IhsAdke.com

कैसे एक Poodle खिलौना के लिए देखभाल करने के लिए

खिलौने के कूड़े आराध्य और बुद्धिमान प्राणी हैं जो ध्यान प्राप्त करना पसंद करते हैं और हमेशा मालिक के पक्ष में होते हैं वे कठिन कुत्ते हैं जो कि किशोरावस्था में अच्छी तरह से जी सकते हैं, लेकिन उन्हें वृद्ध होने के कारण उन्हें पशुचिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि वे लंबे समय तक रह सकें। एक खिलौने के पेडल की देखभाल करने का अर्थ है कि यह ध्यान देने और वित्तीय जरूरतों को पूरा करने की जरूरत है जैसे लगातार खाँसी, परिपक्वता पर स्वास्थ्य देखभाल और वर्मींग जैसे निवारक उपचार।

चरणों

विधि 1
अपने खिलौने के बच्चे को खिलाना

एक खिलौना पड्ल चरण 1 के लिए शीर्षक के लिए चित्र
1
कुत्ते की उम्र के लिए तैयार भोजन चुनें उम्र के आधार पर, उन्हें प्रोटीन, कैलोरी और अन्य पोषक तत्वों की अलग-अलग मात्रा की आवश्यकता होती है। तीन प्रकार के फीड होते हैं: पिल्बी के लिए, वयस्क कुत्तों और बुजुर्गों के लिए
  • पिल्लों: मजबूत हड्डियों को विकसित करने के लिए उन्हें कैलोरी से विकास और कैल्शियम से मांसपेशियों के लिए प्रोटीन के उच्च स्तर की आवश्यकता होती है। यदि आपका खिलौना कूड़ा 1 वर्ष से कम उम्र का है, तो उसे पिल्लों के लिए विशेष रूप से तैयार राशन दें वे आम तौर पर "पिल्श राशन" या "बढ़ते हुए" के रूप में लेबल किए जाते हैं। पिल्लों के लिए विशिष्ट खिलौना नस्ल चुनें यह इसलिए है क्योंकि पिल्ला के दांतों के लिए भोजन का आकार छोटा और आसान है
  • वयस्क कुत्तों: जब आपका कुत्ता लगभग 12 महीने की उम्र तक पहुंचता है, तो उसे वयस्कों के लिए तैयार राशन दें। जारी रखें जब तक वह 7 वर्ष की उम्र तक नहीं पहुंचता ये खाद्य पदार्थ पुराने कुत्ते की जरूरतों को पूरा करने के लिए संतुलित हैं।
  • पुराने कुत्तों: जब आपका खिलौना पड्ल 7 साल या उससे अधिक उम्र में पहुंचता है, तो बुजुर्ग राशन पर जाएं। इसमें फॉस्फेट जैसे कम खनिज होते हैं, जो कि गुर्दे की प्रक्रिया में अधिक कठिनाई होती है। बड़े राशन पर जाकर, आप अपने बच्चे के गुर्दा समारोह की रक्षा करने में सहायता करते हैं।
  • एक खिलौना पड्ल चरण 2 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    2
    एक पूरी तरह से सूखा भोजन चुनें विकल्प एक पूरी तरह से सूखा आहार या नम आहार देने के लिए हैं, फ्लेक्स के साथ डिब्बाबंद भोजन के साथ। पहले कुत्ते के दांतों के लिए स्वस्थ होता है, क्योंकि गुच्छे चबाने से उन्हें साफ रखने में मदद मिलती है नमी वाले खाद्य पदार्थ खिलौना नस्लों के लिए अधिक दिलचस्प लग सकते हैं, लेकिन वे अपने दांतों से चिपके रहते हैं और पट्टिका के गठन को प्रोत्साहित करते हैं।
    • यदि संभव हो, तो अपने कुत्ते को अपने दंत स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करने के लिए पिल्ला से सूखी आहार दें।
    • खिलौना नस्लों के लिए डिज़ाइन किए गए राशन की तलाश करें, जिससे कम समस्याग्रस्त चबाने लगेगा
  • एक खिलौना पड्ल चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    कुत्ते की उम्र के आधार पर भोजन की आवृत्ति निर्धारित करें पिल्ला का एक छोटा पेट है और इसे वयस्कों की तुलना में अधिक बार खिलाया जाना चाहिए।
    • पिल्लों: उन्हें छोटे, अक्सर भोजन के साथ फ़ीड। सामान्य नियम 4 माह का भोजन 3 महीने की आयु से, 3 भोजन 6 महीने से एक दिन और 6 महीने से वयस्कों के लिए 2 भोजन रोज़ाना है।
    • वयस्क और बुजुर्ग कुत्तों: उन्हें दिन में दो बार भोजन करें। इसकी अनुशंसा की जाती है क्योंकि खिलौने के पेडल के पेट की छोटी क्षमता का अर्थ है कि वह छोटे भोजन को और अधिक बार खाने को पसंद करता है
  • एक खिलौना कद्दू के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने कुत्ते को बहुत सारे पानी दें हमेशा इसके लिए उपलब्ध पानी की कटोरी छोड़ दें। हर दिन तरल बदलें और हर कुछ दिन कटोरा को साफ करें।
  • विधि 2
    अपने खिलौने के लिए देखभाल

