IhsAdke.com

दाँत के जन्म के साथ पिल्ले कैसे सहायता करें

घर के चारों ओर पिल्लों की पिंजरे रखने के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है, विशेषकर जब वे एक उम्र तक पहुँचते हैं जब शुरुआती चिंता का विषय बन जाता है पिल्ले फर्नीचर, कपड़े या अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं पर चबाने के लिए आसपास चुपके की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, कुछ साधारण चाल के साथ अपने कुत्तों की चबाने की आदतों को नियंत्रण में रखना आसान है।

चरणों

चित्र शीर्षक मदद पेइंग पिट्स चरण 1
1
उन चीजों के साथ पिल्लों प्रदान करें जिन्हें वे चबा सकते हैं। जब पैदा होने वाले दांत एक पिल्ला के मसूड़ों पर दबाव डालते हैं, तो कुछ चीखते हुए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया होती है। यदि आप एक खिलौना प्रदान नहीं करते हैं, जिस पर वह पपड़ी कर सकता है, तो पालतू, फर्नीचर, जूते, और अन्य चीजों सहित, जिसे आप मूल्य देते हैं, कुछ पर चबाने की तलाश करेंगे। उस प्रयोजन के लिए उसे केवल एक या दो खिलौने दें, और इसे अपने पिल्ला को देने से पहले और कुछ भी नष्ट करना शुरू कर दें यदि आप कई खिलौने प्रदान करते हैं, तो उन्हें अन्य वस्तुओं से अलग करने में सक्षम नहीं हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक मदद पेइंग पिट्स चरण 2
    2



    कुत्ते को सही चीजों को चबा करने के लिए प्रोत्साहन दें उसे दिन में एक या दो बार मूंगफली का आटा चूसने से खिलौने चबाओ। मूंगफली का पेस्ट में अधिक से अधिक मत करो - यह बहुत भरता है और अपने कुत्ते को अधिक पौष्टिक विकल्प नहीं खा सकता है
    • एक बदलाव के लिए, कभी-कभी एक वैकल्पिक स्वाद का प्रयास करें, जैसे बेकन वसा
  • चित्र शीर्षक मदद पिग्स टिपिंग 3 चरण
    3
    अपने मसूड़ों को शांत करने के लिए अपने कुत्ते को एक बर्फ घन दें वैकल्पिक रूप से, पशु के भोजन के कटोरे में एक या दो बर्फ के क्यूब्स रखें। छोटे नस्लों के लिए जमीनी बर्फ का उपयोग करें। बर्फ पिघल जाएगा और कटोरे में वापस लौटाएगा जबकि यह इसके साथ खेलता है, लेकिन जब तक रहता है, तब तक चिड़चिड़ापन मसूड़ों के लिए राहत प्रदान करते हैं।
  • चित्र शीर्षक मदद पेइंग पिट्स चरण 4
    4
    एक खिलौना के रूप में अपने पिल्ला शांत कपड़े दे। पानी में डूबने और इसे घुमा देने के बाद एक साफ कपड़े चूसो। नम कपड़े को कसकर लपेटें ताकि इसे रस्सी की तरह दिखें और इसे इस तरह स्थिर कर दें। जब आपका पिल्ला लक्षण दिखाता है कि उसे चबाने की ज़रूरत है, तो जमे हुए कपड़े को अस्थायी रूप से गम में दर्द को आराम और सुन्न करने की पेशकश करें। जब कपड़े का बर्फ पिघला देता है, तो आप इसे धो सकते हैं और इसे फिर से रुक सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com