IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला है तैयार करने के लिए

क्या आप एक नया कुत्ता प्राप्त करने जा रहे हैं? इसके लिए एक जगह तैयार करके शुरू करो! यदि आप एक पिल्ला अपना रहे हैं जो आगे बढ़ेगा, बड़े कुत्तों के लिए एक विशाल पिंजरे उपयुक्त खोज लें। इस तरह आप अपने नए पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए समय और धन की बचत करेंगे। अंत में, एक नया जानवर के साथ आने वाले सभी कार्यों को याद रखें। हमेशा यह सुनिश्चित करें कि उसके पास पानी का एक कटोरा और पूर्ण भोजन है, और कुत्ते को घर पर सुरक्षित महसूस होता है अपने परिवार के लिए एक नया सदस्य जोड़ने के लिए अपने घर को तैयार करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

एक पिल्ला कदम 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
कुत्ते के लिए घर में एक क्षेत्र बनाएं सबसे आम विकल्पों में रसोई, कपड़े धोने या यार्ड शामिल हैं यह कुत्ते को एक सीमित क्षेत्र का पता लगाने और एक घर और सुरक्षित महसूस करने की अनुमति देता है यह आपको अपने कुत्ते की गंदगी को साफ करने के लिए सीमित क्षेत्र देता है।
  • एक पिल्ला चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    पिल्ला-सबूत क्षेत्र को पूरी तरह से साफ कर दें, किसी भी तार या अन्य मदों को हटाने से कुत्ते को चबा सकता है, गहने निकाल सकता है या कुत्ते को कुचलने से कुछ भी खत्म हो सकता है इस क्षेत्र से कुछ भी निकालें जिसे आप गंदे, चबाया या खरोंच नहीं करना चाहते।
  • एक पिल्ला कदम 3 के लिए तैयारी शीर्षक चित्र
    3
    कुत्ते को चोट लगी हो सकती है, या कुछ न कुछ पर गैर-काटने वाले तरल पदार्थ का उपयोग करें या आपको भविष्य में उपयोग करने की आवश्यकता होगी, जैसे कि चेक, रिमोट कंट्रोल (वीआईआई, टीवी, इत्यादि) और जो भी परिवार के लिए मूल्यवान हो।
  • एक पिल्ला कदम 4 के लिए तैयारी शीर्षक चित्र
    4
    अपने कुत्ते को चबाने के लिए एक विकल्प दें पिल्ले को चबाते हैं, यह उनकी गलती नहीं है, इसलिए हमेशा ऊपर सूचीबद्ध मदों के लिए वैकल्पिक विकल्प प्रदान करें, जैसे कि विशेष रूप से पिल्लों के लिए खिलौने रस्सी खिलौने चबाने के लिए महान हैं।
  • एक पिल्ला चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    5
    एक श्रृंखला और कॉलर खरीदें आम तौर पर कॉलर छोटे, मध्यम, बड़े और अतिरिक्त बड़े आकार में आते हैं। स्टोर में पट्टा चुनने पर, सुनिश्चित करें कि यह वेलक्रो द्वारा संरक्षित नहीं है यह एक पिल्ला के लिए बहुत मजबूत नहीं है अधिकांश कुत्ते के मालिकों को जानवरों को चलने और प्रशिक्षण के लिए एक लंबे समय तक पट्टा रखना पसंद है। एक प्रशिक्षण कॉलर का प्रयोग करें यदि आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता एक अच्छा कुत्ता बढ़े।
  • एक पिल्ला कदम 6 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    6
    सही शैम्पू खरीदें अपने कुत्ते के लिए सही तरह का शैम्पू चुनना सुनिश्चित करें: अगर इसकी विदेशी त्वचा है, तो इसके लिए एक शैम्पू का प्रयोग करें। यदि त्वचा तेलयुक्त है, तो एक शैम्पू खरीद लें जो उस ज़रूरत से मेल खाती है।



