IhsAdke.com

कैसे पता चलेगा कि कुत्ते (पुरुष) को तैयार करने के लिए तैयार है

एक कुत्ते के मालिक के रूप में, आप "ग्रेनीन्हा" अर्जित करने के लिए जानवरों को पार कर सकते हैं और अन्य लोगों के बीच नस्ल का प्रचार कर सकते हैं। एक सम्मानित निर्माता मदद कर सकता है, लेकिन आप अकेले भी बन सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि कुत्ते को नस्ल के लिए तैयार है, तो उसके लिए स्वास्थ्य, आनुवंशिक विशेषताओं और प्रजनन क्षमता का विश्लेषण करना होगा। उसके बाद, उसे नियुक्त किया जा सकता है पार करने के लिए

एक महिला के साथ एक स्वस्थ बच्चे पैदा करने के लिए

चरणों

भाग 1
कुत्ते की उर्वरता की पुष्टि

चित्र शीर्षक से पता है कि आपका नर डॉग नस्ल के लिए तैयार है चरण 1
1
देखो कि क्या वह साथी के लिए काफी पुराना है। सही उम्र कम से कम एक वर्ष और एक आधे से दो वर्ष है। कुत्तों पर कई स्वास्थ्य परीक्षाएं तब तक नहीं की जा सकती हैं जब तक कि वे दो वर्ष का हो, और वह उन्हें करने से पहले पारित करने के लिए नहीं छोड़े जाते।
  • प्रश्न में नस्ल के आधार पर, वह सात वर्ष की उम्र के बाद नस्ल में सक्षम नहीं हो सकता है। अगर यह उम्र पिछले है, तो जानवर के स्वास्थ्य के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका नर डॉग नस्ल के लिए तैयार है चरण 2
    2
    एक प्रजनन परीक्षा ले लो कुछ पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या कम या कुछ बीमारी या विकार होने के कारण युवा या वृद्ध होने के लिए बांझपन या कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। प्रजनन के साथ आगे बढ़ने से पहले, पुष्टि करें कि कुत्ते उपजाऊ है और एक महिला से पार करने में सक्षम है - ऐसा पुष्टिकरण करने के लिए, पशुचिकित्सक कुत्ते जननांग और अन्य परीक्षाओं की शारीरिक जांच कर सकते हैं।
    • जानवर की प्रजनन संबंधी शारीरिक रचना और प्रोस्टेट की जांच की जाएगी - विश्लेषण के लिए एक छोटा वीर्य भी एकत्र किया जाएगा, और अगर कुत्ते पुराने हो तो परीक्षण के लिए एक शुक्राणु नमूना एकत्र किया जाएगा।
    • पेशेवर, उदाहरण के लिए कुत्ते को पार करने की कहानी के बारे में सवाल पूछ सकते हैं, अगर वह पिछले breedings दौरान, एक महिला और कितने litters वह gerou- साथ प्रजनन में और अगर सफल रहा है, तो आपको कुछ अजीब देखा।
  • छवि शीर्षक से पता है कि आपका नर डॉग नस्ल के लिए तैयार है चरण 3
    3
    पशुचिकित्सा के साथ प्रजनन की पुष्टि करें परीक्षण के बाद, वह बता सकता है कि कुत्ते उपजाऊ है या नहीं यदि समस्याएं हैं और वह नया है, तो चिकित्सक एक वर्ष के बाद रीटैक परीक्षण का सुझाव दे सकता है ताकि यह जान सकें कि क्या उनकी प्रजनन क्षमता उम्र के साथ बढ़ती है या नहीं।
    • थायरॉयड समस्या कम शुक्राणुओं की गिनती में हो सकती है उस मामले में, एक हार्मोनल या थायरॉयड उपचार की सिफारिश की जाएगी।
    • प्रोस्टेट में समस्याएं, जैसे संक्रमण, को हार्मोन थेरेपी या एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है।
  • भाग 2
    कुत्ते पर स्वास्थ्य और आनुवांशिकी परीक्षण करना

    चित्रित करें अपने नर कुत्ते को नामित करें नस्ल के लिए तैयार है चरण 4
    1
    इस पर स्वास्थ्य जांच लें पार करने से पहले, आपको यह जानना आवश्यक है कि दांत स्वस्थ है - अपने पशुचिकित्सा से स्वास्थ्य संबंधी दोषों की पहचान करने के लिए एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा के लिए पूछें (जैसे हिप डिस्प्लेशिया और संयुक्त समस्याएं) यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि इसमें कोई गारंटी नहीं है कि महिला के साथ प्रजनन से आने वाले पिल्ले ऐसी परिस्थितियों का उत्तराधिकारी नहीं होंगे।
    • पशु चिकित्सक कुत्ते के कानों और आंखों की जांच कर सकते हैं ताकि वे अच्छी तरह काम कर सकें।
    • अन्य विकारों और रोगों (जैसे कि हड्डी की समस्याएं) की पहचान कर रहे हैं, इसलिए खून की जांच और एक urinalysis की भी सिफारिश की जाती है।
  • चित्रित करें अपने नर कुत्ते को नामित करें नस्ल के लिए तैयार है चरण 5



