IhsAdke.com

कैसे एक लैब्राडोर कुत्ता पिस्तौल खरीदने के लिए

लैब्राडोर रिटिवाइजर्स मैत्रीपूर्ण, निवर्तमान कुत्तों को अपने मालिकों को खुश करने के लिए पसंद करते हैं। वे बतख शिकारी की मदद के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इन्हें व्यापक रूप से सेवा, गाइड और खोज कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता है। वे स्मार्ट और एथलेटिक जानवर हैं, जिन्हें लगभग हर काम के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है, साथ ही सक्रिय परिवारों के लिए महान साथी भी हैं।

चरणों

विधि 1
एक आश्रय में एक पिल्ला अपनाने

एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
किसानों के बारे में पढ़ें इन कुत्तों को बहुत ही ऊर्जावान और वयस्कता में महान हो सकता है। बाजार पर किताबें हैं जो एक विशिष्ट नस्ल या स्वभाव का चयन करने में आपकी सहायता करने के लिए युक्तियां प्रदान करती हैं। उदाहरण के लिए, किताब कैसे अपने कुत्ते को चुनने के लिए, बेंजामिन और लिनेट हार्ट डॉक्टरों की मदद कर सकते हैं, क्योंकि किताब आपके लिए सही कुत्ते (केवल अंग्रेज़ी में उपलब्ध), डैनियल टोर्टोरा द्वारा
  • लैब्रेडर्स के बारे में जानने का एक अन्य तरीका नस्ल के इतिहास और पैटर्न को पढ़ना है।
  • एक कुत्ते के स्वभाव परीक्षण पर अपने आप को शिक्षित करें, जो कि आपके परिवार और जीवन शैली में फिट होने वाले जानवर का चयन करने की एक विधि के रूप में है। इस विषय पर इंटरनेट पर कुछ गाइड हैं
  • एक बहुत ही ऊर्जावान पिल्ला सक्रिय और सक्षम परिवारों को व्यायाम करने के लिए एक महान संयोजन हो सकता है, लेकिन यह अन्य परिवारों के लिए भी विद्युत हो सकता है। बहुत शर्मीली पिल्लों भयभीत हो सकती हैं और भविष्य में व्यवहार समस्याओं को रोकने के लिए समाजीकरण में अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता है।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पिल्ला घर लेते समय समय पर विचार करें क्या आपके पास निवास में इसके आदी होने का समय है और इसे ठीक से मेल करें? क्या आप छुट्टी पर पिल्ला लेने के लिए और भविष्य में काम करने की आवश्यकता होगी, उसे पूरे दिन अकेले छोड़ दें? तैयार हो जाओ और खुद को शिक्षित करें ताकि आपके घर में कुत्ते की शुरुआत सफल हो।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक आश्रय ढूंढें जो लैब्राडोर रिटिवाइजर्स के साथ काम करता है शरण संकेत पशुओं के संबंधित प्रतिष्ठानों जैसे पशु चिकित्सकों, पालतू दुकानें और पशु सुरक्षा एनजीओ में पाया जा सकता है। क्षेत्र में आश्रयों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने स्थानीय केनेल क्लब की वेबसाइट पर जाएं।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी पसंद के आश्रय या बचाव समूह में एक आवेदन भरें। अधिकांश समूहों में गोद लेने के लिए एक व्यापक प्रक्रिया है, जिसमें आम तौर पर एक आवेदन, एक साक्षात्कार, और उनके घर की यात्रा शामिल है। कुछ लोग आपके और पिछले जानवरों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए पशु चिकित्सकों से भी परामर्श करते हैं।
    • यदि आप अपने घर के मालिक नहीं हैं, तो मालिक को एक पत्र लिखने के लिए कहें, जिससे आप कुत्ते के मालिक हो सकते हैं। इसके बावजूद अत्यधिक प्रतीत होता है, शरण अधिकारी कुत्ते को एक घर में तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं और इसे देखभाल करने की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं। वे कम से कम चाहते हैं कि असफल गोद लेने के साथ कुत्ते का तनाव बढ़ाना है।
    • यदि आपके पास कुत्ते हैं, तो यह देखने के लिए मूल्यांकन किया जाना चाहिए कि क्या वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि आप एक वैध बचाव समूह के साथ काम कर रहे हैं और संभावित पिल्ला को पूरा करें सभी आश्रय पिल्लों को गोद लेने से पहले एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए। आपको जानवरों को निकालने या एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी, जिसमें कहा गया है कि यह निकट भविष्य में ऐसा करेगा। किसी भी आश्रय से सावधान रहें जो इन चरणों में से एक को छोड़ देता है।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पिल्ला को अपनाना जानवरों की देखभाल करते समय आप जो भी काम करेंगे, उसे समझें, अपने अतीत को ध्यान में रखते हुए, जो प्रशिक्षण और समाजीकरण को बाधित कर सकता है। आपको बिना शर्त प्यार के लिए भी तैयार रहें!
  • विधि 2
    एक ब्रीडर से एक पिल्ला खरीदना

    एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला 7 कदम खरीदें
    1
    व्यक्ति में कुत्ते को ढूंढें यद्यपि केवल एक लैब्राडोर की नस्ल है, आनुवांशिक पृष्ठभूमि बड़ी है और कुछ उद्देश्य के लिए कुत्तों के बीच अंतर हो सकता है।
    • प्रस्तुतियों और उनके रचनाकारों के लिए पैदा हुए लैब्राडोर को पूरा करने के लिए एक कुत्ते के शो पर जाएं ये कुत्ते शारीरिक उपस्थिति में विशेष ध्यान देने के साथ पैदा होते हैं।
    • अगर आप शिकार या सेवाओं के लिए चयनित किसानों को जानना चाहते हैं, शिकार या फील्ड टेस्ट देखें। इन जानवरों को विशिष्टता द्वारा चुने गए हैं जैसे खुफिया, सीखने में आसानी, एथलेटिक और शिकार कौशल।
    • आप सभी प्रकार की चपलता, आज्ञाकारिता और खोज क्षमता के साथ अद्भुत लैब्राडोर खोज सकते हैं। इस नस्ल के कुत्तों को प्रदर्शित किया जाएगा जहां घटनाओं पर विवरण के लिए लैब्राडोर क्लब से संपर्क करें। ब्राजीलियाई Cinofilia Confederation (CBKC) में वर्तमान शुद्ध नस्ल मानकों के अलावा, घटनाओं, नियमों और प्रजनकों की सूची है
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बजट तैयार करें पिल्ला ख़रीदना कुछ ऐसा नहीं है जो आवेग पर किया जाना चाहिए। यह एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है जिसका लागत है एक ब्रीडर और पशु चिकित्सा देखभाल से एक पिल्ला खरीदने की लागत पर विचार करें, जिसमें टीके, पिस्सू और टिक रोकथाम उपचार शामिल हैं, और खारिज। भोजन, खाँसी और प्रशिक्षण में भी अधिक निवेश की आवश्यकता होती है
    • आपको अवकाश और यात्रा की जगह की योजना भी है, साथ ही निवास में बाड़ और सुरक्षा की स्थापना भी शामिल है।
    • क्या आप चिकित्सा आपातकाल के लिए तैयार हैं? उचित मूल्यों के साथ कुछ पशु चिकित्सा समझौतों हैं, लेकिन उन्हें मासिक भुगतान किया जाना चाहिए।
    • क्या आप जानवरों के साथ प्रतियोगिताओं में प्रवेश करना चाहते हैं? इन गतिविधियों के साथ जुड़े लागत भी हैं
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 9 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अच्छी तरह से प्रतिष्ठित प्रजनकों को एक शुद्ध लेबल वाले लैब्राडोर खरीदने के लिए खोजें। अपने क्षेत्र में लगातार कुत्ते दिखाता है, आज्ञाकारिता प्रशिक्षण और शिकार किसानों और उनके मालिकों से मिलने के लिए। पता लगाएँ कि कुत्तों को आप किस प्रकार पसंद करते हैं और ब्रीडर के संकेत के लिए पूछते हैं
    • पूरे देश में प्रजनकों के संदर्भों को खोजने के लिए सिनोफीलिया के ब्राजील के परिसंघ के पृष्ठ पर जाएं। आप अपने शहर या राज्य के लैब्राडोर क्लब्स के पन्नों पर भी दिशाएं पा सकते हैं।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला 10 कदम खरीदें
    4
    व्यक्ति में ब्रीडर के साथ मिलो पिल्ला खरीदने के लिए किसी को चुनने से पहले कई प्रजनकों की यात्रा करना एक अच्छा विचार है पहले ब्रीडर की यात्रा करने वाले पशु को खरीदना न करें।
    • अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वोत्तम ब्रीडर और जानवर ढूंढने के लिए अपने क्षेत्र से परे खोज का विस्तार करें।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला 11 कदम खरीदें
    5
    प्रजनकों के लिए पशु की नस्ल के बारे में प्रश्न पूछें पता करें कि वे अपने ज्ञान को मापने के लिए किसानों की देखभाल और प्रजनन के बारे में क्या जानते हैं
    • आप यह भी पूछ सकते हैं कि यदि आवश्यक हो तो ब्रीडर आपकी मदद कर सकता है और यदि वह कुत्ते को स्वीकार करेगा तो अगर आप इसे नहीं रख सकते हैं
    • सभी दस्तावेजों और शुद्ध नस्लों के प्रमाण पत्रों के साथ पिल्ला ख़रीदना दुर्भाग्यवश जानवरों के स्वास्थ्य की गारंटी नहीं देता है। हालांकि, एक पिल्ला खरीदना जो उचित प्रजनन प्रथाओं के साथ नहीं किया गया है उसे भविष्य में स्वास्थ्य समस्याओं को विकसित करने की संभावना होगी।