    एक खिलौना पाउड के लिए केयर का शीर्षक चित्र 5
    1
    अपने बालों को बंद रखें पूडलों में एक घुमावदार और रेशेदार कोट होता है जो लगातार बढ़ता रहता है, और वे उसी तरीके से नहीं खोते हैं कि अन्य दौड़ें: बालों में गिर जाता है, लेकिन यह कोट के बाकी हिस्सों में घुंघराता है। इसका मतलब यह है कि पूडल हमारे लिए बहुत प्रवण हैं और बालों में शर्मिंदगी है।
    • पिल्ले के पास एक नरम कोट होता है जो वयस्कों द्वारा 6 से 9 महीनों की आयु से प्रतिस्थापित किया जाता है। वयस्क बाल में एक पूर्ण परिवर्तन 18 महीने की आयु तक ले सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक खिलौना Poodle के चरण 6
    2
    अपने कुत्ते को हर दिन कंबल अपने कुत्ते को कंघी करने के लिए कुछ ही मिनटों को एक दिन में सेट करें यह दोहरे उद्देश्यों की सेवा करेगा: यह बाल का अन्तराल करने और आवश्यक ध्यान देने में सक्षम होगा।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक के लिए चित्र 7
    3
    एक कंघी या हार्ड ब्रश का उपयोग करें समुद्री मील हटाने के लिए, एक पालतू जानवर की दुकान पर ब्रश या कंघी का उपयोग करें। आप दो का उपयोग कर सकते हैं, कुत्ते के शरीर के कुछ हिस्सों को तलाशी और दूसरों को ब्रश कर सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक एक खिलौना पड्ल के लिए चरण 8
    4
    पानी के साथ कुत्ते के बाल स्प्रे करें आप तलाशी शुरू करने से पहले, स्थिर होने की स्थिति को रोकने के लिए थोड़ा पानी के साथ कुत्ते के बाल स्प्रे करें। यह सूखे बालों को उड़ाने से रोकने में भी मदद कर सकता है
  • एक खिलौना पुडल के लिए देखभाल शीर्षक के लिए चित्र 9
    5
    खंडों में कंघी बालों के एक हिस्से को अलग करें और इसे अपनी उंगलियों के बीच रखें, फिर जड़ से टिप तक कंघी करें
    • सभी बाल जोड़ो और कानों के पीछे के क्षेत्रों और पेट के नीचे मत भूलना
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक खिलौने के लिए देखभाल Poodle 10 कदम
    6
    अपने कुत्ते के बाल हर 3 से 8 सप्ताह तक खांसी लें उसके बालों को हर समय बढ़ता है, इसलिए आपको यह साफ रखने के लिए इसे खांसी करना होगा। आप अपने बालों को कितना समय या छोटा करना चाहते हैं इसके आधार पर, इसे हर 3 से 8 सप्ताह तक खांसी करने का प्रयास करें।
    • यह आमतौर पर एक पालतू जानवर की दुकान या पशु चिकित्सक में किया जाता है, लेकिन अच्छी कैंची, कुछ अभ्यास और बहुत समय तक पहुंच के साथ, आप अकेले अपने पिल्ला को तैयार करना सीख सकते हैं
  • विधि 3
    अपने खिलौने के कूल्हे के कान की देखभाल करना

