IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ते नस्ल है

प्रजनन कुत्ते एक आकस्मिक प्रतिबद्धता नहीं है - जिम्मेदारियों को समझने के द्वारा, ऐसा कार्य अद्भुत हो सकता है और उपलब्धि की भावना दे सकता है। यह चुनने से पहले कि पिल्लों को बढ़ाने शुरू करने के लिए या नहीं, ऐसे कुछ निर्णय हैं जिनके लिए ज़िम्मेदारी और तैयारी को ध्यान में रखते हुए इसके अलावा बनाया जाना चाहिए।

चरणों

विधि 1
निर्माण के लिए निर्णय लेना

चित्रित बर्ड कुत्तों चरण 1
1
अनुसंधान करो यह निर्धारित करने से पहले कि आप कुत्तों की नस्ल तैयार करने में समर्थ हैं या नहीं, आपको इस विषय पर शोध करने की आवश्यकता है कि यह प्रक्रिया क्या है और आपको क्या करना चाहिए। प्रसिद्ध या पशु चिकित्सा रचनाकारों से किताबें पढ़ें कुत्ते के प्रजनन की वास्तविकताओं के बारे में प्रतिष्ठित प्रजनकों के संपर्क में होने के अलावा पेशेवरों और विपक्षों को जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा से बात करें।
  • पशु चिकित्सकों द्वारा लिखी गई किताबें, जैसे "कैनिन प्रजनन: एक ब्रीडर गाइड", 3 डी संस्करण, डॉ। फिलीस ए होल्स्ट या "द कुली बुक ऑफ डॉग ब्रीडिंग" डॉ डैन राइस द्वारा लिखित कुत्तों का)
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड कुत्तों चरण 2
    2
    इसके लिए कारण हैं। कुत्तों को बनाने का एकमात्र जिम्मेदार कारण पिछले अनुभवों और अनुसंधान पर निर्भर है। यदि आपने पिछले दो या अधिक वर्षों से प्रशिक्षण, काम और अपने कुत्ते के साथ प्रतिस्पर्धा कर ली है, तो आप उन्हें शुरू करने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार हैं। दुनिया में स्वस्थ और गुणवत्ता वाले पिल्लों को लाने के लिए बहुत सारे काम और अनुसंधान की आवश्यकता होती है
    • आपको पालतू जानवरों के रूप में उन्हें बेचने के लिए कुत्तों की नस्ल नहीं करना चाहिए। यह प्रजनन मैदान बनाने का एक लाभदायक या जिम्मेदार तरीका नहीं है, लेकिन एक ऐसा कारण है जो बाजार पैदा करता है (दुर्भाग्य से) "कुत्ते खेतों" को जन्म देता है, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका में। कृपया उत्तरदायी हो और कोई ऐसा न हो जो पालतू जानवरों से अधिक का योगदान करता हो
    • कुत्तों को अच्छी तरह से और जिम्मेदारी बनाने के लिए बहुत समय और निवेश की आवश्यकता होती है।
  • बर्ड डॉग्स स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    अपनी स्थिति की जांच करें विशेषज्ञों की सहायता से जांच कर लें कि आपके पास इसकी रचना का एक असाधारण उदाहरण है। आप इसे सही करना चाहते हैं, इसलिए आपको प्रमाण होना चाहिए कि कुत्ते विशिष्ट नस्ल के शीर्ष 10% के भीतर है। आनुवंशिक चयन के लिए सकारात्मक योगदान देना चाहिए
    • आपका कुत्ता स्वस्थ और प्रतिभाशाली होना चाहिए इसके अलावा, उनके पास एक सममित भौतिक स्वरूप होगा जो नस्ल के मानकों और एक उत्कृष्ट स्वभाव से मेल खाता है।
    • कम से कम 8 सप्ताह के लिए पिल्ले के साथ रहने के लिए तैयार रहें, इससे पहले कि वे अपने घर छोड़ दें और दूसरों में रह सकें। यह जानने के लिए जरूरी है कि किस साल के दौरान माँ आपको यह पता लगाने में मदद करेगी कि यह आपके और आपके परिवार को कैसे प्रभावित करेगी।
    • आप सभी पिल्ले रखने के लिए भी तैयार रहना चाहिए उनका स्वास्थ्य और खुशी उनकी जिम्मेदारी है - अगर किसी कारण से वे सभी को अपनाया नहीं जा पा रहे हैं, तो उन्हें सभी को रखना आवश्यक हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड कुत्तों चरण 4
