IhsAdke.com

कैसे एक आवाज खोने के लिए

घबराहट या आवाज़ की कुल हानि "लैरिन्जिटिस" नामक एक शर्त के कारण हो सकती है, जो लैंन्नेक्स की सूजन है। कई कारकों की वजह से लैरिन्ग्टाइटिस उत्पन्न होता है, इसलिए यदि आप जानबूझकर अपनी आवाज खोना चाहते हैं, तो कई विकल्प हैं। हालांकि, सावधान रहें! आमतौर पर, आवाज का नुकसान दर्द और जलन के साथ होता है। अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें

चरणों

विधि 1
मुझे यह पसंद है!

लूज़ योर वॉयस चरण 1 नामक चित्र
1
बात करो, बात करो और बात करो अपनी आवाज खोने का सबसे कारगर तरीका है जब तक आप अब तक नहीं कर सकते तब तक गला का उपयोग करें। बोलने, चिल्लाने, और गाना जैसे क्रियाकलापों को मुखर चीखें धीरे-धीरे कंपन करती हैं - अति प्रयोग के साथ, वे आग लगने की क्षमता खो देते हैं और ध्वनि का उत्सर्जन करते हैं। बहुत जोर से बोलो, आप कहां हैं थोड़ी धीरज के साथ, आपकी आवाज़ थक गएगी।
  • यदि आप अवसरों को ज़ोर से बोलने के लिए चाहते हैं, तो एक आवेशपूर्ण पाठ्यक्रम में दाखिला करें या किसी भीड़ भरे बार में चैट करें।
  • लूज़ योर वॉयस चरण 2 नामक चित्र
    2
    सिंग! गायन मुखर chords से बहुत मांग है जोर से गायन, बहुत उत्सुक या बहुत ही गंभीर टोन में, और भी अधिक की मांग यदि आप एक पेशेवर गायक नहीं हैं तो ये जोखिम भी अधिक हैं। इसलिए यदि आप अपनी आवाज़ को नुकसान पहुँचना चाहते हैं, तो उस स्वर में ज़ोर से गाएं जो कि पहुंचना कठिन है
    • जाहिर है, अपनी आवाज को गर्म करने से पहले गाओ।
    • अगर आप लोगों के पास गाते हुए शर्म आती हैं, तो गाड़ी में सभी दरवाजे और खिड़कियों के साथ गाएं। अन्य ड्राइवरों को लगता है कि आप रेडियो के साथ गा रहे हैं
  • लूज़ योर वॉयस पायस 3 नामक चित्र
    3
    खाँसी। सर्दी से जुड़ी लोगों के लिए अपनी आवाज खोने के लिए आम बात है, लेकिन आपको खांसी को ठंडा करने की ज़रूरत नहीं है। दोहराया खाँसी गला में परेशान कर सकती हैं और सूजन पैदा कर सकती है, जो अंततः आपको घबराहट देगा। खांसी को इस आलेख में अनुशंसित अन्य विधियों के साथ पूरा लक्ष्य हासिल करने के लिए मिलाएं।
    • बस चिल्ला और गायन की तरह, बहुत खाँसी दर्द और गले को नुकसान हो सकता है।
  • लूज़ योर वॉयस चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपना मुंह खोलें। सूखे गला पहनना आसान है, इसलिए प्रक्रिया को गति देने के लिए, गले के सूखे बनाने के लिए दिन के दौरान अपना मुंह खोलें। यह विधि बहुत प्रभावी है, खासकर यदि आप शुष्क जलवायु में रहते हैं
    • यदि आप अपना दिन सार्वजनिक रूप से अपने मुंह से खुला नहीं करना चाहते हैं, तो जब आप सोते हैं तो ऐसा करने का प्रयास करें
  • लूज़ योर वॉयस चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पानी पीओ मत अच्छी तरह से स्नेहन वाले मुखर रस्सी उन लोगों का दुश्मन है जो अपनी आवाज़ खोना चाहते हैं। अगर आप बारीकी से देखते हैं, जो लोग आवाज का पेशेवर उपयोग करते हैं, तो हमेशा हाथ का पानी गिलास रखता है। तो आपको विपरीत करना है! न करें बोलने, चिल्लाने और गायन के बाद पानी के साथ मुखर रस्सी को राहत देते हैं।
    • इस नियम के बारे में बुद्धिमान रहें: तरल पदार्थों से पूरी तरह से न बचें
    • यदि आप पानी को बदलने के लिए कुछ तरल चाहते हैं और उसी समय में गले को चोट पहुंचे, नींबू का रस या दूध पीते हैं (नीचे अधिक जानकारी देखें)
  • लूज़ योर वॉयस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    डेयरी और खट्टे का भोजन खाएं कुछ प्रकार के भोजन और पेय पदार्थ, विशेषकर उन बहुत अम्लीय (नींबू, सिरका इत्यादि), डेयरी के अलावा, बलगम के उत्पादन का समर्थन करते हैं यह गले में परेशान नहीं करता है, लेकिन खांसी का कारण बनता है इसलिए, अगर आप अपनी आवाज खोना चाहते हैं, तो इस प्रकार के भोजन और पेय का उपभोग करें, इस आलेख में चर्चा की गई अन्य तरीकों के साथ।



