IhsAdke.com

हवाई अड्डे पर एक कैरियर का मौका ढूँढना

विभिन्न प्रकार के क्षेत्रों में हवाई अड्डों पर नौकरी के अवसर हैं। सुरक्षा कर्मियों, हवाई यातायात नियंत्रकों, प्रबंधन, रियायत श्रमिकों, हवाई अड्डे की जांच, फ्लाइट अटेंडेंट और साथ ही पायलटों सहित सभी स्तरों पर पदों को ढूंढना संभव है। अधिकांश पदों में कर्मचारियों को कम या मुफ्त कीमत पर विमान किराया का विशिष्ट लाभ प्रदान किया जाता है। उपयोग की जाने वाली आवश्यकताओं को उस विशेष स्थिति के आधार पर अलग-अलग होंगे जहां आप आवेदन कर रहे हैं। थोड़ा शोध और तैयारी के साथ, आप एयरपोर्ट पर करियर के अवसर की खोज शुरू करने के लिए बेहतर तैयार रहेंगे।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र हवाई अड्डा कैरियर नौकरी चरण 1 खोजें
1
निर्धारित करें कि आप किस प्रकार की नौकरी चाहते हैं नौकरी विवरण और नौकरी की आवश्यकताओं की समीक्षा करें, जिनके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र हवाई अड्डा कैरियर नौकरी चरण 2 ढूँढें
    2
    देखें कि अधिकांश स्थितियां ग्राहक सेवा हैं, और उनसे संपर्क करना शामिल है जो हवाईअड्डे सेवाओं की यात्रा और उनका उपयोग कर रहे हैं। कुछ रिक्तियों में नियमित और दैनिक यात्राएं शामिल होती हैं, जैसे परिधान और पायलट पदों।
  • शीर्षक वाला चित्र हवाई अड्डा कैरियर नौकरी खोजें चरण 3
    3
    अपने मौजूदा कौशल, अनुभव और शिक्षा का मूल्यांकन करने के लिए निर्धारित करें कि क्या आपके पास आवेदन करने से पहले नौकरी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए क्या ज़रूरी है। यहां तक ​​कि बुनियादी पहुंच स्तर पर भी अधिकांश पदों के लिए हाईस्कूल डिप्लोमा की आवश्यकता होती है
  • एक हवाई अड्डे कैरियर नौकरी चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पिछले और पिछले कार्य इतिहास पर विचार करें उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, 9/11 के हमलों के बाद हवाई अड्डों में सबसे अधिक कैरियर के अवसरों के लिए अधिक कठोर जांच की आवश्यकता होती है। कुछ स्थानों पर शारीरिक शक्ति की आवश्यकता होती है, जैसे सामान वाहक या सभी प्रकार के मौसम में बाहरी स्थिति।
  • एक हवाई अड्डे कैरियर नौकरी चरण 5 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कई ऑनलाइन रोजगार एजेंसियों की वेबसाइटों के साथ-साथ उन एयरलाइनों को भी देखें, जिनके साथ काम करने में आपकी रुचि हो सकती है। उपलब्ध पदों के लिए अपनी पोस्ट खोजें जिन लोगों के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं, उनका विस्तृत रिकॉर्ड रखें।
  • एक हवाई अड्डे कैरियर नौकरी चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6



    विशिष्ट वेबसाइटों को ब्राउज़ करें, जो एयरलाइन उद्योग पर सीधे ध्यान केंद्रित करते हैं। उनमें से कई एयरपोर्ट कैरियर में दिलचस्पी रखने वालों को संसाधन और सेवाएं प्रदान करते हैं, जिसमें एयरलाइन उद्योग, वेतन और लाभ, शिक्षा और प्रशिक्षण का अवलोकन शामिल है।
  • एक हवाई अड्डे कैरियर नौकरी चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि आवश्यक हो, तो अपने फिर से शुरू को अपडेट करें, इसलिए अंत उत्पाद अच्छी तरह से लिखा और संगठित दिखता है। ओरिएंट पाठ्यक्रम के लिए जिस स्थिति का आप आवेदन कर रहे हैं उसका ध्यान केंद्रित करें। पुस्तकालयों और बुकस्टोर्स में बहुत अच्छी शुरुआत उपलब्ध कराने के बारे में कई उत्कृष्ट पुस्तकें हैं।
  • एक हवाई अड्डे कैरियर नौकरी चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    नौकरी खोज प्रक्रिया के दौरान शामिल करने के लिए कई ठोस संदर्भ इकट्ठा वे प्रकृति में पेशेवर होना चाहिए, न कि परिवार के किसी सदस्य या घनिष्ठ मित्र रेफरल स्रोतों के उदाहरणों में पिछले रोजगार, स्वैच्छिक काम या शैक्षिक संदर्भ पत्र (कॉलेज) शामिल हैं।
  • एक हवाई अड्डे कैरियर नौकरी चरण 9 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    9
    व्यवस्थित करें और उन सभी कंपनियों और पदों की सूची लिखें, जिनके लिए आप अपना आवेदन जमा कर देंगे और फिर से शुरू करेंगे। अपनी चल रही खोज की विस्तृत प्रतिलिपि रखने से प्रक्रिया को और अधिक कुशल बनाने में मदद मिलेगी।
  • एक हवाई अड्डे कैरियर नौकरी चरण 10 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    10
    प्रत्येक में एक फिर से शुरू और कवर पत्र सहित आवेदन फ़ॉर्म को पूरा करें सामग्री प्रिंट करने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले कागज का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • एक हवाई अड्डे कैरियर नौकरी चरण 11 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    11
    निर्णय लें कि क्या आप पोस्टल मेल के माध्यम से एक पारंपरिक तरीके से आवेदन फॉर्म, रिज्यूम्स और कवर पत्र जमा करना चाहते हैं। यदि कोई भावी नियोक्ता आपको फैक्स या ईमेल द्वारा दस्तावेज भेजने का विकल्प प्रदान करता है, तो अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सर्वोत्तम संभव विधि का चयन करें।
  • एक हवाई अड्डे कैरियर नौकरी चरण 12 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    12
    अपने साक्षात्कारकर्ता को सभी साक्षात्कार के बाद एक धन्यवाद पत्र भेजें इससे आपको अधिक पेशेवर तरीके से चित्रित किया जाएगा और हवाई अड्डे के कैरियर में नौकरी की पेशकश करने की संभावना बढ़ सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com