    4
    पता लगाएं कि प्रजनन के लिए नस्लों आदर्श क्यों हैं। ऐसे कुछ प्रकार के कुत्ते हैं जो अच्छे प्रत्याशित हैं, साथ ही वंशानुगत गुण हैं जो कि नए संतानों को "पास" या काम करने वाले कुत्तों के लिए "पारित" किया जा सकता है। प्रतिभा शिकार की पहचान करने के लिए कुत्ते की क्षमता (उदाहरण के लिए, कीट) पर आधारित हैं, झुंड को सही रास्ते पर निर्देशित करने के लिए या "रोल मॉडल" के रूप में काम करने के लिए, उनके व्यवहार और शारीरिक उपस्थिति के आधार पर प्रस्तुतियां बनाते हैं।
    • काम करने वाले कुत्तों के लिए, जानवरों की फिटनेस की प्रवृत्ति या सेवा में न हो, वंशानुगत हो सकती है माता-पिता के पास मैदान में अपने काम का रिकॉर्ड होना चाहिए। वहाँ साबित करने के लिए प्रतियोगी हैं कि एक कुत्ता एक निश्चित कार्य पूरा कर सकता है
    • प्रस्तुतियों के लिए कुत्ते को विशिष्ट प्रशिक्षण का पालन करने की आवश्यकता है। दौड़ के अनुसार शारीरिक उपस्थिति के संबंध में यह मानक है - हर एक के पास हर देश के नियमों पर निर्धारित लड़कियों का एक पैटर्न है। इन मानकों को पूरा करने के लिए बनाए गए कुत्ते को एक दूसरे के खिलाफ कैटवॉक पर न्यायसंगत किया जाता है ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि कौन से पालतू जानवर सबसे प्रजनन मानकों का प्रतिनिधित्व करता है।
    • निर्माण पैटर्न देश के अनुसार भिन्न होता है, इसलिए यदि प्रस्तुति दूसरे स्थान पर है, तो शोध करें और जानें कि नियम क्या हैं।
  • विधि 2
    कुत्तों को नस्ल के लिए चुनना

    बर्ड डॉग्स स्टेप 5 नामक चित्र
    1
    पिल्ले चुनें यह चुनना जरूरी होगा कि कौन सी कुत्ते तैयार होंगी, एक महिला (मां, उठाने में सक्षम) और एक पुरुष (पिता) का निर्धारण करना चाहिए जो महिला को पार करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि दोनों में उचित विशेषताओं हैं
    • एक और विकल्प दूसरे ब्रीडर से पुरुष प्राप्त करना है यदि आपके पास कोई नहीं है "किराए पर लेना" एक पुरुष या खरीद वीर्य महंगा है और आप एक सौदा कर सकते हैं जो पुरुष के स्वामी को कूड़े से कुछ पिल्लों का चयन करने की अनुमति देता है। सुनिश्चित करें कि सभी अनुबंध अनुबंध में लिखे गए हैं और यह दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षर किए गए हैं, आपके बीच साझेदारी पर हस्ताक्षर कर रहे हैं।
  • चित्रित नस्ल कुत्तों के चरण 6
    2
    पिल्लों के आनुवंशिकी निर्धारित करें आपको अपने वंशों के विश्लेषण के द्वारा कूड़े के कुत्तों के आनुवंशिक उत्पत्ति की जांच करनी चाहिए ताकि वे सुनिश्चित करें कि उनके वंश में अच्छे गुण हैं। शुद्ध कुत्तों के लिए, अधिकारियों से संपर्क करना जरूरी है जो जानवरों के रिकॉर्ड बनाते हैं, साथ ही यह सत्यापित करने के लिए कि दोनों के पास सीधा संबंध नहीं है और अंतर्जात के आनुवंशिक दोषों से बचने के लिए है।
    • अपने कुत्ते के साथ परीक्षण करें और नस्ल के साथ जुड़े किसी भी आनुवांशिक समस्या को देखने के लिए वे उसके साथ क्या क्रॉस करेंगे। ऑर्थोपेडिक फाउंडेशन ऑफ अमेरिका (ओएफए) में कुत्तों का एक डाटाबेस और आनुवंशिक समस्याओं जैसे कि कूल्हे और कोहनी डिस्प्लाशिया, दृष्टि समस्याओं, पैतृक अवस्थापन और दिल की स्थिति के लिए परीक्षा परिणाम हैं। स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्तों को बनाने से बचें, जिन्हें अगली पीढ़ी तक पारित किया जा सकता है
