IhsAdke.com

कैसे एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला की देखभाल के लिए

अंग्रेजी बुलडॉग अपने मजबूत शरीर, उनके मोटे जबड़े, उनकी झुर्री हुई त्वचा और उनके चेहरे "में" के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। वे बहुत प्यारे और मजेदार कुत्ते हैं जो महान पालतू जानवर देते हैं। अंग्रेजी बुलडॉग पिल्लों को बुनियादी देखभाल की आवश्यकता होती है - लेकिन उनके विशिष्ट गुणों के कारण, उन्हें कुछ विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। अपने पिल्ला की विशेष आवश्यकताओं को समझने की कोशिश करें और वह कई वर्षों के लिए एक वफादार साथी होगा।

चरणों

भाग 1
अपने पिल्ला खिला

एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 1 के ले लो के नाम से चित्र
1
फ़ीड अंक धीरे-धीरे बदलें। घर ले जाने से पहले अपने कुत्ते को राशन की एक छोटी राशि खरीदें इस तरह, उनका जीव पूरी तरह से नए भोजन की वजह से सदमे में नहीं चलेगा यदि आप ब्रांड बदलना चाहते हैं, तो इसे धीरे-धीरे करें: एक हफ्ते में प्रत्येक के आधा मिश्रण करें, फिर 1/4 और 3/4 दूसरे सप्ताह के लिए और फिर पूरी तरह से स्विच करें
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 2 के लोअर लेवल पर चित्र
    2
    अपने पिल्ला को नियमित रूप से फ़ीड करें आगमन के पहले चार महीनों के दौरान आपको उसे नियमित रूप से दिन में तीन बार भोजन करना चाहिए। छह महीने तक, आप इसे दो बार दिन में दो बार शुरू कर सकते हैं और 12 महीनों में आप इसे दिन में एक बार और भी कम कर सकते हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 3 के लोअर लेवल का शीर्षक
    3
    एक उच्च गुणवत्ता और संतुलित आहार के साथ अपने अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला प्रदान करें वाणिज्यिक राशन उसके लिए अच्छा है। पैकेज के पहले पांच अवयवों की जांच करें: पहले दो या तीन मांस होना चाहिए (उप-उत्पाद नहीं, जो सूची में और नीचे होना चाहिए), इसके बाद सब्जियां और फिर अनाज।
    • समय-समय पर, एक अंग्रेजी बुलडॉग में एक या अधिक फ़ीड सामग्री के साथ भोजन असहिष्णुता (अतिसार, उल्टी या त्वचा की समस्याएं) के लक्षण होंगे। यदि आपका पिल्ला इन लक्षणों को प्रदर्शित करता है, तो आपको कारण निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक के साथ काम करना होगा और फिर लक्षणों को कम करने के लिए एक सख्त और दीर्घकालिक आहार का पालन करें।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 4 के लोअर लेवल पर चित्र
    4
    अपने कुत्ते को लोगों से खाना देने से बचें, खासकर उन लोगों के लिए खतरनाक जो उनके शरीर के लिए हैं याद रखें कि मनुष्य के लिए कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो बीमार कुत्ते को बना सकते हैं या उसे मार भी सकते हैं। कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ शामिल हैं (लेकिन इन तक सीमित नहीं हैं):
    • एवोकैडो।
    • शराब।
    • चॉकलेट।
    • ताजा अंगूर और किशमिश
    • प्याज, प्याज और लहसुन
    • नट।
    • किण्वित पेस्ट्री
    • स्वीटनर xylitol के साथ कुछ भी बनाया गया है, विशेष रूप से चीनी मुक्त चबाने वाली गम में पाया जाता है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 5 के लोअर लेवल पर चित्र
    5
    अपने कुत्ते के वजन पर ध्यान दें। अंग्रेजी बुलडॉग आसानी से वजन हासिल कर सकते हैं, इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है ताकि आपके कुत्ते को अधिक वजन न हो। अगर यह बहुत मोटी हो रही है, पशु के वजन संतुलित रखने के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे अच्छा तरीका के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
    • याद रखें कि खाद्य पदार्थों को कैलोरी जोड़ते हैं, इसलिए उन्हें थोड़ी मात्रा में और समय-समय पर दिया जाना चाहिए। उन्हें प्रशिक्षण के लिए आरक्षित करें
    • अपने बुलडॉग के शरीर की स्थिति मॉनिटर करने के लिए मासिक निर्धारित करें कि क्या वह अधिक वजन या कम वजन वाले है एक सामान्य वजन वाले कुत्ते का पेट "में" होता है (जब पक्ष से देखा जाता है), और इसकी पसलियों को आसानी से महसूस किया जा सकता है लेकिन नहीं देखा। एक मोटा कुत्ता वही नहीं दिखता जैसा वसा पेट और रिब पिंजरे में जमा होगा। एक कम वजन वाले जानवर के पेट में अधिक होगा, और इसकी पसलियों को आसानी से देखा जा सकता है और महसूस किया जा सकता है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 6 के ले लो शीर्षक चित्र
    6
    स्वच्छ, ताजे पानी हर समय प्रदान करें। यह गर्म या नम मौसम में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, लेकिन हमेशा प्रदान किया जाना चाहिए। यह भी स्मरण करो कि साबुन और पानी के साथ कटोरे को एक हफ्ते में दो बार धो लें, क्योंकि बुलडॉग थोड़ी गंदगी कर सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने पिल्ला के स्वास्थ्य की देखभाल करें

