IhsAdke.com

लैब्राडोर खोजक की देखभाल कैसे करें

लैब्राडोर (या लैब्राडोर खोजकर्ता) परिवारों के लिए सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है इस नस्ल के जानवरों के अनुकूल, बहिर्मुखी और सक्रिय हैं। इस प्रकार, उन्हें उचित देखभाल और ध्यान की आवश्यकता है यदि आपके पास पहले से ही कोई कुत्ते खरीदना / अपनाने का इरादा है, तो आपको यह पता होना चाहिए कि उसे सबसे अच्छा उपचार देने के लिए क्या करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
कुत्ते की बुनियादी जरूरतों को संबोधित करते हुए

एक लैब्राडोर कुत्ता के लिए देखभाल शीर्षक पृष्ठ 1
1
किसान को ठीक से फ़ीड। किसानों को बहुत भूख लगती है और खाने से प्यार होता है इसलिए, उन्हें खाने के कटोरे कोनों के माध्यम से खींचने, खाने के लिए भीख माँगते हुए या चबाने को देखना सामान्य है, जो उन्हें नहीं चाहिए। अपने कुत्ते के लिए फ़ीड की सटीक मात्रा उत्पाद के प्रकार और इसकी कैलोरी सामग्री पर निर्भर करती है। पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें और इस राशि को जानवरों के लाभ के रूप में समायोजित करें या वजन घटता है।
  • यदि कुत्ते अन्य जानवरों की तुलना में अधिक सक्रिय है, तो फ़ीड की मात्रा में वृद्धि करें उदाहरण के लिए, यदि आप और लैब्राडोर हर सुबह 8 किमी दौड़ते हैं, तो उसके भोजन को तेज करें
  • मोटे लैब्राडोर छोड़ने के लिए अधिकतम करने से बचें। यदि आप अपनी पसलियों को अब और महसूस नहीं कर सकते हैं, तो इसका कारण यह है कि आप राशन की सेवा करते समय संभवतया दोहन कर रहे हैं। फिर भी, आदर्श यह है कि पसलियों दूर से दिखाई नहीं दे रही हैं।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    किसान को बहुत साफ, ताजे पानी दें व्यायाम अभ्यास करने के बाद कुत्ते बहुत प्यासे हो जाएंगे और उन्हें संतुष्ट होना होगा। यह गतिविधि के स्तर और बाहर के तापमान के आधार पर अधिक या कम पानी पी सकता है। खपत को सीमित मत करो: राशन के विपरीत, जानवर स्वयं को नियंत्रित करता है जब द्रव की बात आती है निर्जलीकरण एक घातक समस्या हो सकती है, इसलिए इसे जोखिम नहीं लेना सबसे अच्छा है।
  • एक लेब्राडॉर रिट्रीइवर चरण 3 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    3
    लैब्राडोर के साथ चलना कुत्ते को स्वस्थ रहने के लिए बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता होती है उसे दिन में तीन बार चलना और यदि संभव हो तो कुछ मील की दूरी पर चलना। यदि आपके घर में एक यार्ड है, तो बग को चलाने के लिए बहुत सारे कमरे बनाएं ऐसी बड़ी नस्लों के लिए छोटे पिछवाड़े आदर्श नहीं हैं।
  • एक लेब्राडार रिट्रीइवर चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    किसान को एक आरामदायक घर या आश्रय दे दो। कोई भी स्थान जहाँ आप रहते हैं - एक खुले या बंद स्थान में - कुत्ते को अपनी जगह की जरूरत है, जहां एक बड़ा, मजबूत छोटा घर या चलना है। जब भी आप असुविधाजनक होते हैं, यह आपके पंजे सामग्री के खिलाफ मजबूर हो जाएगा। उस मायने में, कमजोर उत्पाद बर्बाद हो जाएंगे और गड़बड़ कर देंगे।
    • यदि आपके पास एक बिस्तर है, तो लैब्राडोर भी आपके बिस्तर पर चढ़ने के लिए और अधिक आदी हो जाएगा (यदि आप नहीं चाहते हैं कि यह ऊपर आने के लिए)।