  • पिक्चर शीर्षक ब्रेड कुत्तों चरण 7
    3
    जानवरों के स्वभाव को देखें उन कुत्तों पर नज़र रखें जिन्हें आप नस्ल और उनके व्यवहार की जांच करना चाहते हैं, दोनों आपके और दूसरे कुत्तों के लिए। मैत्रीपूर्ण और अच्छी तरह से संतुलित जानवरों को पैदा करने के लिए ऐसे ही स्वभाव वाले पिल्ले की संभावना में वृद्धि होती है-बहुत डर या बहुत आक्रामक कुत्तों को प्रजनन में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि वे खतरनाक हैं।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड कुत्तों चरण 8
    4
    कुत्तों की उम्र की जांच करें यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि वे सृजन के लिए उपयुक्त उम्र के भीतर हैं। ज्यादातर लोगों को लगभग 2 साल लगने की जरूरत है - कई आनुवंशिक समस्याएं 24 महीनों के भीतर दिखाई देंगी। विशिष्ट परीक्षणों में उन्हें पता लगाया जा सकता है - उदाहरण के लिए, ओएफए, कूल्हे की डिस्प्लाशिया के मूल्यांकन के लिए एक्स-रे स्वीकार नहीं करता है और 24 महीने तक की कुत्तों के लिए समस्या की गंभीरता। सही तरीके से तैयार करने के लिए, आपके जानवरों को एक माइक्रोचिप के रूप में स्थायी पहचान की आवश्यकता होगी जो जिम्मेदार इकाई द्वारा मूल्यांकन के लिए परीक्षण डेटा भेजता है। वे परिणामों को गलत साबित करना चाहते हैं
    • 6-9 महीनों के बीच, मादाएं पहली बार ऐट्रिड में प्रवेश करती हैं और इस चक्र के बाद, प्रक्रिया फिर हर 5-11 महीने में होगी। अधिकांश प्रजनकों ने उन्हें 2 साल की उम्र तक नहीं पहुंचने और 3-4 चक्रों को पार करने के लिए उन्हें पार नहीं किया है। इस बिंदु से, वह पूरी तरह से परिपक्व हो जाएगी और गर्भावस्था और पिल्लों के जन्म को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में सक्षम हो जाएगी।
  • विधि 3
    अपने कुत्ते की जांच

    पिक्चर शीर्षक ब्रीड डॉग्स स्टेप 9
    1
    पशु चिकित्सक को कुत्तों को ले जाओ। इससे पहले कि आप उन्हें पार करने दें, उन्हें आपके भरोसेमंद पशुचिकित्सक द्वारा पुनरीक्षित किया जाना चाहिए सुनिश्चित करें कि जानवरों को टीका लगाया गया है क्योंकि एंटीबॉडी पिल्लों को दूध के माध्यम से संक्रमित किया जाएगा, रोगों के विरुद्ध उन्हें बचाएगा।
  • बर्ड डॉग्स स्टेप 10 नामक चित्र
    2
    अपने कुत्तों का मेडिकल इतिहास जानें अगर उनके पास अज्ञात चिकित्सा स्थितियां हैं, तो उनकी सृजन योजनाओं को संशोधित किया जा सकता है। छोटे नस्लों के पशु में आनुवंशिक समस्याएं हो सकती हैं जिन्हें आपको उन्हें पार करने से पहले समझना चाहिए। पिल्बी की शायद ही या इससे भी बदतर समस्याएं होंगी, और दांत हो सकती हैं, जैसे कि मलोकक्विजन, ऐसी स्थिति जहां जबड़े ठीक से "फिट" नहीं करते हैं इस बीमारी के साथ पिल्ले पेटी, कूल्हे या कोहनी डिस्प्लाशिया में अव्यवस्थित होने और संक्रमित डिस्क जैसी रीढ़ की हड्डी की समस्याएं हो सकती हैं। इसके अलावा, एलर्जी जो त्वचा और कान के संक्रमण, हृदय संबंधी जटिलताओं, नेत्र परिस्थितियों या व्यवहार समस्याओं का कारण बन सकती है, उपस्थित हो सकती है।
    • सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता कूर्म है रिंगवर्म, टैपवर्स और वर्म्स को मां से युवा तक प्रेषित किया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड डॉग्स स्टेप 11
