IhsAdke.com

क्लेरनेट पर एक रंगीन स्केल कैसे खेलें

हालांकि तराजू, प्रमुख नाबालिग, रंगीन या कुछ अन्य प्रजातियां हैं,, शहनाई अध्ययन का सबसे रोमांचक हिस्सा नहीं हैं संगीत शिक्षा के लिए आवश्यक हैं। शहनाई पर रंगीन पैमाने अद्वितीय है, इस उपकरण के रूप में, और अधिक सीमित एक्सटेंशन के साथ अन्य हवा उपकरणों के विपरीत, आप तीन सप्तक के रूप में संगीतकार superagudas नोटों के निष्पादन पर हावी खेल सकते हैं। इस पैमाने अक्सर परीक्षण (सुनवाई) में पूछा जाता है और आप अपने टाइपिंग बोर्ड में महारत हासिल करने जानने के लिए और विकल्प अंगुली धीरे और गति अभ्यास के लिए एक महान अवसर के रूप में प्रस्तुत।

चरणों

चित्र का शीर्षक चित्र पढ़ो संगीत चरण 8
1
रंगीन पैमाने को समझें बड़े पैमाने है, जो मानक टन और semitones पालन से भिन्न, एक रंगीन पैमाने नोट में शुरू हो रहा है प्रदर्शन किया है और हर टिप्पणी एक अर्द्धस्वर ऊपरी सप्तक में प्रारंभिक टिप्पणी तक खेल, मूल टिप्पणी तक पहुँचने के लिए उलटे क्रम में प्रक्रिया को दोहराते। इस व्याख्या स्पष्ट नहीं है, जो एक रंगीन पैमाने सी (सी प्रमुख) में लिखा प्रस्तुत नीचे तस्वीर की जांच:
  • चित्रा शीर्षक से चित्र पढ़ो संगीत चरण 7
    2
    सद्भाव क्या है पता लगाएँ एन्नर्मोनी एक शब्द है जो नोटों का जिक्र करता है, लेकिन यह अलग तरह से लिखा जाता है। यदि आप पियानो कुंजीपटल के लेआउट से परिचित हैं, तो आपको यह पता चलेगा कि आतंकवाद क्या होता है। एक तेज़ हाफ़टोन में नोट उठाता है एक समतल हाल्फ़ोन में नोट घटाता है पियानो पर सफेद चाबियाँ प्राकृतिक नोट हैं, और काले चाबियाँ तेज या फ्लैट हैं डी और ई के बीच की काली कुंजी Eb या D # है, क्योंकि यह ई के ऊपर आधे टोन है और डी के ऊपर आधे टोन हैं। इसलिए, इनहर्मोनिक हैं। वही कई अन्य नोटों के लिए चला जाता है, और स्कोर पर रंगीन स्केल को पढ़ते समय आप शायद इन मामलों में आएंगे।
  • क्लीरनेट के चरण 5 के बारे में एटिटिसिमो नोट्स प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    3
    क्लैरिनेट रिकॉर्ड सिस्टम को जानें सबसे उपकरणों में, एक गंभीर डी और एक गहरी डी पीठ पर, एक ही अंगुली के साथ खेला जाता एक सप्तक कुंजी के साथ सप्तक बदलने के लिए। हालांकि, शहनाई डिजाइन के कारण, पीठ पर कुंजी रजिस्ट्री कुंजी कहा जाता है, और एक 12 वीं, नहीं आठवें में बढ़ जाता है नोट करने के लिए यह प्रेस कर रहा है। इस कारण से, शहनाई पर अंगुली के सबसे दो नाम होते हैं। उदाहरण के लिए, अंगूठे छेद और पहले तीन टैप छेद एक सी का उत्पादन, इसके अलावा कि रजिस्ट्री कुंजी एक तीव्र एल हो जाता है साथ इस ज्ञान के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप सैक्सोफोन या अन्य साधन है जिसके आठवें कुंजी है निभाई।
  • स्टेर 11 प्लेयर्ड प्लेअर क्लीयरनेट स्टेप
    4
    हीटिंग करो एक कुरकुरा, चिकनी रंगीन पैमाने पर प्रदर्शन करने के लिए, आपके हाथ और वातन को गर्म और खेलने के लिए तैयार होने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र चलायें द क्लैरनेट चरण 14



