IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला ऑनलाइन सुरक्षित रूप से खरीदें

यदि आप एक पिल्ला ऑनलाइन खरीदने का फैसला करते हैं, तो आपको सावधान रहना होगा। अनजाने में, आप पिल्ले कारखाने खरीदकर कुत्तों के दुर्व्यवहार का समर्थन कर रहे हैं, या आप एक घोटाले से निपट सकते हैं जो आपको किसी भी कुत्ते को नहीं देगा। सबसे अच्छी सिफारिश सबसे पहले एक स्थानीय बचाव समूह को अपनाने पर विचार करने के लिए है, लेकिन अगर यह कोई विकल्प नहीं है, तो ये कदम आपको एक पिल्ला ऑनलाइन ढूंढने में मदद करेंगे।

चरणों

एक पिल्ला ऑनलाइन सुरक्षित रूप से चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
ऐसे स्कैमर्स से सावधान रहें जो कम कीमतों के लिए तलाश कर रहे लोगों का लाभ उठाते हैं या जो किसी विशेष नस्ल की सामान्य कीमतों का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।
  • एक पिल्ला ऑनलाइन सुरक्षित रूप से चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ध्यान रखें कि स्कैमर्स चोरी की तस्वीरों का उपयोग करके ऑनलाइन विज्ञापन देते हैं और दावा करते हैं कि वे अपने वंश से हैं। उन्होंने साइटें भी रखीं और इन तस्वीरों के साथ चल रहे हैं प्रामाणिक रचनाकार आम तौर पर उनकी तस्वीरों की रक्षा करते हैं और उन पर वॉटरमार्क का उपयोग करते हैं। Scammers के रूप में अच्छी तरह से कर सकते हैं यदि आप किसी निर्माता के नाम के साथ एक वॉटरमार्क देखते हैं, तो इसे ऑनलाइन देखें और उसे सीधे संपर्क करें इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे सच्चे ब्रीडर हैं जो कुत्ते को बेच रहे हैं, एक स्कैमर नहीं।



  • एक पिल्ला ऑनलाइन सुरक्षित रूप से चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कभी भी किसी भी परिस्थिति में किसी को वेस्टर्न यूनियन या मनीग्राम के जरिये पैसे न भेजें अगर कुछ गलत हो जाता है, तो ये सेवाएं मत करो आपको अपना पैसा वापस पाने में मदद मिलेगी स्पैमर खरीदारों से प्रत्यक्ष बैंक हस्तांतरण से पैसे चोरी करने के लिए पेपैल खातों का उपयोग कर रहे हैं। तब वे खाता बंद कर देते हैं और भाग जाते हैं। इसलिए, पेपैल के साथ भी कभी भी धन हस्तांतरण न करें।
  • एक पिल्ला ऑनलाइन सुरक्षित रूप से चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आपकी पसंद एक ऑनलाइन पिल्ला खरीदना है, तो यह एक पिल्ला कंपनी का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है, जो ब्रीडर के इतिहास की जांच करेगा, पिल्ला के स्वास्थ्य की जांच करेगा, वंशावली सुनिश्चित करेगा और यह कि टीके अप-टू-डेट और भाषा संबंधी मुद्दों और परिवहन के साधन, यदि आवश्यक हो एक वैध कंपनी का सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड होगा, पिछले ग्राहकों से बात कर सकते हैं और संभवत: एक फेसबुक पेज जहां कोई टिप्पणी कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • पिल्बी के माता-पिता की तस्वीरों के लिए पूछें
    • ध्यान रखें कि सभी ऑनलाइन साइट स्कैमर्स से नहीं हैं आम तौर पर, सबसे प्रतिष्ठित रचनाकारों की अपनी वेबसाइट होती है
    • कुछ प्रसिद्ध प्रजनकों, विशेष रूप से यूरोप में, एक पिल्ला कंपनी के साथ भागीदार, जिसका काम खरीदार और ब्रीडर के बीच भाषा अवरोध को तोड़ना है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कुत्ते स्वस्थ है और यह एक अच्छा घर में जाता है। यह प्रक्रिया नानी एजेंसी का उपयोग करने के समान है एक कुत्ता कंपनी (एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ) का उपयोग करके, आप खुद को धोखा देने और दुर्व्यवहार से बचाने की रक्षा कर रहे हैं।
    • साइट को अच्छी तरह से जांचें यदि ब्रीडर अपने कुत्तों की वंशावली रखता है, उनकी सुविधाओं के चित्र दिखाता है और यहां तक ​​कि यह भी कहता है कि आपको उनसे मिलने के लिए आमंत्रित किया गया है, वह संभवतः एक तख्तापलट नहीं है।
    • अगर वे स्वीकार करते हैं कि क्रेडिट कार्ड उनके व्यापारी नंबर के लिए पूछते हैं और क्रेडिट कार्ड कंपनियों को यह सत्यापित करने के लिए कहते हैं कि क्या वे एक वैध कंपनी हैं
    • ऐसे हालात हैं जब एक व्यक्तिगत मुठभेड़ केवल असंभव है उदाहरण के लिए, यदि आप एक नस्ल खरीद रहे हैं जो केवल एक निश्चित देश में उपलब्ध है, तो अपने घर से दूर है ऐसे मामलों में, अन्य मालिकों से बात करें और आगे बढ़ने और भुगतान करने से पहले संदर्भों की जांच करें। रचनाकारों और कंपनियों को छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है, रेफरल प्रदान करने में कोई समस्या नहीं होगी।
    • आप तय करते हैं कि आप ऑनलाइन कुत्ते को ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं।
    • तस्वीरों में वॉटरमार्क देखें

