IhsAdke.com

लारेंक्स को नियंत्रित करके बेहतर कैसे गाएं

गला अपने मुखर chords के निवास से कम कुछ भी नहीं है। उनका नियंत्रण एक अच्छा गायक होने के लिए महत्वपूर्ण है पेशेवर उच्चतम अंक तक पहुंचते समय गले को रोकने में सक्षम होते हैं (जो उनके लिए उनके मुखर आयाम का पूर्ण उपयोग करना असंभव बनाते हैं)

चरणों

लारेंक्स कंट्रोल चरण 1 के साथ गाओ बेहतर शीर्षक
1
आपकी आवाज़ कैसे काम करती है इसके बारे में जागरूक रहें
  • क्या आपने कभी चोंच को एक गुब्बारा से निकाला है और हवा बहुत कष्टप्रद तेज उछाल की तरह बाहर आ गई? जैसा कि आप गुब्बारे को अधिक, कम कठोर और कम तेज ध्वनि रहता है। मुखर chords कैसे काम करते हैं यह एक बहुत ही शाब्दिक प्रतिनिधित्व है वे आदी (एक साथ आते हैं और उच्च गति से अलग होते हैं) और, जैसा कि आप उनके माध्यम से हवा को धक्का देते हैं, आप ध्वनि बनाते हैं। तेज ध्वनि का उत्पादन किया जाता है, तेज स्ट्रिंग फ्लेक्स होगा
  • जब कई गायकों ने उच्च नोटों को मारा, गर्दन के सबसे बाहरी मांसपेशियों को कसने, आवाज में घुमा, तोड़ने या थकान होने के कारण- बहुत सारे लोगों को लगता है कि वे गाना नहीं सकते हैं, लेकिन आप इसे उलटा सकते हैं। हर कोई गा सकते हैं अगर आप बात कर सकते हैं, तो आप गा सकते हैं - आपको बस इतना करना चाहिए कि आपकी मांसपेशियों को कैसे काम करना है। जब गला के चारों ओर की मांसपेशियों का इरादा है, तो गला जबड़ा की रेखा में बढ़ जाता है यह उस क्षण में है कि आप अपने अधिकतम आयाम तक पहुंच गए हैं और गाना असहज हो जाता है, "गले में मेंढक"। कुछ गायक, हालांकि, उस बिंदु से आगे जाते हैं और फोल्सेटो का उपयोग करते हुए मुखर रेंज को लंबा करते हैं (जैसा कि अधिक हवा मुखर chords से गुजरता है, फुसफुसाए सनसनी पैदा करता है)। कैटी पेरी एक अच्छा गायक-गीतकार है जो अपनी मुखर शैली में फाल्सेटो का उपयोग करता है
  • तनाव के परिणामस्वरूप गलाचा उगता है, जो प्रत्याशा के कारण हो सकता है कि आप इच्छित नोट तक नहीं पहुंचेंगे। मनोवैज्ञानिक रवैया बहुत गायन करने में मदद करता है, इसलिए आराम से किया जा रहा है और यह जानकर कि आप नोटों तक पहुंच रहे हैं, "लक्ष्य नोट" आने वाली चिंता के कारण तनाव का खतरा कम हो जाएगा। तो, सबसे पहले, शांत रहें अभ्यास के साथ, हर कोई गला को नियंत्रित कर सकता है। आप ऐसा कर सकते हैं
  • यदि आप "पुल" करते हैं तो गला-फुला बढ़ सकता है यहां हम छाती में आवाज के "वजन" लेने और इसे पहले या दूसरे पुलों (मुखर अभिलेख) तक खींचने के कार्य को देखें। पहला पुल है जहां ज्यादातर अननुभित गायकों ने एक मोड़ को खींच कर पीड़ित किया होगा।
  • लारेंक्स कंट्रोल चरण 2 के साथ गाओ बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपको "खींच" से रोकने के लिए, अपने मुखर अभिलेखों को काम करना, आपकी मदद करने के लिए विभिन्न "टूल" को नियोजित करना। एक और अधिक "लाड़ प्यार" स्वर मुखर स्वर को जोड़ता है, बहुत अधिक भार खींचने के बिना उच्च नोट्स की अनुमति देता है (जेसी जे या निकी मिनाज के बारे में सोचो) गहराई पर चढ़ने या फाल्सेटो को बदलकर बिना तेज नोट प्राप्त करने के लिए आप इस टूल को आज़मा सकते हैं।
  • लारेंक्स कंट्रोल चरण 3 के साथ गाओ बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक गोल और व्यापक ध्वनि बनाएं (एक ओपेरा गायक के बारे में सोचें) गायन इस प्रकार गले को नीचे की ओर धकेलता है और खींचने के बिना उसे तेज करने देता है। बिना तनाव के गायन की भावना रखना बहुत अच्छा है।
    • प्रस्तुतियों में उपकरण का उपयोग नहीं किया जाता (कम से कम एक बड़ी हद तक) लेकिन अपने मुखर तराजू करते समय उन्हें प्रयोग करने से लैंक्स को आराम से रखने की भावना सुनिश्चित होगी। कोई नियम नहीं है, हालांकि, यह कहना है कि आप अपनी मुखर शैली में उपकरण का उपयोग नहीं कर सकते हैं - कई कलाकार पहले से ही मौजूद हैं
  • लारेंक्स नियंत्रण चरण 4 के साथ गाओ बेहतर शीर्षक
    4
    यदि आप अपने गला के साथ आवर्ती समस्याएं हैं, तो गायन विद्यालय में जाने के लिए गले लगाने के बहुत प्रभावी तरीके से संपर्क करने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।



