IhsAdke.com

कैसे सांस लेने के लिए

तीव्र कामकाज आपको पेंटिंग, एक बहुत अप्रिय, लगभग दर्दनाक सनसनी छोड़ सकते हैं। लेकिन इन सुझावों के साथ, आप अपनी सांस बहुत तेज़ी से पकड़ लेंगे।

चरणों

आपका श्वास कैच करें
1
धीरे से साँस लें यदि आप अपने श्वास को धीमा करते हैं, तो अधिक ऑक्सीजन आपके फेफड़ों और आपके रक्तप्रवाह में प्रवेश करेगा (जो आपकी मांसपेशियों और मस्तिष्क में ऑक्सीजन लेता है)।
  • शीर्षक वाला चित्र, अपनी सांस कैच करें चरण 2
    2
    एक पल के लिए घुटने। कसरत करने के तुरंत बाद, लोग पक्ष की ओर खड़े होते हैं, जो अधिक ऊर्जा की खपत करते हैं। जब सबसे खराब होता है, तो थोड़ा आगे बढ़ना और चलना शुरू करना यदि आप एक पल से दूसरे तक चलना बंद कर देते हैं, तो आपको मांसपेशियों में दर्द और ऐंठन का अनुभव हो सकता है।



  • आपका श्वास कैच करें चित्र 3
    3
    अपनी कमर पर अपने हाथ रखो इससे आपके फेफड़े को खोलने की अनुमति मिल जाएगी
  • आपका श्वास कैच करें चित्र 4
    4
    आतंक मत करो खासकर लोग जो कसरत करने की आदत में नहीं हैं, वे आतंक के कारण आतंकित हो सकते हैं क्योंकि वे थके हुए हैं और सांस से बाहर हैं। ये लोग भी जल्दी से सांस लेते हैं (अपनी सांस को पकड़ने में मदद नहीं करते हैं), जो हाइपरटेंटीलेशन और आतंक हमलों का नेतृत्व कर सकते हैं।
  • अपनी सांस कैच करें
    5
    भविष्य में साँस लेने से बचने के लिए उचित श्वास तकनीक सीखें धावकों के लिए एक अच्छी साँस लेने की तकनीक नाक के माध्यम से तीन चरणों के लिए श्वास और मुंह के माध्यम से श्वास करने के लिए, दो चरणों का समय लेना है। कभी-कभी लोग 2: 2 अनुपात को बेहतर और आसान पाते हैं (दो चरणों के लिए श्वास और दो चरणों के लिए श्वास)। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जो श्वास दर पसंद करते हैं, अपनी सांस लेने की दर हमेशा स्थिर रहती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com