IhsAdke.com

चलने के दौरान श्वास को कैसे नियंत्रित किया जाए

दौड़ के दौरान अपनी श्वास को नियंत्रित करना कठिन है और कभी-कभी आप अजीब तरीके से पेंटिंग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप इन सरल चरणों का पालन करते हैं तो आप एक समर्थक की तरह साँस लेने के लिए आगे बढ़ेंगे। निम्न पद्धति यह सुनिश्चित करने का एक आसान तरीका है कि समय बिताने के लिए खर्च किए गए समय को छूने के समय के बराबर है, और आपकी सांस की दर लगातार स्थिर रखती है। इसके अलावा, यह विधि सरल है और आप इसे पर ध्यान केंद्रित करने के बिना बहुत कुछ हासिल किया है।

चरणों

चित्र चलने के दौरान नियंत्रण श्वासिंग चरण 1
1
रिलैक्स। यदि आप जोर देते हैं या अपने सांस को स्थिर रखने के बारे में बहुत सोच रहे हैं, तो इससे केवल चीजें बदतर हो जाएगी। यह अच्छा है अगर आप शांत हो जाएं और अपना मन साफ़ करें क्योंकि आपका श्वास अधिक स्वाभाविक रूप से बाहर आना शुरू हो जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक नियंत्रण ब्रीथिंग रनिंग रनिंग स्टेप 2
    2



    चार के सेट में अपने कदमों की गिनती शुरू करें जब भी आप एक कदम उठाते हैं, इसे गिनें और एक बार जब आप चौथे चरण तक पहुंच जाते हैं, तो एक को उलटी गिनती शुरू करें (गणना होना चाहिए: 1, 2, 3, 4, 1, 2, 3, 4, आदि)
  • चित्रा का शीर्षक नियंत्रण श्वासिंग जबकि रनिंग चरण 3
    3
    गिनती के साथ अपनी सांस जुडाइए नंबर 1 और 2 पर, निष्क्रिय संख्या 3 और 4 की अवधि समाप्त हो जाएगी। यह आपको अपनी श्वास के लिए एक नियंत्रित लय देगा। (यदि वह काम नहीं करता है, तो आपको एक और लय मिलती है जिसे आपको सबसे उपयुक्त लगता है। इसका एक उदाहरण एक गाना होगा जिसमें एक ठोस हरा होता है जिसे आप अपने श्वास को समायोजित कर सकते हैं।)
  • युक्तियाँ

    • अधिकतम साँस का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए अपने श्वास को समान और स्थिर के रूप में रखें।
    • इस पद्धति का पालन करके, आपके छोटे कदम, आपके श्वास को तेज हो जाएगा। यह ध्यान में रखना कुछ है कि क्या आप धावक हैं या बस छोटे चरणों के साथ चलाएं
    • इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो, क्योंकि यह समस्या अक्सर आपको अपने सामान्य कार्यकलापों से विचलित कर सकती है। अपने विचारों में "चल रहे, श्वास, चलना, श्वास" के संतुलन की कोशिश करें
    • दौड़ बहुत अभ्यास! अभ्यास के साथ आने वाली श्वास केवल समय के साथ कम हो जाएगी
    • आराम करो और अपना सांस स्वाभाविक रूप से बाहर आओ। इस तरह से इसे नियंत्रित करना आसान होगा।
    • जब आप श्वास बाहर निकलते हैं, तो अपने पैरों को कड़ी मेहनत करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप 2x2 पैटर्न को सांस लेते हैं और हमेशा बाएं पैर पर समाप्त होने लगते हैं, तो आप उस पर अधिक दबाव डालेंगे। एक अजीब पैटर्न में साँस लेने की कोशिश करें, अर्थात, तीन चरणों में श्वास और दो छिड़कें। यह विकल्प, जिसमें आप पैर की समाप्ति की अवधि समाप्त हो जाएगी। या, अगर आपको अधिक बार साँस लेने की ज़रूरत है, तो सबसे तेज लैंडिंग मानकीकृत करने के लिए बग़ल में बदलाव करें।

    चेतावनी

    • प्रयास करते समय, बहुत ज्यादा बल न दें, क्योंकि आप अपने शरीर को स्थायी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आपकी श्वास बहुत उथले हो जाती है और आपको श्वास लेना मुश्किल लगता है: चलने से रोकें आप एक गंभीर चिकित्सा समस्या का अनुभव कर सकते हैं और बेहोश हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com