IhsAdke.com

आपका वॉयस कैसे सुरक्षित रखें

हो सकता है कि आप एक आवाज अभिनेता बनने के लिए गायन, व्याख्यान या महत्वाकांक्षी रूचि रखते हों। जो भी मामला है, हर कोई जो एक उपकरण के रूप में आवाज का उपयोग करता है वह इसे सुरक्षित रखना चाहता है और यह जानना चाहता है कि उसे कैसे नुकसान पहुँचाए जाने से बचें। बेशक, अच्छी आवाज़ रखने का एक अच्छा हिस्सा इसका इस्तेमाल ठीक से करना है, लेकिन आपके मुखर स्वर बहुत ही कम मांसपेशियां हैं जो बहुत ज़ोरदार बातें करते हैं। यहां तक ​​कि सबसे अच्छी आवाज को रखरखाव की ज़रूरत है यदि आप अपनी आवाज को यथासंभव अच्छा रखना चाहते हैं, तो यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं, जो इसे कैसे सुरक्षित रखें।

चरणों

एक अल्सर चरण 3 के साथ कोप नामक चित्र
1
धूम्रपान न करें तंबाकू द्वारा बनाई गई टार विशेष रूप से आपके श्वास को बाधित कर देगा, और अन्य विषाक्त पदार्थ आपके मुखर तार को नुकसान पहुंचाएंगे। सामान्य रूप में धूम्रपान भी आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है
  • छवि को एक हार्ट अटैक से बचाओ
    2
    व्यायाम करने या बड़े पैमाने पर उपयोग करने से पहले मुखर chords को आराम और गर्म करने की आदत करें कुछ अच्छे शरीर को आराम करने के लिए अभ्यास करने की कोशिश करें और कुछ अच्छा गर्म तकनीकों का प्रयोग करें।
  • एक हार्ट अटैक से खुद को बचाओ चित्र शीर्षक 5
    3
    एक अच्छा मुखर कोच की भर्ती करने पर विचार करें वह आपकी न केवल आपकी आवाज़ को मजबूत करने में मदद करने में सक्षम है, बल्कि इसे नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए भी सक्षम होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से एक गले की गलती को निगलने के लिए आसान चरण 4
    4
    तरल पदार्थ से बचें overly गर्म या ठंडा उनके मुखर chords बहुत संवेदनशील होते हैं और ठंड उन्हें तंग कर देगा, जिससे यह गाना मुश्किल होगा। यद्यपि हॉट ड्रिंक आपकी आवाज़ के लिए अच्छा और आराम कर रहे हैं, उन्हें बहुत गर्म करने से एनोफेजियल कैंसर का खतरा बढ़ सकता है।



  • पिक्चर का शीर्षक आपकी देखभाल कील पर होम चरण 2
    5
    अपने आप को पेश करने से पहले डेयरी उत्पादों का उपभोग करने से बचें दूध बलगम बनाता है, जो आपकी आवाज़ को बाधित कर सकता है
  • अपनी आवाज सुरक्षित रखें चरण 6
    6
    अपनी मुखर तारों को पहनने से बचने के लिए डायाफ्राम का उपयोग करना सीखें यदि आप सावधान नहीं हैं, तो स्थायी क्षति हो सकती है
  • अस्थमा चरण 1 को पहचानें चित्र
    7
    यदि आपके गले में गला है, तो इसे सुन्न करने के लिए कुछ भी मत लेना। जब संज्ञाहरण के प्रभाव के माध्यम से चला जाता है, आपके गले से पहले भी अधिक चोट लगी होगी। इसके बजाय, आपको गर्म तरल पदार्थ पीना चाहिए, नमक के पानी के साथ कुल्ला करना, रस का रस पीने और सूप खाने चाहिए।
  • फिर से चाय की बैग पहचान नाम वाली तस्वीर
    8
    कैफीन पीने से बचें बस से पहले किसी भी प्रदर्शन का कैफीन मुखर रस्सियों को मजबूत करता है, जो अस्थायी रूप से अपनी सीमा और प्रतिरोध को रोकता है यदि आपको चाय पीना है, तो सुनिश्चित करें कि यह डिकैफ़िनेटेड है।
  • युक्तियाँ

    • हार्ड कैंडी स्प्रे को सुन्न करने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है यदि आपको सामान्य खांसी की बूंदें पसंद नहीं हैं।
    • यदि आप अपनी आवाज फूट कर और थोड़ी देर के लिए बात नहीं कर सकते, तो इसे लागू करने की कोशिश मत करो। बात करने से क्षति बढ़ जाती है बस बहुत सारे तरल पदार्थ लें और इसे अपने आप ठीक करें।
    • उन लोगों से बात करें जिन्हें आप गाते हैं, या एक गाना बजानेवाले शिक्षक भी गायन के बारे में जो कुछ भी जाना जाता है वह आवाज से संबंधित अन्य चीजों पर लागू किया जा सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने आहार में बहुत सारे विटामिन ए हैं क्योंकि यह कई कोशिकाओं को पुनर्जीवित करता है, आपके मुखर तार को पुनर्निर्माण करने में आपके शरीर का समर्थन करता है

    चेतावनी

    • यद्यपि डायाफ्राम नियंत्रण में मदद करने के लिए साँस लेने के व्यायाम अच्छे हैं, यदि आप उन्हें करते समय चक्कर आना शुरू करते हैं, यह करना बंद करो. कुछ अभ्यास से हाइपरेंटिलेशन हो सकता है मुखर संगीत की मदद करने में आपकी सहायता करने वाला कोई व्यक्ति होना बेहतर होता है।
    • यह थोड़ा सा मूर्खतापूर्ण और स्पष्ट लग सकता है, लेकिन शीतल गर्म तरल पेय नहीं पीते हैं न केवल यह दर्दनाक होगा, लेकिन इससे आपके गले को और भी नुकसान होगा।
    • यदि आपके पास एक मुखर नोडल या पॉलीप है, तो आपके मुखर chords का अर्थपूर्ण उपयोग सुरक्षित नहीं है - बजाय एक डॉक्टर की मदद करना जो आवाज से संबंधित मामलों में विशेषज्ञ है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com