IhsAdke.com

कैसे एक Rottweiler पिल्ला के लिए देखभाल करने के लिए

Rottweilers बुद्धिमान, साहसी, और प्यार कुत्ते है कि भक्ति के साथ मालिकों के साथ जब ठीक से बनाया जाता है, तो एक रॉटलवाला पिल्ला एक महान कुत्ते के नागरिक और एक वफादार दोस्त हो सकता है - यह एक कठिन मारने वाली नस्ल है और पहली बार मालिकों के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है उचित समाजीकरण और प्रशिक्षण के साथ, वह एक खुश, आत्मविश्वासपूर्ण कुत्ते बन जाएगा।

चरणों

भाग 1
पिल्ला घर ले जा रहा है

चित्र के लिए एक Rottweiler पिल्ला चरण 1 के लिए शीर्षक
1
मूल्यांकन करें कि क्या आपके लिए रॉत्वेलर सबसे अच्छा विकल्प है। चूंकि कुत्तों की नस्लों एक-दूसरे से काफी भिन्न होती हैं, यह शोध करना महत्वपूर्ण है और पता चलता है कि आपके और आपके घर के लिए कौन सा सही है Rottweilers, किसी भी अन्य नस्लों की तरह, अलग व्यक्तित्व है और विशिष्ट विशेषताओं का प्रजनन करते हैं, इसलिए बेहतर है कि आप उन्हें समझते हैं, बेहतर आप कठिनाइयों के आसपास मिल जाएगा पिल्ले बड़े हो जाएंगे, बड़ा कुत्तों (वयस्कों के रूप में 50 किलोग्राम तक) बनेंगे और मालिकों के प्रति वफादार होंगे, हालांकि अजनबियों की उपस्थिति में आधा भयभीत।
  • रोट्विल्लेरों को एक ऐसे व्यक्ति से दृढ़ मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है जो कुत्ते के मनोविज्ञान और व्यवहार को समझता है, इसलिए यह एक अच्छा प्रजनन इतिहास के साथ अनुभवी कुत्ते के मालिक होने में मदद करता है। एक रोटवेलर चुनने से पहले, अपनी क्षमताओं के बारे में ईमानदार रहें। कुत्ते के भौतिक आकार के कारण, यदि आप न मानें, तो यह खतरनाक हो सकता है।
  • Rottweilers के बारे में अधिक जानने के लिए, नस्ल के मालिकों और प्रजनकों से बात करें
  • अपने घर बीमा की जांच करें कुछ बीमा पॉलिसी का उल्लंघन किया जा सकता है, यदि आप "संभावित खतरनाक" के रूप में पहचाने जाने वाले एक नस्ल के एक रोटवेलर या अन्य कुत्ते को अपनाने वाले हैं, तो चाहे वर्गीकरण कितना पूर्वभावित हो। यदि आप किराया के लिए रहते हैं, तो आप किसी जानवर को अपनाने से पहले स्वामी से संपर्क करना चाहिए।
  • चित्र के लिए एक Rottweiler पिल्ला कदम 2 के लिए शीर्षक
    2
    एक विश्वसनीय ब्रीडर चुनें चूंकि वहां कई रचनाकार हैं, इसलिए यह अच्छा है कि किसी व्यक्ति को अच्छा प्रतिष्ठा चुनने में समय लगाना महत्वपूर्ण है। आपको पहले ब्रीडर की खोज से कुत्ते को कभी खरीदना नहीं है - स्वस्थ जानवरों की प्रजनन के लिए जानवरों के सभी स्वास्थ्य और कल्याण अनुशंसाओं और शून्य के साथ एक के लिए देखो और जन्मजात समस्याओं के बिना। इसके लिए भुगतान करने से पहले कुत्ते का विश्लेषण करने के लिए, रचना (उपस्थिति और शारीरिक विशेषताओं) और उसकी क्षमताओं को देखें यह जांचना महत्वपूर्ण है कि क्या आप एक शुद्ध कुत्ते खरीद रहे हैं।
