IhsAdke.com

आपका गायन विस्तार कैसे बढ़ाएं

प्रत्येक व्यक्ति का एक निश्चित मुखर विस्तार से पैदा होता है। यदि आप एक किरायेदार हैं, उदाहरण के लिए, आप कभी भी बैरिटोन नहीं बनेंगे क्योंकि आपके मुखर chords इस परिवर्तन को अनुमति नहीं देते हैं। हालांकि, अपने विस्तार के उच्चतम और सबसे कम नोट्स को गाना सीखने से, अधिक से अधिक आराम के साथ, आप अपनी सीमाओं को बढ़ाने के लिए आवाज को मजबूर कर सकते हैं इसके लिए, गायन की बुनियादी तकनीकों, जैसे कि श्वास, विश्राम और आसन, को मुखर विस्तार की सीमा पर नोटों के अभ्यास से आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
व्यवहार तराजू

अपने सिंगिंग वॉयस रेंज का विस्तार करें शीर्षक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
इसकी प्राकृतिक सीमा निर्धारित करें यह हासिल करने का सबसे आसान तरीका गायन शिक्षक की सहायता से है, लेकिन आप अपने खुद के आगे भी आगे बढ़ सकते हैं। एक कीबोर्ड पर मध्य सी खेलना शुरू करें इसे स्पर्श करें, और फिर उसी नोट पर गाएं। इस प्रक्रिया को नीचे दिए गए नोट के साथ दोहराएं और तब तक जारी रखें जब तक कि आप मुखर chords बिना थक गए बिना गा सकते हैं। यह नोट आपके मुखर विस्तार के आधार का प्रतिनिधित्व करता है। जब तक आपको ऊपरी सीमा नहीं मिलती तब तक नोट्स को ऊपर उठाकर इस चरण को दोहराएं।
  • यदि आपके पास उपकरण की पहुंच नहीं है तो नोट्स के लिए इंटरनेट पर ब्राउज़ करें और नीचे कीबोर्ड को चलाएं।
  • अपने गायन आवाज़ रेंज चरण 2 को विस्तारित चित्र शीर्षक
    2
    अपने सामान्य मुखर विस्तार के माध्यम से चलना सामान्य विस्तार से प्रारंभ करें। एक सरल आवाज़ दोहराएं, जैसे "वहां", सीमाओं के बीच ऊपर और नीचे जा रहा है ऊपरी और निचले सीमा तक पहुंचने से पहले यह कदम मास्टर करें अपने गले को मजबूर करने वाले नोटों पर बहुत अधिक समय न लें। आराम से रहने और सामान्य रूप से साँस लेने पर ध्यान दें। अभ्यास करने के लिए, एक दिन में कम से कम आठ से दस बार तराजू को प्रशिक्षित करें।
    • दैनिक अभ्यास जारी रखें जब तक कि आप प्रत्येक सत्र में मुश्किल ग्रेड आठ से दस बार तक नहीं पहुंच पाते।
  • अपनी गायन आवाज़ रेंज चरण 3 के विस्तार से शीर्षक चित्र
    3
    ट्रेन जब तक आप सबसे कठिन नोटों तक नहीं पहुंच पाते। लंबे पैमाने के लिए मुश्किल ग्रेड रखने की कोशिश कर, तराजू व्यायाम जारी रखें। अपने मुखर रस्सियों को आराम करने के लिए दूसरों को जोड़ें और जब आप असुविधाजनक महसूस करते हैं तब ब्रेक लें। जितना अधिक आप इन नोटों तक पहुंचेंगे, उतना ही आसान होगा कि वे दर्द के बिना गाएं।
    • जो व्यायाम जोड़ा जा सकता है वह पर्ची है। सबसे पहले, एक नोट गाओ ऊपर और नीचे जाने के बजाय, अगले को रोकें जब तक आप मुखर विस्तार के आधार तक नहीं पहुंच जाते, तब तक प्रत्येक नोट के साथ ऐसा करें।
    • एक अन्य व्यायाम ग्रुपचर ध्वनि के साथ काम करता है मुखर chords अनुबंध करने के लिए एक कर्कश करना और मुखर विस्तार के भीतर एक नोट पर, "हाथ" जैसे एक छोटा शब्द गाएं। प्रत्येक सत्र में, स्वतंत्र रूप से ऊपर और नीचे जाएं
  • विधि 2
    स्वर को संशोधित करना

