IhsAdke.com

कैसे मिश्रित आवाज के साथ गाओ

मिश्रित आवाज के साथ गायन, जिसे औसत आवाज भी कहा जाता है, एक ही समय में सिर और छाती की आवाजों के संयोजन से ज्यादा कुछ नहीं है। नतीजतन, यह एक पूर्ण, जीवंत ध्वनि पैदा करता है जो इस तरह दिखता है ड्राइव का पट्टा

, लेकिन मुखर बॉक्स को नुकसान होने की कम संभावना है निर्बाध संक्रमण बनाने के लिए अनुमति देगा जब आप छाती (कम नोट्स) के लिए सिर (उच्च नोट्स) की आवाज़ पास, मिश्रित आवाज के साथ गाते हैं: यह विधि आमतौर पर सिर रिकॉर्ड और छाती के बीच अलगाव को समाप्त करने के लिए किया जाता है और अचानक अंतराल या टोन के बदलाव के बिना

चरणों

विधि 1
मिश्रित आवाज की खोज करना

मिश्रित आवाज चरण 1 में गायन शीर्षक चित्र
1
सिर की आवाज़ और छाती की आवाज के बीच जुदाई का पता लगाएं। आरोही और अवरोही तराजू गाएं। आवाज़ आवाज़ लगता है: जब यह छाती में प्रकट होता है और सिर में कब होता है? आप अपने सिर पर तेज नोट, और अपनी छाती पर अधिक गंभीर लोगों को महसूस करेंगे। जिन लोगों को एक से दूसरे में बदलाव की आवश्यकता होती है वे रिकॉर्ड तोड़ने का मुद्दा हैं।
  • जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि नोट्स के लिए यह परिवर्तन आवश्यक है यह प्रश्न के अनुसार तीव्र या गंभीर आवाज के आधार पर भिन्न होता है
  • मिश्रित आवाज चरण 2 में गायन शीर्षक चित्र
    2
    ब्रेक अंतराल में गाएं तराजू फिर से करते हैं और रिकार्ड तोड़ अंतराल पर गाने के लिए कोशिश (बिंदु जहां आवाज विभाजित हैं पर खुरदरापन से बचने के लिए)। ऐसा करने के लिए, गायन कम नोटों की भावना, सिर की आवाज के लिए हद तक सीने से रखते हुए, कि वे और अधिक तीव्र हो जाते हैं और (अचानक) पास पर ध्यान केंद्रित। यह अजीब लगता है, गायन "एनजी", "जी" और "गा" के उच्चारण संक्रमण पाते हैं और यह जानने के लिए ( "ing" में) नाक आवाज शामिल हैं। "Nngá" उच्चारण करके तराजू बनाएं ध्यान दें कि "एनजी" आवाज में ध्वनि "NNN" को बनाए रखने के सिर या नाक से आते हैं लगता है, लेकिन "एनजी" "गा" की गहरी आवाज में तुरंत घुलमिल छाती क्षेत्र और गर्दन में महसूस किया।
    • नाक टोन पहले एक अप्रिय कंपन के साथ ध्वनि कर सकते हैं, लेकिन ब्रेकिंग पॉइंट पर दूरी को जोड़ने की क्षमता को मजबूत करेगा। जैसा कि आप मिश्रित कोने में सुधार करते हैं, नाक के स्वर में एक अधिक सुखद और नरम टोन का रास्ता दिखाया जाता है, सेट की सोनोरीता का पालन करना सुनना महत्वपूर्ण है। सम्मिश्रण अभ्यास करके अपनी आवाज़ विकसित करें, ताकि आपकी आवाज सिर्फ आपके सिर या सीने में न हो, लेकिन एक निरंतर संयोजन।
    • स्वर को संशोधित करें वे सिर और छाती की आवाजों में अलग तरीके से काम करते हैं। यदि आप स्वरों को पूरे रिकॉर्ड ब्रेक के अनुरूप बनाए रखने की कोशिश करते हैं, तो आप औसत आवाज को विकसित करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • लम्बी स्वरों को धीरे-धीरे अंतराल पर गाएं और देखें कि वे स्वाभाविक रूप से बदलते हैं। एक लंबा "मैं" ("अधिक" के रूप में) एक छोटा "i" बन जाएगा (जैसे "किया") और इतने पर।
    • तोड़ने के बिंदु तक पहुंचने से पहले आवाज़ मर्ज करना शुरू करें सीधे दूसरे आवाज में जाने की कोशिश न करें इसके बजाय, लगता है कि आप सिर की आवाज में होने वाले बदलाव आ रहे हैं के रूप में नोट्स और अधिक तीव्र हो गया है, लेकिन अभी भी अपने आप को तोड़ने बिंदु से नीचे आराम से रखते हुए। इसके अलावा, आवाज विलय करने के लिए के रूप में आप आवाज के परिवर्तन पर पहुंचते हैं, उस समय पास करने के बाद शुरू करते हैं।
  • 3
    आराम करने के लिए गला को प्रशिक्षित करें इसे पहनना सीखें, इसे थोड़ा आराम करो। विशेष आवाज़ का अभ्यास करें जो आपको दिखाती है कि उस क्षेत्र में तनाव को स्वाभाविक रूप से कैसे कम किया जाए। नीचे दिए गए उदाहरणों में, एक समय में एक शब्द गाएं:
    • रिकॉर्ड के एक गंभीर नोट पर "जीजी", एक बड़े आर्पेगियो (प्रत्येक नोट्स को अलग से गाया जाता है) में वृद्धि और गिरावट जारी है।
    • उसी तरह "मम" गाओ गला पहनने के लिए जब यह बहुत ही उच्च नोटों बढ़ जाता है, लेकिन मिश्रित आवाज को विकसित करने के लिए, आप इसे कम भी नाक आवाज या सिर के नोटों के लिए वृद्धि करने के लिए रखना चाहिए जाता है।
      मिश्रित आवाज चरण 3 में गाओ शीर्षक चित्र
    • गला को बल न दें अपनी जगह में धैर्यपूर्वक प्रत्येक ध्यान दें।
  • विधि 2
    मिश्रित आवाज विकसित करना




