IhsAdke.com

एक चॉकलेट लैब्राडोर कैसे खरीदें

लेब्राडार कुत्ता, आधिकारिक तौर पर 1903 में इंग्लैंड के केनेल क्लब द्वारा एक नस्ल के रूप में मान्यता प्राप्त, कुत्ता मालिकों के बीच 60 के दशक, जो प्यार से "चॉकलेट" के रूप में भूरे रंग का कुत्तों का उल्लेख में लोकप्रियता हासिल की। आजकल, चॉकलेट लैब्राडोर, मैत्रीपूर्ण और उपयोगी और मेहनती होने के लिए दोनों के लिए जाना जाता है। काली रंग सबसे अधिक चुना जाता था, लेकिन प्रसिद्ध ब्राउन टोन (या "चॉकलेट") परिवारों का पसंदीदा रूप से जल्दी बन गया। इनमें से एक को अपनाने या खरीदने से पहले सावधानीपूर्वक विश्लेषण किया गया है कि यह सुनिश्चित करता है कि आप परिवार के लिए एक बड़ी खरीद करते हैं।

चरणों

भाग 1
निर्णय लेना है कि चॉकलेट लैब्राडोर खोजक आपके लिए सही नस्ल है

एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
इस कुत्ते के स्वभाव को जानें प्रत्येक कुत्ते अद्वितीय है, लेकिन चॉकलेट लैब्राडोर में आम व्यवहार विशेषताओं को पहचानना यह पता लगाने में मदद करता है कि यह घर लेने के लिए सही नस्ल है या नहीं।
  • वफादार, दयालु और खुश व्यवहार की अपेक्षा करें। ये सकारात्मक विशेषताएं सबसे प्रिय नस्लों में से एक हैं।
  • एक ऊर्जावान और शोर स्वभाव की अपेक्षा करें। लैब्राडोर में सबसे प्यारा नस्लों में से एक होने की प्रतिष्ठा है, जावक होने के अतिरिक्त, लोगों और अन्य जानवरों के साथ खुश करने के लिए पागल और अन्य जानवर।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक चॉकलेट लैब्राडोर होने से पहले अपने घर का मूल्यांकन करें यह कुत्ते परिवार के लिए एकदम सही है, जो छोटे बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के लिए बहुत ही उपयुक्त हैं और बहुत सारे स्थान के साथ घरों में बहुत अच्छी तरह से अनुकूल हैं।
    • कुत्ते के अनाड़ी तरीके से तैयार हो जाओ एक युवा लैब्राडोर को पूरी तरह से अनाड़ी के रूप में वर्णित किया जा सकता है यही है, आप स्केटिंग के कारण जगह से बाहर पूंछ और कालीनों के द्वारा कटे हुए बर्तनों के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह चॉकलेट लैब्राडोर अनुशासन के लिए आवश्यक है चबाने और चघड़ना की आदत इस नस्ल की एक आम समस्या है और क़ीमती सामानों के विनाश से बचने के लिए इसे बहुत सारे खिलौनों की जरूरत है
    • उसे अधिक आज्ञाकारी बनाने के लिए लैब्राडोर प्रशिक्षित करने की आवश्यकता का मूल्यांकन करें
    • कुत्ते को प्रशिक्षित करना पड़ता है इससे पहले कि यह बहुत बड़ा हो जाता है और नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। चूंकि चॉकलेट लैब्राडोर अपेक्षाकृत बड़ा कुत्ता है, उसके लिए अच्छा व्यवहार सिखाना महत्वपूर्ण है। यही है, उन्हें सीखना होगा कि वह मजाक में नहीं चखें, लोगों पर कूद न लें या उन्हें नीचे खटखटाएं और आवश्यक जगहों पर जरूरी न करें।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पहले देखें यदि आप किसानों को गतिविधियों प्रदान कर सकते हैं। वह काम करना पसंद करता है और उसे एक स्वस्थ और सुखी जीवन प्राप्त करने की आवश्यकता है!