  • एक लैब्राडोर रिट्रीइवर चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    पिल्ला के बालों का नियमित रूप से ध्यान रखना श्रमिकों के पास छोटे बाल होते हैं और ये भूरा, काले या सोना हो सकता है। अधिकतर वर्षों के लिए, उन्हें कम देखभाल की आवश्यकता होती है गर्मियों में, गर्मियों में गर्मियों में ढीले तारों को हटाने के लिए सप्ताह में एक बार मुंह, साथ ही गंदगी से मलबे को दूर करने और जानवरों के शरीर पर प्राकृतिक तेल फैलाने में मदद करता है।
    • प्रयोगशाला में लगातार स्नान न करें। अपने बालों में प्राकृतिक तेलों से लड़ने में मदद मिल सकती है और फ्लाईस और टिकों को समाप्त कर सकती है। तीन या चार स्नान एक वर्ष (या जब भी गंध असहनीय हो) पर्याप्त है
  • एक लैब्राडोर रिट्रीइवर चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक वाली चित्र
    6
    लैब्राडोर के नाखूनों को हर दो से तीन महीनों में ट्रिम करें यदि आप इसके साथ बहुत कुछ चलते हैं, तो आप जिस सतह पर चलते हैं वह स्वाभाविक रूप से रेत होता है, लेकिन आप घर पर या पशुचिकित्सा के कार्यालय में अंतिम कटौती कर सकते हैं। जानवर को इस प्रक्रिया के दौरान अभी भी खड़े रहने के लिए सिखाएं और घर पर प्रत्येक शांत मैनीक्योर सत्र के बाद उसे नाश्ता भी दें। समय में, वह इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
    • पिल्लों के लिए उपयुक्त कील कतरनी का प्रयोग करें क्योंकि सामान्य लोगों को काम नहीं करना है। क्रटर के पंजा को सुरक्षित रखें और कटाई में जल्दी हो। नाखून के आधार के करीब मत जाओ, या आप इस क्षेत्र में घायल हो सकते हैं और यहां तक ​​कि रक्तस्राव भी पैदा कर सकते हैं। आखिरकार, नाखूनों के खिलाफ नुकीला झुका या दुर्घटनाएं पैदा करने के मुद्दे पर, बहुत तेज नहीं होने दें।
  • एक लैब्राडोर रिट्रीइवर चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    लैब्राडोर के कानों को साफ करें यदि उन्हें नियमित रूप से और ठीक से साफ नहीं किया जाता है, तो कुत्ते के कान बैक्टीरिया के लिए प्रजनन आधार बन सकते हैं। गंदगी के लिए उन्हें अक्सर जांचें, और यदि आप अजीब बात करते हैं, तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें अंत में, विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करें यदि आप सफाई करना चाहते हैं
    • कुत्ते के कान के अंदर स्वाब को न छूएं एक गलत कदम से लैब्राडोर के कान नहर को नुकसान हो सकता है।
  • एक लैब्राडोर रिट्रीइवर चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर



    8
    लेब्राडोर के दांतों का ख्याल रखना जितना अधिक सक्रिय वह है, उतना ही वह दंत समस्याओं के संपर्क में आएगा। पीरियंडोथाइटिस, ढीले या फटा / टूटा हुआ टूटा दांत, दंत गंदगी, और टैटर बिल्डअप को रोकने के लिए सावधान रहें। एक वर्ष में एक बार या दो बार सफाई करने के लिए पशु चिकित्सक को ले जाएं और बुरे सांस से लड़ने के तरीके ढूंढें। मालिक के रूप में, आप विभिन्न "चुंबन" और लीक से अवगत हो जाते हैं - इसलिए यह समस्या आपके दिमाग को पार कर सकती है - और यह एक और कारण है कि ध्यान को एक तरफ नहीं छोड़ना चाहिए।
    • पशु चिकित्सकों का सुझाव है कि मालिक ने कुत्ते के दांतों को हर दिन ब्रश या कम से कम कई बार एक सप्ताह में ब्रश कर दिया। स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान या डॉक्टर के कार्यालय में एक उपयुक्त टूथब्रश और टूथपेस्ट खरीदें। कई क्रीम के पास जानवरों के लिए अच्छे स्वाद हैं: जिगर, चिकन, मूंगफली का मक्खन आदि