  • लस आपका वॉयस चरण 7 नामक चित्र
    7
    ठंडे पानी पी लो कुछ लोगों में ठंडे पानी का खट्टे पानी के रूप में नींबू पेय और दूध होता है। बहुत ठंडा पानी का एक गिलास पीने की कोशिश करो और गला पर प्रभाव देखें - यदि आप पर्याप्त बलगम का उत्पादन करते हैं, तो आप खाँसी को प्रोत्साहित करने के लिए इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    युक्तियाँ नहीं की सिफारिश की

    लूज़ योर वॉयस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ध्यानाकर्षण! जितना अधिक आप मुखर रस्सियों को बल देते हैं, उतना तेज़ी से आप अपनी आवाज खो देंगे। चिल्लाने और चिल्लाने से बात करने की तुलना में गले में ज्यादा गड़बड़ हो सकती है, जो कि अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने में अधिक तेजी से पहुंच जाएगी। बेहतर परिणाम के लिए, जितना आप कर सकते हैं उतनी ही चिल्लाना। हालांकि, पता है, कि चिल्ला गले में गले का कारण बन सकता है और बाद में क्षति छोड़ सकता है
    • यदि आप चिल्लाते हैं कि चीखने के कारण उपद्रव के बारे में चिंतित हैं, तो ऐसी घटना में हिस्सा लें जहां लोग आम तौर पर फुटबॉल खेल या रॉक शो की तरह चीख देते हैं।
  • लूज़ योर वॉयस चरण 9
    2
    एक ठंडा हो जाओ आम तौर पर, जब लोग ठंड लेते हैं, तो वे अपनी आवाज़ खो देते हैं। इसलिए, अपने आप को उन परिस्थितियों में रखें जहां आप ठंड प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, उन लोगों के करीब रहें, जिनके पास ठंडा है और सामान्य से भी कम सोता है जाहिर है, उद्देश्य पर ठंड को पकड़ने से कई अप्रिय परिणाम हो सकते हैं, जैसे कि बुखार, मतली, दर्द और सामान्य बीमारी, इस स्थिति में जब तक स्थिति जरूरी नहीं होती तब तक इस टिप से दूर रहें!
    • यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह स्पष्ट करना अच्छा है: बीमारी से छुटकारा पाने का कोई अच्छा विचार नहीं है. सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें
  • लूज़ योर वॉयस चरण 10 नामक चित्र
    3
    एलर्जी का आह्वान करें कुछ परिस्थितियों में, वे गले में गड़बड़ी और उत्तेजना पैदा करते हैं। यदि आपके पास गले के हल्के एलर्जी और जलन का इतिहास है, तो आवाज के नुकसान के लिए स्थिति को ट्रिगर करें। उदाहरण के लिए, यदि आप पराग से एलर्जी हो, तो एक पार्क पर जाएं और कुछ फूलों की गंध लें!
    • यदि आपकी समस्या बहुत मजबूत है, तो खतरे से खेलना न केवल आवाज को खोने के लिए प्रतिक्रिया को उकसाना। बहुत गंभीर एलर्जी का हमला घातक हो सकता है.
  • लूज़ योर वॉयस चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आवाज आराम मत देना समय के साथ, शरीर अकेले गले में परेशानियों को भर देता है, लेकिन अगर आप अपनी आवाज खोना चाहते हैं, तो ऐसा मत बनो! जितना कम गला लगा होगा, उतना ही तेज आवाज़ फीका हो जाएगी। थकावट पर जोर देते हैं!
    • पता है कि आप इन प्रकार की चीजों को कर रहे हैं। वोकल वेश (विशेषकर लंबी अवधि के लिए) स्थायी क्षति हो सकती है। उदाहरण के लिए, कई गायकों को कई वर्षों के लैरिन्गल पहनने के बाद मुखर समस्याएं हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपनी आवाज खोने के लिए चिल्ला रहे हैं, तो एक तकिए पर चिल्लाना ताकि आप किसी को भी डरा न दें।

    चेतावनी

    • तुम्हारी आवाज़ खोने की कोशिश करते समय बचने के लिए एक और बात है भाटा, एक दर्दनाक स्थिति जिसमें पेट में अम्ल गले तक पहुंचती है और जलन होती है। क्योंकि भाटा एक बहुत ही अप्रिय बात है, यह बहुत संभावना नहीं है कि कोई इसे खोने की कोशिश करेगा, लेकिन यह उल्लेखनीय है कि पुनरावर्तक भाटा का कारण अन्नप्रगम के कैंसर हो सकता है।
    • कुछ कारक जो आवाज का कारण बनने के कारण स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो सकते हैं, इसलिए उनसे बचने के लिए अच्छा है। उदाहरण के लिए, धूम्रपान से hoarseness पैदा कर सकता है, लेकिन यह एक बुरी आदत है, क्योंकि तंबाकू कई समस्याओं का कारण है, जैसे कि कैंसर, हृदय रोग, स्ट्रोक, वातस्फीति, और कई अन्य।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com