    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 7 के लोअर लेवल का शीर्षक
    1
    दंत चिकित्सा पर ध्यान दें जब पिल्ला को घर मिल जाए इस ट्रांज़िशन अवधि में मदद करने के लिए बहुत सारे खिलौने चबाएं। Oxhats कई पालतू जानवरों की दुकानों में पाया जा सकता है और अनुशंसित हैं। सूअर कान और सस्ते छिपाने से दूर रहें, दांत-सफाई वाले नाश्ते के अलावा, क्योंकि वे दस्त, ज्वाला-गैस्ट्रिक फैलाव सिंड्रोम और घुटन का कारण बन सकते हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 8 की देखभाल करने वाले नाम से चित्र
    2
    अपने पिल्ला के स्वास्थ्य की निगरानी करें उदाहरण के लिए, देखें कि उनके राशन में बदलाव होने पर उन्हें दस्त होता है या नहीं। यदि यह मामला है, तो 12 घंटों के लिए कोई भी भोजन न दें। अगर समस्या 24 घंटे से अधिक के लिए बनी रहती है, तो निर्जलीकरण को रोकने के लिए तत्काल अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें पिल्ले बहुत जल्दी से निर्जलीकरण कर सकते हैं, इसलिए जब आपको होता है तो आपको गंभीरता से डायरिया लेने की आवश्यकता होती है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 9 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थानीय परजीवी के पिल्ला को रोकें कुत्तों को कुछ अवांछित मेहमान मिल सकते हैं: टिक्स, फ्लास, कण, जूँ और आंतों की कीड़े। यदि आप उनके खिलाफ नियमित रूप से इलाज नहीं करते हैं, तो इन कुत्तों के लिए आपका कुत्ता सही मेजबान हो सकता है। पशु चिकित्सक परजीवी के बारे में ज्ञान का सबसे अच्छा स्रोत है जो स्थानीय कुत्ते की आबादी को प्रभावित करते हैं और इन कीटों को कैसे रोकें।
    • हार्टवॉर्म रोग ब्राजील के कुछ हिस्सों में मच्छरों द्वारा प्रेषित रोग है। वार्षिक रक्त की एक परीक्षा पुष्टि करते हैं कि कुत्ते इस भयानक कीड़ा द्वारा संक्रमित नहीं है, और फिर एक मासिक गोली या एक इंजेक्शन कि छह महीने तक रहता है जीवों खून में मौजूद मारने के लिए प्रयोग किया जाता है किया जाता है। हार्टवॉर्म के लिए उपचार है, लेकिन यह महंगा है और शारीरिक रूप से कुत्ते की बहुत आवश्यकता है इसके अलावा, काम करने में महीनों लग सकते हैं
    • विचार करने के लिए एक और टीकाकरण, खासकर यदि आप एक स्थानिक क्षेत्र में रहते हैं, वह एक है जो लाइम रोग से बचाता है। यह कुत्तों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जो घर से बहुत समय दूर रहते हैं, खेतों या शिकार पर रहते हैं, क्योंकि वे इस टिक-परख संक्रमण के अनुबंध के अधिक जोखिम में हैं। जोड़ों में दर्द, सूजन और बुखारों के अतिरिक्त, कुत्तों को लाइम रोग के परिणामस्वरूप जीवन की धमकी देकर किडनी समस्या भी हो सकती है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 10 के लोअर लेवल का शीर्षक
    4
    नियमित पशु चिकित्सा नियुक्तियों के लिए अपनी पिल्ला लें कुत्तों को आमतौर पर पशुचिकित्सा की पहली यात्रा के लिए ले जाया जाता है जब वे छह हफ्ते तक पहुंचते हैं, जिसकी कुतिया होती है। पशुचिकित्सा जानवरों की जांच करेगा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर्निया या उनमें से किसी के दिल, फेफड़े, आँखें या कान में समस्याएं नहीं हैं आम तौर पर, इस समय पिल्ले को डीवर्मित किया जाएगा और पहली टीका प्राप्त होगी। नौ हफ्ते में, फिर 12 हफ्तों में, संवर्धन और टीका दोहराया जाएगा। फिर उन्हें साल में एक बार दिया जा सकता है या आप और पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित आवृत्ति पर दिया जा सकता है।
    • 12 सप्ताह की यात्रा में, कुत्ते को एंटी-रेबीज़ टीकाकरण प्राप्त होगा, हालांकि उस तिथि को स्थानीय कानूनों के आधार पर भिन्न हो सकता है यह टीका कई समुदायों में आवश्यक है और कभी-कभी गंभीर दंड भी हो सकते हैं यदि आपके कुत्ते को यह नहीं मिलता है, खासकर यदि वह किसी व्यक्ति या किसी अन्य जानवर को काटता है
    • जैसा कि आपके कुत्ते की उम्र बढ़ती है, उन्हें अधिक नियमित जांच की आवश्यकता होगी। वर्ष में दो बार पशुचिकित्सा के दौरे से पहले वे बड़ी बनने से पहले चिकित्सा समस्याओं का पता लगा सकते हैं। पुराने कुत्ते अक्सर गठिया और हृदय रोग से पीड़ित होते हैं, जैसे बुजुर्ग इंसान प्रभावी और सुरक्षित उपचार होते हैं जो आपके पुराने कुत्ते को सबसे अच्छा उम्र जीने में मदद कर सकते हैं, अपेक्षाकृत दर्द रहित और सुखद।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 11 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    उचित उम्र में अपने शावक कास्ट करें यह उसे डालना महत्वपूर्ण है, क्योंकि विभिन्न स्वास्थ्य लाभ (कुछ ट्यूमर और संक्रमण के विकास की कम संभावना) के अलावा, अवांछित कुत्तों की संख्या में कमी से समाज को फायदा होता है। यह आपके कुत्ते को खो जाने के मामले में माइक्रोचिप्स की स्थापना को प्रोत्साहित करता है
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 12 के लोअर लेवल पर चित्र
    6
    सप्ताह में एक बार अंग्रेजी बुलडॉग के कानों की जांच करें कान का भीतरी भाग आम तौर पर सफेद या गहरा होता है, आमतौर पर कुत्ते के बाल से जुड़ा होता है, इसलिए मलिनकिरण की तलाश करें। पिल्ला के कानों में उनको या गुना में कोई गंध या स्राव नहीं होना चाहिए। कान गंदगी, मलबे या परजीवी से मुक्त होना चाहिए जैसे टिक्स या कण। निम्नलिखित लक्षण असामान्य हैं:
    • कान खोलना
    • अपने सिर को बहुत ज्यादा हिलाएं
    • मोमी, तरल पदार्थ या भूरे रंग का निर्वहन कान से आ रहा है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 13 के लोअर लेवल का शीर्षक
    7
    अपने कुत्ते के कानों को नियमित रूप से साफ़ करें आप उन्हें एक विशिष्ट उत्पाद, हाइड्रोजन पेरोक्साइड (अतिरिक्त तरल पदार्थ को बाहर निकालने के लिए) या आधा सफेद सिरका का एक समाधान और आधा आइसोप्रोपील अल्कोहल का उपयोग कर साफ कर सकते हैं। तरल के साथ एक कपास की गेंद को संतृप्त करें और धीरे-धीरे इसे कुत्ते के कान में दबाएं। अगर आपको संक्रमण पर संदेह है, तो पशुचिकित्सा में ओटोस्स्कोप का प्रयोग करके कान की जांच करें।
    • कान नहर में कभी भी झाड़ या अन्य समान उत्पाद को धक्का न दें एक कुत्ते की कान नहर एक तेज मोड़ बनाता है जब वह सिर से मिलता है आप इसे पूरी तरह से देखने में सक्षम नहीं होंगे और आपको इसमें कुछ भी छड़ी करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।



