IhsAdke.com

एक अवज्ञाकारी लैब्राडोर ट्रेन कैसे करें

लैब्राडोर कुत्ता एक अविश्वसनीय सुंदर नस्ल है गलफुला पेट, खुश मुस्कान और हमेशा wagging पूंछ हमारे दिल मोहित हालांकि, इन कुत्तों को प्रशिक्षण की आवश्यकता है किसान की बहुत सारी ऊर्जा है, खासकर अगर वह कम उम्र से उठकर काम करने, शिकार करने और हर रोज चलने के लिए उठाए जाते हैं। सौभाग्य से, वह दोस्ताना और ट्रेन में आसान है।

चरणों

भाग 1
किसानों को जानना

चित्र शीर्षक एक शरारती लैब्राडोर चरण 1
1
पता है कि कोई `खराब` लैब्राडोर नहीं है `दुर्भावना` की अवधारणा एक मानव लक्षण वर्णन है जो किसी जानवर के लिए गलत तरीके से लागू होती है। आपका प्रयोगशाला प्रकृति द्वारा "शरारती" या "बुरा" नहीं है इसके विपरीत, यह हर किसान को ऐसा करता है जो पहले एक नया व्यवहार सिखाया जाता है। याद रखें कि वह मनुष्यों के साथ सह-अस्तित्व के नियमों को जानते हुए पैदा नहीं हुआ है
  • चित्र एक शरारती लैब्राडोर चरण 2 नामक चित्र
    2
    नस्ल के बारे में अधिक पढ़ें यह कुत्ता आमतौर पर बहुत बुद्धिमान, खुश और ऊर्जा से भरा होता है ऊर्जा खर्च करने के लिए इसे बहुत अधिक ध्यान और निकास वाल्व की जरूरत है
    • लैब्राडोर का विकास और पूर्वी कनाडा के एक शहर न्यूफ़ाउंडलैंड से आता है। मछुआरों द्वारा जाल और मछलियों को पछाड़ने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता था। आज तक किसान अभी भी एक अच्छा "सहायक" और एक अच्छा तैराक है।
    • नस्ल की बहुमुखी प्रतिभा के कई प्रकार के "काम" में उपयोग किया जाता है, जिनमें खोजों और बचाव, जैसे पुलिस कुत्ते, दवा का पता लगाने, और अंधा के लिए गाइड कुत्ते शामिल हैं, दूसरों के बीच में।
  • चित्र शीर्षक एक शरारती लैब्राडोर चरण 3
    3
    लैब्राडोर को एक आचरण के साथ व्यवहार करें जो नस्ल को लाभ पहुंचाएगा। उसे जो कुछ देना चाहिए, उसे देने में मदद करता है कि वह अपर्याप्त प्रशिक्षण के जवाब में "खराब व्यवहार" पेश न करें।
    • उदाहरण के लिए, लैब्राडोर को पूरा चलना चाहिए और इसे पूरा करना होगा। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह ऊब हो जाएगा और विनाशकारी हो जाएगा। उसे खेलने के माध्यम से सक्रिय रखें, उसके लिए वस्तुओं को फेंकना और दिन में कम से कम दो बार पर्याप्त चलता है। शारीरिक गतिविधि में वृद्धि से कुत्ते को स्वस्थ रहने में मदद मिलती है और थका हुआ भी हो जाता है। एक थका हुआ प्रयोगशाला, बारी में, कम पेंट्री पर आक्रमण करने के लिए और सब कुछ खाने या बगीचे खोदना इच्छुक है तैरना कुत्तों के लिए एक महान अभ्यास भी है, और पानी में वस्तुओं को फेंकना गतिविधियों का एक बड़ा संयोजन है, जो बहुत ऊर्जा खर्च करता है
  • भाग 2
    एक अच्छा प्रशिक्षक बनना