    3
    एक एंडरोलॉजिकल परीक्षा लें पशु को यह सुनिश्चित करने के लिए जांच की जानी चाहिए कि वे नस्ल कर सकें। इस परीक्षण में पुरुष वीर्य का विश्लेषण किया जा सकता है, जहां आनुवांशिक समस्याओं और संक्रामक बीमारियों जैसे कि ब्रुसेलोसिस का पता लगाया जा सकता है। एक पुरुष या महिला को पार करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्रुसेलोसिस स्क्रीनिंग करने की सिफारिश की गई है, न तो संक्रमित है या किसी को बीमारी से दूसरे को पारित करने की संभावना है।
  • विधि 4
    प्रजनन प्रक्रिया शुरू




    पिक्चर शीर्षक ब्रीड डॉग्स स्टेप 12
    1
    कुतिया गर्मी में जाने की प्रतीक्षा करें गर्भावस्था की अवधि के बीच अंतराल सटीक नहीं है, इसलिए कुतिया पर नज़र रखना जब यह होता है, तो उसे जन्म देने से पहले उसे चक्र में रहने की आवश्यकता होगी। उसके जननांग क्षेत्र में फूलना शुरू हो जाएगा और खूनी निर्वहन भी हो सकता है। यदि एक पुरुष आसपास है, तो वह और अधिक उत्तेजित हो जाएगी और महिला में रुचि रखेगी।
    • महिला पुरुष के साथ पार करने के लिए स्वीकार नहीं करेगी जब तक कि वह उठाने के लिए तैयार नहीं हो। वह भी आप पर हमला कर सकती है ताकि उचित समय तक पहुंच न जाए। उन्हें बारीकी से निगरानी करें, जब वे एक साथ होते हैं, इसलिए उन्हें चोट नहीं होती।
    • आम तौर पर, चक्र चक्र के 9-11 दिनों के बाद महिला अधिक ग्रहणशील हो जाएगी, जिससे नर को इसके साथ पार करने की अनुमति मिल जाएगी।
    • अगर महिला को पार करना मुश्किल हो जाता है, तो आपका पशुचिकित्सक एक प्रोजेस्टेरोन टेस्ट कर सकता है, जिससे वह गर्मी में है और वीर्य को स्वीकार करने के लिए उसके शरीर को तैयार करने में मदद करेगा। प्रोजेस्टेरोन का स्तर ovulation से 1 से 2 दिन पहले बढ़ता है - कुछ मादाओं में मूक चक्र है, जिससे एस्ट्रस का पता लगाना मुश्किल हो जाता है। परीक्षा आपको पार करने के लिए सही समय को इंगित करने में मदद करेगी।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड डॉग्स स्टेप 13
    2
    कृत्रिम गर्भाधान प्रदर्शन करने के बारे में सोचें यह प्रक्रिया आपके कुत्ते की नस्ल में मदद कर सकती है, भले ही वह पुरुष न हो। तरल नाइट्रोजन में संग्रहीत जब जमे हुए कुत्ते वीर्य को दुनिया के किसी भी हिस्से में भेजा जा सकता है। कुछ कदम उठाए जाते हैं जिससे कि यह कुतिया को ठंडा और ऊंचा लगा देता है। यह एक व्यवहार्य विकल्प हो सकता है अगर चुना गया पिल्ले प्राकृतिक रूप से नस्ल में विफल हो जाते हैं
    • यह बहुत समस्याग्रस्त हो सकता है क्योंकि यह संदेह उठाता है, संभावित समस्याओं से संबंधित है जो अगली पीढ़ी को पैदा कर सकती है
    • बहुत ही विशेष मामलों में, शल्य चिकित्सा शल्य चिकित्सा से एक पशुचिकित्सा द्वारा गर्भाशय में लगाया जा सकता है, संज्ञाहरण के तहत महिला के साथ। बेशक, इन अतिरिक्त प्रक्रियाओं में प्रत्येक गर्भावस्था की लागत और कूड़े में प्रत्येक पिल्ला की वृद्धि होगी।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड डॉग्स स्टेप 14
    3
    कुत्ते को स्वस्थ रखें जब आप निश्चित हैं कि कुत्ते गर्भवती हैं, तो इसे पुरुष से अलग किया जा सकता है। कैल्शियम जैसे उसे अतिरिक्त विटामिन देकर संतुलित आहार को अपनाना - वे आमतौर पर पशु चिकित्सकों द्वारा सुझाए जाते हैं