    • कुत्ते को व्यायाम करने के लिए तैयार हो जाओ इस नस्ल को कार्डियोवस्कुलर सिस्टम और मांसपेशियों को स्वस्थ रखने के लिए व्यायाम की आवश्यकता होती है। हर वयस्क लैब्राडोर को एक दिन में कम से कम आधे घंटे चलना पड़ता है और सप्ताह में कम से कम तीन बार एक से दो घंटों तक एक जोरदार व्यायाम सत्र रहता है।
    • आपको कुत्ते को हर दिन चलाने का अवसर देना होगा ताकि वह अतिरिक्त ऊर्जा खर्च कर सके।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पता है कि स्वस्थ तरीके से एक लैब्राडोर बनाने के लिए एक वित्तीय निवेश करना आवश्यक है। पुरुष औसत 40 किलोग्राम वजन कर सकता है, जिसका अर्थ है कि वह बहुत राशन खाती है। फ़ीड के अतिरिक्त, पशुचिकित्सा के साथ व्यय बहुत अधिक हो सकता है और आपको कुछ प्रकार की आपात स्थिति के लिए आरक्षण की आवश्यकता है
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास बैंक की वित्तीय स्थिति है
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुछ रोगों को पहचानना सीखें लैब्राडोर आमतौर पर एक स्वस्थ कुत्ते है, लेकिन उन्हें कुछ समस्याओं से पीड़ित हो सकता है जिन्हें पहचानने और संबोधित करने की जरूरत है। इस तरह की समस्याएं (कैंसर, मिर्गी और स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों के रूप में इस तरह के) वंशानुगत हो सकता है या पर्यावरण मकसदों (रसायन, दवाओं या धूम्रपान साँस लेना के साथ संपर्क) हो सकता है। सबसे आम हिप dysplasia और / या कोहनी, मोटापा, मिर्गी, मोतियाबिंद और प्रगतिशील रेटिनल शोष, त्रिकपर्दी वाल्व की dysplasia, गैस्ट्रिक फैलाव volvulus सिंड्रोम, मायोपथी, लचीला सिंड्रोम और कान में संक्रमण कर रहे हैं।
    • लैब्राडोर के स्वास्थ्य के लिए कोई चिंता है, तो पशु चिकित्सक पर जाएं। जब आप इन लक्षणों में से किसी भी लक्षण की शुरुआत के संकेतों या लक्षणों को देखते हैं, तो कुत्ते को जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सा परीक्षा में ले जाना सबसे अच्छा होगा।
  • भाग 2
    खरीदें या अपनाने के लिए एक लैब्राडोर चुनना

    एक चॉकलेट लैब्राडोर कदम 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक बच्चे को उठाने के विचार के बारे में सोचो बड़े, गोल आँखों के अलावा, सभी सुंदरता और स्नेह के साथ, नई पिल्ला की तरह कुछ भी नहीं है हालांकि, पालतू को बहुत समर्पण की जरूरत है, खासकर जीवन के पहले वर्ष के दौरान।
    • पिल्ला को टीका लगाया जाना चाहिए। उसे जीवन के छठे सप्ताह से हर तीन सप्ताह में पांच गुना खुराक में टीकाकरण करना चाहिए।
    • उसे जरूरतों के लिए उचित जगह सिखाओ और उसे कुछ घंटों (कम से कम) के लिए ऐसा करने के लिए करें।
    • वह युवा है, जबकि लैब्राडोर पिल्ला को संगठित करें लक्ष्य आपको सकारात्मक, सम्मानपूर्वक और शांतिपूर्वक अन्य लोगों और जानवरों से संबंधित करने के लिए प्रोत्साहित करना है।
    • कुत्ते को सलाह दीजिए कि इसमें अच्छे व्यवहार की एक ठोस नींव है। प्रशिक्षण भविष्य में अपने व्यक्तित्व को आकार देने में मदद करता है।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आकलन करें कि क्या एक वयस्क पिल्ला आपके लिए सही है या नहीं वयस्क लैब्राडोर को अपनाने का एक बहुत ही पुरस्कृत अनुभव हो सकता है, क्योंकि पुराने कुत्तों को अपनाया जाने की संभावना कम होती है और आमतौर पर पहले उन्हें मार दिया जाता है।