    • ब्रीडर के लिए बहुत सारे प्रश्न पूछें, खासकर मां और भाई-बहनों के साथ पशुओं की समाजीकरण के बारे में। यह है बहुत यह महत्वपूर्ण है कि पिल्ला अच्छी तरह से सामाजिक है और घर जाने से पहले लोगों, जगहों और शोरों के संपर्क में है। ऐसे अनुभवों से पशु को आत्मविश्वास और नए घर में अच्छी तरह से अनुकूलित करने में मदद मिलेगी। जाहिर है, अपने और अपने इरादों के बारे में निर्माता के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार रहें।
  • चित्र के लिए एक Rottweiler पिल्ला चरण 3 देखभाल के लिए शीर्षक
    3
    पिल्ला चुनें यह तय करने में बहुत समय लगता है कि कौन सी पिल्ला घर ले जाये। ध्यान रखें कि कूड़े और मां स्वस्थ हैं इससे पहले कि कुछ और फिर थोड़ी देर के लिए छोटे कुत्तों के व्यक्तिगत व्यक्तित्व को देखिए। संतुलन आदर्श है: आक्रामक या शर्मीली पिल्ले से बचें (वे भी डर के लिए काटने को समाप्त कर सकते हैं) एक मैत्रीपूर्ण पिल्ला की तलाश करें और लिटरे के साथ खेलते रहें।
  • चित्र के लिए एक Rottweiler पिल्ला कदम 4 के लिए शीर्षक
    4
    वैक्सीनेट और वर्मीफ्यूग्यू कुत्ते पिल्ला घर ले जाने या इसे अन्य कुत्तों को उजागर करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह टीकाकरण और worming उपचार के साथ अप-टू-डेट है। कुत्ते को 30 दिन की उम्र के बारे में wormed होना चाहिए पिस्सू टीकों और V8 और V10 (जैसे व्यथा, parvovirus, हेपेटाइटिस और संक्रामी कामला जैसे रोगों से पशुओं की रक्षा करने के लिए कई) जीवन के छठे सप्ताह से प्रशासित किया जाना चाहिए, सप्ताह में एक दूसरी खुराक के बाद। टीकाकरण के बाद, आप घर के बाहर कुत्ते को सामूहीकरण कर सकते हैं। टीके को मजबूत करने के लिए उसे हर साल पशु चिकित्सक के पास ले जाना याद रखें।
    • रोटीविल्हेर परोवोवायरस के लिए अधिक संवेदी होती है, एक संभावित घातक बीमारी जो उल्टी और दस्त का कारण बनती है।
    • एंटी रेबीज वैक्सीन आम तौर पर 12 महीने की उम्र से संचालित होने लगते हैं। लीम रोग को रोकने के लिए वैक्सीन के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें।
  • चित्र के लिए एक Rottweiler पिल्ला कदम 5 के लिए शीर्षक
    5
    एक माइक्रोचिप स्थापित करें और कुत्ते को कुचलना करें यदि आप चाहें पशुचिकित्सा पशु की त्वचा के नीचे एक माइक्रोचिप सम्मिलित कर सकते हैं ताकि यह पाया जा सके कि वह घर से भाग जाता है या सड़क में खो जाता है आप संपर्क जानकारी के साथ उस पर एक पट्टा भी डाल सकते हैं। अवांछित पिल्लों से बचने के लिए पिस्ट के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें और पिल्ला के लिए कुछ स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।
    • गर्भनिरोधक महिलाओं गर्मी के कारण तनाव और परेशानी को कम कर सकती हैं और स्तन और गर्भाशय के कैंसर के खतरे को समाप्त कर सकती हैं।
    • पुरुषों का कास्टिंग उन्हें पलायन और लड़ने की संभावना को कम कर सकता है, साथ ही अंडकोष के कैंसर के खतरे को कम कर सकता है।
  • भाग 2
    पिल्ला बनाना

    चित्र के लिए एक Rottweiler पिल्ला कदम 6 देखभाल
    1
