IhsAdke.com

कैसे गंभीर नोट्स गाने के लिए

क्या आप एक सोप्रन या टेनर हैं जो गंभीर ग्रेड को विकसित और प्राप्त करना चाहते हैं? यद्यपि आपका सुविधा क्षेत्र तिहरा में है, लेकिन आपके मुखर विस्तार को विकसित करना एक गायक सितारा बनने का रहस्य हो सकता है अभ्यास के साथ, आप सबसे तेज नोट्स से सबसे गंभीर लोगों के लिए गा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आपकी तकनीक पर कार्य करना

गाओ लो नोट्स चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मुखर अभिलेखों को समझें आवाज़ें तीन रजिस्टरों तक होती हैं, जो छाती, सिर और संयुक्त हैं प्रत्येक रिकॉर्ड उस नोट की लंबाई से मेल खाती है जो आप शरीर के किसी विशेष क्षेत्र में गाते हैं।
  • सिर की आवाज़ गायन आवाज का उच्चतम (तीक्ष्ण) रिकॉर्ड है जब उच्च नोट गाना, कंपन सिर या खोपड़ी के शीर्ष पर झुका हुआ होता है। सिर के शीर्ष पर एक हाथ रखें और दूसरा गर्दन की नीपर में, जैसा कि आप कंपन को महसूस करने के लिए उच्च नोट्स गाते हैं।
  • छाती की आवाज गायन की आवाज का सबसे कम (बास) रिकॉर्ड है जब गंभीर नोट्स गाते हैं, कंपन थोरैक्स में केंद्रित होते हैं
  • मिश्रित आवाज छाती और सिर की आवाज का मिश्रण है इसकी लंबाई के आधार पर, यह दूसरे की तुलना में एक जैसा दिख सकता है यह वह जगह है जहां आपका आवाज नोटों को सही ढंग से गाने के लिए एक रिकॉर्ड से दूसरे स्थान पर ले जाएगा
  • सिंगल लो नोट्स स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    निर्धारित करें कि क्या आपकी आवाज छाती या सिर है हर कोई एक प्राकृतिक आवाज रिकॉर्ड है कुछ लोगों के पास अधिक नाक की आवाज़ होती है, जबकि दूसरों की छाती आवाज होती है। यदि आपकी आवाज नाक है, तो तेज नोट्स और गंभीर नोट्स के साथ अधिक कठिनाई के साथ आसान होने की संभावना है। अगर आपके पास छाती की आवाज है तो यह बास नोटों के साथ आसान होना चाहिए।
    • अपना हाथ अपने नाक पर रखो अपने आप से बात करो फिर अपनी छाती पर अपना हाथ रखो। फिर से बात करो। आप कंपन कहाँ महसूस करते हैं? यदि वह नाक में मजबूत होती है, तो उसकी आवाज नाक है - अगर वह छाती में मजबूत होती है, तो उसकी आवाज छाती है। अगर आपको लगता है कि यह दोनों क्षेत्रों में कंपन होता है तो आपकी आवाज मिश्रित होती है और आप दोनों उच्च और निम्न नोट्स प्राप्त कर सकते हैं।
  • गाओ लो नोट्स चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने मुखर chords आराम करो आपके मुखर chords गायन करने के लिए आराम करने की आवश्यकता है तनावपूर्ण मुखर तार नोटों को सही ढंग से नहीं पहुंचा सकते जैसा कि आप नोटों पर चढ़ते हैं, आपकी आवाज़ में कम ध्वनि और ताकत होती है, अन्यथा ऐसा लगता है कि आप चिल्ला रहे हैं।
    • गायन करने से पहले अपनी आवाज़ को गरम करना आपकी मांसपेशियों को आराम करने में मदद करता है रक्त बेहतर प्रसारित होता है और मांसपेशियों को ढीला होता है, जिससे आपको और अधिक आसानी से गाने के लिए अनुमति मिलती है।
    • एक संदिग्ध के साथ अपने मुखर chords आराम करने की कोशिश करो ऊँची उदघाई को सबसे अधिक ध्यान से सबसे कम ध्यान दें, जैसा कि आप मुखर करते हैं तनाव को रिलीज करने के लिए मंडलियों में अपने कंधों को ले जाएं, और फिर अपनी गर्दन को एक तरफ से आगे ले जाएं कभी-कभी क्षेत्र में तनाव को कम करके मुखर तारों को आराम करने के लिए संभव है। इसके बाद भी अपना सिर वापस ले जाने की कोशिश करें और अपना मुंह खोलते समय देखें अपने कंधों को छोड़ दो और आराम करो
    • अपनी पीठ का विस्तार करें जैसा कि आप श्वास और मुखर रस्सियों को आराम करते हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी है जब उच्च और निम्न नोटों के बीच संक्रमण बनाते हैं।
