IhsAdke.com

अपनी गायन आवाज को सुरक्षित करने के लिए कैसे राइट टू बैरा

अच्छी तरह से गाने के लिए, जानना जरूरी है कि कैसे सही साँस लेना - यह एक सांस है जो आपको शक्तिशाली और लंबे समय तक नोट बनाए रखने और आवाज की रक्षा करने की अनुमति देता है। ठीक से साँस लेने के लिए, आसन कार्य करना और कुछ विशिष्ट तकनीकों का उपयोग करना जरूरी है, जो मुखर स्वर से दबाव डालना और आवाज को संरक्षित करेगा। वोकल स्ट्रिंग घायल हो सकते हैं और यहां तक ​​कि पहना भी जा सकता है, लेकिन कुछ भी डर नहीं - इसे पढ़ने के लिए यह आलेख पढ़ें।

चरणों

विधि 1
सीखना श्वास तकनीक

पिक्चर का शीर्षक बर्थ: सही ढंग से आपके गायन वॉयस को सुरक्षित करने के चरण 1
1
डायाफ्राम के माध्यम से साँस लें. डायाफ्राम के माध्यम से श्वास (पेट का उपयोग) मुखर तारों में अतिरिक्त हवा से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, जो उन्हें आवश्यक से परे मजबूर करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ठीक से श्वास ले रहे हैं, निम्नलिखित व्यायाम करें:
  • खड़े हो जाओ और बेसिन और पहली पसली के बीच अपने कमर पर अपना हाथ रखो। फिर गहरा साँस लें, अपनी उंगलियों को पेट के फैलाव से दूर रखने की कोशिश करें।
  • एक अन्य विकल्प है कि आपके पेट पर झूठ बोलना और गहरा श्वास है, लेकिन पेट को हवा में भरने के लिए प्रयास करना, छाती पर नहीं।
  • इस अभ्यास से आप महसूस कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि आपके डायाफ्राम से श्वास से आपको कैसा महसूस होता है, यह जानने के लिए कि फिर कभी भी आप कैसे चाहते हैं।
  • बर्थ टू कंसल्टली टू टूर आपका सिंगिंग वॉयस चरण 2
    2
    एक ही समय में नाक और मुंह से श्वास लेने की कोशिश करें। केवल नाक के माध्यम से श्वास आपको गाते हुए सभी हवा नहीं प्रदान करेगा, जबकि मुंह के माध्यम से विशेष रूप से श्वास करना ध्वनि की गुणवत्ता को प्रभावित करने वाले मुखर तारों को सूख जाएगा।
    • जब आप गायन कर रहे हों, अपने मुंह और नाक दोनों के बीच में आ रही हवा को महसूस करें।
  • आपके गायन आवाज को सुरक्षित रखने के लिए सार्थक ब्रीडर का चित्र चरण 3
    3
    नियंत्रण समाप्ति साथ ही साथ इनहेलिंग, गायन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और यह कैसे नियंत्रित करने के बारे में जानने के लिए यह आपको स्थिर और लंबी नोट रखने की अनुमति देता है। डायाफ्राम के माध्यम से एक गहरी साँस लें और लगभग 10 सेकंड के लिए लंबे "एस" को दबाकर हवा को छोड़ दें।
    • इस तकनीक को पूरी तरह से प्रशिक्षित करें, पूरे श्वास थक्का आंदोलन के साथ "एस" की शक्ति का विकास करना।
  • विधि 2
    गायन के दौरान आसन की देखभाल

    आपके गायन आवाज को संरक्षित करने के लिए सार्थक ब्रीडर का चित्र चरण 4
    1
    अपने घुटनों को धीरे से मोड़ो एक अच्छा आसन होने से आपको किसी भी स्थिति में ठीक से साँस लेने में मदद मिलेगी, लेकिन यह गायन के समय भी अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि जैसा कि पहले कहा गया है, यह मुखर रस्सियों से दबाव लेता है। अपने पैरों को अपने घुटनों के साथ रखें, जो थोड़ा मोटा होना चाहिए, कभी भी पूरी तरह से फैला नहीं।
  • अपने गानों की आवाज को सुरक्षित रखने के लिए सार्थक बर्थ की तस्वीर चरण 5
    2
    छाती को भरें "बेली इन, सीनेस्ट आउट", जैसा कि शारीरिक शिक्षा शिक्षक कहेंगे। एक शक्तिशाली टोन बनाए रखने और आसन बनाए रखने के लिए, अपने पेट की मांसपेशियों का उपयोग करें और डायाफ्राम के माध्यम से साँस लें, हमेशा मुखर रस्सियों को सुरक्षित रखें
  • आपके गायन की आवाज को सुरक्षित रखने के लिए सार्थक बर्थ की तस्वीर चरण 6
    3
    अपना सिर ऊपर रखो जब आप गाते हैं, तो आपकी ठोड़ी को मंजिल के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए, जो मुखर स्वर से दबाव भी लेता है और स्पष्ट ध्वनि की अनुमति देता है।
  • आपके गायन की आवाज को सुरक्षित करने के लिए बर्थ सही तरह से चित्र चरण 7
    4