    5
    एक प्रारंभिक नोट चुनें याद रखें, जो भी नोट आप चुनते हैं, आपको उसी नोट तक पहुंचने में सक्षम होना होगा, कम से कम एक अष्टकोष्ठ कोशिश करने के लिए एक अच्छा नोट बास जी (स्कोर के नीचे स्थित) होगा, खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हैं आमतौर पर, जब एक रंगमंच पैमाने पर एक परीक्षण के भाग के रूप में अनुरोध किया जाता है, तो इसे जी-स्ट्रिंग में शुरू किया जाना माना जाता है या नीचे ई में। इन नोटों को क्रमशः कॉन्सर्ट एफ और कॉन्सर्ट डी के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है।
  • चित्रित करें द क्लियरनेट स्टेप 12
    6
    एक टाइपिंग बोर्ड का उपयोग करके एक सप्टक द्वारा स्केल को स्पर्श करें (प्रत्येक "आकृति" को स्पर्श करें, जब तक कि आप तेज नोट तक पहुंच न दें) या पैमाने की एक लिखित प्रति। आप गंभीर जी (Concerto एफ) में मिलता है, तो प्रमुख जी, जी # प्रमुख, ए, बी बी, बी और कम स्कोर की दूसरी पंक्ति पर अगले जी (इस मामले में, जी तक पहुँचने जब तक इतने पर खेलना चाहिए जी, एफ #, एफ, ई, Eb और इतने पर - शीर्ष करने के लिए), और फिर एक ही पैमाने रिवर्स में खेलेंगे। पूरे नोट्स, कम से कम, तिमाही नोट, आदि में अभ्यास, और देखो कितनी तेजी से आप नोट स्पष्ट रूप से खेल सकते हैं। प्रत्येक नोट परिभाषा की स्पष्टता के साथ सुना जाना चाहिए, भले ही आप sixteenths में खेल रहे हैं।
  • क्लीरनेट चरण 4 पर एटिटिसिमो नोट्स प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    7
    दो और यहां तक ​​कि तीन अक्टूबर में अध्ययन यदि आप एक या दो साल के लिए अध्ययन कर रहे हैं, तो दूसरी आक्तेव को कठिनाइयों का कारण नहीं होना चाहिए। यदि आप जी गंभीर में शुरू करते हैं, तो प्रारंभिक से ऊपर दूसरी जी तक पहुंचने तक जारी रखें, जो स्कोर के शीर्ष पर जी होगा, और फिर प्रारंभिक नोट पर वापस लौटेंगे। तीसरे आक्तेव को महारत हासिल करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी, लेकिन यदि आप सुपर-तीव्र का अध्ययन करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप अध्ययन के पाठ्यक्रम में, सीमा के भीतर उन्हें छू सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको तेज नोट्स चलाने में कठिनाई हो रही है, तो कठिन चुनने का उपयोग करने पर विचार करें।
    • सभी नोट्स से बड़े पैमाने पर अभ्यास करें, न सिर्फ जी। यदि आपको "अजीब" नोट जैसे एबी जैसे रंगीन पैमाने पर खेलने की आवश्यकता हो, तो तैयार रहें।
    • कई तरीकों में कुछ नोट्स में शुरू होने वाले रंगीन तराजू या रंगीन तराजू पर अभ्यास शामिल हैं, जो उनके विकास के लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं, यहां तक ​​कि मजेदार भी।
    • रंगीन पैमाने को याद रखना बहुत उपयोगी हो सकता है, जिससे आप एक तात्कालिक और स्वतंत्र शीट संगीत हीटिंग अभ्यास की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, आप एक कदम आगे बढ़ेंगे यदि आपको एक परीक्षण के लिए तैयार करना होगा जिसमें रंगीन पैमाने पर निष्पादन की आवश्यकता होती है।
    • यह जान लें कि, परीक्षण में, प्लस 8 = उच्चतम स्कोर। में सबसे अधिक परीक्षण एक तैयार टुकड़ा, बड़े पैमाने और रंगीन पैमाने से मिलकर बनता है, शहनाई संभवतः, उपकरणों के बीच उच्चतम स्कोर प्राप्त है क्योंकि यह तीन सप्तक में तराजू खेल सकते हैं कर सकते हैं। यह तीसरा सप्तक सम्मान बैंड में एक पहले की स्थिति या कुछ बहुत कम प्लेसमेंट के बीच का अंतर हो सकता है।
    • वैकल्पिक अंकों की कोशिश करें, खासकर सुपर-तीव्र रिकॉर्ड में, क्योंकि वे एक बड़ा अंतर बना सकते हैं।
    • फ्रेंच कट (विस्तार करने के लिए क्लिक करें)।
      आप तेजी से खेलने के लिए कोशिश कर रहे हैं और उनके पैलेट ऊंचाई पर प्रतिक्रिया नहीं कर रहा है ताकि एक स्वच्छ ध्वनि प्राप्त किया जाता है, तो फ्रांस के साथ ब्लेड, जो आधार एक छोटे से तेजी से प्रतिक्रिया का एक समय स्क्रैप है काटने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • रंगीन स्केल को संचय करते समय, जिसे अक्सर परीक्षण के लिए जरूरी होता है, सुनिश्चित करें कि आप नोटों को संचित कर रहे हैं, न कि अंक। अन्यथा, यदि आप पैमाने के बीच में विचलित हो जाते हैं, तो आप फिर से शुरू करने में असमर्थ होंगे और फिर से शुरू करना होगा, जिससे स्कोर में भी अधिक कमी हो सकती है।
    • निराश नहीं होने का प्रयास करें यह अपने आप के साथ परेशान होना आम है, खासकर जब आप ऊपरी ऑक्टेव में खेल रहे हों और नोट्स बाहर नहीं आ रही हैं। यदि ऐसा होता है, तो बस अपने क्लेरनेट को किसी सुरक्षित स्थान पर रखें, ब्रेक लें, वापस जाएं और पुनः प्रयास करें। सीखना समय लगता है

    आवश्यक सामग्री

    • शहनाई
    • टाइपोग्राफी और / या लिखित रंगीन पैमाने के साथ तालिका
    • समय

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com