IhsAdke.com

नए कर्मचारियों को प्रशिक्षित कैसे करें

अंत में मदद रास्ते पर है! नया किराया कल प्रशिक्षण शुरू हो जाएगा नए लोगों को प्रशिक्षण देना कंपनियों और उनके कर्मचारियों के लिए सही तरीके से जरूरी है। नौकरी असंतोष में पर्याप्त प्रशिक्षण परिणाम प्रदान करने में विफलता, जो उच्च बर्बादी दर को जाता है।

आज की मंदी की अर्थव्यवस्था हर जगह कंपनियों और कर्मचारियों को प्रभावित करती है कंपनियां अपने कार्यबल को कम कर रही हैं, वर्कलोड के पुनर्गठन, और कम लोगों के बीच कार्य को दोबारा आवंटित कर रही हैं, नए लोगों को ठीक से प्रशिक्षित करने के लिए मानव संसाधन की कमी पैदा कर रही है जो अंतराल को भर देंगे। आज की अर्थव्यवस्था में प्रबंधकों द्वारा एक लक्जरी माना जाता है, नए कर्मचारियों को ठीक से प्रशिक्षण देना एक गंदा काम हो गया है, लेकिन किसी को इसे करने की ज़रूरत है। कौन? और कैसे?

चरणों

पटकथा का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 1
1
बुद्धिमानी से प्रशिक्षण के लिए जिम्मेदार जिम्मेदार दुर्भाग्य से, प्रशिक्षण का कार्य अक्सर शुरुआती के निकटतम लोगों को दिया जाता है, और जो अधिक समय उपलब्ध होते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रशिक्षण प्रदान करने वाले व्यक्ति को प्रभावी होने के लिए आवश्यक कौशल हैं। सफल प्रशिक्षण के लिए कोच को शिक्षित करना एक महत्वपूर्ण पहला कदम है।
  • पटकथा का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 2
    2
    नौसिखिया को सामाजिक रूप से और पेशेवर रूप से प्रशिक्षित करें प्रशिक्षु के लिए एक मैत्रीपूर्ण, अनुभवी और सकारात्मक कारीगरी एक बहुत ही महत्वपूर्ण संसाधन हो सकती है, जिससे अंतर भरने में मदद मिलती है जो सभी नए कामकाज का सामना करते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 3
    3
    लिखें। एक लिखित प्रशिक्षण मैनुअल प्रदान करें, या बनाएं, जिसमें विशिष्ट निर्देश और संदर्भ शामिल हैं I यह नए भाड़े के लिए एक महत्वपूर्ण संसाधन होगा, और आपकी सफलता में तेजी लाएगा
  • टाटा न्यू कर्मचारी चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    एक सुरक्षित सीखने के माहौल बनाएँ गैर-खतरनाक सीखने के माहौल को बनाने के लिए यह ट्यूटर की ज़िम्मेदारी है। यह हासिल करने का सबसे प्रभावी तरीका है प्रशिक्षु के साथ संबंध स्थापित करना। लोगों के साथ निपटने की क्षमता इस को प्राप्त करने में सर्वोपरि है। नौकरी से बात करने के लिए कुछ समय लें, अपने परिवार, शौक और हितों के बारे में पूछिए, और अपना हिस्सा साझा करने के लिए मत भूलना। व्यावसायिक व्यवसाय वातावरण मनुष्यों से बने होते हैं, इसलिए इसे चिपकाएं और नौसिखिया का इलाज करें क्योंकि आप चाहते हैं कि आप उनके साथ करें।
  • चित्र शीर्षक नई कर्मचारी चरण 5
    5
    रियायतें करें शुरुआती को सीखने की गति का कुछ नियंत्रण करने की अनुमति दें, खासकर जब प्रशिक्षण उन कर्मचारियों द्वारा किया जाता है जिनके पास अन्य कार्यों को पूरा करना है। एक व्यस्त, व्यस्त परिवेश में, यह हर किसी के लिए एक चुनौती है
  • पटकथा का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 6



    6
    सफलता के लिए उपकरण प्रदान करें एक नोटबुक के लिए शुरुआती शुरुआत करें जिसमें विस्तृत कार्य विवरण शामिल है। यह एक मूल्यवान मूल्यांकन उपकरण है नौकरी के विवरण के आधार पर प्रगति को मापने से उनकी उपलब्धियों की पुष्टि करके नौसिखिए के आत्मविश्वास का निर्माण करने में मदद मिलती है।
  • चित्र शीर्षक नई कर्मचारी चरण 7
    7
    बाधाओं को दूर करें नकारात्मकता सीखने के लिए एक प्रमुख बाधा है सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ प्रशंसा और सुदृढ़, साथ ही हर किसी के प्रयासों पर प्रकाश डाला। रुको और सकारात्मक बातचीत प्रदान करें। कोई प्रशिक्षण शॉर्टकट नहीं हैं, इसलिए समय और पुनरावृत्ति के परिणाम उन सभी को लाएं जो हर कोई चाहता है निर्देश करने के लिए प्रलोभन से बचें और सीखने के समय का सूक्ष्म प्रबंधन करें। निर्धारित समय और तर्कसंगत समय की मांग करना नए नौकरी की सफलता के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक है।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 8
    8
    प्रशिक्षण को लक्षित करें प्रशिक्षु के ज्ञान और जटिल कार्यों को करने की क्षमता के रूप में, वह भी आत्मविश्वास हासिल करेंगे। ट्रस्ट एक उत्प्रेरक है जो प्रशिक्षु को प्रक्रिया को गति देकर अगली खंड पर हावी होने की इजाजत देता है।
  • चित्र शीर्षक नई कर्मचारी चरण 10
    9
    स्तुति के साथ उदार रहो, आलोचना को बचाओ हमारे दादा दादी ने हमें सिखाया है कि सिरका के मुकाबले शहद के साथ हम ज्यादा मक्खियों पकड़े इस बात को ध्यान में रखें कि नए नौकरी से गलतियों से निपटना किसी ऐसे व्यक्ति पर बहुत कठिन होने के नाते जो कुछ सीखने की कोशिश कर रहा है जो बाकी टीम के लिए अनुकूल है, प्रक्रिया को बाधित कर रही है यह प्रतिउत्पादक है
  • टाटा न्यू कर्मचारी चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    10
    माइक्रोमैनेज न करें यह सीखने और उत्पादकता के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक है। औपचारिक मासिक आकलन तनाव पैदा करने के लिए अनावश्यक कारण हैं। सभी सूक्ष्ममापी तकनीकों की तरह, यह लोगों की क्षमता में आत्मविश्वास की कमी का संकेत भेजता है, जिससे उनमें से कई को छोड़ना पड़ता है
  • 11
    सुरक्षा ज्ञान और कोच के जोखिम विश्लेषण में सुधार
  • युक्तियाँ

    • हर व्यवसाय के पास अपने कर्मचारियों को मुश्किलों का हिस्सा है, जिसमें नए कर्मचारियों के प्रशिक्षण और अवधारण शामिल हैं। व्यापार, समय और पैसा एक बात है, और प्रशिक्षण के लिए दोनों की आवश्यकता है। कोई भी कंपनी या संगठन जो अपने कर्मचारियों के कारोबार की दर को प्रभावित करता है, उन्हें यह निर्धारित करने की आवश्यकता होती है कि अपर्याप्त प्रशिक्षण का कारण क्या है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com