    चेतावनी

    • मनी ग्राम के जरिये पैसे न भेजें
    • अपने अच्छे निर्णय का उपयोग करें अगर कुछ सच साबित करने के लिए अच्छा लगता है, तो शायद यह संभव नहीं है।
    • कुछ स्थितियों में, सबसे अच्छा विकल्प आप कर सकते हैं ऑनलाइन पिल्ला खरीदने के लिए है उस स्थिति में, सुनिश्चित करें कि आप कुत्ते कारखाने से खरीद नहीं रहे हैं। ये कारखाने थोक में "उत्पादन" पिल्लों को सस्ते में बेचते हैं। वे पशु कल्याण के बारे में परवाह नहीं करते हैं और सिर्फ उन्हें जितनी जल्दी हो सके बेचना चाहते हैं। ऐसी परिस्थितियों से आने वाला एक पिल्ला बीमार हो जाएगा या व्यवहार समस्याओं को विकसित करेगा।
    • वेस्टर्न यूनियन के माध्यम से पैसे न भेजें
    • कैसे वैध कंपनियों से एक खिलौना कारखाना अंतर करने के लिए? यदि एक ही या कुछ नस्लों की बड़ी संख्या में पिल्लों हैं, तो यह एक फैक्ट्री होने की संभावना है। यदि आप कई अलग-अलग नस्लों से कुछ पिल्लों देखते हैं, तो यह एक वैध कंपनी होने की संभावना है इसके अलावा, यदि एक ही पृष्ठभूमि के साथ पिल्लों की तस्वीरें हैं, तो यह एक कारखाना होने की संभावना है। यदि तस्वीरों के अलग-अलग मूल हैं, तो दिखाएं कि उन्हें विभिन्न प्रजनन स्थलों में लिया गया था। वैध कंपनियों आपको पिछले ग्राहकों से बात करने की अनुमति देगी, एक फेसबुक पेज होगा, जहां कोई भी कह सकता है, सख्त और पारदर्शी प्रक्रियाएं, एक प्रकार की स्वास्थ्य गारंटी, और पिल्ले की एक वंशावली और साथ ही अद्यतित टीकाकरण भी होंगे ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com