  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 14 की देखभाल के नाम से चित्र
    8
    ब्रश अपने अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला के दांत दैनिक दैनिक ब्रशिंग, या कम से कम दो से तीन बार सप्ताह में, बैक्टीरिया और पट्टिका को हर दिन दांतों पर रूपांतरित कर देगा। तुम भी कुत्ते के मुंह ढीला या क्षतिग्रस्त दांत, दर्द, वृद्धि या अन्य अप्राकृतिक चीजों की तलाश में जांच करने के लिए एक महान अवसर है, और, प्रारंभिक चरण में पशु चिकित्सक की ओर ध्यान आकर्षित इससे पहले कि वे समस्याओं बन जाएगा।
    • कभी कुत्ते के दांतों को मानव पेस्ट के साथ ब्रश नहीं करें - कुत्तों के लिए केवल पेस्ट का उपयोग करें। मानव पेस्ट में फ्लोराइड कुत्तों के लिए जहरीला है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
    • उंगली की नोक पर पिल्लों के लिए कुछ टूथपेस्ट डालें और जानवर को चाटना चाहिए। अगले दिन, अपनी अंगुली पर पेस्ट डाल दिया और बाहरी मसूड़ों पर रगड़ें। फिर एक कुत्ते टूथब्रश पर थोड़ा सा डालने की कोशिश करें, कुत्ते की चाटना करें और उसके बाद ब्रश को दांतों और मसूड़ों के बाहरी चेहरे पर ब्रश करें। केवल बाहर (गाल के खिलाफ) ब्रश की आवश्यकता है। इस प्रक्रिया में केवल 30 सेकंड लग सकते हैं
    • यहां तक ​​कि नियमित रूप से ब्रश करने के साथ, कुत्तों समय-समय पर दंत सफाई की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि पट्टिका और बैक्टीरिया गम उसे में या दांतों की जड़ों में समस्याओं के कारण के तहत एकत्र कर सकते हैं। अपने मानव मालिकों की तरह, कुत्ते को उनके दांतों को वर्ष में एक बार जांचना चाहिए।
  • भाग 3
    अपने पिल्ला की स्वच्छता की देखभाल