    अपने कंधे से आराम करो श्वास और गायन पर ध्यान केंद्रित करते हुए उन्हें ढीला महसूस करें आराम से कंधों को छोड़कर पेट के माध्यम से गहन साँस लेने में सुविधा होगी। अपने कंधों को ऊपर उठाने की कोशिश न करें जैसा कि आप श्वास लेते हैं, वे बहुत ढीले होना चाहिए।
  • आपके गायन की आवाज को सुरक्षित रखने के लिए सार्थक ब्रीडर का चित्र चरण 8
    5
    चेहरे के गर्दन और मांसपेशियों और जबड़ा आराम से रखें उन्हें तनाव छोड़कर भी उनके मुखर chords मजबूर कर देगा, मुश्किल गायन - आराम करो और उनके दबाव बंद ले।
  • विधि 3
    मुखर रस्सियों में घावों से बचाव

    आपके गायन की आवाज को सुरक्षित रखने के लिए सार्थक ब्रीडर का चित्र चरण 9
    1
    आप गाना करने से पहले गर्म हो यह महत्वपूर्ण है कि एक मुखर गर्म अप करने के लिए वास्तव में गाना शुरू करने से पहले मुखर chords और डायाफ्राम दोनों को नियंत्रित करने का यह एक बढ़िया तरीका है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आवश्यक समय के लिए वांछित ध्वनि का उत्पादन करते हैं।
    • कुछ विकल्प "हम्मम" ध्वनि को लगातार बनाते हैं, दोनों ही मुंह के साथ खुले और बंद होते हैं, और गायन से पहले जीभ-लिफ्टों को बोलते हैं।
  • आपका गायन आवाज को सुरक्षित करने के लिए सार्थक ब्रीडर का चित्र चरण 10
    2
    मुखर रस्सियों को आराम करो गायन को बढ़ाकर और भीड़ के शोर के बीच में बोलने का प्रयास करने से उन्हें चोट लग सकती है, घृणा उत्पन्न होती है। जब ऐसा होता है, तब तक आराम करो और उन्हें वापस ले लें जहां तक ​​यह लगता है
  • आपके गायन की आवाज को सुरक्षित करने के लिए बर्थ सही ढंग से चित्र चरण 11
    3
    पानी पी लो हाइड्रेटेड मुखर तार रखकर अपनी आवाज की रक्षा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, क्योंकि सूखापन आपको सीधे हानि पहुँचाता है। एक दिन में छह से आठ गिलास पानी के बीच पीने का प्रयास करें।
  • आपके गायन की आवाज को सुरक्षित करने के लिए बर्थ सही ढंग से चित्र चरण 12
    4
    धूम्रपान से बचें किसी भी प्रकार के सिगरेट से धूम्रपान करने से फेफड़े, मुखर रस्सियों आदि की अपरिवर्तनीय क्षति हो सकती है। और समय के साथ अपनी आवाज को कठोर छोड़ सकते हैं लंबी अवधि के प्रभावों के अतिरिक्त, जब श्वसन होता है तो तुरंत धुआं गले और मुखर रस्सियों के बाहर सूख जाता है।
  • अपनी गायन आवाज को सुरक्षित करने के लिए सार्थक ब्ठा सार्थक चित्र चरण 13
    5
    व्यायाम करें। एरोबिक गतिविधियों का अभ्यास करना - जैसे तैराकी, दौड़ना या पैडलिंग, उदाहरण के लिए - फेफड़ों को फैलता है, वायुमार्ग को साफ करता है और श्वसन क्षमता बढ़ती है, आवाज को नियंत्रित करने में मदद करता है। एक सप्ताह में चार से पांच बार, कम से कम 30 मिनट की एरोबिक व्यायाम करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप बाहर निकलते हैं, ढोंग करते हैं कि आप मोमबत्ती की लौ उड़ा रहे हैं, लेकिन इसे बुझो मत।
    • शारीरिक व्यायाम आपके श्वास को मजबूत करने के लिए महान हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com