    अपने गायन आवाज़ रेंज चरण 4 का विस्तार करें चित्र शीर्षक
    1
    स्वरों की आवाज को चिकना करें मुखर रस्सियों पर कम दबाव लागू करने के लिए उच्च नोट खेलते समय स्वरों की आवाज़ बदलें। मुंह को अधिक अंडाकार आकार में गोल करें, और "टाईगा" जैसे शब्द बोलें जबड़ा ड्रॉप और अपनी जीभ आराम करो डिफ्थॉन्ग "ऐ" को "आह" ध्वनि बनाना चाहिए।
    • यह कदम विस्तार के अधिक गंभीर नोटों के साथ उपयोगी नहीं है क्योंकि उनमें से मुखर तार पहले ही अनुबंधित हैं। उन तक पहुंचने के लिए, तराजू के अभ्यास के लिए व्यायाम का उपयोग करें।
  • अपने सिंगिंग वॉयस रेंज का विस्तार करें शीर्षक चरण चित्र 5
    2
    सामान्य स्वर ध्वनि में संक्रमण करें। प्रारंभ में, आप मुखर विस्तार के शीर्ष पर अलग-अलग शब्दों को गायन करने की कोशिश कर सकते हैं। स्वर को नरम बनाते हुए, एक शब्द गाओ। शब्द के अंत में, गले को खुले होना चाहिए ताकि स्वर की आवाज सामान्य उच्चारण में समाप्त होती है उदाहरण के लिए, सबसे लंबे समय तक "आई" ध्वनि के लिए "आह" से "टाईगा" पर स्विच करें जब तक सामान्य ध्वनि अगले व्यंजन से पहले वापस आती है, शब्द अभी भी श्रोता को सही कहेंगे।
    • जैसा कि आप गाते और अभ्यास करते हैं, स्वर के इस बदलाव को उच्चतम नोटों पर शब्दों में तब्दील करते हैं जब तक कि यह स्वचालित नहीं हो जाता।
  • आपका सिंगिंग वॉयस रेंज विस्तारित करें चरण 6



    3
    शब्द बदलें जब एक निश्चित शब्द पर ठोकर खाई जाती है, तो किसी गीत के मध्य में एक मुश्किल नोट पर, इसे "सरल" जैसी कुछ सरलता से बदलें। गाना फिर से प्रतिस्थापन के साथ अभ्यास करें, जब तक कि आप नोट को गाना सहज महसूस न करें, मूल आदेश पर वापस लौटने के लिए।
    • शब्द प्रतिस्थापन के बगल में स्वर बदलना संभव है, जैसे "शिकार" के साथ "गृह" की जगह।
  • विधि 3
    माहिर बुनियादी गायन तकनीक