    • लैब्राडोर के मुंह में ब्रश को ध्यान से रखो। अपने होंठ उठाने और अपने दांतों को उजागर करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें और उनमें से प्रत्येक में परिपत्र आंदोलन करें। रियर फेंग कम सुलभ हैं, इसलिए उन्हें अंतिम रूप से छोड़ दें और दोनों तरीकों से जाने के लिए याद रखें। जब आप पूरा कर लेंगे, पशु को नाश्ता दें
  • एक लेब्राडार रिट्रीइवर चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाला चित्र
    9
    नियमित पशु चिकित्सा नियुक्तियों के लिए लेब्राडार ले लो। हर कुत्ते को कुछ टीकों लेने की जरूरत है अपने पालतू जानवर को नियमित जांच और स्वास्थ्य निगरानी के लिए वर्ष में कम से कम दो बार ले लें, साथ ही साथ उन पेशेवरों को जानना भी शामिल करें जिनके साथ आप काम कर रहे हैं। यदि वह चोट लगी है या अजीब तरीके से काम करता है, तो भी चिकित्सा सहायता प्राप्त करें पशुचिकित्सा भी विशिष्ट दवाएं (सामयिक और पूरक) लिख सकते हैं ताकि लड़ाकू परजीवी जैसे fleas और टिक्स को सहायता मिल सके।
    • कुत्ते की आयु के रूप में, आप स्वास्थ्य समस्याओं जैसे हिप डिस्प्लाशिया, मिर्गी, दौरे और कठिनाई को देखने की शुरूआत कर सकते हैं। अगर ऐसा कुछ होता है, तो यह जानने के लिए कि आप कौन से उपचार या दवाएं उपयोग कर सकते हैं, तुरंत अपने प्रदाता से संपर्क करें इस तरह की समस्याओं के साथ पुराने कुत्तों को हर दो महीनों (या पेशेवर द्वारा अनुशंसित आवृत्तियों पर) पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।
  • विधि 2
    किसान को सही तरह का ध्यान देते हुए

    एक लैब्राडोर रिट्रीइवर चरण 10 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    किसान बहुत सारे स्नेह दे दो। यह नस्ल स्वाभाविक रूप से स्नेही और मालिक के नज़दीक होने, खेल खेलना, दुलार का आदान-प्रदान करने या सभी पक्षों पर उसके अनुसरण करने का बहुत शौक है - वह खाने को पसंद करता है!
    • उदाहरण के लिए, टेलीविजन देखने के दौरान अगर वह अपने पैरों पर खेलना या झूठ बोलना चाहता है तो लैब्राडोर को नजरअंदाज न करें। यहां तक ​​कि अगर वह पालतू है, तो वह अभी तक सभी पैक सहज नहीं खोला है और शायद आपको एक नेता के रूप में देखता है। इसलिए यदि आप जानवरों पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आप इसके भावुक पक्ष को प्रभावित करेंगे।
  • एक लैब्राडोर रिट्रीइवर चरण 11 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    लैब्राडोर को संगठित करें कुत्तों प्रादेशिक जानवर हैं, और किसान शासन से नहीं बचते हैं: वे सब कुछ और सभी के लिए वस्तु विनिमय करते हैं - लेकिन, अगर ठीक से वातानुकूलित हो, तो वे कम क्रूर हो जाते हैं। उसे घर पर और सार्वजनिक स्थानों पर अच्छी तरह से प्रशिक्षित करें
    • यदि आपके पास कई कुत्ते हैं, तो उन्हें लैब्राडोर में पेश करें जानवरों को किसी कमरे या खुले स्थान में रखें, किसी तरह की बाड़ से अलग हो, और उन्हें एक-दूसरे को जानना पड़े। कुत्तों को केवल प्रकाशस्तंभ के साथ ही बहुत सी चीज़ें मिलती हैं इसलिए, 30 मिनट या उससे ज्यादा की प्रतीक्षा करें क्योंकि वे इसे इस्तेमाल करते हैं। फिर उन्हें करीब आने दो - एक पट्टा पर इसे दोबारा दोहराएं, अर्ध-घंटे की वृद्धि में अन्य जानवरों के आपके जोखिम को सीमित करें। बस उन्हें ढीले छोड़ दें जब आप सुनिश्चित हों कि वे लड़ाई नहीं करेंगे इस स्तर पर, पशु दोस्ती के बंध पैदा करेंगे।