    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 15 के लोअर लेवल का शीर्षक चित्र
    1
    पिल्ला नियमित रूप से साफ करें वजह से त्वचा की परतों, खासकर उन लोगों के चेहरे पर और मुँह के चारों ओर, अंग्रेजी बुलडॉग संक्रमण के संकेत की तलाश में ध्यान से हर दिन की जांच की जरूरत है। शरीर में पाया जाने वाला सामान्य खमीर, इन अंधेरे, गर्म और आर्द्र प्रवेशद्वारों में विकसित होगा। इन्हें कम से कम हर दूसरे दिन धोया जाना चाहिए और अधिक बार इन कुत्तों में संक्रमण के अधीन रहना चाहिए।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 16 के ले लो के नाम पर चित्र
    2
    पिल्ला नियमित रूप से ब्रश करें अंग्रेजी बुलडॉग के छोटे बाल गिर जाएंगे, इसलिए सप्ताह में एक बार एक नरम ब्रश ब्रश के साथ ब्रश करने की सलाह दी जाती है। इस प्रक्रिया के दौरान, चकमक, टिक्स या कीड़े, साथ ही साथ गांठ, सूजन या कोशिका की त्वचा पर जांचें। इन, किसी भी crusts, लालिमा या scratching त्वचा के साथ, पशु चिकित्सक को सूचित किया जाना चाहिए।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 17 के ले लो के नाम से चित्र
    3
    अपने पिल्ले के पंजे नियमित रूप से निरीक्षण करें ब्रशिंग का समय नाखूनों और पंजे का निरीक्षण करने का एक अच्छा समय है। पूर्व में कटौती की आवश्यकता हो सकती है यदि आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो पशुचिकित्सक से इसे दिखाने के लिए कहें। प्रक्रिया को सही ढंग से किया जाना चाहिए ताकि आप नाखून के हिस्से को काट न दें जिसमें रक्त वाहिकाओं और नसों शामिल हों।
    • यदि आप कील के इस हिस्से को काटते हैं, तो पिल्ला के नाखूनों को फिर से कटना मुश्किल होगा, क्योंकि वह दर्द और रक्तस्राव से डरेंगे।
  • भाग 4
    अपने पिल्ला प्रशिक्षण