    • आश्रय में या व्यक्ति के साथ वयस्क कुत्ते के व्यवहार और व्यक्तित्व के बारे में पूछताछ करें। सामान्य तौर पर, कुत्ते का व्यवहार लगभग तीन वर्ष की उम्र के साथ स्थिर रहता है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या उम्मीद है।
    • धैर्य रखें और समझें कि कुत्ते को अतीत में एक जीवन है। इसका मतलब यह है कि वह कुछ आघात हो सकता है या कुछ चीजों के संपर्क में नहीं है। यहां तक ​​कि एक हानिरहित रवैया, जैसे कि वैक्यूम क्लीनर, डर की प्रतिक्रिया को भड़काने की कोशिश कर सकते हैं।
    • पता है कि पुराने कुत्ते के लिए अलग से देखभाल की जरूरत है। स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से अक्सर पशुचिकित्सा में जाना पड़ सकता है, अधिक परिपक्व कुत्तों के लिए विशिष्ट राशन खरीद सकते हैं और जानवरों की आयु के अनुसार व्यायाम को समायोजित कर सकते हैं।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर कदम 9 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    निर्णय लें कि आप पालतू से क्या चाहते हैं किसान बहुत बहुमुखी हैं वे मूल रूप से भारी शारीरिक श्रम के लिए पैदा हुए थे और घरेलू पालतू जानवर भी बन रहे थे।
    • तय करें कि आप प्रतियोगिताओं के लिए एक लैब्राडोर स्थापित करना चाहते हैं। नौकरी के साथ और एक संपूर्ण देखो, आंदोलन और स्वभाव के लिए अधिक क्षमता रखने के लिए बनाया गया कुत्ता चुनना संभव है।
    • यदि आप प्रदर्शनियों में भाग लेना चाहते हैं तो एक अंग्रेजी लैब्राडोर चुनें। यह कुत्ता भारी, ताकतवर है और उसके पास बाल का मोटा कोट है। वह शांत, शांत और कम सक्रिय है।
    • एक अमेरिकी लैब्राडोर खरीदें यदि आप चाहें तो कुत्ते को शिकार के लिए उठाया। वह दुबला, अधिक चुस्त है और अंग्रेजी लैब्राडोर की तुलना में बाल का पतला कोट है। इसके अलावा, वह भी अधिक ऊर्जावान है



  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्वस्थ माता-पिता के साथ कुत्ते को चुनें एक अच्छा ब्रीडर, कूड़े में स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को कम करने के लिए उन्हें पार करने से पहले पिता और मां दोनों पर कई स्वास्थ्य परीक्षाएं करता है। यह जानकारी रुचि पार्टी के साथ साझा की जाती है। जब एक वयस्क कुत्ते को अपनाता है, तो आपको इस डेटा के लिए पूछने की आवश्यकता हो सकती है।
    • स्वास्थ्य संबंधी रिकॉर्ड देखने के लिए कहें, जो बताते हैं कि कुत्ते को हिप डिसप्लेसिया या प्रगतिशील रेटिनल एरोप्रि नहीं है
    • लैब्राडोर के समग्र रूप, स्वास्थ्य, और ऊर्जा स्तर पर विशेष ध्यान दें। किसी को यह पता होना चाहिए कि व्यवहार करने, खाने-पीने की आदत, ऊर्जा या उपस्थिति में बदलाव के बाद आप इसे अपनाने के बाद किसी भी बदलाव को कैसे पहचान सकते हैं।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 11 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    मादा और पुरुष के स्वभाव के बारे में पूछें जो पिल्ले पैदा कर रहे थे। यह कारक पिल्ला के व्यक्तित्व पर प्रभाव पड़ता है, जब वह वयस्क हो जाता है ब्रीडर को माता-पिता दोनों से जानकारी प्रदान करने में सक्षम और सक्षम होना चाहिए यदि संभव हो, तो पिल्ला के माता-पिता को देखने के लिए कहें। जब उनसे मिलते हैं, तो पालतू की उपस्थिति और स्वभाव का विचार करना संभव है।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 12 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुत्ते को प्यार और देखभाल दें यह एक पिल्ला, एक वयस्क कुत्ता, आश्रय में अपनाया गया या निजी नौकर से खरीदा - ऐसे कारक अप्रासंगिक हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें आपके प्रेम, ध्यान और समय की आवश्यकता होगी।