    अपने सिंगिंग वॉयस रेंज का विस्तार करें शीर्षक चरण 7
    1
    आप गाना करने से पहले गर्म हो शुरू होने से पहले आपको कुछ समय तक मुखर chords को गर्म करना चाहिए। मुखर विस्तार की सीमाओं के भीतर रहने वाले आवाज़ों तक पहुंचने और आवाज़ को हानि करने से बचने के लिए यह आवश्यक है। कुछ संभव गर्म अप में ट्रिल, बढ़ती और "मी" या "यू" ध्वनियों के साथ गिरते हुए, ओ-आकार के मुंह को छोड़कर और सीटी बजाते हैं।
    • ट्रिल के लिए, होठों में शामिल हों और "आर" या "बी" आवाज़ (होंठ ट्रिल) बनाएं या ऊपरी दांतों के पीछे जीभ को "आरआर" ध्वनि (लिंगीय ट्रिल) बनाने के लिए रखें, जैसा कि आप ऊपर जाकर मुखर विस्तार ।
    • जब आप मुखर की मांसपेशियों को धीमा करने के लिए गायन खत्म करते हैं, तो आपको व्यायाम दोहराएँ।
  • अपने गायन आवाज़ रेंज का विस्तार करें शीर्षक चरण 8
    2
    गायन करते समय ठीक से साँस लें मुखर विस्तार में वृद्धि करना मूल गायन तकनीक को माहिर करना शामिल है। सबसे महत्वपूर्ण में से एक है पता कैसे ठीक से श्वास करने के लिए. गहरा साँस लेना, ताकि फेफड़ों के नीचे स्थित डायाफ्रामिक मांसपेशियों को पेट बाहर धक्का दे। जैसे ही वह exhaled, वह धीरे धीरे उस बिंदु पर उसके पेट अनुबंधित जहां वह अब और अधिक नियंत्रित स्वर में गाना सकता है
    • एक पूर्वनिर्धारित समय के लिए सांस लेना, सांस लेने का अभ्यास करें, जैसे चार सेकंड, चार सेकंड के लिए हवा पकड़कर, और अंत में चार सेकंड के लिए exhaling। अभ्यास के दौरान अंतराल समय बढ़ाएं।
    • एक समय में बहुत हवा खींचकर और इस्तेमाल करने से आपको उच्च नोट्स गाने में मदद नहीं मिलती पहनने से बचने के लिए, हर बार एक गहरी साँस लें और मुखर chords को हवा के प्रवाह के लिए निरंतर उपयोग करने की अनुमति दें।
  • अपने गायन आवाज़ रेंज का विस्तार करें शीर्षक चरण 9
    3
    एक उचित आसन अपनाने मुखर आसन मुखर विस्तार को बढ़ाने के लिए आवश्यक एयरफ्लो को बेहतर बनाने में भी कार्य करता है। फर्श पर कंधे की चौड़ाई के अलावा अपने पैरों को मजबूती से रखें कंधों को आराम करना चाहिए और पीछे की ओर सीधे होना चाहिए। जैसा कि आप गाते हैं, सिर और गर्दन को सीधे रखें एक्सटेंशन के बाहरी भाग में नोट्स तक पहुंचते समय, सिर को झुकने से बचें या गर्दन लंबा हो।
  • अपने सिंगिंग वॉयस रेंज का विस्तार करें शीर्षक चरण 10
    4
    अपनी मांसपेशियों को आराम करो बहुत से शुरुआती गायकों को शरीर को संविदा करने और हद तक बढ़ाने के लिए मुखर रस्सी पहनना पड़ता है, लेकिन यह खतरनाक है। इसके बजाय, आप किसी भी तनाव के बिना जमीन के खिलाफ खुद को स्थिर। गायन करते समय, अपनी मांसपेशियों को अपने गले की तरफ न उठाएं। अपनी जीभ और गले को आराम से महसूस करें इससे पहनना कम हो जाएगा और एयरफ्लो को बढ़ाना होगा, जिससे आप उनके विस्तार की सीमा पर पहुंचने वाले नोटों तक पहुंच सकते हैं।
    • निष्क्रियता के समय में छूट का अभ्यास करने का एक तरीका है कि जीभ को दस बार दो या तीन अवसरों पर दिन में प्रोजेक्ट करना।
  • युक्तियाँ

    • अपने मुखर तार को हाइड्रेटेड और लोचदार रखने के लिए बहुत से पानी पीना
    • दवाओं और शराब से बचें भारी दवाओं के उपयोग से समय के साथ उनका मुखर विस्तार घट जाता है।
    • धीरे-धीरे गर्म पेय पीते हैं, जैसे कि चाय, मुखर रस्सियों को आराम करने और साइनस को साफ करने के लिए।
    • जब आप एक उच्च नोट पर पहुंच जाते हैं, तो अपने सिर को थोड़ा ऊपर झुकाएं यह नरम तालू बढ़ाएगा और आपको तेज रिकॉर्ड प्राप्त करने में मदद करेगा।
    • गर्म पानी से गाढ़ना और गायन के पहले थोड़ा नमक मुखर chords आराम करने में मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • मुखर विस्तार बढ़ाना एक धीमी और समय लेने वाली प्रक्रिया है। जल्दी मत करो आवाज क्षति एक गंभीर समस्या है
    • मुखर रस्सियों को कभी नहीं पहनना यदि आप तनाव महसूस करते हैं या आपकी आवाज विफल होने लगती है, तो तुरंत बंद करो

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com