    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 18 के ले लो के नाम पर चित्र
    1
    युवा पिल्ला सीधे निर्देश दे वह स्वाभाविक रूप से एक पैक नेता का पालन करेंगे, और आपको उस नेता की आवश्यकता होगी कुत्ते को सिखाना जरूरी होगा कि कैसे अपने नए वातावरण में व्यवहार और फिट होना चाहिए। वह प्रतिभाशाली नहीं है और न ही वह मन पढ़ सकता है। पिल्ला को धैर्य और पुनरावृत्ति की आवश्यकता होती है, जिसमें बहुत सारे सकारात्मक सुदृढीकरण होते हैं। यदि आपको कोई ऐसी समस्या आती है जिसके साथ आप सामना नहीं कर सकते, तो कुत्ते व्यवहार विशेषज्ञ से संपर्क करें।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 1 के ले लो के नाम से चित्र
    2
    गाड़ी अपने आदेशों का पालन करने के लिए पिल्ला आपको उसे सिखाना चाहिए बैठना, रहने के लिए और आने के लिए एक आदेश का जवाब देना इसके अलावा, उसे घर में जरूरतों को न करने के लिए जल्दी ही उसे पढ़ाना भी महत्वपूर्ण है जब आप पिल्ला के साथ सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करते हैं, तो यह सब सबसे अच्छा काम करता है। सही नहीं करने के लिए उसे दंड देने के बजाय, जब वह सही हो जाता है तब अनुभव सुखद बनाता है। कुत्ते को एक इनाम (एक इलाज या प्रशंसा और स्नेह) दे दो जब वह अपने निर्देशों का पालन करता है, और कुत्ते के रूप में आप कहेंगे!
    • कॉलर के करीब रहने के लिए पिल्ला को पढ़ाना भी महत्वपूर्ण है। यह उसके लिए कमांड सीखने का एक अच्छा तरीका नहीं है, बल्कि यह उसे दुनिया में व्यायाम और सामूहीकरण भी करता है। बस इसे ज़्यादा मत करो: पिल्ले वास्तव में तेजी से थक गए हैं
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 20 के ले लो के शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने पिल्लू को जल्दी से शुरू करना शुरू करना शुरू करना कुत्ते को अन्य कुत्तों, अन्य जानवरों और मनुष्यों के साथ मिलाने के लिए समाजीकरण बहुत महत्वपूर्ण है। कम उम्र के puppies, कम से कम 14 से 16 सप्ताह के साथ, अधिक समाजीकरण दिया जाता है। उस उम्र के बाद, वे परिस्थितियों, मनुष्यों और अन्य नए जानवरों से ज्यादा डरते हैं।
    • अपने पिल्ला को सवारी और आस-पड़ोस के चारों ओर चले जाओ। उन्हें सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण ढंग से सभी उम्र, आकार, रंग और शैलियों के मनुष्य के आदी बन जाना चाहिए। इसके अलावा इसे कुत्तों और बिल्लियों के लिए सुरक्षित रूप से प्रस्तुत करें।
    • लोगों और अन्य कुत्तों को कुत्ते को पेश करने का एक बढ़िया तरीका पशु चिकित्सा क्लिनिक और प्रशिक्षण स्थलों पर किया गया आज्ञाकारिता या समाजीकरण वर्गों में है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 21 के ले लो के नाम से चित्र
    4
    पशु को बहुत ध्यान और स्नेह दे दो आपको और आपके नए पिल्ला के बीच प्यार और विश्वास का एक बंधन बनाने की आवश्यकता है। हालांकि, अपने आदेशों का पालन करना उसके लिए महत्वपूर्ण है, यह भी जरूरी है कि उन्हें पता होना चाहिए कि आप उससे प्यार करते हैं और उसके लिए देखभाल करते हैं। हर दिन कुत्ते के साथ सुखद क्षणों को व्यतीत करते हैं, इसके साथ खेलना और उसे लाड़ करना, न सिर्फ उसे प्रशिक्षण देना
  • भाग 5
    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला की विशेष आवश्यकताओं को पूरा करना