    व्यायाम पिल्ला अच्छी तरह से इसे दिन में दो बार आधे घंटे के माध्यम से जाने के लिए ले लो। बड़े नस्लों को अपनी ऊर्जा को जारी रखने और स्वस्थ रहने के लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है। यदि पिल्ला छह महीने से कम उम्र में है, तो कम से कम चार बार एक दिन खेलते हैं या व्यायाम करते हैं। जैसा कि कुत्ते बढ़ता है, उसे लंबे समय तक चलना चाहिए।
    • खिलौने दें जो कुत्ते को उत्तेजित करता है और अपने मन को सक्रिय रखता है बोरियत को रोकना, कुत्ते को घर में जाने से रोक सकता है यदि संभव हो तो, खिलौने खरीद लें जो भोजन और स्नैक्स से भरा जा सकता है।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक Rottweiler पिल्ला कदम 7
    2
    कुत्ता स्वच्छता का ख्याल रखना सौभाग्य से, रोटवियर के पास एक छोटा कोट होता है जो प्रक्रिया को आसान बनाता है। अपने नरम स्वस्थ रखने के लिए सप्ताह में एक बार नरम ब्रश ब्रश के साथ पशु ब्रश करें। ब्रश करते समय, अपने पंजे की जांच करने के लिए जांच करें कि नाखून लंबे समय तक नहीं हैं और पैड पर कोई नुकसान नहीं है। संभव चोट के निशान खोजने के लिए उंगलियों के बीच क्षेत्र को देखें। यदि आप सामान्य से कुछ मिल जाए, पशु चिकित्सक से बात करें।
    • स्नान में इसे ज़्यादा मत करो शैंपू के साथ कुत्ते को धोना उसकी त्वचा पर तेल की सुरक्षात्मक परत को हटा सकता है। स्नान करना सामयिक होना चाहिए, और आपको चाहिए कभी कुत्तों के लिए एक विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करें



  • चित्र के लिए शीर्षक एक Rottweiler पिल्ला चरण 8
    3
    एक संतुलित और पौष्टिक आहार के साथ कुत्ते को फ़ीड। अपने कुत्ते के लिए गुणवत्ता वाले राशन की सिफारिश करने के लिए पशुचिकित्सा से पूछें और हमेशा उस ब्रांड की तलाश करें जिसमें सामग्री में मांस (मांस के उप-उत्पाद नहीं) शामिल हैं। बाय-प्रोडक्ट कुत्ते को परोसा जा सकता है, लेकिन उन्हें कम मात्रा में होना चाहिए पिल्लों और बड़ी नस्लों के लिए तैयार राशन की प्राथमिकता दें क्योंकि बड़े कुत्तों के लिए मजबूत और आवश्यक कंकाल का निर्माण करने के लिए उनके पोषक तत्वों का पर्याप्त अनुपात है।
    • पिल्ला फ़ीड केवल अभ्यास के बाद घूमने या कुत्ते के साथ खेलने से पहले भोजन देना गैस्ट्रिक सूजन और आंत्र चक्की का खतरा बढ़ जाता है। ये गंभीर समस्याएं हैं जो घातक हो सकती हैं। प्रतीक्षा कम से कम एक घंटे कुत्ते को खाने के लिए उसे खिलाने के बाद यदि आप अभ्यास से पहले उसे खिलाने जा रहे हैं, तो यह करें कम से कम छोड़ने या उसके साथ खेलना चार घंटे पहले
  • चित्र के लिए शीर्षक एक Rottweiler पिल्ला कदम 9
    4
    जितनी जल्दी तुम घर जाओ पिल्ला ट्रेन। उसे खाने और उसे सही ढंग से करने के लिए प्रशिक्षण देना शुरू करना महत्वपूर्ण है पिल्ला के लिए पर्याप्त आकार के एक पिल्ला (एक दरवाजे के साथ) खरीदें और इसके अंदर कुछ नाश्ते के साथ चलें। दरवाजे को दिन के दौरान खुला रखें ताकि कुत्ते इसे खोज सकें। घर में उसे खिलाना शुरू करो, जब वह खा रहा है तो द्वार बंद कर दें। जब आप भोजन खत्म करते हैं, तो वह शायद छोड़ने के लिए रोने लगेंगे चुप रहने तक उसे जाने न दें- यह विचार है कि वह कुटीर को चुप्पी के साथ संयोजित करे।
