IhsAdke.com

फ्रेंच बुलडॉग में श्वसन समस्याओं का निदान कैसे करें

यदि आपके पास फ्रांसीसी बुलडॉग है, जिसे "फ्रांसिसी" भी कहा जाता है, तो आपको नस्ल के स्नेही, मज़ा और वफादार प्रकृति को जानना चाहिए। फ्रांसीसी बुलडॉग के पास कई सकारात्मक लक्षण हैं, जैसे अच्छे गार्ड कुत्ते, बहुत सारे स्थान या अभ्यास की आवश्यकता नहीं होती है, और पुरस्कार-आधारित प्रशिक्षण विधियों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं। दुर्भाग्य से, छोटे आकार और वजन से श्वसन समस्याओं का कारण हो सकता है। नस्ल के श्वसन पथ की विशेषता साँस लेने में मुश्किल हो सकती है, विशेषकर जब यह गरम हो जाती है या व्यायाम के बाद बहुत देर हो जाती है।

चरणों

भाग 1
श्वसन समस्याओं की तलाश

फ्रांसीसी बुलडॉग स्टेप 1 में डायग्नोसिस श्वासिंग प्रॉब्लम्स नामित चित्र
1
अपने फ्रेंच बुलडॉग की सांस सुनें सामान्य परिस्थितियों (हल्के तापमान और कोई तनाव नहीं) के तहत, श्वास को कुत्ते को परेशान किए बिना कुछ शोर बनाने के लिए सामान्य है। लेकिन अगर आप अपनी आँखें बंद कर देते हैं और एक शोर सांस सुनते हैं जो आपको खर्राटों या कठोर शोर की याद दिलाता है, तो आपके कुत्ते को साँस लेने में कठिनाई हो रही है।
  • शोर श्वास फ्रेंच बुलडॉग के वायुमार्ग के कम व्यास के कारण होता है। आप जितना अधिक शोर करेंगे, उतनी ही खराब स्थिति
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 2 में डायग्नोसिस श्वासिंग प्रॉब्लम नामित चित्र
    2
    व्यायाम के दौरान अपने कुत्ते को मॉनिटर करें यदि वह शारीरिक गतिविधि से परहेज कर रहा है या चलने पर पीछे पड़ रहा है, तो यह साँस लेने में कठिनाई का संकेत हो सकता है। ध्यान दें कि अगर आपका फ्रांसीसी बुलडॉग जीभ से गहराई से बोलेगा
    • यदि आपके कुत्ते को कोई श्वास लेने की समस्या है, तो व्यायाम उसके शरीर की अधिक मांग का प्रतिनिधित्व करता है। यह आवश्यक अतिरिक्त ऑक्सीजन प्राप्त करने में सक्षम नहीं होगा क्योंकि हवा का सेवन करने के लिए एक भौतिक अवरोध है।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 3 में डायग्नोसिस श्वासिंग प्रॉब्लम नामित चित्र
    3
    अपने कुत्ते के मुंह की जांच करें मुंह की झिल्ली नीले या बैंगनी जब कुत्ते को साँस लेने में कठिनाई होती है और उचित स्तर ऑक्सीजन को बनाए नहीं रख सकता है। स्वस्थ झिल्ली रंग में गुलाबी हैं
    • हो सकता है कि वह लार शुरू हो जाए क्योंकि वह इतना सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करता है कि वह निगलने के समय बर्बाद नहीं करना चाहता।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 4 में निदान श्वास संबंधी समस्याएं नामित चित्र
    4
    अपने फ्रेंच बुलडॉग के व्यवहार का निरीक्षण करें अगर बहुत थका हुआ हो और पर्याप्त ऑक्सीजन प्राप्त करने में असमर्थ हो तो आपका कुत्ते पतन हो सकता है और बेहोश हो सकता है। जब वह गर्म होता है तो वह असुविधाजनक या बेचैन हो सकता है, जिससे साँस लेने में और भी कठिन हो सकता है श्वास समस्याओं के अन्य लक्षणों में शामिल हैं:
    • resfolegante- सांस
    • Asfixia-
    • Vômito-
    • घुट।
  • भाग 2
    एक पशु चिकित्सा निदान प्राप्त करना




    फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 5 में निदान श्वास संबंधी समस्याएं
    1
    पशु चिकित्सक को अपने फ्रेंच बुलडॉग ले जाएं। पशुचिकित्सा श्वास और अपने कुत्ते के वक्ष आंदोलनों का पालन करेंगे। यह शारीरिक विशेषताओं को भी देखेंगे जो श्वास को मुश्किल बनाते हैं, जैसे कि नाक को कम करना या चौड़ी जीभ गले के पीछे अवरुद्ध करना। सुनो घरघराहट, आप सही निदान करने के लिए महत्वपूर्ण भी है तो पशु चिकित्सक की स्थिति का संकेत है कि फेफड़ों में द्रव संचय के कारण को खारिज करने और ख़राब सांस लेने के लिए स्टेथोस्कोप से छाती, दिल और फेफड़ों auscultará।
    • एक कुत्ता जो साँस लेता है सामान्यतः छाती को बाहर ले जाता है और पेट में स्थिर रहता है। पेट की मांसपेशियों को सांस लेना (पेट की कोशिश) का उपयोग यह इंगित करता है कि हवा में आवक खींचना मुश्किल है।
    • पशु चिकित्सक हृदय और फेफड़ों की जांच करेगा क्योंकि वे ऑपरेशन के दौरान संज्ञाहरण की सुरक्षा से समझौता कर सकते हैं।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 6 में डायग्नोसिस श्वासिंग प्रॉब्लम नामित चित्र
    2
    गले परीक्षाओं के लिए कुत्ते को जमा करें पशु चिकित्सक अपने कुत्ते के गले, जो संज्ञाहरण और बेहोश ताकि जीभ पर्याप्त विस्थापित और प्रदर्शन के क्षेत्र के लिए अनुमति देते है किया जाना चाहिए के पीछे का पूरी तरह से परीक्षा कर देगा। जब वह सोता है, तो पथ खोलने के लिए एक एंडोट्रैचियल ट्यूब डाली जाएगी।
    • ट्यूब श्वासनली में डाली जाती है क्योंकि एनेस्थेसिया से जुड़ा जोखिम है, क्योंकि कुत्ता अब अपने वायुमार्गों की रक्षा करने में सक्षम नहीं है।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 7 में निदान श्वास संबंधी समस्याएं नामित चित्र
    3
    अधिक परीक्षाओं का अनुरोध करें यदि पशुचिकित्सक को संदेह है कि अन्य स्थितियों के लक्षण पैदा हो रहे हैं, तो आपको अधिक परीक्षणों के लिए पूछने की आवश्यकता हो सकती है। छाती एक्सरे न्यूमोनिया, फेफड़े के संक्रमण, या कैंसर से बाहर हो सकता है। ऐसे एमआरआई या सीटी स्कैन जैसे उन्नत इमेजिंग परीक्षण भी अपने फ्रेंच बुलडॉग की संरचनात्मक विशेषताओं (विशेष रूप से कोमल तालु, श्वासनली और टॉन्सिल) देखने के लिए पशु चिकित्सक की मदद कर सकते हैं।
    • पशुचिकित्सा के लिए तालु की लंबाई और कुत्ते की जीभ और टॉन्सिल के आकार को सुधारात्मक सर्जरी की योजना के लिए महत्वपूर्ण है।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 8 में निदान श्वास संबंधी समस्याएं शीर्षक वाले चित्र
    4
    अनुशंसित उपचार का पालन करें शायद पशु चिकित्सक को कम करने और गले के पीछे के आकार में सुधार और हवा का प्रवेश को सुविधाजनक बनाने के नाक और अपने कुत्ते की कोमल तालु नयी आकृति प्रदान करने सुधारात्मक सर्जरी की सलाह देते हैं। एक विशेष सर्जन टॉन्सिल को हटाने का सुझाव भी दे सकता है।
    • अपने फ्रेंच बुलडॉग की कुछ संरचनात्मक सुविधाओं को ठीक किया जा सकता है, हालांकि जीभ का आकार या ट्रेकिआ के व्यास को बदलने में असंभव है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com