IhsAdke.com

कैसे Grindcore शैली में गाओ

ग्रिंडकोर वोकल्स एक सामान्य प्रकार का ग्रुटरल गायन है / ग्रिंडकोर, डेथकोर, हार्डकोर और डेथ मेटल जैसे चरम धातु शैलियों में चिल्लाती हैं। ब्रिटिश धातु बैंड नेपम डेथ द्वारा निर्मित और सिद्ध किया गया, मुखर ग्राइंडकोर को आजकल मौजूद सभी प्रकार की चरम धातुओं के लिए अनुकूलित किया गया है। यह एक प्रकार की मुखर / गुप्तायुषीय हेरफेर है जिसमें गायक को मुखर chords हिलते समय सांस लेता है। इसी समय, गायक मुखर तंत्र को अपनाने के लिए कुछ ध्वनियों और शब्दों को फेंकने में सक्षम हो सकता है। नतीजा यह बेहद गंभीर है (या, कुछ मामलों में, बेहद तीव्र) ध्वनि प्रकार जिसे ग्रुटलल के रूप में जाना जाता है

चरणों

पिक्चर्स क्रिशन ग्रिंडकोर वोकल्स स्टेप 1
1
हमेशा एक गिलास गर्म पानी पीने से शुरू करें प्रदर्शन से पहले या बाद में मादक पेय, खट्टे पेय (जैसे नींबू चाय और शीतल पेय) या दूध पीना न करें। गले में सुरक्षा की एक परत होती है, जब आप चीख देते हैं तो टूट जाते हैं। जब आप पहले या बाद में कुछ लेते हैं, तो यह आपके गले और मुखर रस्सियों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है - क्षति जो स्थायी हो सकती है गर्म पानी या कुछ गर्म चाय मदद करने और गले की रक्षा।
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रिंडकोर वोकल्स स्टेप 2
    2
    धीरे धीरे और धीरे-धीरे श्वास से शुरू करो लंबी और गहरी तरीके से साँस लें। "ए" में एक कानाफूसी से शुरू होने और एक जोर से "जेड" चीख के साथ समाप्त होने से, वर्णमाला को कुछ समय बोलें ये दो अभ्यास मुखर chords विस्तार और तेज और guttural के लिए उन्हें तैयार करेंगे
  • प्यूर्ग ग्रिंडस्कोर वोकल्स स्टेप 3 नामक पटकथा
    3
    एक गहरी साँस लें और "कठोर" ध्वनि प्राप्त करने का प्रयास करें (परिणाम दिखना चाहिए जैसे आपको अस्थमा का दौरा पड़ रहा है)। अब, अपनी आवाज़ में कर्कश प्रभाव पाने के लिए गहराई से साँस छोड़ें (सोचें जैसे आपकी मां आपको कचरा भेज रही थी और आप जवाब देते हैं "अर्ग!" - बेवकूफ लगता है, लेकिन यह काम करता है)। दो अभ्यासों को दोहराएं और नोटिस करें कि कौन सा ध्वनि सबसे आसानी से उत्पादित है अगर आप इनहेलिंग द्वारा "रौंद" आवाज़ बना सकते हैं, लेकिन छेड़छाड़ नहीं कर सकते, तो आपको केवल इस प्रकार के guttural स्वर के लिए विकल्प चुनना चाहिए (चरण 4 देखें)। यदि आप केवल साँस छोड़कर ध्वनि को फेंक कर सकते हैं, लेकिन श्वास नहीं ले रहे हैं, तो केवल कणूर से उकसाने की कोशिश करें (चरण 5)। यदि आप दोनों अभ्यास कर सकते हैं, तो आप दोनों प्रकार या जिनके साथ आप सबसे अधिक सहज महसूस कर सकते हैं (चरण 4 और 5) कर सकते हैं।
  • पिक्चर ग्रिसड वर्क्स स्टेप 4 प्रदर्शन करें
    4
    (Guttural प्रेरित) कदम 3 से प्रेरणा अभ्यास ले लो चुपचाप जब तक यह प्राकृतिक और आरामदायक हो जाता है Guttural जोर से शब्द "या" ("या", अंग्रेजी में) शुरू करो। अपने मुंह को उसी स्थिति में रखें जैसा कि आप सामान्य रूप से यह शब्द कहेंगे और उसी तरीके से श्वास लेंगे जो आपने पिछले अभ्यास में अभ्यास किया था। सबसे पहले ध्वनि हास्यास्पद और बेवकूफ हो जाएगी, लेकिन शब्द "या" बोलते रहें जैसा कि आप पूरी तरह से बोलने तक सांस लेते हैं जब तक आप सामान्य भाषण के करीब मात्रा (समय-समय पर अलग-अलग होकर अलग-अलग होता है) में शब्द "या", "ओह", "हैं" और "घंटा" कह सकते हैं, तब तक अभ्यास करें। जब आप इन शब्दों को कह सकते हैं, दूसरों की कोशिश करें और "ईई" ध्वनि का अभ्यास करें।