    पिक्चर शीर्षक के लिए एक खिलौने के लिए देखभाल Poodle कदम 11
    1
    अपने कुत्ते के कानों से बालों को फाड़ डालें। पोडल के खिलौने में आमतौर पर बहुत बालों वाले कान होते हैं, क्योंकि उनके शरीर के बाल कान तक फैलाते हैं और उन्हें रोक सकते हैं - हर समय बालों वाले हेडफ़ोन पहने हुए अधिक या कम। अपने पशुचिकित्सा से जांच लें कि उन बालों को फाड़ने का सबसे अच्छा आवृत्ति क्या होगा।
    • कुछ विशेषज्ञों की राय इस बाल फाड़ या न होने के संबंध में भिन्न होती है। पक्ष में दलील का तर्क है कि यह बेहतर हवा परिसंचरण की अनुमति देता है और कान के संक्रमण की संभावना कम कर देता है, और जो बाल को हटा देता है जो मोम को जाल कर सकता है। कुछ लोग कहते हैं कि इन बालकों को फाड़कर कुत्ते के कानों में सूजन और सूजन आ सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक एक खिलौना कूड़ा के लिए सावधानी
    2
    समस्याओं के लिए कानों की निगरानी करें उसके कानों पर नज़र रखें, खासकर अगर वह बालों को नहीं हटाता है संक्रमणों पर ध्यान दें (कान से बाहर आने वाली बुरी गंध, मोटी काली मोम या स्राव की विशेषता), या विदेशी वस्तुओं (लगातार कान खरोंच या एक तरफ फांसी का सिर छोड़ने) पर ध्यान दें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक खिलौना कूड़े की देखभाल के लिए चरण 13
    3
    यदि आपको कोई समस्या दिखाई दे तो पशु चिकित्सक पर जाएं यदि आप संकेत देते हैं कि आपके कुत्ते को कानों में कोई समस्या है, तो अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि क्या कोई भी स्वास्थ्य समस्या है। वह आपको सलाह दे सकता है कि कुत्ते के कान के बालों को अधिक या कम बार झुका जाए।
  • विधि 4
    अपने खिलौने के डंडे की देखभाल




    पिक्चर शीर्षक के लिए एक खिलौना पुडल चरण 14
    1
    अपने कुत्ते पर बच्चों के टूथब्रश का उपयोग करें टैटार के विकास के लिए खिलौने के पेडल प्रसिद्ध हैं यह निर्माण खराब सांस पैदा कर सकता है और मसूड़ों और दाँत की क्षति को बढ़ावा देता है। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए, मुलायम के ब्रश का उपयोग करें।
    • आप एक उंगली ब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं, जो पशुचिकित्सक या बड़े पालतू जानवरों की दुकानों में उपलब्ध है।
    • आप अपने कुत्ते को सूखे भोजन देकर टैटर के निर्माण को कम कर सकते हैं। नम भोजन अधिक दंत समस्याओं का निर्माण कर सकता है यदि आपका कुत्ता गीला खाना खाता है, तो हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने के लिए इस्तेमाल करें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक खिलौना पडल के लिए शीर्षक चरण 15
    2
    कुत्तों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करें आप पालतू जानवरों की दुकान में इस फ़ोल्डर को खरीद सकते हैं। कभी कुत्ते में मानव पेस्ट का उपयोग न करें, क्योंकि अगर कुत्ते को फ्लोराइड की तरह निगलने वाली सामग्री होती है, तो यह पेट को परेशान कर सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक खिलौना Poodle के चरण 16
    3
    धीरे-धीरे दांतों की बाहरी सतह को ब्रश करें पेस्ट की एक छोटी सी राशि का प्रयोग करें और कुत्ते के सिर की स्थिति बनाएं ताकि आप अपने दांतों को ब्रश कर सकें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक खिलौना कूड़ा के लिए देखभाल 17
    4
    अपने कुत्ते को हर दिन चबाने के लिए कुछ दे दो। यदि आपका कुत्ता आपको अपने दांतों को ब्रश नहीं देता, तो उसे हर दिन चबाओ। यह मुंह में गहरे मुंह को पोंछने में मदद करता है।
    • यह अपने पालतू जानवरों के दांतों को साफ रखने के लिए समय और प्रयास में निवेश करने के लिए भुगतान करता है ताकि उन्हें आवश्यकता हो सकने वाले पशु चिकित्सा सफाई की संख्या को कम किया जा सके।
  • विधि 5
    अपने खिलौने के कूल्हे के स्वास्थ्य की निगरानी