    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 22 के लोअर लेवल पर चित्र
    1
    पिफर को सामान्य तापमान के संपर्क में रखें यह नस्ल तापमान संवेदनशील है और आसानी से सूरज की रोशनी से गुजर सकता है, लेकिन यह ठंड से भी कमजोर है।
    • गर्मी के महीनों में पिल्ला काफी ताज़ा रखें 32 डिग्री सेल्सियस से ऊपर का कोई भी तापमान बहुत खतरनाक हो सकता है। यदि आप उसे गर्म दिन में लेने के लिए जा रहे हैं, तो उसे गीला कर लें और उसे पीने के लिए काफी पानी दें।
    • उस समय को सीमित करें जब पिल्ला अत्यधिक गर्मी के दौरान घर के बाहर खर्च करता है।
    • बुलडॉग पिल्ले बहुत आसानी से ठंडा कर सकते हैं। इस समस्या से बचने के लिए ठंडा महीनों के दौरान उन्हें गर्म वातावरण में रखें। सर्दियों के दौरान, स्वेटर या पसीना और आउटडोर कुत्ते के जूते के साथ पालतू गर्म रखने के लिए आवश्यक हो सकता है कुत्ते को विस्तारित अवधि के लिए 15.5 डिग्री सेल्सियस या उससे कम के तापमान तक नहीं जाना चाहिए।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला 23 कदम के ले लो शीर्षक चित्र
    2
    देखें कि क्या कुत्ते के बालों में एलर्जी के लक्षण हैं अन्य लोकप्रिय नस्लों की तरह, बुलडॉग आनुवंशिक रूप से एटोपिक जिल्द की सूजन से प्रभावित होते हैं, एक त्वचा रोग जिसके परिणामस्वरूप जलन होती है। अनुसंधान से पता चलता है कि, एलर्जी से पीड़ित 30% कुत्तों में से, 85% पराग, कण और मोल्ड बीमारियों से एलर्जी है। एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें यदि आपकी पिल्ला की त्वचा लाल हो जाती है और चिढ़ जाती है
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 24 के ले लो के नाम से चित्र
    3
    अपने पिल्ला की सांस लेने की निगरानी करें क्योंकि उनके थूथन कम है, बुलडॉग श्वसन संकट से ग्रस्त हैं। गर्म या आर्द्र मौसम, अतिरिक्त की थकाऊ व्यायाम और नाक, गले या फेफड़ों इस दौड़ शरीर में पर्याप्त हवा डाल के लिए मुश्किल हो गया है प्रभावित करता है किसी भी बीमारी। जब यह मौसम नम या गर्म है, और जब मौसम की स्थिति चरम होती है, तो इसे केवल एक वातानुकूलित कमरे में ले लीजिए।
    • यदि आपका बुलडॉग पेंटिंग शुरू करता है, तो यह व्यायाम बंद करने और उसे आराम देने का समय है।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते को साफ रखने के लिए बिना सेंसर वाले नम पोंछों का उपयोग करें प्रत्येक भोजन के बाद मुंह की गिनती के अलावा, पेट और पेटी की हर रोज़ को साफ करें।

    चेतावनी

    • बुलडॉग तैरना नहीं कर सकते हैं और जब पानी उनके पंजे से भी अधिक गहरा होता है। इन कुत्तों को पानी से दूर रखें या उन पर जीवनशैली डालें और उन पर नज़र रखें।
    • अत्यधिक गर्मी और ठंड और भ्रमकारी खिलौने या नरम लेटेक्स से बचें, क्योंकि वे घुट का कारण हो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com