    चित्र एक शरारती लैब्राडोर चरण 4 नामक चित्र
    1
    सीधे और सटीक रहें लैब्राडोर में भाषण मत बनो। आपके आदेशों को सरल और दृढ़ होना चाहिए "नहीं", "मृत", "रुको" मजबूत, सरल और सीधा आदेश हैं "ऐसा करना बंद करो, भगवान की खातिर" या "अरे, मेरे जूते खाना बंद करो" काम नहीं करेगा, क्योंकि वे बहुत जटिल हैं। याद रखें कि कुत्तों को मनुष्य की तरह भाषा नहीं समझती
  • चित्र एक शरारती लैब्राडोर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    दृढ़ रहें और नियंत्रण में रहें। सामान्य तौर पर, कुत्ते पर चिल्लाने योग्य नहीं है विशेष रूप से लैब्राडोर के मामले में, जो स्वभाव से उत्तेजित दौड़ है। कुत्ते को निर्देश करते समय एक दृढ़ आवाज का प्रयोग करें - चीखें या नियंत्रण नहीं खोना कुत्ते बहुत सहज जानवर हैं और हताशा को देख सकते हैं, एक ही सिक्के में लौटने में सक्षम होने के नाते।
    • सशक्त, मुखर आज्ञाएं आपसे क्या करना चाहते हैं, यह संवाद करते हैं।
  • चित्र एक शरारती लैब्राडोर चरण 6 नामक चित्र
    3
    समय पर अपने उत्तर और आदेशों में रहें किसी घटना के बाद उसे लंबे समय तक चेतावनी देने के लिए जारी रखना परिणाम न उत्पन्न करता है। यदि आपको इसे चेतावनी या सही करने की आवश्यकता है, तो यह गलत कार्रवाई के दौरान या उसके बाद शीघ्र ही किया जाना चाहिए। कुत्ते घटना के कुछ ही सेकंड बाद इस घटना को भूल जाएगा, इसलिए प्रशिक्षण प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए रहस्य तुरंत व्यवहार को ठीक करना है।
  • चित्र एक शरारती लैब्राडोर चरण 7 नामक चित्र
    4
    परिवार को प्रशिक्षित करें यदि आप अधिक लोगों के साथ घर में रहते हैं, तो परिवार को प्रशिक्षित करने की भी आवश्यकता होती है। उन्हें और घर आगंतुकों को बताएं कि लैब्राडोर को क्या करने की अनुमति है या नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी को खाने की मेज पर कुत्ते को खिलाने की अनुमति नहीं देते हैं, तो आपको नियम को हर किसी के साथ संवाद करना चाहिए। अगर परिवार के सदस्य या आगंतुक नियमों को नहीं जानते हैं, तो वे कुत्ते को खिलवा सकते हैं, जो पशु को भ्रमित करेगा और प्रशिक्षण को बाधित करेगा।
  • भाग 3
    मानक प्रशिक्षण तकनीकों का उपयोग करना




