IhsAdke.com

डेलमेटियन ट्रेन कैसे करें

दल्लमियस अविश्वसनीय हैं - मूल रूप से गाड़ी के पीछे दौड़ने के लिए पैदा हुए, वे व्यायाम करने और बहुत सी ऊर्जा हासिल करना पसंद करते हैं उन्हें शुरुआती रूप से प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि नस्ल का सामना करने के लिए मुश्किल होने के नाते एक प्रतिष्ठा है।

चरणों

विधि 1
शुरुआत से एक प्रशिक्षण आधार का विकास करना

पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 1
1
डेलमेटियन को तुरंत प्रशिक्षण देना शुरू करें फिलहाल जब आप दो महीने के पिल्ला घर ले आते हैं, तो वह पहले से ही आसपास के वातावरण के बारे में सीखने और अवशोषित हो जाएगा। इसलिए, पहला दिन पहले से ही पहले से ही जमीन के नियमों को स्थापित करना महत्वपूर्ण है। क्योंकि आप जिद्दी हैं (आप इस तरह से पहले कुछ सुना हो सकता है), इसे जितनी जल्दी हो सके प्रशिक्षण देना शुरू करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप उसे सोफे पर नहीं जाना चाहते हैं, तो उसे कभी ऊपर की ओर जाने और एक या दो महीने में नियमों को बदलने की कोशिश न करें, वह भ्रमित हो जाएगा। जैसे ही आप घर जाते हैं, उसे इस तरह के व्यवहार से बचने के लिए प्रशिक्षित करें।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 2
    2
    सही जगह पर आवश्यकताओं को बनाने के लिए इसे प्रशिक्षण शुरू करें यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक पिल्ला हैं, तो यह शुरू करें ट्रेनिंग तुरंत, क्योंकि वह बुरी आदतों को विकसित नहीं करेगा अब परिभाषित करें कि जहां ज़रूरतें पूरी हों
    • जब वह सही जगह पर सेवा करता है, तो उसे तुरंत प्रशंसा करें इसे "सकारात्मक सुदृढीकरण" कहा जाता है: तारीफ से पता चलता है कि उसने कुछ अच्छा किया है, जिससे यह व्यवहार दोहराना आसान हो जाता है।
    • उसे इस संबंध में प्रशिक्षित करने के लिए, उसे घर के अंदर का निरीक्षण करें (एक अच्छा विचार है कि उसे अपने कलाई से जुड़ी हुई पट्टा पर छोड़ना) - यदि आप नहीं कर सकते, तो उसे थोड़े समय के लिए पेन में छोड़ दें। प्रति घंटे एक बार, कुत्ते को "पॉटी" के पास ले जाओ और जब वह सही करता है, तो उसकी प्रशंसा करें या उसे एक नाश्ता दें जल्द ही, पशु यह समझ जाएगा कि यह कचरे को खत्म करने के लिए एक स्वादिष्ट भोजन कमाता है।
    • उसे जाने और सेवा के बिना इनाम देने के लिए एक गुम अवसर है।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 3
    3
    अच्छे व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें एक नया पिल्ला आपको भरोसा करना सीखना होगा, क्योंकि जब गंभीर ट्रेनिंग शुरू होती है, तो उसे करना होगा चाहता हूँ कृपया आप इसके लिए, आपको करना होगा दयालु हो और सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें. जब आप कुछ गलत करते हैं, उसे मार न दें, लेकिन जब आप इसे सही करते हैं तो उसे इनाम दें।
    • दल्मेटियन पिल्ले विभिन्न बुरे व्यवहारों का पालन करते हैं - ऐसे अवसरों पर, इस प्रकार के व्यवहार को और अधिक उपयुक्त में रीडायरेक्ट करें। उदाहरण के लिए, यदि वह अपनी पैंट काटने और खींचता है, तो एक खिलौना खींचें और सही वस्तु के साथ खेलने के लिए कुत्ते की प्रशंसा करें।
    • काटने और अपनी पैंट पर खींच कर थोड़ा सा डांट देना ठीक है। एक सरल "नहीं!" के साथ, संक्षिप्त और दृढ़ रहें जब वह खिलौना उठाता है, दूसरी ओर, उसे पर्याप्त प्यार के साथ प्रशंसा। यह सकारात्मक सुदृढीकरण जानवरों को भेद करने में मदद करता है कि क्या सही है और क्या गलत है।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 4
    4
    सामूहीकरण करना शावक लोगों और अन्य कुत्तों को उसे जल्दी से पेश करने के बाद, उसके बाद की समस्याओं का विकास करने में कम संभावनाएं होती हैं। कक्षाओं या कुत्ते के पार्कों को सामाजिक बनाने के लिए कुत्ते को ले लो, इसलिए पालतू अन्य कुत्तों के पास आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करेंगे। इस तरह की गतिविधियों में पिल्ला के अन्य जानवरों की शरीर की भाषा को पढ़ने और उचित तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए सीखने का अवसर भी होता है।
    • अन्य आवश्यक कुत्तों वाले सार्वजनिक स्थानों पर ले जाने से पहले सभी आवश्यक टीकों को देने के लिए याद रखें।
  • विधि 2
    दल्लमियन को प्रशिक्षित करना

    पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन चरण 5
    1
    अनुसंधान प्रशिक्षण तकनीक यदि आपने कभी कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं किया है, तो शोध शुरू करें क्योंकि कई अलग-अलग तरीके और तकनीक हैं। वेब पेज पढ़ें, पब्लिक लाइब्रेरी या पशु चिकित्सक संगठनों (या यहां तक ​​कि एक दोस्त जो पशु चिकित्सा का अध्ययन करता है) से पुस्तकों को उधार ले और मदद के लिए पूछें।
    • समझना कि प्रशिक्षण तकनीक कैसे काम करती है और प्रभावी होने में कितना समय लगता है, दोनों पक्षों पर हताशा को रोका जा सकता है। पता है कि यह कुछ समय लगेगा - आप रातोंरात डेलमेटियन को प्रशिक्षित नहीं करते हैं।
    • आप विभिन्न ट्रेनिंग के लिए विभिन्न तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं: उसे पिंजरे में रहने के लिए सिखाने के लिए, एक क्लिकर का उपयोग करें - अन्य चीज़ों के लिए, एक स्नैक
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 6
    2
    इसे एक प्रशिक्षक के पास ले जाओ यदि आपने पहले कभी कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं किया है, तो एक ऐसे ट्रेनर की मदद लेने का एक अच्छा विचार है जिसे पुरस्कृत प्रशिक्षण का अनुभव है। पेशेवर प्रक्रिया के माध्यम से आपकी सहायता और मार्गदर्शन कर सकता है। भी कुत्ते आज्ञाकारिता कक्षाओं में Geek दाखिला पर विचार करें।
    • आपके शहर में कुत्तों को इस तरह के सबक देने के लिए स्कूल या पेशेवर होना चाहिए। यदि संदेह है, तो एक पालतू जानवर की दुकान पर जाएं - अगर उनके पास पिल्बी प्रशिक्षण कार्यक्रम नहीं है, तो वे जान लेंगे कि वे कौन हैं
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 7
    3
    नियम बनाएं और उनका पालन करें। दल्मतनियों के निर्माण में एक महत्वपूर्ण कारक कठिन होना चाहिए, लेकिन निष्पक्ष होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, कुछ बुनियादी नियम बनाएं और हमेशा उनका पालन करें, पालन न करें, मुखर तरीके से असंतोष का प्रदर्शन करें और उसे अधिक उपयुक्त (और पुरस्कृत) व्यवहार के साथ विचलित करें Dalmatians प्रकृति में अवज्ञाकारी हैं, और इस फर्म और नियमों का लगातार उपयोग आवश्यक है।
    • क्या उचित है या सिर्फ नियमों को लागू करने के बारे में अपना मन बदलने से कभी-कभी कुत्ते को उलझन में छोड़ दिया जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, जब वह एक जूते पर कुदाल कर रहा है, तो "नहीं!" कहें, तो उसे एक चबाना खिलौना दें, उसे "अच्छा लड़का" के साथ मजबूत करें!
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 8
    4
    उसे इनाम देने के लिए स्नैक्स का उपयोग करें डेलमेटियन के अच्छे व्यवहार को सुदृढ़ करने का एक अच्छा तरीका स्नैक्स के साथ होता है: उसे एक आदेश (जैसे "बैठो" या "टू", या ज़रूरतें प्रशिक्षण के दौरान) सिखाने के बाद, नाश्ते के साथ अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करें। यहां तक ​​कि राशन की सेवा भी हो सकती है, लेकिन उचित (और अधिक स्वादिष्ट) नाश्ते खरीदने की सलाह दी जाती है
    • इस प्रकार का पुरस्कार प्रशिक्षण की शुरुआत में ही होना चाहिए। जब कुत्ता प्रशिक्षण पूरा कर लेता है और वांछित कमांड या व्यवहार सीखता है, तो इसे केवल प्रशंसा के साथ ही प्रदान करता है (क्योंकि बहुत सारे नाश्ता मोटापा का कारण बन सकते हैं)
    • जब कुत्ता आज्ञाओं को सीखना शुरू कर देता है, तो समय अलग-अलग होता है जिसमें यह नाश्ता देता है, क्योंकि अगर यह हर समय देता है, तो यह लाड़ प्यार हो जाएगा - एक बार जब यह हाँ देता है, पशु इनाम प्राप्त करने के लिए कठिन प्रयास करेंगे यह गारंटी नहीं है



