IhsAdke.com

आपकी गायन तकनीक कैसे सुधारें

अच्छी तरह से गाने के लिए, समय लगता है, अनुशासन, और निश्चित रूप से धैर्य। आपको सही मुखर तकनीकों को सीखना चाहिए और फिर उन्हें सही करने के लिए काम करना चाहिए।

चरणों

अपने गायन तकनीक को सुधारने वाला चित्र शीर्षक चरण 1
1
डायाफ्राम का प्रयोग करें और मुखर रस्सियों को हानि करने से बचने के लिए अपनी श्वास को नियंत्रित करें। यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि बोलने और गायन दोनों के लिए साँस लेने की इस विधि का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। हालांकि, आधुनिक विज्ञान का दावा है कि विश्व स्तर पर मुखर सिलवटों के साथ गायन बंद करके, आप हवा को थोड़ी मात्रा में दे सकते हैं, जिससे घर्षण कम हो जाता है। मुखर रस्सियों में नोडल्स और कॉलस के विकास को रोकने के द्वारा कंपन के प्रभाव को फैलाने में मदद मिलती है।
  • मुखर परतों को बंद करने के लिए, एक गहरी श्वास लें, अपनी सांस पकड़ो और मांसपेशियों को बंद करने का अनुभव करें। यह असली मुखर सिलवटों हैं।
  • गायन करते समय, वास्तविक मुखर परतों पर ध्यान केंद्रित करें और लगभग 1/4 हवा में आपको सांस लेना चाहिए। यह तकनीक आपको मुखर तारों के नीचे हवा का दबाव बनाने से रोकती है
  • आवाज़ को साफ, स्पष्ट और सामान्य से अधिक गुंजयमान निकलना चाहिए, क्योंकि कोई अतिरिक्त वायु परेशान नहीं होगा।
  • अपनी गायन तकनीक को सुधारने वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    इसे पहनने से बचने के लिए गले का उपयोग न करें, भले ही उस क्षेत्र में ध्वनि उत्पन्न हो। क्लासिक प्रशिक्षण के अनुसार, आवाज का मुंह और दांतों में पेश किया जाना चाहिए क्लासिक गायन तकनीक पेशी स्मृति और उत्तेजना से होती है, बिना बहुत वैज्ञानिक पृष्ठभूमि।
    • वापस लेने के साथ गायन करते समय, उसकी आवाज़ अच्छी अनुनाद और स्वर के लिए एक उपकरण बन जाती है, इसलिए वे कहते हैं कि यह मुंह और दांतों से है जो ये आता है। प्रतिध्वनि बनाने के लिए, नकली मुखर रस्सियों को खोलें और एक थोड़ा नाक ध्वनि बनाओ। नकली मुखर रस्सियों को खोलने के लिए, पलटने की कल्पना करें और वे स्वाभाविक रूप से खुलेंगे वास्तविक तार बंद रखें
    • हल्के ढंग से काटने के लिए, उस कष्टप्रद आवाज़ को बनाओ जो बच्चों को चुटकुले या दुर्व्यवहार कर रहे हैं। ध्वनि भयानक है, लेकिन यदि आप हल्के से मांसपेशियों को इसे फेंकने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो यह नाक ध्वनि बनाना संभव होगा।
      • यह आवाज के रूप में ध्वनि में मदद करता है क्योंकि ध्वनि को एक छोटी सी जगह पर पेश किया जाता है और मुंह में प्रतिध्वनित होता है, जो झूठी मुखर तार खुले होने पर स्वाभाविक रूप से "सी" गठन में खुलता है।
  • अपने गायन तकनीक को सुधारने वाला चित्र शीर्षक चरण 3
    3



    जब आप गायन कर रहे हों तब से आराम करो तनाव आपकी आवाज़ में दिखाएगा यह एक सच्चाई है जो सभी शैलियों में प्रचलित है, आधुनिक से क्लासिक तक, शिक्षण के सभी मॉडलों और विचारों के माध्यम से गुजर रहा है। अपनी मांसपेशियों को परेशान मत करो अपने आसन को सीधे लेकिन आराम से रखें इसे लंगर कहा जाता है।
  • अपने गायन तकनीक को सुधारने वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    अपने चेहरे से तनाव ले लो प्रस्तुति के लिए, यह अच्छा नहीं है जनता यह देखने में सक्षम हो जाएगी कि आप परेशान हैं।
  • आपका गायन तकनीक सुधारने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    आप सभी गाने गा रहे हैं ऐसा करने के लिए, स्वरों को थोड़ा लंबा करें यह ऐसा नहीं दिखता है, लेकिन यह एक बड़ा अंतर बनाता है शब्दों के अंत में "टी" और "डी" को रिक्त नहीं होने दें। उदाहरण के लिए, "चॉकलेट" शब्द में, बहुत से लोग "लगभग" चुप बोलते हैं, लेकिन आपको सभी सिलेबल्स स्पष्ट रूप से बोलना चाहिए
  • अपने गायन तकनीक को सुधारने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    उच्चारण में इसे ज़्यादा मत करो शब्दों को अच्छी तरह से बोलने के लिए आपको एक बार की शुरुआत में एक साँस नहीं छोड़ना चाहिए। उच्चारण और समय के बीच, हमेशा समय पसंद करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com