    • वही लोगों के लिए होता है: यदि आपको कई मनुष्यों की उपस्थिति में प्रयोग करना पड़ता है, तो लाब्राडोर को उन्हें धीरे-धीरे, सुरक्षित रूप से और पट्टा के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए। लोगों को जानवरों तक पहुंचने के लिए कहें, प्यार से रहें, और दयालु हो। कुत्ते अपनी गंध की भावना पाने के लिए लोगों के हाथों को सूंघना पसंद करते हैं। आवश्यकता पड़ने पर इस प्रक्रिया को दोहराएं और समय के साथ किसान दूसरों पर भरोसा करना शुरू कर देंगे।
  • एक लैब्राडोर रिट्रीइवर चरण 12 के लिए देखभाल शीर्षक वाले चित्र
    3
    लैब्राडोर के साथ खेलने के लिए अपने बच्चों को सिखाओ अधिकांश किसान बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं। हालांकि, यदि आपके पास घर में शिशु हैं, तो आपको हर समय उन पर नज़र रखना होगा। छोटे से किसी को किसी भी तरह से जानवर को चोट या धमकी न दें, या दोनों के बीच दुर्घटनाएं हो सकती हैं। याद रखें कि कुत्ते आक्रामक नहीं है और अपने बेटे से नफरत नहीं करता - लेकिन वह अभी भी खतरा महसूस कर सकता है। यदि यह खरोंच या काटने, यह इसलिए है क्योंकि यह स्थिति पर प्रतिक्रिया कर रहा है। अधिकतम जोखिम को सीमित करें और जब छोटे से खेलना चाहें तो करीब रहें।
  • चित्र के लिए एक लेब्राडार रिटिवायर चरण 13 का शीर्षक
    4
    किसान बहुत खिलौने दें पोल्का डॉट्स कई लैब्राडोर की पसंदीदा वस्तुएं हैं, क्योंकि वे अपने "शिकारी" पक्ष से अपील करते हैं। चूंकि दौड़ है अनुसूचित जिन चीजों को जारी किया जाता है, उन्हें जाने के लिए, जानवर कुछ तरह के साथ खेलना चाहता होगा। अगर आप चाहें, तो आप कई अन्य विकल्प खोजने के लिए पालतू दुकानों पर जा सकते हैं जो पालतू को घर छोड़ने और चलाने के बिना अतिरिक्त ऊर्जा खर्च करने में मदद करते हैं।
  • एक लैब्राडोर रिट्रीइवर चरण 14 के लिए देखभाल शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुत्ते को बुनियादी आज्ञाएं सिखाएं, जैसे बैठे, अभी भी खड़े होकर, आपके पास आ रहा है और पट्टा पहन रहा है Labradors बुद्धिमान और प्रशिक्षित करने के लिए आसान है - खासकर जब युवा प्रशिक्षित कुत्ते अधिक आत्मविश्वास और बेहतर व्यवहार करते हैं, साथ ही साथ आवाज आज्ञाओं का पालन करते हैं और जब वे रिहा हो जाते हैं तब सुरक्षित होते हैं।
    • जब लैब्राडोर प्रशिक्षण देता है, तो उन्हें नकारात्मक के लिए दंडित करने के बजाय सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करता है। क्या अधिक है, पशु कभी नहीं मारा: अपने लक्ष्य परस्पर विश्वास का एक रिश्ता विकसित करना है, न्यूरोटिक और डरे हुए कुत्ते को बनाने के लिए नहीं। कुत्तों जो कि वयस्कों और बच्चों पर हमला करने के लिए कोई स्पष्ट कारण नहीं है, आमतौर पर कठोर वातावरण से आते हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त को टाइप न करें।
  • आवश्यक सामग्री

    • खिलौने और शौक
    • फ़ीड (कुत्ते की उम्र के लिए उपयुक्त)
    • पट्टा
    • विश्वसनीय पशुचिकित्सा
    • खाद्य कनस्तरों और जल
    • पानी
    • बाड़ या दीवार के साथ पिछवाड़े
    • चलो या कुत्ता घर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com