  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 12 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    व्यक्ति में अपने संभावित पिल्ला जानते हैं उसे अपनाने के लिए भुगतान करने से पहले अपने व्यक्तित्व को जानें यदि ब्रीडर आपको इसे खरीदने से पहले कुत्ते को खोजने की अनुमति नहीं देता है, तो सावधान रहें, क्योंकि कुछ गलत हो।
    • कुत्ते के साथ खेलने का प्रयास करें और देखें कि यह आपके लिए कैसे प्रतिक्रिया करता है। आपके नए जानवर को एक अच्छा गुस्सा होना चाहिए, बहुत आक्रामक या शर्म नहीं होना चाहिए।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला 13 कदम खरीदें
    7
    पिल्ला को अपनाना ब्रीडर का भुगतान करें और अपने परिवार के घर के नए सदस्य को लाओ! जानवर के साथ कोमल और शांत होने के लिए याद रखें, क्योंकि आप केनेल छोड़ने के बाद शायद यह थोड़ा डरेगा।
    • निर्माता के साथ सभी कागजी कार्रवाई करने के लिए मत भूलना।
  • विधि 3
    समस्याग्रस्त स्थितियों से बचना

    एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला 14 कदम खरीदें
    1
    किसी भी कुत्ते के माता-पिता के स्वास्थ्य प्रमाण पत्र को देखने के लिए कहें, जो आप को अपनाने पर विचार कर रहे हैं और बहाने को स्वीकार नहीं करते हैं। आप एक स्वस्थ पिल्ला के योग्य हैं और इसके लिए ब्रीडर की ओर से ज्ञान और नियोजन की आवश्यकता होती है।
    • वंशावली कागजी कार्रवाई की जांच के लिए देखें कि क्या कुत्ते हैं जो जानवरों की पहली और दूसरी पीढ़ी में खिताब जीते हैं। यदि पिल्ला का शीर्षक है, एफसी, जेएच, सीएफ़, सीडी, ओच्ची या डब्लू सी सी जैसे शुरुआती अक्षर उसके पूर्व के पहले या बाद में दिखाई देते हैं। हालांकि अधिकांश वंशावली प्रमाण पत्र तीन से पांच पीढ़ियों से दिखाए जाते हैं, पहले दो सबसे महत्वपूर्ण हैं ये खिताब दर्शाते हैं कि कुत्ते कुछ निष्पादन मानकों को पूरा करने में सक्षम था, जिसके परिणामस्वरूप एक मिलनसार और प्रशिक्षित पशु शामिल हो सकते हैं। उच्च खिताब असाधारण बुद्धिमत्ता, काम और टीम वर्क और ट्रेनिंग योग्यता का प्रदर्शन करते हैं, जिसका अर्थ है कि उनके वंशज अधिक बुद्धिमान और ट्रेनिंग में आसान होने की संभावना है।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला चरण 15 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जानवरों के मेडिकल रिकॉर्ड की समीक्षा करें, जिनमें टीके, प्राधिकरण और वारंटी शामिल हैं। यदि आप ब्रीडर के कुत्ते को अपना रहे हैं, तो कूड़े के माता-पिता के रिकॉर्ड देखने के लिए कहें।
    • सुनिश्चित करें कि माता-पिता दो वर्ष से अधिक पुराने हैं, क्योंकि प्रजनन के लिए रिलीज की उम्र उस उम्र से पहले नहीं दी जाती है। यहां तक ​​कि अगर कुत्ते को इससे पहले ही मंजूरी दे दी गई हो, तो यह अभी भी संभव है कि समस्याएं विकसित हो सकें, कुत्ते को दो वर्ष की आयु तक पहुंचने के बाद प्रमाणन को रोकना। यह सुनिश्चित करने के लिए माता-पिता के अभिलेखों की जांच करें कि वे दोनों एक पशु आर्थोपेडिक प्रयोगशाला द्वारा और एक नेत्र रोग विशेषज्ञ पशुचिकित्सा द्वारा प्रमाणित हैं।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 16 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता लगाएँ कि पिल्ले कबूल किए जाने से पहले पैदा होते हैं क्या वे सामान्य रूप से शुरू से ही सामाजिक हो जाएगा? किस प्रकार के अनुभव वे पास करेंगे? किस उम्र से उन्हें अपनाया जा सकता है? कुत्तों को कभी भी नए घर तक नहीं जाना चाहिए जब तक कि वे कम से कम आठ सप्ताह का हो
