IhsAdke.com

एक संतुलित पिल्ला कैसे बनाएं

यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि पिल्ले बाल, प्यारे, छोटे और प्यारे छोटे गेंदों के होते हैं। आपकी सहायता और सहभागिता के साथ, आपका पिल्ला स्वस्थ और संतुलित हो सकता है जैसा कि प्रकृति में होता है, चाहे कोई भी विकास हो, यह एक महीने या दो हो। हालांकि, यह लेख वयस्क कुत्तों पर भी लागू होता है!

चरणों

एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 1 उठाओ चित्र
1
अगर आपको एक पिल्ला मिल रही है, तो अपने और अपने परिवार से कुछ प्रश्न पूछें। क्या आप एक प्रतिबद्धता बनाने के लिए तैयार हैं? क्या आपके पास कुत्ते के लिए पर्याप्त समय है? याद रखें कि कुत्ते की देखभाल करना पूर्णकालिक नौकरी है वह अपने जीवन को भरने के लिए आप पर गिना जाता है!
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 2 उठाओ शीर्षक चित्र
    2
    अगर आपके पास पहले से ही एक पिल्ला है जो शांत और सुखी है, तो यह बहुत अच्छा है। क्या आप कुछ सुधार कर सकते हैं? यदि नहीं, तो यह लेख आपके लिए शायद नहीं है हालांकि, अगर आपके पिल्ला की कुछ बुरी आदतों को ठीक करने की जरूरत है, तो आपको विकी पर अन्य लेख देखना चाहिए जो आपके कुत्ते को शिक्षित करने में मदद कर सकते हैं।
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 3 उठाओ चित्र
    3
    शारीरिक गतिविधि महत्वपूर्ण है! यह आपके कुत्ते को शांत करने का सबसे अच्छा तरीका है आप पर्याप्त नहीं व्यायाम करने के लिए घर पर एक पिल्ला कूद करना चाहते हैं - बाद में, यह दुश्मनी भी पैदा कर सकता है अपने कुत्ते को काम करने के कई तरीके हैं और वह इसे पसंद करेंगे! आप एक महान खुले मैदान में उसके साथ गेंद खेल सकते हैं- यदि आप सुबह में रेसिंग पसंद करते हैं, तो इसे आप से लें- दिन में दो बार लंबी पैदल यात्रा भी बहुत अच्छी है किसी भी तरह, उसे दिन में दो बार व्यायाम करना चाहिए - इसके अलावा, आपके पिल्ला की नस्ल, आकार और उम्र के आधार पर, इसकी आवश्यकता वाले व्यायाम की मात्रा अलग-अलग होगी।
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 4 उठाओ चित्र
    4
    कुछ नियम रखो! निश्चित रूप से ऐसे व्यवहार होंगे जो आप अपने जानवरों में नहीं चाहते हैं - हालांकि, आपको अपने कुत्ते को अनुशासन के लिए हर समय अनुरूप होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि वह आप पर कूदना पसंद करता है, तो उसे नीचे धक्का दें, नहीं कहें, और करीब से दूर हो जाओ समय के साथ, आपका कुत्ता समझ जाएगा और अब लोगों पर कूद नहीं होगा।
    • अपने कुत्ते को खाने से खाने के लिए मत देना, और किसी को भी आपको खाना न दें। यह एक बुरी आदत है, आपको उन्हें समझना चाहिए कि यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और यह काम नहीं करेगा।
    • कोई दिल की धड़कन नहीं यह लोगों को डरा सकती है और एक बुरी आदत बन सकती है, कुछ समय भी सही कर सकती है। अपने कुत्ते को अधिक काम करना है क्योंकि यह समस्या (या नहीं) का हिस्सा हो सकता है इस लेख को पढ़ें: एक पिल्ला बंद करो बार्किंग कैसे करें
    • उन बुरी आदतों को ठीक करने का प्रयास करें जो आपको आनंद नहीं लेते हैं याद रखें कि उपरोक्त आदतों में केवल खराब व्यवहार का उदाहरण है, जो आपके कुत्ते को विकसित कर सकते हैं।
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 5 उठाओ चित्र