  • प्यूर्ग ग्रिंडकोर वोकल्स स्टेप 5 का शीर्षक चित्र
    5
    (Guttural की समय सीमा समाप्त) यदि आप आसानी से और आराम से साँस छोड़ सकते हैं, "अशिष्ट" श्वास बाहर खोलें और "ओ" के रूप में अपना मुंह खोलें। जैसे ही उकसाता है, आपकी आवाज पर खोखले प्रभाव पाने के लिए हल्के झटके। यह आधुनिक मौत की मौत और मौत की धातु (जिसे गुर्राना - अंग्रेजी के रूप में जाना जाता है) में उपयोग किए जाने वाले मूल आवाज उठाई गई स्वर का उत्पादन करना चाहिए। इस अभ्यास का अभ्यास करें जब तक कि आप "ओ" ध्वनि को उच्च मात्रा में नहीं बता सकते। जब आप "ओ" ध्वनि आसानी से उत्पन्न कर सकते हैं, तो "हैं", "घंटे" और "या" जैसे अन्य शब्दों के साथ अभ्यास करें वहां से, अपनी निरंतर आवाज के साथ दिन-प्रतिदिन बोलने की कोशिश करें, या "गुर्राते स्वर" स्वर का उपयोग करके बातचीत करने की कोशिश करें
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रिंडकोर वोकल्स चरण 6 प्रदर्शन करें
    6
    जब आप निरंतर / प्रेरित आवाज का उपयोग करते हुए आसानी से विभिन्न शब्दों को उच्चारण कर सकते हैं, तो अपना मुंह थोड़ी अधिक खोल सकते हैं और अपनी आवाज़ को थोड़ी अधिक मजबूर कर सकते हैं। प्रयास के साथ, तुम्हारी आवाज़ कमाल की आवाज़ तक पहुंच जाएगी और आप सबसे कम नोट तक पहुंच जाएंगे जो आप अपनी छाती से आ रही आवाज का उपयोग करने में सक्षम हैं। इस बिंदु पर, अपने मुंह को बंद करने के लिए अपनी आवाज़ थोड़ी अधिक बल दें। यदि सही ढंग से किया जाता है, तो आप छाती की आवाज़ की बाधा तोड़ देंगे और आपके सबसे कम आवाज (जो आपके डायाफ्राम में उत्पन्न होता है) तक पहुंच जाएगा, जहां गुप्ताहारिक उत्पादन किया जाता है।
  • पिक्चर ग्रिन्स्कोर वोकल्स वर्ड पिक्चर स्टेर 7
    7
    पिछले चरण का अभ्यास करें जब तक कि आप अपनी कम आवाज़ को स्वाभाविक रूप से और आराम से नहीं पहुंच सकें। उनकी समयसीमा समाप्त हो गई / प्रेरित आवाज़ के साथ कहे जाने वाले शब्दों को एक बड़बड़ाहट की तरह बाहर जाना चाहिए, जो कुछ अमान्य है
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रिंडकोर वोकल्स चरण 8
    8
    जब तक आप वोकल्स के साथ सहज महसूस न करें और विकृत आवाज में शब्दों का उच्चारण न करें, तब तक पिछले चरणों का अभ्यास जारी रखें। अपने पसंदीदा गायक की कुछ सीडी पकड़ो जो कि गुप्ता संबंधी गायक का इस्तेमाल करते हैं और अपने स्वयं के कण्ठु मुखर के साथ उनकी आवाज तक पहुंचने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने पसंदीदा बैंड के ग्यूट्राल का अभ्यास करें
    • यदि संभव हो तो अन्य लोगों की उपस्थिति में अभ्यास न करें - ज्यादातर लोग इसे परेशान करते हैं और इस तकनीक को सीखने के लिए आवश्यक काम को नहीं पहचानते हैं।
    • थोड़े समय के लिए अभ्यास करें। एक लंबे समय के लिए अभ्यास मुखर chords सूख जाता है और ध्वनि उत्सर्जन को मुश्किल बनाता है।
    • बस स्वर का प्रकार (समाप्त हो या प्रेरित) का अभ्यास करें कि आप आराम से कर सकते हैं। यदि आप "वर्तमान के खिलाफ तैरने" की कोशिश करते हैं और एक प्रकार का मुखर अभ्यास करते हैं जो उचित नहीं है, तो आप निराश हो जाते हैं और हार जाते हैं आप क्या कर सकते हैं पर फोकस
    • एक सुअर की तरह ध्वनि बनाने के लिए, मुंह की छत पर जीभ की टिप रखकर "ब्री" या "वाय" शब्द को उद्घोषणा करते हुए, प्रेरक / प्रेरणादायक करते हुए, गुप्ताहार का अभ्यास करें।
    • हमेशा कमरे के तापमान या गर्म, फ़िज़ी पेय (पेप्सी के अपवाद के साथ) या दूध पर ग्रुटर शैली में गायन करने से पहले पानी पीते हैं।

    चेतावनी

    • यद्यपि जरूरी नहीं कि जरूरी नहीं, हाथ से माइक्रोफ़ोन को कवर करते हुए गुप्ताशाल शैली में गाते हुए आम तौर पर सभी प्रकार के चरम संगीत में लोगों द्वारा मारे गए और आपको इसके लिए आलोचना की जाएगी।
    • हर कोई इसे ग्राउंड गायक बनाने के प्रयासों को समझता नहीं है, इसलिए मौत-धातु के प्रशंसकों, अभिजात वर्गों और लोगों से आलोचना और अपमान करने के लिए तैयार रहें जो Grindcore पसंद नहीं करते।
    • उपरोक्त उल्लिखित कुछ प्रकार के तरल के साथ मुखर रस्सी को लुब्रिकेट करने के लिए मत भूलना। सूखी मुखर तार आपकी आवाज को नुकसान पहुंचा सकते हैं और थोड़ी देर के लिए अपने प्रदर्शन को सीमित कर सकते हैं या स्थायी रूप से आपके गले को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आपके गले में दर्द हो रहा है, तो थोड़ी देर के लिए गायन बंद करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com