    • माता और उसके भाई-बहनों के आगे पिल्ला देखने के लिए यह एक अच्छा विचार है इस तरह, यह पता लगाना संभव है कि क्या कुत्ता एक शोषक शासन में पैदा हुआ था और यदि ब्रीडर एक स्वस्थ तरीके से जानवरों की प्राप्ति कर रहा है।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला 17 कदम खरीदें
    4
    एक पालतू जानवर की दुकान पर एक प्रयोगशाला पिल्ला खरीदने से बचें। इन दुकानों में पुनर्प्राप्ति के रूप में पहचाने गए कई मिश्रित labradors हैं। इन प्रतिष्ठानों के लिए उनके पशुओं को प्रजनकों से खरीदना आम है जो नियमों का पालन नहीं करते हैं और जानवरों को स्वस्थ तरीके से नहीं बढ़ाते हैं। पिल्ले की माताओं आमतौर पर खराब स्थिति में हैं और पिल्ले आम तौर पर सामूहीकरण नहीं करते हैं।
    • यह प्रजनन शासन एक अपराध है और ये गैरकानूनी प्रजनकों की सूचना दी जानी चाहिए, साथ ही साथ दुकानों में उनकी संतानों को खरीदना होगा। पालतू दुकानों से पालतू जानवर खरीदने से यह समस्या बढ़ जाती है
    • कुछ स्टोर आश्रयों और बचाव समूहों के लिए गोद लेने की घटनाओं को पकड़ने के लिए जगह प्रदान करते हैं। यह एक पूरी तरह से अलग स्थिति है और जिसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
    • जब भी वह मां और उसके भाई-बहनों के साथ रहती है तो कुत्ते की यात्रा करना सुनिश्चित करें। इससे यह साफ हो जाएगा कि पशु खराब हालत में पैदा नहीं हुआ था।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला 18 कदम खरीदें
    5
    कुत्ते को ब्रीडर के केनेल पर जाकर बिना इंटरनेट पर खरीद लें यहां तक ​​कि स्थानीय प्रजनकों को कैनेल के आगंतुकों की अनुमति नहीं दी जा सकती है, और जानवरों को कहीं और उपलब्ध कराने का प्रावधान है। यह एक चेतावनी चिह्न पर विचार करें और इन लोगों के साथ बातचीत न करें।
    • किसी जानवर को खरीदने से पहले मुश्किल से सोचें और इसे अपने घर पर वितरित किया है अगर जानवर किसी अन्य राज्य या देश से आता है, तो यात्रा उसके लिए हानिकारक हो सकती है। आप किसी भी चीज के खिलाफ पशु की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते हैं और अगर यह बीमार हो जाए, तो ब्रीडर सैकड़ों मील दूर होने पर आप क्या कर सकते हैं?
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 19 खरीदें शीर्षक से चित्र
    6