  • लिरेंक्स कंट्रोल के साथ गाओ बेहतर शीर्षक चरण 5
    5
    यद्यपि गला को नियंत्रित करने के लिए एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, हालांकि यह गायन के समय एक पूर्ण महिला नहीं है। अन्य बातों को आप क्या चाहते हैं (अनुनाद और बोलना) को समायोजित करने के लिए अपने लय को बदल सकते हैं।
  • लिरेंक्स कंट्रोल 6 के साथ गाओ बेहतर शीर्षक चित्र
    6
    यदि आपका एक्सटेंशन छोटा है, और आप इसे बदलने में कठिनाइयों का सामना करते हैं, तो एक शिक्षक की मदद से प्रयास जारी रखें। लेकिन गायन को रोकना मत। दुनिया में लाखों विभिन्न प्रकार के गायक हैं, पावरोट से लेकर जॉन लेनन तक, मैडोना से एल्विस तक। अगर उनमें से एक ने अपने करियर को फेंक दिया है क्योंकि वह दूसरे की तरह आवाज नहीं करता है, तो क्या यह एक महान अपशिष्ट नहीं होगा? यदि आप बात कर सकते हैं, तो आप गा सकते हैं, और यदि आप गाते हैं, तो आप सुधार कर सकते हैं।
  • लिरेंक्स कंट्रोल के साथ गाओ बेहतर शीर्षक 7 शीर्षक चित्र
    7
    गायन रखें, अपनी आवाज़ और शैली लें और मज़े करो।
  • लिरेंक्स कंट्रोल के साथ गाओ बेहतर शीर्षक 8
    8
    संगीत एक कैरियर है जो उत्साह के लिए अनुमति देता है! अपनी आवाज़ के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करके अपने आप से वंचित मत बनो।
    • याद रखें: जब तक वे अपने सर्वश्रेष्ठ दे, तब तक सभी लोग गा सकते हैं
  • चेतावनी

    • यदि उपकरण का उपयोग करते समय आपकी आवाज खराब हो जाती है, तो तुरंत बंद करें
    • गाना और परियोजना याद रखना, चिल्लाओ मत
    • मुखर विकारों को खींचकर मुखर विकारों का मुख्य कारण है
    • अपनी आवाज़ के लिए मुखर प्रशिक्षक का विश्लेषण करें।

    आवश्यक सामग्री

    • पता कैसे बोलना है अगर आप बात कर सकते हैं, तो आप गाऊं सीख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com