    • गले की बाहरी मांसपेशियों को आराम करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें ठीक से गाना, आपको केवल आंतरिक मांसपेशियों का उपयोग करने की आवश्यकता है
  • गाओ लो नोट्स चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने गले के पीछे नोट्स प्राप्त करने से बचें। गायन करते समय, आपको गले की आंतरिक मांसपेशियों का उपयोग करते हुए नोटों को जाने देना होगा। अगर आवाज ऊपर नहीं जाती है, मांसपेशियों में कठोर हो जाते हैं और आप महसूस करेंगे कि आप आवाज को मजबूर कर रहे हैं, जो गले के लिए हानिकारक है। जब भी आपके नोट गलत स्थान पर जारी किए जाते हैं, आप उन्हें अपने गले में महसूस करेंगे और न आपके सिर में। अपनी निगलने वाली मांसपेशियों को सक्रिय करके, आप अपने मुखर विस्तार के अलावा अपनी टोन की गुणवत्ता को सीमित कर सकते हैं।
    • गायन करते समय, अपने हाथों को अपने गालों पर रखें। उन्हें ऊपर ध्वनि रखने की कोशिश करें। इससे नोटों को गले में वापस नहीं गिरने में मदद मिलेगी।
    • विज़ुअलाइज़ करें कि आप एक कम नोट गाकर अपनी आवाज उठा रहे हैं यह नोट नीचे जाने के लिए आग्रह को नियंत्रित करने में सहायता कर सकता है।
  • गाओ लो नोट्स चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    पानी पी लो पानी मुखर तार को आराम करने में मदद करता है पीने के बाद, ध्यान दें कि आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है एक "आह" ध्वनि बनाएं और आवाज़ प्रवाह को दो। जब आप अधिक गंभीर नोटों में उतरते हैं तो पांच के अंतराल करने का प्रयास करें अपने मुखर तार को आराम से रखने के लिए पीने के पानी को जारी रखें
    • अपनी आवाज को और अधिक गंभीर नोटों को फेंकने के लिए मजबूर न करें संक्रमण प्राकृतिक होना चाहिए। यदि ध्वनि अजीब लगता है या आपके गले में दर्द हो रहा है, तो रोकें
  • गाओ लो नोट्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बास नोट्स का समर्थन करें कम नोटिंग के लिए कम बल की आवश्यकता होती है और उनके पास कम मात्रा होगी। कभी-कभी, गंभीर नोट्स गाते समय, पसलियों को जितना चाहिए उतना विस्तार नहीं होता है नोट्स को समर्थन देने के लिए यह कम बल और कम समर्थन बनाता है
    • गंभीर नोट्स गाते समय ठीक से साँस लें डायाफ्राम और पेट के साथ साँस लें, पसलियों को बिना जाने के विस्तार में बढ़ाएं
    • नोट गाना करते समय अपना पेट पुश करें
  • गाओ लो नोट्स चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सिर से छाती की आवाज़ तक स्विच करना सीखें जब उच्च और निम्न नोट्स गाते हैं, तो उन्हें पता होना चाहिए कि उनके बीच संक्रमण को कैसे सही ढंग से बनाया जाए अगर आप उसी तरह गायन करना जारी रखेंगे जैसे आप सबसे कम नोट्स के पास आ रहे हैं, तो आप उस बिंदु पर पहुंचेंगे जहां नोट बहुत खराब हो जाएगा। यह वह जगह है जहां आपको सिर से छाती तक स्विच करना चाहिए।
    • जैसे कि सिर की आवाज से मिश्रित आवाज तक जाती है, ध्वनि अधिक गंभीर हो जाती है प्रत्येक नोट के साथ, यह दिखाई देगा कि आपका आवाज़ सिर से बाहर आ रहा है और मुंह या छाती की तरफ जा रहा है। जब तक आप सबसे कम नोट्स तक नहीं पहुंच जाते, जब तक आप सिर की आवाज़, मिश्रित आवाज और अंततः छाती की आवाज़ के बीच स्विच कर सकें, तब तक तराजू को कम करने का अभ्यास करें।



  • गाओ लो नोट्स चरण 8 शीर्षक वाले चित्र
    8
    अपनी आवाज़ की सीमाएं स्वीकार करें सभी आवाज़ समान बातें नहीं कर सकते हैं शायद अगर यह एक सोप्रानो है, तो आप गंभीर नोट्स नहीं गा सकते हैं यह निराशाजनक हो सकता है, लेकिन आपको उस उपहार को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए जो आपने प्राप्त किया था।
  • भाग 2
    गंभीर नोट्स प्राप्त करने के लिए मुखर अभ्यास का अभ्यास करना

