल खाती है। Am स्वर कोई तेज या फ्लैट है, तो प्राकृतिक स्पर्श कुल्हाड़ी (डबल तेज) है, जो बी के बराबर है से टिप्पणी एक स्वर बढ़ाने के लिए "चिंता मत करो, क्योंकि व्यवहार में यह है कि मुश्किल नहीं होना चाहिए।
  • एक पियानो चरण 7 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि गीत में एक मॉडुलन है, तो आपको मॉड्यूलेशन के बाद गीत सही ढंग से स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, मूल संगीत डी (एक कदम) के लिए सी से modulates, और आप Eb के लिए सी से पार करने कर रहे हैं, मॉडुलन के बाद संगीत होना चाहिए एक कदम ऊपर Eb फलस्वरूप एफ
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि कुछ रंगों का दो तरह से प्रतिनिधित्व किया जा सकता है यह सी # (7 तेजधार) है, जो Db (5 फ्लैटों), एफ # (6 तेजधार) के बराबर है की मामला है, मैं जीबी (6 फ्लैट), और बी (5 तेजधार) है, जो सीबी (7 फ्लैटों) के बराबर है बराबर होती है। आप इन स्थितियों में से एक के साथ काम कर रहे हैं, तो एक है कि के साथ काम करने के लिए आसान, या संगीत के लिए सबसे अच्छा फिट चुनते हैं, लेकिन ध्वनि एक ही है।
    • "नज़दीकी" प्रतिस्थापन (सी से डी, एब टू ए इत्यादि) के साथ आरंभ करें। ट्रांसपोज़शन आम तौर पर आसान होते हैं क्योंकि हाथ एक ही मूल क्षेत्र में रहते हैं।
    • यदि आवश्यक हो, तो स्कोर पर नोट लिखें। उदाहरण के लिए, याद करने के लिए "ईबी" या "जी" लिखिए, जो नोट्स खेलने हैं।

    चेतावनी

    • ट्रांस्पासिटेशन के बाद दो अंक ठीक उसी तरह दिखना चाहिए - वे केवल अलग ऊंचाई पर होंगे यदि वे अलग-अलग हैं, तो कहीं कुछ गड़बड़ है
    • मान लें कि यह एक आसान काम है। यद्यपि कोई भी "यह कैसे कर सकता है" समझ सकता है, हर कोई नहीं कर सकता, बहुत आसान बदलावों को छोड़कर, जैसे कि एफ से सी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com