    चित्रा शीर्षक से मिश्रित आवाज में सिंगल शीर्षक चरण 4
    1
    रंगीन पेंटाटोनिक तराजू गाएं ऐसे तराजू अनुक्रमिक नोट्स से बना होते हैं, जैसे पियानो की चाबियाँ रिकॉर्ड में ब्रेकिंग प्वाइंट के नीचे कुछ नोट्स वाले एक के साथ शुरू करें - जब आप आम तौर पर आवाज़ से छाती से सिर की आवाज तक ले जाते हैं। ऊपरी और अवरोही पैटर्न में, रेंज में और नीचे तोड़ने के बिंदु के ऊपर पेंटाटोनिक रंगीन तराजू गाएं।
    • अपनी टोन संतुलित रखें और धैर्य रखें। मुश्किल नोटों को जल्दी मत करो
    • यदि आप अपनी टोन को बदलते बिना रिकॉर्ड ब्रेक के नीचे और ऊपर गाते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से सिर और सीने की आवाज़ों को मिश्रण करेंगे।
    • मुखर व्यायाम के साथ गायन या गायन करते हुए एक पियानो खेलते हैं
    • इंटरनेट पर मुखर अभ्यास के लिए आप आसानी से पेंटाटोनिक रंगीन तराजू के मुफ्त रिकॉर्डिंग पा सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से मिश्रित आवाज में सिंगल शीर्षक चरण 5
    2
    स्केल स्लाइड करें ताप पर, छोटे तराजू गाएं प्रत्येक नोट व्यक्तिगत रूप से बनाने के बजाय, आवाज को एक से दूसरे में स्लाइड करें पैमाने पर ऊपर और नीचे चढ़ो। धीरे-धीरे का पालन करें और गति को अलग करने की अनुमति न दें, रिकॉर्ड ब्रेक कूदने के लिए नहीं।
  • मिश्रित आवाज चरण 6 में गायन शीर्षक चित्र
    3
    होंठों की त्रिज्या का अभ्यास करें मैं अपने होठों को लंबा करने के लिए व्यापक रूप से जलाता हूं उन्हें बंद करें और पैमाने पर गाए जाने पर "बा-बा-बा-बा-बा" बोलें ज्यादा हवा देने के बिना, एक स्पष्ट और विशिष्ट ध्वनि बनाने की कोशिश करें यदि हथियारों को खोदना जारी है, फिर से रोकें और फिर जंभाएं, या मुंह के किनारे प्रत्येक गाल पर एक उंगली रखें।
    • इस अभ्यास को नियमित रूप से करें आपकी दिनचर्या की शुरुआत इस के लिए एक बढ़िया समय है, क्योंकि यह आपके मुंह से उगलती है
    • प्रत्येक अवसर पर, लंबे समय तक पैमाने पर ट्रिलियन करें।
  • युक्तियाँ

    • कई गायक एक मिश्रित आवाज विकसित करने के लिए मुखर तकनीशियनों के साथ काम करने की सलाह देते हैं।

    चेतावनी

    • मिश्रित आवाज को विकसित करने का प्रयास करते समय अपनी आवाज ऊपर या नीचे मत डालें किसी भी भावना से कि आप गले या गर्दन क्षेत्र को मजबूर कर रहे हैं या पहन रहे हैं, यह स्पष्ट संकेत दर्शाता है कि चोट का खतरा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com