    गाओ लो नोट्स चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने चेहरे पर अनुनाद महसूस करें जब आप बास नोट्स गाते हुए अनुनाद महसूस करते हैं, तो आप उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप अपने ग्रेड का ट्रैक खोना नहीं चाहते हैं। बुद्धिमत्ता शुरू करें आप चेहरे पर किसी प्रकार का कंपन महसूस कर सकते हैं यदि आप इसे महसूस नहीं करते हैं, तो अपने सिर को एक तरफ से थोड़ी देर तक हिलाएं जब तक कि आप अपने गले को आराम नहीं करते। जब तक आपको अनुनाद नहीं लगता तब तक अभ्यास जारी रखें।
    • जब आप अनुनाद महसूस करते हैं, तो "एमआई" गाते हुए अपने विस्तार के बीच में नोट को रखें। धीरे-धीरे, नीचे पैमाने पर जाएं और "मिस" को और अधिक गंभीरता से गाएं
    • मात्रा कम हो जाएगी, लेकिन चेहरे पर कंपन रहना चाहिए और नोट्स ठीक-ट्यून किए जाएंगे।
  • सिंगल लो नोट्स स्टेप 10 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अपने विस्तार को बढ़ाएं। अधिक बास नोट्स गाने के लिए, आपको अपनी मुखर श्रेणी में वृद्धि करना चाहिए यह धीरे धीरे किया जाना चाहिए ताकि आवाज़ को नुकसान न पहुंचे। एक बार में एक नोट काम करें समर्थन और आराम के साथ प्रत्येक नोट में सही ध्वनि होनी चाहिए। नोट मजबूर होने, असमर्थित, या धुन से बाहर होने पर एक्सटेंशन को रिकॉर्ड न करें।
    • संक्षिप्त अभ्यास के साथ अपनी सीमा बढ़ाएं, जहां आपको एक समय में आधे टोन के अंतराल या एक पिच के साथ गाया जाना चाहिए।
  • गाओ लो नोट्स चरण 11 शीर्षक वाले चित्र
    3
    शब्द बोलने की कोशिश करो बहुत से लोग सिर की आवाज़ की बजाय छाती आवाज में बोलते हैं। गंभीर नोट प्राप्त करने के लिए, शब्दों को और अधिक गंभीर रिकॉर्ड में बोलने का प्रयास करें। यह आपके मुखर तार को सही स्थिति में प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
    • शब्दों को बोलने के बाद, उन्हें गाना करने का प्रयास करें आपके मुखर chords शायद सही ढंग से छाती आवाज में गाने के लिए तैनात होंगे।
    • यदि आप उच्च से कम में बदलाव करने जा रहे हैं, तो शब्द बोलने का सोचें। शब्दों को बोलने के लिए अपने मुंह की स्थिति बनाएं, लेकिन इसके बजाय उन्हें गाएं यह आपको सही ढंग से ग्रेड प्राप्त करने में मदद करेगा भाषण का अभ्यास करने और फिर गायन करना, मुखर chords की सही स्थिति को समझना आसान होगा।
  • गाओ लो नोट्स स्टेप 12
    4
    आप गाते ही अपनी छाती को हल्के से टैप करें। गायन करते समय धीरे-धीरे अपनी छाती को दोहन करने से आपको कंप महसूस करने में मदद मिल सकती है, जो इंगित करता है कि आप छाती आवाज से गा रहे हैं। इस अभ्यास का उद्देश्य सीने में ध्वनि हिलना महसूस करना है ताकि आप सही ढंग से बास नोट्स गा रहे हों।
  • गाओ लो नोट्स चरण 13
    5
    एक गायन शिक्षक के साथ अध्ययन करें कॉर्नर शिक्षकों को आपकी तकनीक में सुधार लाने में मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। वे मुखर तारों को नुकसान पहुंचाए बिना आपके विस्तार को विकसित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके गायन के अनुभव का स्तर क्या है यदि आप अपने मुखर विस्तार को बढ़ाने के लिए तैयार हैं, तो एक व्यवसायी उन क्षेत्रों की ओर इशारा कर सकता है जहां आपको सुधार करना चाहिए और इसके लिए अभ्यास का सुझाव देना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • गंभीर नोट्स गाते हुए बहुत से लोग अपने सिर झुकाते हैं ऐसा करने से बचें क्योंकि यह मुखर तार पर दबाव डालता है अपनी ठोड़ी को ऊपर रखें * ऑक्टेव स्वरों का सबसे कम अभ्यास करें और अपनी आवाज रिकॉर्ड करें। यह दैनिक करें और देखें कि क्या आप सुधार कर रहे हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com