IhsAdke.com

एयरलाइन कंपनी में नौकरी कैसे प्राप्त करें

एयरलाइनों द्वारा विभिन्न पदों की पेशकश की जाती है वे आमतौर पर श्रेणियों में विभाजित हैं। उड़ान संचालन विभाग, पायलटों और फ्लाइट अटेंडेंट्स के साथ-साथ प्रेषणकर्ताओं और प्रोग्रामर को किराए पर देते हैं। रखरखाव क्षेत्र यांत्रिकी के लिए लग रहा है। जमीन संचालन क्षेत्र सामान दावेदारों, वरधारियों (जो लोग विमान को साफ करते हैं) और गेट स्टाफ की देखरेख करते हैं अधिकांश एयरलाइंस के पास एक आरक्षण विभाग है, और सभी में मानव संसाधन, लेखा और विपणन में प्रशासनिक कर्मचारी हैं। एयरलाइन में नौकरी पाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एक एयरलाइन नौकरी चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
वांछित क्षेत्र में रिक्ति खोजें
  • उस कंपनी की वेबसाइट पर जाएं जहां आप रुचि रखते हैं ज्यादातर पृष्ठों पर स्थितियों की सूची स्वयं। यदि आप यात्री या कार्गो उड़ानों की एक पंक्ति चाहते हैं, पोल शहरों पर ध्यान दें, जो यात्रियों द्वारा यात्रियों और भाड़े को ले जाने के लिए केंद्रीय स्थान के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • निकटतम हवाई अड्डे पर जाएं तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि परिचारक ग्राहकों के साथ व्यस्त नहीं होते हैं और उनसे पूछें कि उन्होंने कैरियर कैसे शुरू किया। कई कंपनियों के पास कर्मचारियों के रेफ़रल कार्यक्रम हैं जो उम्मीदवारों की सिफारिश करने वाले कर्मचारियों को बोनस देते हैं। जिन लोगों के साथ आप बात करते हैं उनमें से एक भी आप मानव संसाधन विभाग को संदर्भित करने के लिए तैयार हो सकता है।
  • एक विमानन फोरम के नियमित सहभागी बनें एयरलाइंस इंडस्ट्री में वेबसाइटों को उपलब्ध कराने और उनके आदान-प्रदान के लिए समर्पित वेबसाइटें हैं। कंपनी के कर्मचारियों, ग्राहकों, यात्रियों, नियामकों, शौकिया पायलटों और विमानन उत्साही आमतौर पर अंतर्दृष्टि और जानकारी प्रदान करते हैं कि उद्योग में और विशिष्ट कंपनियों में क्या हो रहा है। आप मंचों में भाग लेते हुए कनेक्शन बना सकते हैं, और आपको नौकरी के अवसरों के बारे में पता होगा जो अभी तक प्रकट नहीं हुए हैं।
  • एयरलाइन पेशेवरों के साथ संपर्क के एक नेटवर्क की स्थापना। कई सामाजिक नेटवर्क आपको उन लोगों की तलाश करने की अनुमति देते हैं जो आपकी दिलचस्पी रखने वाली कंपनियों में काम करते हैं। उन्हें खोजें, उनके साथ जुड़ें, और उनसे पूछें कि कंपनी द्वारा कैसे काम पर रखा जाए।
  • एक एयरलाइन नौकरी चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थिति के लिए आवेदन करें अधिकांश एयरलाइंस में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हैं, लेकिन उन लोगों के लिए नहीं, जो एक कवर पत्र सबमिट करें और फिर से शुरू करें। सुनिश्चित करें कि दोनों में कोई टाइपिंग, वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियां नहीं हैं



  • एक एयरलाइन नौकरी चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    साक्षात्कार के लिए तैयार हो जाओ एयरलाइन के इतिहास को खोजें, जिसके लिए आप साक्षात्कार लेंगे, ताकि आप किसी भी परिवर्तन या चुनौतियों का सामना कर रहे विश्वास के साथ चर्चा कर सकें। अपने पेशेवर पृष्ठभूमि के बारे में और कारणों से आप विमानन में नौकरी की तलाश कर रहे हैं।
  • एक एयरलाइन नौकरी चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    साक्षात्कार के दौरान मुस्कान, आंखों का संपर्क करें और दोस्ताना और पेशेवर बनें। दबाव में शांत रहना, विनम्रतापूर्वक अभिनय करना और ग्राहक सेवा पर ध्यान केंद्रित करना, सभी एयरलाइन कर्मचारियों में महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं, इसलिए उन्हें साक्षात्कार में देखें।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा आवेदन करने से पहले रुचि रखने वाली एयरलाइन पर पृष्ठभूमि की जांच आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानें कुछ प्रकार के आपराधिक आरोप आपको रोजगार के लिए अपात्र बना सकते हैं काम पर रखने से पहले अधिकांश पदों पर भी दवा परीक्षण की आवश्यकता होती है।
    • साक्षात्कारकर्ताओं को धन्यवाद कार्ड भेजें यह आपको अन्य उम्मीदवारों से अलग कर सकता है।
    • स्थिति के लिए साइन अप करने से पहले लाइसेंस, डिप्लोमा या विशेष प्रशिक्षण आवश्यकताओं के बारे में पढ़ें वे स्थान और देश के अनुसार बदलती हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com