    • यह गर्भावस्था के दौरान होना चाहिए। कुत्तों की गर्दन अवधि 58-68 दिन होती है।
    • कुतिया के कुत्ते को दुर्गन्ध से मुक्त होना चाहिए, जैसे कि पिटास। इसे नियमित रूप से साफ करें और इसके लिए बहुत सारे ताजे पानी और कंबल / चादरें दें।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड डॉग्स चरण 15
    4
    नोटिस अगर महिला के साथ परिवर्तन हो जाते हैं निपल्स और स्तन ग्रंथि गर्भावस्था में परिवर्तन के माध्यम से जाते हैं और अंतिम अवधि में, वे दूध से भरना शुरू कर देंगे। गर्भावस्था के अंतिम तीन हफ्तों के दौरान, उसे अतिरिक्त पोषण की आवश्यकता होगी अपने पशुचिकित्सा के साथ इस पर चर्चा करें
    • आम तौर पर, गर्भावस्था के पिछले 3 सप्ताह के लिए कुत्ते को पिल्ले खिलाया जाना चाहिए। इससे भ्रूण बढ़ने के लिए पर्याप्त मात्रा में कैलोरी और पोषक तत्व उपलब्ध कराएंगे साथ ही साथ स्तनपान के लिए आवश्यक सभी चीजें भी उपलब्ध करायी जा सकेंगी।
  • विधि 5
    जब वह जन्म देती है तो क्या करें

    चित्र शीर्षक ब्रेड कुत्तों चरण 16
    1
    डिलीवरी बॉक्स तैयार करें इस बॉक्स का इस्तेमाल तब किया जाएगा, जब कुतिया पिल्लों को जन्म देती है, महिला के मुकाबले करीब 15.2 सेंटीमीटर लंबा और उसके पेट में नीचे 30.5 सेंटीमीटर चौड़ा होता है। आदर्श रूप में, टोकरा के एक टोकरा होना चाहिए, इसलिए वह जन्म के बाद पिल्लों पर नहीं झूठ।
    • बॉक्स के निचले भाग में प्लास्टिक कोटिंग और समाचार पत्रों की कई परतें रखें। यह छोटे लोगों को उनकी ज़रूरतों को पूरा करते समय इसे क्लीनर रखने में मदद करता है बस कागज की एक परत और प्लास्टिक की शीट को हटा दें, जगह में एक साफ जगह छोड़ दें। इसके अलावा साफ तौलिए या किसी अन्य कोटिंग को आसानी से तैयार किया जा सकता है।
  • चित्रित नस्ल कुत्तों चरण 17
    2
    सतर्क रहें आपको यह जानना होगा कि पिल्बी के जन्म का समय कब होगा। अपने आप को श्रम के चरणों के बारे में शिक्षित करें। जब कुत्ते पिल्लों को जन्म देना शुरू करते हैं, तो मॉनिटर करें और निरीक्षण करें कि यदि मजबूत संकुचन 30 से 45 मिनट तक पिल्ले के जन्म के बिना हो। यह प्रसव के दौरान जटिलताओं का संकेत हो सकता है।
    • 45-दिन का गर्भधारण एक्स-रे पेश करने से पशुचिकित्सक को गिनती होगी कि कितने भ्रूण के कंकाल मौजूद हैं। यह भी दिखाएगा कि क्या कोई भी पिल्ले हैं जो बहुत बड़ी हैं और जन्म के कारण जटिलताएं पैदा कर सकते हैं। यह जानकारी आपको और पशुचिकित्सा को तैयार करेगी, जिससे सिजेरियन सेक्शन हो सकता है और पता चल जाएगा कि कितने कुत्तों का जन्म होगा।
  • चित्र शीर्षक ब्रीड कुत्तों चरण 18
    3
    पिल्लों को गर्म रखें जब वे पैदा होते हैं, छोटे बच्चों को गर्म और स्तनपान कराने के लिए मुफ्त पहुंच रखने के लिए आवश्यक है। जन्म के दोषों जैसे कपाट तालू की जांच करना एक पिल्ला मुंह का आकाश पूरा होना चाहिए, मौखिक ऊतक के अलग होने का कोई सबूत नहीं है। कुतिया उन्हें साफ कर देगा और उन्हें सही स्थिति में लाने के लिए उनकी मदद करेगा।
    • यदि आप तालु में एक दरार देख रहे हैं, तो दूध नाक के मार्ग में प्रवेश करेगा - यदि स्थिति गंभीर है, तो पिल्ला का बलिदान किया जाना चाहिए क्योंकि यह जीवित नहीं होगा।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड डॉग्स स्टेप 1 9
    4