    • कभी भी एक घंटे या दो से अधिक के लिए घर में बंद पिल्ला न छोड़ें इसे सजा के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए एक वयस्क कुत्ता कुटीर में चार घंटे तक रह सकता है।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पिल्ला Rottweiler चरण 10
    5
    एक नियमित रूप से स्थापित और धैर्य रखें। कुत्ते को जरूरतों को पूरा करने के लिए एक संरचित दिनचर्या तैयार करें - उदाहरण के लिए, भोजन करने के बाद और बिस्तर से पहले हमेशा पिल्ला की प्रशंसा करें ताकि वह सवारी और जरूरतों को पसंद कर सकें। संकेत के लिए देखो कि कुत्ता खुद को राहत देने और तुरंत उसे बाहर ले जाने के लिए उत्सुक है। पिल्ले आमतौर पर सूँघने, पैंट, छाल या चलते हैं जब वे बाथरूम जाने की तरह महसूस करते हैं।
    • अगर वह दुर्घटना करता है तो कुत्ते को दंडित न करें समस्या को साफ करें और अगली बार पुन: प्रयास करें। कभी गंदगी में जानवर की थूथन को रगड़ें यह व्यवहार क्रूर है और कुत्ते को अगले दुर्घटनाओं को छुपाने के लिए कारण हो सकता है
  • भाग 3
    पिल्ला को सामाजिक बनाना

    चित्र के लिए एक Rottweiler पिल्ला कदम 11 के लिए शीर्षक
    1
    यह अभी भी युवा जब पिल्ला सामाजिकता शुरू करो अलग-अलग स्थितियों, कुत्तों और मनुष्यों के साथ बातचीत करते समय पिल्ले सबसे अच्छे होते हैं कुत्ते को अन्य पिल्लों से घिरा होना चाहिए और तीन हफ्ते की ज़िंदगी तक मां रहनी चाहिए। तीसरे हफ्ते से, वह नए अनुभवों को स्वीकार करना शुरू कर देंगे। यह आपको नए और सुरक्षित स्थितियों के लिए जितना संभव हो उतना संभवत: उजागर करने का एक अच्छा समय है: कार की सवारी, यार्ड खेल, अन्य जानवरों, सभी उम्र के इंसान आदि।
    • यदि डिलीवरी के बाद पिल्ले को मां से हटा दिया गया है, तो यह बहुत अच्छी तरह से अनुकूल नहीं हो सकता है और अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक हो सकता है।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक Rottweiler पिल्ला कदम 12
    2
    पिल्ला के आराम का ख्याल रखना यह देखने के लिए कुत्ते को देखें कि यह समाजीकरण के दौरान कैसा चला जाता है, क्योंकि कुछ अनुभव आपको डूब सकते हैं और आपको डरा सकते हैं। यदि किसी स्थिति में भयपूर्ण प्रतिक्रिया आती है, तो इसे आसानी से लेना और इसे स्थिति में धीरे-धीरे शुरू करना ताकि वह अनुकूल हो। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और कुत्ते को उस स्थिति में बने रहने के लिए मजबूर न करें जो उसे डरा दें। उसे खिलाने के लिए एक खिलौना या स्नैक के साथ उसे विचलित करें
    • जब कुत्ते के जीवन से अधिक 12 सप्ताह होते हैं, तो इससे अधिक सतर्कता शुरू हो जाएगी। यह एक सामान्य विकास है जो पिल्ला को अपनी तरफ से बेहतर समझने में मदद करता है।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पिल्ला Rottweiler चरण 13
    3