  • एक पिल्ला कदम 7 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    7
    समुद्री मील और शर्मिंदगी को समाप्त करने के लिए त्वचा चमक और ब्रश छोड़ने के लिए नरम ब्रश खरीदें।
  • एक पिल्ला कदम 8 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    8
    अपने कुत्ते के लिए सही आकार का एक बॉक्स चुनें। यह बॉक्स में रहने के लिए प्रशिक्षण एक पिल्ला प्रशिक्षण का एक शक्तिशाली तरीका है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। अगर आपको दिन के दौरान कुत्ते को छोड़ना पड़ता है और किसी को इसकी देखभाल करने की ज़रूरत नहीं होती है, तो यह पूरे घर में गन्दा न होने का सबसे अच्छा विकल्प है। वायर हार्रो का इस्तेमाल अक्सर किया जाता है क्योंकि कुत्ते को सज़ा की भावना को नरम करके और सुरक्षा की भावना को मजबूत करने के द्वारा उसके आस-पास के सब कुछ आसानी से देख सकते हैं। पिल्ले कारावास के आदी हो जाते हैं और बॉक्स को उनके घर के रूप में देखते हैं।
  • एक पिल्ला कदम 9 के लिए तैयारी शीर्षक चित्र
    9
    चुनें और एक उच्च गुणवत्ता वाले भोजन खरीदें किसी कुत्ते के भोजन के पैकेज के बारे में ब्रांड, प्रतिष्ठा या शिकायत से मूर्ख मत बनो बहुत से, कई वाणिज्यिक कुत्ते के भोजन को संदिग्ध सामग्री से बनाया जाता है क्या आप चिकन कह सकते हैं, लेकिन, क्या आप जानते हैं कि चिकन के कुछ हिस्सों में क्या हैं? अपने पशुचिकित्सा, पशु भोजन स्टोर परिचर से बात करें, या इंटरनेट पर अपना खुद का शोध करें। यदि आपके पास समय है, तो आप कुत्ते को खाना भी बना सकते हैं स्वस्थ पालतू व्यंजनों के बहुत सारे हैं जो इंटरनेट पर पाए जा सकते हैं
  • एक पिल्ला के चरण 10 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    10
    कम से कम दो कंटेनर छोड़ दें, एक पानी के लिए और दूसरे भोजन के लिए। उन्हें समान आकार की आवश्यकता नहीं है
  • एक पिल्ला कदम 11 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    11
    बिस्तर और किसी अन्य सामग्री को खरीदने के लिए कुत्ते को आराम से सोएं कुत्तों और विशेष रूप से पिल्लों मनुष्यों के रूप में तनाव से ग्रस्त हैं एक नए स्थान पर जाकर कुत्ते को थका जा सकता है, और जब आप सो सकते हैं तो आपको खुशी होगी।
  • एक पिल्ला कदम 12 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    12
    जब भी वह घर जा रहा है, कुत्ते की कोई भी तनाव दूर हो जाए पहले दिन कुत्ते पर जोर दिया जाएगा। अपने कुत्ते के बक्से पर एक पुरानी शर्ट डालकर इसे छोडो। तनाव को और अधिक राहत देने के लिए, एक घड़ी के आसपास शर्ट लपेटो कि पिल्ला मां के दिल की धड़कन से भ्रमित हो जाएगा और आप के साथ बेहतर बंधन बनाए रखने में मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपनी गाड़ी में कुत्ते चला रहे हैं, तो आप कार में बॉक्स छोड़ दें। पिल्ले कैद में आदी हैं एक पुराने तौलिया को लपेटकर आपने हाल ही में एक गर्म पानी की बोतल के आसपास इस्तेमाल किया है और पिल्ला घर के रास्ते पर घबराहट और सोएगा।
    • एक बॉक्स खरीदें जो आपको लगता है कि कुत्ते की जरूरत है। यह काफी बड़ा होना चाहिए कि यह तब भी इस्तेमाल किया जा सकता है जब कुत्ता उगाया जाता है
    • कुछ दिनों के लिए एक पुराने टी-शर्ट पहनें और फिर अपने कुत्ते के कार्यवाहक को दे दो। जब वह कुत्ते को चलने के लिए ले जाता है तो वह उसे पुराने शर्ट के साथ खेल सकते हैं जब आप कुत्ते को घर ले जाने के लिए जाते हैं तो वह आपकी खुशबू को पहचान लेगा।
    • अपने जैसे एक ही नस्ल के कुत्तों की देखभाल के बारे में वृत्तचित्र देखें, या ऑनलाइन ब्राउज़ करें।
    • यदि आपके पास नॉन-कटिंग फ्लुइड नहीं है या नहीं, तो खट्टे सेब का प्रयोग करें, जो अक्सर बहुत अच्छी तरह से काम करता है।
    • बड़े कुत्ते अक्सर हिप डिस्प्लासिआ विकसित करते हैं आप इसे कम करने में मदद करने के लिए एक कुत्ते बिस्तर खरीद सकते हैं!
    • अपने कुत्ते के लिए एक अच्छी किताब पढ़ें
    • यदि आप एक टोकरा बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो कार्डबोर्ड बॉक्स का उपयोग करें। इसे अपने नए पिल्ला के लिए आरामदायक बनाने के लिए कट करें जब आप एक वयस्क हो, आपको वास्तव में एक कुत्ते बिस्तर या कुत्ते बिस्तर खरीदने की आवश्यकता होगी।
    • अगर कुत्ते को 2 घंटे से अधिक समय तक अकेला छोड़ दिया जाएगा, तो कुत्ते के देखभाल करने वाले को काम पर रखने पर विचार करें या किसी पड़ोसी या दोस्त को पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए कहें।
    • अगर आपको यात्रा करना पड़ता है, तो कुत्ते को एक पिंजरे के अंदर जाना पड़ता है, यह पागल और कर्कश की तरह छाल देगा। कभी-कभी आप पिंजरे पर कुछ तौले डालकर इस समस्या को समाप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुत्ते को बॉक्स या बॉक्स में जाने से पहले कॉलर निकालें क्योंकि ये आइटम जानवरों को गला घुट सकती हैं।
    • नए कुत्तों की खोज करते समय, सही दृष्टिकोण कभी यह नहीं दिखाया जाता है कि आप जानवर से डरते हैं। वह अपने व्यक्तित्व के आधार पर डर महसूस कर सकता है और उसे बचाने या उसकी रक्षा करने का प्रयास करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com