    एक खिलौना कूड़े की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    1
    युवा कुत्ते को पशुचिकित्सा के लिए सालाना ले लो। अपने कुत्ते के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए उसे भाग लेना पड़ता है, उसे पशुचिकित्सा में नियमित रूप से ले जाना चाहिए। कुत्तों को हर साल 7 साल से कम उम्र में ले लो। पेशेवर बीमारी के लक्षणों की जांच करेगा, टीकाकरण अपडेट करेगा और अपने कुत्ते को दूध पिलाने की कोशिश करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक एक खिलौना पुडल चरण 19 के लिए है
    2
    पुराने कुत्तों को हर 6 महीने पशु चिकित्सक ले लो 7 वर्ष से अधिक आयु के कुत्ते को पेशेवरों के लिए बीमारियों के लक्षणों की जांच करने, टीकाकरण अपडेट करने और अपने कुत्ते को डिवमन करने के लिए हर 6 महीने पशुचिकित्सा का दौरा करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक खिलौना कूड़ा कदम 20 के लिए देखभाल
    3
    अपने कुत्ते को टीका लगा, कीड़ा और कीड़ा बनाओ। जिम्मेदार मालिक अपने कुत्तों को टीका लगाते हैं, वर्ड करते हैं और फ्लाईस जैसे परजीवी को खत्म करने का इलाज करते हैं।
    • यदि आप अपना पूडल हर जगह लेते हैं या यदि वह घर छोड़कर नहीं छोड़ते तो टीकाकरण आवश्यक नहीं है इसका कारण यह है कि कुछ संक्रमण, जैसे कि पैरावोइरस, प्रतिरोधी सूक्ष्म जीवों के कारण होते हैं जो आपके जूते से जोड़ सकते हैं। इस प्रकार, वे अभी भी एक जोखिम हो सकते हैं, यहां तक ​​कि सबसे अधिक लाड़ प्यार पूडलों के लिए भी।
    • अपने कुत्ते पर माइक्रोचिप लगाने की संभावना के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें इस तरह, यदि आप खो जाता है तो आप इसे ट्रैक कर सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक खिलौना Poodle चरण 21 के लिए देखभाल
    4
    अपनी महिला खिलौने का कछुआ कास्ट करें समस्याओं में से एक है कि खिलौने की पूडियाँ जीवन में बाद में होती हैं मधुमेह है। मादा में एस्ट्रॉस से संबंधित हार्मोन इस बीमारी को पैदा कर सकते हैं, इसलिए यह मादा को पिटाई करने के लिए समझदार है
    • यदि यह अपने दूसरे कार्यकाल से पहले किया जाता है, तो इसके बाद भी स्तन कैंसर के विकास के जोखिम को कम करने के अतिरिक्त लाभ भी मिलते हैं। खिलौने के पेडल आमतौर पर किशोरावस्था के माध्यम से रहते हैं। हर बार एक मादा का कूड़ा होता है, यह गर्भाशय की परत को कमजोर कर देता है और उसे पीयोमेट्रा के विकास के लिए और अधिक खतरनाक छोड़ देता है, एक संभावित घातक गर्भाशय संक्रमण इसलिए, जब वह मजबूत होती है और उसे अच्छा आकार दे रही है, तब उसे कुतियाकारी करने के बाद उसके लिए आपातकालीन सर्जरी की आवश्यकता को हटा दिया जाता है, जब संज्ञाहरण अधिक खतरनाक हो सकता है
    • एक पुरुष खिलौने की कूल्हे को बंद करना उसी स्वास्थ्य लाभ प्रदान नहीं करता है अवांछित लिटर को रोकने और आक्रामकता या प्रभुत्व जैसी व्यवहार समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए यह अधिक किया जाता है।
    • अधिक जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा से बात करें एक पेशेवर के साथ अपने कुत्ते के स्वास्थ्य पर चर्चा करने से आपको यह पता चलेगा कि किस दिशा में लेना है।
  • एक खिलौना कूड़ा के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 22
    5
    अपने कुत्ते की निगरानी करें क्योंकि वह उम्र छोटे लेकिन लचीले, खिलौने के पेडल आमतौर पर दोहरे अंकों की उम्र में अच्छी तरह से चलते हैं। हालांकि, वे स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं क्योंकि वे उम्र के हैं। सबसे आम मधुमेह, आपके दाँत और हृदय रोग के साथ समस्याएं हैं ये, एक बार पहचाने जाने पर, प्रबंधित किया जा सकता है ताकि आपके पालतू जानवर लंबे और सक्रिय जीवन जीए।
    • ऐसे संकेतों के लिए देखें जो समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि प्यास, मूत्र पथ के दुर्घटनाएं, खांसी, ऊर्जा की कमी, खराब सांस, कठिनाई चबाने या वजन घटाने जैसी समस्याएं। यदि आप इनमें से कोई लक्षण देखते हैं, तो पशुचिकित्सा से बात करें
  • विधि 6
    अपने खिलौने का कूड़ा प्रशिक्षण