    समाजीकरण कक्षाओं में पिल्ला नामांकित करें कुत्ते को सामूहीकरण करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि वह ट्रेनर-नियंत्रित वातावरण में अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करे। कक्षा में, पिल्ला अन्य पिल्लों, लोगों और विभिन्न ध्वनियों और खुशबू आ रही है इसके अलावा, आप प्रशिक्षण और समीकरण कौशल भी सीखेंगे, कुत्ते के साथ बांडों को मजबूत करेंगे।
    • अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से बात करें और उसे एक कोर्स की सिफारिश करने के लिए कहें। यदि वह इस क्षेत्र में किसी भी प्रकार का पता नहीं लगाता है, तो एक बड़े पालतू जानवर की दुकान से संपर्क करें
    • कुत्ते की सृष्टि से अभिभूत होने के लिए यह सामान्य है, क्योंकि समय लगता है और बहुत सारे धैर्यों की आवश्यकता होती है। चीजें जल्द ही एक नियमित रूप में होगी, मुझे विश्वास करो ऐसी स्थिति से गुजरने वाले लोगों के साथ बात करते हुए बहुत मदद मिल सकती है।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक Rottweiler पिल्ला कदम 14
    4
    अन्य कुत्तों के साथ बातचीत का पर्यवेक्षण करें क्योंकि यह जानना असंभव है कि कैसे पिल्ला अन्य कुत्तों पर प्रतिक्रिया करेगा, इसे बारीकी से मॉनिटर करेगा यदि वह खेल बंद हो जाता है और एक रक्षात्मक स्थिति लेता है, कुत्ते से लड़ने शुरू होने से पहले आक्रामक व्यवहार को रोकें और रोकें उदाहरण के लिए, जब आप पिल्ला को दूसरे पर काटते हुए देखते हैं, खासकर अगर यह आपके सिर को मिलाते हुए और दूसरे को दस्तक देने की कोशिश करता है, तो हस्तक्षेप करें। दो बिल्ली के बच्चे शांत और उन्हें इनाम। उन्हें फिर से खेलना चाहिए।
    • जल्दी से हस्तक्षेप करने के लिए तैयार है और लड़ाई बंद करो कुत्ते को किसी अन्य पिल्ला को पेश करने के दौरान कुछ खिलौने ले लो। कुत्ते को पट्टा पर रखने का यह एक अच्छा विकल्प भी है
    • मूल प्रशिक्षण को शुरुआती प्रारंभ करें, लेकिन इसे मज़ेदार रखने के लिए याद रखें यह है बहुत महत्वपूर्ण कुत्ते को अच्छी तरह प्रशिक्षित करें
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते को प्राकृतिक से आगे बढ़ने की कोशिश न करें और न ही ऐसे विकास को गति दें अधिक वजन होने से आपको एक बड़ा और मजबूत कुत्ता नहीं होगा वास्तव में, इसे अत्यधिक भोजन करके, आप अन्य समस्याओं के बीच, हृदय की समस्याएं और संयुक्त नुकसान भी पैदा कर सकते हैं।
    • हमेशा बड़े नस्ल puppies के लिए विशेष रूप से प्रीमियम राशन के साथ पिल्ला फ़ीड।
    • पिल्ले एक दिनचर्या का पालन करके सबसे अच्छा विकसित करते हैं। आपको खाने के लिए एक अनुसूची रखने की कोशिश करें, आपको ज़रूरतों को पूरा करने, उसे व्यायाम करने और आपको प्रशिक्षित करने के लिए मिलता है।
    • कभी कुत्ते को आपकी रक्षा करने के लिए प्रोत्साहित करें या आगंतुकों के लिए इसे कम अनुकूल बनाने का प्रयास करें Rottweilers सहज ज्ञान युक्त रखवाले हैं - विश्वास है कि वे तुम्हारी रक्षा अगर आप उन्हें जरूरत होगी। आक्रामकता को बढ़ावा देना जानवर को नुकसान पहुंचाएगा और नस्ल की छवि को पूरी तरह धूमिल कर देगा, एक नकारात्मक कलंक पैदा करेगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com