    जन्म पंजीकरण करें जन्म तिथि, कुल puppies की संख्या और प्रत्येक लिंग की मात्रा लिखें यदि आप किसी पशु संगठन में कूड़े को पंजीकृत करना चाहते हैं तो देखें कि क्या यह ऑनलाइन करने का तरीका है प्रपत्र को पूरा करते समय माता-पिता और रिकॉर्ड संख्या की आवश्यकता होगी
  • विधि 6
    पिल्लों के लिए देखभाल

    बर्ड डॉग्स स्टेप 20 नामक चित्र
    1
    उन्हें मॉनिटर करें पहले कुछ हफ्तों के लिए बहुत सावधानी से छोटे लोगों पर नज़र रखें, यह सुनिश्चित करें कि वे हमेशा साफ और गर्म होते हैं इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त दूध पर खिला रहे हैं। वजन में बढ़ोतरी सुनिश्चित करने के लिए उन्हें रोज़ाना पाना - स्वस्थ कुत्ते को बिल्कुल साफ, बहुत सक्रिय और हमेशा एक पूर्ण पेट पर होना चाहिए, जीवन के पहले दो हफ्तों के दौरान प्रति दिन लगभग 10% शरीर का वजन प्राप्त करना।
    • जब तक वे लगभग 4 सप्ताह की आयु तक पहुंच जाते हैं, तब तक पिल्ले अधिक सक्रिय हो जाते हैं। डिलीवरी बॉक्स पर्याप्त बड़ा नहीं होगा उन्हें तलाशने के लिए एक बड़ा, सुरक्षित आश्रय दे दो संभवतः कुतिया उन्हें अकेले लंबे समय तक छोड़ देंगे। पिल्लों को दूध पिलाने से उन्हें पानी पीने से राशन देना।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड कुत्तों चरण 21
    2
    उन्हें वेट्स पर ले जाएं जब वे लगभग 7-8 सप्ताह के जीवन को पूरा करते हैं, तो पिल्लों को अपने पशुचिकित्सा द्वारा परामर्श किया जाना चाहिए, जो पहले टीके दे देंगे। उनमें से व्यथा, हेपेटाइटिस, परोवोवायरस और पैरानिफ्लुएंजा हैं वे कीड़े के खिलाफ भी इलाज किया जाएगा उसके साथ fleas और heartworm रोग की रोकथाम के बारे में चर्चा करें।
    • छोटे से लोगों में अन्य वंशानुगत या स्वास्थ्य समस्याओं की जांच करने के लिए पशुचिकित्सा से पूछें एक अच्छा ब्रीडर नए पिल्ले के मालिकों को ऐसी जानकारी प्रदान करेगा ताकि परिवार समय की सिफारिश की अवधि के लिए पिल्ला की टीकाकरण श्रृंखला को पर्याप्त रूप से पूरा कर सकें।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रीड कुत्तों चरण 22
    3
    नए पिल्लों का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें इस प्रक्रिया को बहुत सावधानी से किया जाना चाहिए क्योंकि यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि पिल्ला एक इष्टतम घर में रहें। नए परिवार को नए अधिग्रहीत कुत्ते को समय, ऊर्जा और संसाधन देने के लिए जिम्मेदार और तैयार होना चाहिए।
    • यदि आप चाहें, तो व्यक्ति के घर की यात्रा का भुगतान करें यदि आपको लगता है कि शर्तों को आपके किसी पिल्ले के लिए उपयुक्त नहीं है, तो परिवार के अनुरोध को मना करने के लिए तैयार रहें।
  • बर्ड डॉग्स स्टेप 23 नामक चित्र शीर्षक
    4
    एक अनुबंध बनाएं जब आपको प्रतीत होता है कि जिम्मेदार परिवार मिलता है, तो उसके साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें। स्वास्थ्य गारंटी शामिल करना सुनिश्चित करें, यह दर्शाता है कि आप क्या प्रदान कर रहे हैं और क्या सीमाएं हो सकती हैं यह भी लिखें कि परिवार को कुत्ते के जीवन की किसी भी अवधि के लिए इसके साथ नहीं रह सकते हैं, तो उन्हें पिल्ला वापस करना होगा।
    • यह भी संकेत लें कि क्या पिल्ला प्रस्तुतियों के लिए या प्रजनन के लिए बेच दिया गया था / अपनाया गया था और अगर किसी विशिष्ट युग में खारिज करने की ज़रूरत होती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com