    एक खिलौना कूड़े की देखभाल के लिए शीर्षक 23 शीर्षक चित्र
    1
    अपने कुत्ते को बैठने और खड़े रहने के लिए ट्रेन करें यह नस्ल बहुत बुद्धिमान है और प्रशिक्षण के मानसिक उत्तेजना को प्यार करता है। हर बार जब आप उसे खिलाएंगे, तो उसे अपनी प्लेट नीचे डालने से पहले बैठकर खड़े होने का आदेश दें उसके पालन के बाद, उसे खाना दें अगर आप हर बार इन कमांडों को कहते हैं, तो आप जल्द ही कुत्ते को भोजन करने और भोजन से बाहर चलाने के लिए प्रशिक्षित करेंगे।
  • एक खिलौना कूड़ेदान के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर 24
    2
    अपने कुत्ते को सिखाओ जब आने वाले घर पर जब, अपना नाम लेने के लिए पिल्ला को पढ़ाने में कम से कम कुछ मिनट खर्च करें जब वह आपको जवाब देते हैं, तो अपना नाम दोहराएं और उसे एक पुरस्कार दें
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक खिलौना कूदा चरण 25
    3
    अच्छे व्यवहार का इनाम। सभी प्रशिक्षण पुरस्कारों पर आधारित होना चाहिए, जिसका अर्थ है बुरा व्यवहार को अनदेखा करना और अच्छा फायदे। पिल्ला को डांटने के लिए प्रलोभन न दें, क्योंकि इसका ध्यान केवल पहले ही एक इनाम है इसके बजाय, बुरा व्यवहार की उपेक्षा करें और कुत्ते को कुछ अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करें
    • उदाहरण के लिए, उसे बुलाओ, और जब वह दिखाई देता है, उसे एक इलाज दें
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक खिलौना पडल चरण 26 के लिए देखभाल
    4
    अकेले समय बिताने के लिए अपने कुत्ते को प्राप्त करें खिलौने के पेडल्स अपने मालिकों से बहुत जुड़ा हो जाते हैं और अकेले छोड़ दिए जाने पर अलग होने की चिंता का अनुभव हो सकता है। इस से बचने के लिए, अपने पिल्ला को बचपन से अकेले समय बिताने के लिए प्रशिक्षित करें। आप ऐसा कुछ सरल तरीके से कर सकते हैं, जैसे इसे ले जाने के मामले में 10 मिनट के लिए छोड़कर, जब आप दूसरे कमरे में रहते हैं, या उसे अकेले घर में रहने के आदी हो जाते हैं जब आप अन्य चीजें करने के लिए बाहर जाते हैं
  • एक खिलौना पुडल चरण 27 के लिए शीर्षक के लिए शीर्षक चित्र
    5
    हर दिन अपने कुत्ते के साथ खेलें। खिलौने के पेडल को मानसिक उत्तेजना पसंद है, इसलिए दिन में दो बार से कम से कम 20 मिनट अलग-अलग खेलें।
    • अपने कुत्ते को कुछ कुत्ते पहेली पहेली उसे व्यस्त रखने के लिए दे दो वे बड़ी पालतू दुकानें या ऑनलाइन में पाए जा सकते हैं
    • छोटे नस्लों के लिए अनुकूलित सर्किट पर चपलता प्रशिक्षण जैसे इस नस्ल के कई कुत्तों।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com