    चित्र शीर्षक एक शरारती लैब्राडोर चरण 8
    1
    अपने कुत्ते को कभी नहीं मारा जब वह किसी अवांछित तरीके से व्यवहार करता है, तो उसे दुर्घटना या दुर्व्यवहार करने से उसे अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ते बनने में मदद नहीं मिलती इसके बजाय, यह आप से डरता है, जो मूल रूप से प्रशिक्षण प्रक्रिया को समाप्त कर देता है
  • चित्र शीर्षक एक शरारती लैब्राडोर चरण 9
    2
    उन व्यवहारों को पुरस्कृत करें जिन्हें आप मजबूत करना चाहते हैं अपने लेब्राडार के मानव नैतिक और प्रेरक अवधारणाओं को लागू करना आसान है लेकिन तथ्य यह है कि वह लोग नहीं हैं, वह सिर्फ `मौजूद` और `कृत्यों` है। उदाहरण के लिए, अपनी सबसे अच्छी शर्ट की आस्तीन पर चबाने से उसे परेशान करने के इरादे से कुत्ते की ओर से एक सचेत कार्य नहीं होता है। अक्सर शर्ट ही वहां था और यह चबाने वाला था।
    • बुरे लोगों को दंड देने की तुलना में फायदेमंद अच्छे व्यवहार अधिक प्रभावी हैं अपनी शर्ट पर चबाने के लिए कुत्ते में हताश और नाराज़ होने के बजाय, उसे खिलौने चबा कर प्रोत्साहित करें और जब वह करता है तो उसे प्रशंसा प्रदान करें।
  • चित्र एक शरारती लैब्राडोर चरण 10 नामक चित्र
    3
    एक क्लिकर का उपयोग करें यह उपकरण तुरंत कुत्ते को सकारात्मक सुदृढीकरण देने की अनुमति देता है। Labradors आसानी से प्रशिक्षित हो सकते हैं क्योंकि उन्हें व्यवहार से प्रोत्साहित किया जाता है, जो क्लिकर को एक आदर्श उपकरण बनाती है।
    • क्लिकर्स एक शोर करते हैं - एक क्लिक - जो कुत्ते को बताता है कि उसने कुछ सही किया था क्लिकर हाथ की हथेली पर उपयोग करने के लिए एक धातु की जीभ के साथ एक प्लास्टिक बॉक्स है, जो, जब जल्दी से दबाया जाता है, ध्वनि बनाता है इस पद्धति के माध्यम से, लैब्राडोर को यह सिखाया जाना चाहिए कि जब भी वह डिवाइस के शोर सुनता है, तो उसे एक स्नैक मिलेगा। कुछ बिंदु पर, जानवर समझ जाएगा कि एक क्लिक हमेशा एक इलाज के बाद किया जाता है, जो किसानों के मामले में बहुत शक्तिशाली प्रोत्साहन है। जब उसने यह संबंध बना दिया है, तो आपको उस क्षण को चिह्नित करने के लिए क्लिकर का उपयोग करना चाहिए, जब उसका व्यवहार सही है, जैसे कमान के दौरान बैठे समय के साथ, वह सीख लेगा कि निर्देश दिए जाने पर नीचे बैठकर पुरस्कार कमाता है। सीखना एक क्लिकर के साथ उसे प्रशिक्षित करने के लिए.
  • चित्र शीर्षक एक शरारती लैब्राडोर चरण 11
    4
    लैब्राडोर के पेट के लिए अपील अधिकांश कुत्तों को हमेशा भूखा होता है मजदूर, विशेष रूप से, भोजन द्वारा प्रेरित और निर्देशित होते हैं। भोजन के साथ एक वांछनीय व्यवहार की इनाम, और शायद अच्छा व्यवहार दोहराया जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि पिल्ला सोफे पर कुरकुरा कर रहा है, तो उसे उससे एक खिलौना पाने के लिए प्रोत्साहित करें और फिर उसे इलाज के साथ इनाम दें और इसके ऊपर एक बड़ा उपद्रव करें। स्नैक धीरे-धीरे एक प्रोत्साहन के रूप में सेवा करेगा और समय के साथ, कुत्ते सोफा खाने के लिए नहीं सीखेंगे
    • नाश्ता छोटा होना चाहिए, जैसे विशेष दुकानों में विपणन या जमे हुए शुष्क जिगर में। पका हुआ गुर्दा नाश्ते के रूप में उपयोग करने के लिए एक सस्ता विकल्प है और तैयार करने और काटने के लिए बहुत आसान है। कई कुत्तों को हमेशा इन व्यवहारों को प्राप्त करने के लिए मुश्किल से दबाया जाएगा
    • ऐसे व्यवहारों के लिए स्नैक्स का उपयोग जो आपको उत्तेजित करना चाहते हैं, केवल एक प्रारंभिक प्रक्रिया होना चाहिए। उन्हें तुरंत अन्य पुरस्कारों से प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए, अन्यथा कुत्ते अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त होंगे
    • कुछ डिब्बों का सुझाव है कि, कुत्तों के साथ ध्यान समस्याओं के कारण, एक समय में कटोरे में एक नाश्ते डाल दें, इसे एक बार में एक पूर्ण कटोरा के साथ खिलाने के बजाय। इस तरह, किसान को भोजन और आपके साथ अधिक मनोरंजन किया जाता है, जो कि संदेश को प्रसारित करने की सुविधा देता है, जिसे "जीतना सीखना" चाहिए।