    2
    पशु के आनुवांशिक विशेषताओं का निर्धारण यदि डीएनए परीक्षण (आनुवांशिक मेकअप और बीमारियों के लिए) के लिए भी पूछें तो कुत्ते शुद्ध-नस्ल नहीं है। प्राप्त जानकारी से आपको एक उपयुक्त साझेदार ढूंढने में सहायता मिलेगी और आपके पास आनुवांशिक मेकअप का अच्छा विचार होगा जो पिल्ले के पास होंगे। ऐसी परीक्षा पशु चिकित्सक द्वारा या एक विश्वसनीय ऑनलाइन सेवा के द्वारा किया जा सकता है। आपको परीक्षण के लिए कुत्ते लार का एक नमूना प्राप्त करना होगा।
    • इस प्रकार की परीक्षा में आमतौर पर $ 350 और $ 500 की लागत होती है। कुत्ते के पूर्वजों का अनुमान लगाया जा सकता है, साथ ही साथ वह रोगियों को ले जाने और पिल्ले के पास जाने की अधिक संभावना है। हालांकि, यह परीक्षा कोई गारंटी नहीं देती है कि यह ऐसे रोगों के लिए जीन करती है, बल्कि यह दर्शाता है कि यह प्रवण है।
  • चित्रित करें अपने नर कुत्ते को नामित करें नस्ल के लिए तैयार है चरण 6
    3
    नस्ल के मानकों का निरीक्षण करें पैटर्न का अध्ययन करने के लिए यह देखने के लिए कि आपका पिल्ला इसका एक स्वस्थ उदाहरण है ऐसा करने के लिए, बस खोज करें CBKC (ब्राज़ीलियाई परिसंघ ऑफ सीनोफीलिया) वहां, प्रत्येक नस्ल के लिए आपके पास एक पूर्ण मार्गदर्शक होगा। कुछ विशेषताओं शारीरिक हो सकती हैं, जैसे कि बालों का रंग या किसी सदस्य का आकार - अन्य व्यवहार होंगे, जैसे विशिष्ट आचरण या कुत्ते के सामान्य व्यक्तित्व।
    • आप एक ही नस्ल के अन्य कुत्ते के मालिकों से यह भी पता लगा सकते हैं कि पैटर्न क्या हैं। याद रखें कि अधिक अनुकरणीय अपने कुत्ते, बेहतर पिल्लों की गुणवत्ता
  • भाग 3
    एक संवर्धन के रूप में पुरुष की स्थापना

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका नर डॉग नस्ल के लिए तैयार है चरण 7
    1
    आदर्श महिला का निर्धारण करें एक और आसानी से खोजने के लिए, यह स्थापित होना चाहिए कि पुरुष संवर्धन है यह आसान है जब आपके पास एक विचार है कि उसके लिए महिला सही है। यह एक अच्छा मैच होना चाहिए, पुरुष के साथ संगत होना चाहिए - एक का चयन करें जिसमें एक मजबूत रक्त-रेखा और गुण हैं जो आपके कुत्ते की शारीरिक उपस्थिति और खुफिया स्तर के अनुरूप होगा।
    • एक कुत्ते की तलाश करें जो शांत, नियंत्रित और मैत्रीपूर्ण है, क्योंकि इन गुणों से संकेत मिलता है कि यह क्रॉसिंग के लिए एक शानदार साथी होगा।
    • यह स्वस्थ भी होना चाहिए और आनुवांशिक बीमारियों को शामिल नहीं होना चाहिए। इस तरह, यह गारंटी है कि पिल्ले की कमी या स्वास्थ्य समस्याएं नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका नर डॉग नस्ल के लिए तैयार है चरण 8
    2
    क्रॉस-प्रजनन साइट पर कुत्ते को पंजीकृत करें। यद्यपि यह 100% आवश्यक नहीं है, कुत्ते की प्रोफ़ाइल ऑनलाइन छोड़कर (जैसे साइट पर cruzapet.com.br या cruzarcachorro.com.br), आप महिला मालिकों से संपर्क करने की संभावना बढ़ रहे हैं जो उन्हें अपने कुत्ते के साथ पार करना चाहते हैं। आमतौर पर, इन साइटों को जानवर की केवल एक तस्वीर की आवश्यकता होती है, साथ ही कुछ डेटा (जैसे उसकी उम्र और जहां आप रहते हैं)।
    • पंजीकरण के बारे में संदेह होने पर, बस साइट से संपर्क करें (ईमेल या फ़ॉर्म के माध्यम से, आमतौर पर)
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका नर डॉग नस्ल के लिए तैयार है चरण 9
    3
    एक संभोग अनुबंध बनाएँ जब बाजार में "फ़िले मिग्नॉन" डाल करने के लिए निर्णय लेने से, यह एक अच्छा विचार एक संभोग समझौता है, जो संभोग के स्थल और संवर्धन कुत्ते पर कीमत को कवर करना होगा तैयार करने के लिए है (अपने मालिक के रूप में, यह आप पर निर्भर है: आप एक नकद भुगतान नहीं करना चाहते हैं आप हैं- के लिए "चैंपियन" पूछ सकते हैं या कि महिला मालिक दो शावक दान करने के लिए चुनते हैं)। क्रॉसिंग होने से पहले इस तरह के अनुबंध दोनों मालिकों द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए।
    • यदि आप नहीं जानते कि कितना चार्ज करना है, तो अपने कुत्ते के ब्रीडर, क्रॉस-प्रजनन साइट या पशुचिकित्सा मित्र से पूछें जो इस विषय को समझता है।
    • अगर आपके कुत्ते को पहले प्रजनन के लिए कभी भी प्रयोग नहीं किया गया है, तो आप स्वास्थ्य और प्रजनन परीक्षाओं के लिए शुल्क (महिला मालिक के लिए) कर सकते हैं - बस ऐसी शर्तों को अनुबंध में रखना याद रखें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com