  • भाग 3
    कुत्ते को खरीदने या अपनाने का विकल्प चुनना

    एक चॉकलेट लैब्राडोर कदम 13 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ एक निर्माता के लिए देखो एक अच्छा ब्रीडर एक पिल्ला लैब्राडोर खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह है। एक स्वस्थ और खुश कुत्ता ढूंढने के लिए, एक गैर-जिम्मेदार ब्रीडर से कभी भी खरीदना न करें।
    • एक ब्रीडर चुनें जो कुत्तों में आनुवंशिक विकारों के लिए परीक्षण करता है और सुनिश्चित करें कि माता-पिता के पास एक शांत स्वभाव है। ध्यान रखें कि माता-पिता को हिप डिस्प्लाशिया या प्रगतिशील रेटिनल एरोप्रि है।
    • ब्रीडर से किसी भी अन्य प्रजनन संबंधी जानवरों के बारे में बात कर सकते हैं। इसमें मिर्गी, ओस्टियोर्थराइटिस या तनाव-प्रेरित पतन शामिल हैं।
    • उन लोगों की तलाश करें जो घर पर लैब्राडोर तैयार करते हैं हालांकि अपवाद हैं, कई कुत्ते के puppies मिलनसार नहीं हैं और लोगों से पर्याप्त ध्यान नहीं मिला है
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 14 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन प्रजनकों से सावधान रहें जो लैब्राडोर पिल्लों को आठ सप्ताह से कम उम्र के बच्चों को बेचने को तैयार हैं।पिल्ले को इस समय से पहले कूड़े को नहीं छोड़ना चाहिए। अगर ऐसा होता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि यह स्थान एक पिल्ले कारखाना है।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 15 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन लोगों से संदर्भ मांगें जिन्होंने पहले ही अपनाया है वे अनुभवों को अपनाने, जैसे कुत्ता है पर भरोसा कर सकते हैं और यदि कोई स्वास्थ्य समस्याओं बिक्री के समय के दौरान और कुत्ते के जीवन में निर्माता के बारे में जानकारी प्रदान करने के अतिरिक्त, प्रकाश में आया।
    • निर्माण स्थलों के बारे में खोज करने के लिए इंटरनेट पर खोज करें और रचनाकारों की प्रतिष्ठा के बारे में अधिक जानने का प्रयास करें।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 16 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    जानवरों के लिए कुत्ते के शरण में रहने के लिए पालतू जानवर या कुछ बचाव और सुरक्षा संगठन को अपनाने के लिए देखें। एक प्रेमी घर की कमी रखने वाले लेबोरेटर को एक पुरस्कृत अनुभव हो सकता है, लेकिन यह एक बड़ी चुनौती है। अपनाने से पहले, आपको इन चरणों का पालन करना होगा:
    • स्थानीय कुत्ते आश्रय से संपर्क करें अपनाने में आपकी दिलचस्पी के बारे में बात करें और होम विज़िट की आवश्यकता के बारे में अधिक जानें। कई संस्थाएं अपने परिवार के जीवन की जांच करना चाहती हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि घर और जीवन शैली एक पालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयुक्त हैं।