    5
    आपको अपने कुत्ते के साथ एक मजबूत बंधन बनाना चाहिए यह कनेक्शन निश्चित रूप से आपके संबंधों को मजबूत करेगी और आप खुश और अधिक संतुलित होने में मदद करेंगे
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 6 उठाओ चित्र
    6
    उसे दिखाएं कि आप प्रभारी हैं - अन्यथा वह इस निराधार स्थिति को देख सकते हैं और सहज रूप से नियंत्रण लेने का प्रयास कर सकते हैं। इसके लिए उसे दोष मत करो! क्या अधिक है, यह आपकी स्थिति की मदद नहीं करेगा।
    • कैसे सुनिश्चित करें कि आप प्रभारी हैं? नियम और सीसर मिलान में, "पैक के नेता"। शांत और दृढ़ रहें, क्योंकि वह कहेंगे - अधिक जानकारी के लिए अपना पृष्ठ खोजें - लिंक नीचे उद्धरण में सबसे पहले है।
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 7 उठाओ चित्र
    7
    अपने कुत्ते को ज्यादा ध्यान और प्यार दो, जैसा आप प्राप्त करना चाहते हैं! यह रिश्ते का एक अच्छा हिस्सा है, लेकिन ध्यान न दें अगर वह कुछ कर रहा है जिसे आप नहीं करना चाहते हैं- अन्यथा यह व्यवहार को सुदृढ़ करेगा, जैसे भोजन की मांग या आप पर कूद, उदाहरण के लिए
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला कदम 8 उठाओ चित्र शीर्षक
    8
    सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता उसे कुछ भी देने से पहले शांत और विनम्र है। इस तरह, वह सीख लेगा कि वह केवल शांत और विनम्र होने के कारण ही उसे प्राप्त करेगा, वह है, कान वापस, पूंछ लुढ़कना और नीचे, और शरीर आराम से। हालांकि, भयभीत और विनम्र के बीच अंतर है - यदि आपका कुत्ते डरा हुआ है, कान वापस हो जाएंगे, पैरों के बीच की पूंछ और कभी-कभी संकीर्ण हो या मिलाते हुए या बस सादे तंग (जरूरी नहीं)।
  • एक बैलेंस्ड पिल्ला चरण 9 उठाओ चित्र
    9
    मज़ा लो! कुत्ते महान साथी हैं, लेकिन वे एक बड़ी जिम्मेदारी है। याद रखें कि आपका कुत्ता हमेशा के लिए नहीं बचेगा, इसलिए जब वह आपके साथ है, तो इसका सबसे ज्यादा फायदा उठाएं!
    • अपने परिवार को भी शामिल करें!
    • यदि आपके पास आमतौर पर बहुत समय नहीं है, तो आप एक कुत्ता वॉकर को किराए पर रख सकते हैं - हालांकि, आप के बीच का रिश्ता मजबूत हो जाएगा यदि आप अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए भी ले लें
    • यदि आप खराब मौसम या किसी अन्य कारण के कारण अपने कुत्ते से बाहर निकलना नहीं कर सकते हैं, तो आप उसे ट्रेडमिल पर रख सकते हैं - धीरे-धीरे शुरू होने तक वह आरामदायक महसूस करते हैं। यदि ऐसा नहीं होता है, तो जानवर को मजबूर न करें

    चेतावनी

    • ट्रेडमिल पर रहने पर आपको हमेशा अपने कुत्ते को मॉनिटर करना चाहिए।
    • यदि आपके कुत्ते को बड़ी समस्याएं उत्पन्न होती हैं जो सही होने की अपनी क्षमता से परे दिखाई देती हैं, तो एक पेशेवर से परामर्श करें प्रतिष्ठित स्रोतों जैसे स्थानीय ट्रेनर, एक पशु चिकित्सा केंद्र, अनुभवी ब्रीडर / ट्यूटर, या कुत्तों के पुनर्वास के लिए सहायता प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com