  • चित्र एक शरारती लैब्राडोर चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्याकुलता तकनीक का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि लैब्राडोर सड़क या अन्य कुत्तों पर से गुजरने वाले लोगों पर या उन पर भौंकने पर जाने लगते हैं, तो आपको उन्हें विचलित करने की कोशिश करनी चाहिए। कुछ समय के लिए, विचार के बीच में जाने और कुत्ते का ध्यान हटाने, उनके साथ बात करने, आदेश देकर या इशारे (जमीन पर अपने पैर को मारने की तरह) के लिए आवश्यक है।
    • अपने आप को आशा करते हैं और इस तकनीक को कुछ व्याकुलता और घर के अंदर पर्यावरण के साथ पुरस्कार देने के द्वारा प्रशिक्षित करते हैं। हमें नाश्ता देने और प्रशंसा करने के लिए मत भूलना। चुप वातावरण में विश्वास प्राप्त करते समय, कठिनाई स्तर में वृद्धि और ब्लॉक के चारों ओर चक्कर लगाओ या पार्कों के पास जहां जानवरों की क्षमताओं का अभ्यास करने के लिए कुत्ते हैं धीरे-धीरे, जब वह लगातार आज्ञाओं का जवाब दे रहा है जैसे कि "चलो" या "मुझे देखो," भारी जगहों पर चक्कर लगाते हैं। विकर्षण को जोड़ने में इसे आसान रखना, और इसलिए दोनों को लाब्राडार की विभिन्न तत्वों से निपटने की क्षमता में आत्मविश्वास मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक एक शरारती लैब्राडोर चरण 13
    6
    एक पेशेवर ट्रेनर से परामर्श करें एक कुत्ता प्रशिक्षण संगठन या संगठन की तरह एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर, जानवर को अच्छी तरह जानता है और बुनियादी नियंत्रण तकनीक सीखने में आपकी मदद कर सकता है।
    • अपने कुत्ते के साथ समूह पाठ में भाग लेने से पहले बुनियादी चरणों को जानने के लिए आपको कुछ निजी सबक के साथ शुरू करना होगा।
    • यद्यपि यह एक अतिरिक्त व्यय है, एक पेशेवर को प्रशिक्षण एक दीर्घकालिक लाभ है क्योंकि यह आपके और आपके ऊर्जा-संचालित लैब्राडोर के बीच अधिक प्रभावी संचार को बढ़ावा देता है।
    • एक व्यवहारिक पशुचिकित्सा से परामर्श करना संभव है इन पशु चिकित्सकों के पास पशु व्यवहार में अतिरिक्त प्रशिक्षण और विशेषज्ञता है। सामान्य पशु चिकित्सक एक प्रसिद्ध स्थान से इन विशेषज्ञों में से एक को नियुक्त कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक शरारती लैब्राडोर चरण 14
    7
    लैब्राडोर का आनंद लें वह एक अद्भुत कुत्ता है निष्पक्ष, फर्म और स्पष्ट हो वह आपको प्यार और स्नेह के साथ इनाम देगा!
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते को कुचलना के बारे में सोचो एक पशुचिकित्सा के साथ उसे फेंकने के लिए सही समय पर चर्चा करें यह दृष्टिकोण निश्चित रूप से पुरुष को क्रुद्ध करने वाले हार्मोन संबंधी कारणों को कम करता है। बरकरार नस्लों अधिक उत्तेजित और बेचैन हो सकती हैं जब एक महिला गर्मी में प्रवेश करती है, जो कि दोस्त की तरफ से बुरी तरह बर्ताव करती है। कास्टिंग पूरी समस्या का समाधान नहीं करता है, लेकिन अगर कुछ अवांछित यौन व्यवहार (आमतौर पर यौन परिपक्वता से पहले, लगभग छह से नौ महीने) में सेट होने से पहले यह किया जाता है तो यह मदद कर सकता है। इसके अलावा, अगर महिला को छह से बारह महीने की आयु के बीच यौन परिपक्वता तक पहुंचने से पहले उसे खारिज किया जाता है तो एक संभोग साथी की तलाश बंद हो जाती है।

    चेतावनी

    • एक पट्टा पहनने से बचें, जो कुत्ते को झटके का झटका लगा। कुत्ते को इस कॉलर के अनुचित उपयोग के साथ तुरंत बर्बाद कर सकता है। यह विवादास्पद है और अनुभवी पेशेवरों द्वारा प्रशिक्षण के बहुत ही विशिष्ट और सीमित उद्देश्यों (शिकार, लंबी दूरी की काम आदि) के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए। गर्दन के साथ कॉलर के संपर्क के बिंदु कुत्ते पर गंभीर चोट के कारण हो सकते हैं। इसके अलावा, गलत समय पर किए गए सुधार में अचानक कुत्ते की गतिविधि में बाधा उत्पन्न होती है, और कुत्ते को भ्रमित और आक्रामक छोड़ने के जोखिम को चलाता है। शॉक कॉलर्स को प्रशिक्षण में अंतिम उपाय माना जाना चाहिए और केवल अत्यधिक कुशल पेशेवरों द्वारा उपयोग किया जाना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com