    • गोद लेने के लिए एक उपलब्ध लैब्राडोर की पहचान करें और कुत्ते की यात्रा का भुगतान करें। किसी भी व्यवहार या प्रशिक्षण समस्याओं सहित, जानवर के अतीत के विवरण के लिए पूछें।
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 17 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    आश्रय लेब्राडोर को अपनाने में शामिल चुनौतियों को पहचानें एक शरण में समाप्त होने वाले कुत्ते हमेशा अच्छे व्यवहार में या अच्छी तरह से प्रशिक्षित नहीं होते हैं। उचित देखभाल और घर सही के साथ, ये व्यवहार समस्याओं को अक्सर दूर किया जा सकता है हालांकि, इसमें समय लगता है
    • एक पशु आश्रय में स्वयंसेवी इन संगठनों में से अधिकांश स्वयंसेवकों की सहायता से बहुत आभारी हैं और यह गतिविधि कुत्तों की देखभाल करने के लिए घरों को खोजने और उन परिवारों को अधिक जानकारी लाने में सहायता कर सकती है, जिन्हें वे अपनाते हैं। यह प्रक्रिया के साथ समझौता किए बिना एक आश्रय कुत्ते को गोद लेने के पेशेवरों और विपक्षों को जानने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
    • इंटरनेट पर खोज कर एक आश्रय में एक कुत्ते को कैसे अपनाना सीखें
  • एक चॉकलेट लैब्राडोर चरण 18 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पालतू स्टोर और धारावाहिक प्रजनकों से बचें कई पालतू जानवरों की दुकानें अकेले पैसे के लिए प्रजनन कुत्तों के उद्देश्य के लिए संदिग्ध प्रजनकों से खरीदे गए पिल्ले बेचते हैं, जो कि लिटरों में गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
    • निर्माता को व्यक्ति में देखें और आँख बंद करके ऑनलाइन विज्ञापन पर भरोसा न करें। इस तरह कई स्थानों ऑनलाइन विज्ञापनों में और समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में परिवारों के माध्यम से चलाते हैं। एक सम्मानित निर्माता से खरीदारी सुरक्षित करने के लिए थोड़ी देर लीजिए
    • विक्रेताओं से सावधान रहें जो खरीद के लिए कई विभिन्न नस्लों और प्रकार के कुत्तों की पेशकश करते हैं। सावधान रहें कि यदि पिल्ला माता-पिता और कूड़े के भाई होने के बिना दिखाए जाते हैं। कुत्तों को कभी भी खरीद न लें, जिन्हें आपको बरामद किया जाता है या जब उन्हें आपके साथ पेश किया जाता है
    • खरीद से एक संदिग्ध के वंश को बचाने के लिए प्रलोभन से बचें। इनमें से किसी एक जगह से एक जानवर खरीदना उद्योग को निधि देने और बाजार पर आने वाले नए खराब प्रजनकों के लिए जगह बनाने का एक तरीका है।
    • स्थानीय पशु संरक्षण केन्द्रों और गैर-सरकारी संगठनों को पता चले कि क्या आप किसी के बारे में जानते हैं जो खराब स्थिति में पालतू रहता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि क्रिसमस की उपस्थिति के रूप में किसी भी नस्ल के लैब्राडोर या कुत्ते को देने का कोई अच्छा विचार नहीं है छुट्टियों के समय पशुओं के परित्याग में बढ़ोतरी होती है, जब बहुत से जानवरों को उपहार के रूप में दिया जाता है, जो एक प्यारे साथी बनाने में शामिल प्रतिबद्धता को नहीं समझते हैं। यदि आपको निश्चित रूप से पता नहीं है कि आप कम से कम एक दशक के लिए पालतू जानवरों का ध्यान रखना चाहते हैं, तो यह एक और उपहार चुनने का बेहतर विचार हो सकता है!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (32)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com