    रोगग्रस्त कुत्तों को अपनाने या खरीदने से बचें। एक स्वस्थ कुत्ते को स्वच्छ, अच्छी तरह से खिलाया जाना चाहिए, ऊर्जावान, स्वच्छ आँखें, कान और नाक के साथ। पिल्ला के पास नरम और छंटनी वाली नाखियां होंगी शुरुआती दिनों में उसकी भूख छोटी हो सकती है, लेकिन उसे खाने या पीने के बिना नहीं छोड़ा जाना चाहिए। पशु को उल्टी या दस्त नहीं होना चाहिए।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 20 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    ऐसे जानवरों से निपटने से बचें जो जानवरों की उत्पत्ति के बारे में पारदर्शी नहीं हैं। ऐसे लोग हैं जो कुत्तों को अपने दम पर नहीं बढ़ाते हैं, बस उन्हें बेचते हैं। वे विभिन्न स्रोतों से कुत्तों को प्राप्त करते हैं और पैसे कमाने के लिए बेहिचक लोगों को बेचते हैं। याद रखें कि यदि आप किसी तीसरे पक्ष के विक्रेता से निपटना चाहते हैं तो ब्रीडर के स्थान पर जाने के लिए आवश्यक है। अगर यह संभव नहीं है, तो देखते रहें!
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला चरण 21 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    वर्गीकृत कुत्तों को खरीदने से बचें लैब्राडोर रिटिवाइजर्स आमतौर पर क्लासिफाईड के माध्यम से पंजीकरण के बिना पैदा होते हैं और बेचे जाते हैं। यह एक सस्ता कुत्ते का बच्चा खोजने का एक शानदार तरीका है, जिसे भविष्य में बहुत से स्वास्थ्य देखभाल की जरूरत होगी, इसलिए अब पशु चिकित्सक बिल का भुगतान करने के लिए धन की बचत शुरू करें
    • इसके अलावा, एक स्टोर विंडो में एक कुत्ते को गोद लेने से बचें। आवेग खरीदारी कभी अच्छा नहीं होती है याद रखें कि एक बीमार या दुखद जानवर खरीदने से आपको बचा होगा, लेकिन यह गैर जिम्मेदाराना प्रजनन को भी बढ़ावा देगा। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप इन पद्धतियों का समर्थन करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नए घर में संक्रमण की सुविधा प्रदान करने के लिए, ब्रीडर या आश्रय उसे जानवर खा रहा था राशन के ब्रांड को अवश्य सूचित करना चाहिए। इसे एक ही फीड के साथ खिलाकर पेट में जलन पैदा हो जाएगी और इसे नए पर्यावरण के आदी होने का कारण बन जाएगा। यदि आप बाद में फ़ीड बदलना चाहते हैं, तो एक पशुचिकित्सा की मदद से ऐसा करें और धीरे-धीरे संक्रमण करें जो एक से दो सप्ताह तक रहता है।
    • एक आश्रय में एक वयस्क लैब्राडोर को अपनाना अगर आप एक अच्छे साथी चाहें हालांकि सभी को बचाया नहीं किसान शुद्ध नस्ल हैं, वे महान पालतू हैं। इन कुत्तों में संदिग्ध स्वास्थ्य या व्यवहार समस्याओं का इतिहास हो सकता है, लेकिन शरण कुत्ते के बारे में कुछ जानकारी देने में सक्षम होना चाहिए।

    चेतावनी

    • Labradors प्रजनन निस्पंदन के साथ रोका या कम किया जा सकता है कि विभिन्न वंशानुगत रोगों को विकसित करने के लिए प्रवण हैं। प्रजनन से पहले उन्हें हिप डिस्प्लाशिया, कोहनी डिस्प्लासिआ, व्यायाम प्रेरित गिरने, सेंट्रोन्यूक्लियर मिओपैथी, रेनल एपोप्रि, और रेटिना डिस्प्लाशिया के लिए जांच की जानी चाहिए।
    • सभी कुत्तों को नेत्र रोग विशेषज्ञ से जांच करनी चाहिए ध्यान रखें कि सभी प्रजनकों ने इन परीक्षणों का संचालन नहीं किया है, इसलिए उनसे एक के लिए देखो और वह आपके साथ परिणामों को साझा करने के लिए तैयार है।
    • कुत्ते को किसी और के लिए मत खरीदो यह एक बहुत ही व्यक्तिगत और महंगा निर्णय है पिल्ला का चयन पशु को व्यक्ति को जोड़ने की प्रक्रिया का हिस्सा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com