  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन्स चरण 9
    5
    पूर्ण पर चिल्लाना मत करो रो रही है और निराश होने से कुत्ते को प्रशिक्षित करने के अच्छे तरीके नहीं होते हैं, क्योंकि वे निराशा से गुस्सा आते हैं, गुस्सा आ रहे हैं। डेलमेटियन उत्तेजित हैं - यदि आप परेशान हो जाते हैं और चिल्लाना होते हैं, तो यह उत्तेजित हो सकता है, भौंकने शुरू कर सकता है और दोनों ओर से चला सकता है।
    • इसे ठीक करने के लिए एक शांत, स्थिर आवाज का उपयोग करें याद रखें: आप रात भर कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं करते हैं। अच्छे लोगों के लिए खराब व्यवहार को बदलने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण और प्रत्यक्ष और स्थिर आदेशों का उपयोग करें
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 10
    6
    शारीरिक सजा से बचें समझें कि यह शॉट निश्चित रूप से उलटा होगा: डेलमेटियन ने थप्पड़ को गलत कार्रवाई के साथ संबद्ध नहीं किया होगा (जैसे जूता कुल्ला करना), लेकिन आपके साथ, ईविल मालिक, आप में कम और कम विश्वास करना शुरू करते हुए निराश और रक्षात्मक, जो आक्रामक व्यवहार पैदा कर सकते हैं।
    • इसे अपने हाथ से मत मारो, अखबार या किसी अन्य ऑब्जेक्ट को लुढ़कें, और कभी इसे किक नहीं करें!
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 11
    7
    स्पष्ट और कम आदेश स्थापित करें बुनियादी मामलों जैसे "के लिए", "बैठो", "चौड़े" और "आओ" काम करते हैं, क्योंकि उनका उपयोग इसे अधिकांश अवसरों पर नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। बस शब्दों के इस्तेमाल में संगत होना याद रखें: "उपयोग करने के लिए" से "आने" का कोई उपयोग नहीं है और पहले की तरह ही प्रतिक्रिया की अपेक्षा करते हैं।
    • प्रत्येक शब्द को एक शब्द के लिए आदेशों को सीमित करें कुत्तों को मनुष्य की भाषा समझ में नहीं आता - जबकि जानवर से बात करने से सहानुभूति बनाने में मदद मिलती है और अपने रिश्ते को सुधारता है, वह समझ में नहीं आता कि आप क्या कह रहे हैं। मत कहो, "कृपया मेरे पैर काटने बंद करो।" कहो, "रुको!"
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 12
    8
    एक क्लिकर के साथ उसे प्रशिक्षित करें डेलमेटियन का ध्यान आकर्षित करने का एक अच्छा तरीका है एक क्लिकर का उपयोग कर इसे प्रशिक्षित करें- इस तकनीक ने "क्लिक" को एक इनाम से ध्वनि के साथ जोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित किया है (क्योंकि इससे पहले कि वह स्नैक प्राप्त करता है)। एक मात्र ऑब्जेक्ट जो आपको ध्वनि बनाने में मदद करता है आपको एसोसिएशन बनाने में सहायता करने की आवश्यकता है।
    • उस तरीके से उसे प्रशिक्षण देकर, जानवर को क्लिक-ओवर के बाद एक इनाम की उम्मीद होगी, वह समझ जाएगा कि यह अच्छा व्यवहार है जो हर चीज को ट्रिगर करता है, पुरस्कार पैदा करता है।
  • विधि 3
    रेस को समझना

    पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 13
    1
    डेलमेटियन के बारे में आप सभी को सीख सकते हैं जितना अधिक आप जानते हैं, प्रशिक्षण प्रभावी होगा। नस्ल के बारे में किताबें या वेब पेज पढ़ें, या पेशेवर संगठनों और प्रजनकों से बात करें जब आप डेलमेटियन के स्वभाव और व्यक्तित्व को समझते हैं, तो आप अपने को प्रशिक्षित करने के लिए और अधिक तैयार रहेंगे।
    • इतना सीखकर, आपको पता चल जाएगा कि कुत्ते से क्या उम्मीद है, बुरी आदतों और व्यवहार के लिए तैयार रहें, और उनको रोकने के लिए युक्तियां और अन्य चीजों का पता लगाएं।
    • दौड़ को समझना आपको अधिक उपयुक्त प्रशिक्षण पद्धति चुनने में भी मदद करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 14
    2
    Totó व्यायाम अवसरों के बहुत सारे दे जैसे ही वे गाड़ियों के साथ पैदा हुए थे, इस नस्ल के सदस्यों को काफी व्यायाम और शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है। अन्यथा, वे ऊब और प्रवण इस तरह के मालिक की अवमानना ​​करने, काटने और भौंकने के रूप में बुरा व्यवहार नहीं व्यायाम की आवश्यक मात्रा Dalmatians के रूप में, एक मजबूत दौड़ देने का परिणाम हैं बनाने besteira- को मिल जाएगा।
    • वे एक घंटो के लिए चल सकते हैं, दिन में दो बार, और फिर भी अतिरिक्त ऊर्जा प्राप्त कर सकते हैं। आप उसे पार्क में प्रशिक्षित कर सकते हैं और एक जगह से दूसरे स्थान पर चलने के लिए कुत्ते को लाने के लिए गेंद खेल सकते हैं।
    • अकेले उसे अकेले में यार्ड में मत छोड़ो, क्योंकि वह अतिरिक्त ऊर्जा का उपयोग करेगा, जिसके लिए वह अजनबियों पर छाल और बिस्तरों को नष्ट कर देगा।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 15
    3
    खिलौने चबा चलो Dalmatians को चबाना पसंद है, इसलिए यह कई तरह के खिलौने उपलब्ध होने के लिए एक अच्छा विचार है इसके अलावा, वे आसानी से एक-दूसरे को चबाने से समझते हैं, मन सक्रिय रहता है, भविष्य में व्यवहारिक समस्याओं को रोकता है।
    • ठीक से हल होने पर स्नैक्स प्राप्त करने के लिए इंटरैक्टिव खिलौने (जैसे पहेली पहेली) देखें इस प्रकार, पूर्णता भोजन प्राप्त करने के लिए संचित मानसिक ऊर्जा का उपयोग करेगी, बोरियत से मुक्त होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन डेलमेटियन स्टेप 16
    4
    पिल्ले को बहुत ज्यादा हिला मत देना छोटे डेलमेटियन बहुत उत्तेजित हो जाते हैं, स्वामी को सुनना बंद कर देते हैं जब ऐसा होता है, पशु चबाने और काटने के लिए शुरू होता है, अन्य व्यवहारों के बीच में। ऐसी स्थिति को रोकने के लिए, खेलने के हर पंद्रह सेकंड को रोकें और इसे शांत करें।
    • उसे शांत करने का एक आसान तरीका एक इनाम के रूप में कुकी का एक टुकड़ा देना है। आप एक खरगोश के साथ दो खरगोशों को भी मार सकते हैं: जब वह शांत हो जाता है, तो उसे बैठने के लिए कहो और फिर उसे बिस्किट दें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com