IhsAdke.com

आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयार कैसे करें

अंतरराष्ट्रीय उड़ान की तैयारी के लिए उन कारकों पर विचार करना आवश्यक है जिनके साथ आप सामान्यतः घरेलू उड़ानों के बारे में चिंता नहीं करें अपने पासपोर्ट को ध्यान में रखना आवश्यक है, आवश्यक होने पर वीजा, विभिन्न सामान भत्ते और संभवतः विदेशी हवाई अड्डे के अंदर अपने मार्ग को परिभाषित कर सकते हैं। बोर्डिंग से पहले अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की तैयारी करना आपके अनुभव को और अधिक मनोरंजक बना सकता है क्योंकि आप पहले से ही जानते होंगे कि क्या उम्मीद है। आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयार करने के लिए यहां कुछ कदम उठाए गए हैं।

चरणों

आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएं कि आपको अपने गंतव्य देश में प्रवेश वीजा की आवश्यकता होगी या नहीं। कुछ ऐसे देश हैं जो आपको एक निश्चित समय के लिए अपने क्षेत्र में रहने की सुविधा प्रदान करते हैं, वीज़ा की आवश्यकता के बिना, और कुछ अन्य लोगों को यात्रा से पहले एक को हटाने की आवश्यकता होती है। यदि आपको वीजा की आवश्यकता है, तो आपको देश के वाणिज्य दूतावास में पंजीकरण करना होगा।
  • अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    अपने गंतव्य देश की यात्रा करने से पहले आपको यह पता लगाने के लिए कि क्या आपको किसी भी टीका को लेने की आवश्यकता है, रोग नियंत्रण और रोकथाम वेबसाइट के केंद्रों पर जाएं। यदि आपको एक शॉट लेने की आवश्यकता है, तो अपने डॉक्टर से 4 से 6 सप्ताह पहले आवश्यक खुराक लेने के लिए संपर्क करें।
    • हवाई अड्डे से संपर्क करें जहां आप वाणिज्य दूतावास से प्रस्थान करेंगे या यात्रा वीजा की आवश्यकता और प्राप्ति के बारे में जानकारी के लिए देश की सीमा एजेंसी वेबसाइट पर जाएं।
  • अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने ट्रैवल शेड्यूल डेटा प्राप्त करें, जैसे कि उड़ान यात्रा कार्यक्रम और जिस देश में आप यात्रा कर रहे हैं वहां आपके आवास के बारे में जानकारी।
    • आज के मोबाइल उपकरणों में से कई यात्रा यात्रा कार्यक्रम है जो आपको आपकी जानकारी दर्ज करने और संग्रहीत करने की अनुमति देते हैं। यात्रा कार्यक्रम आपकी जानकारी को ढूंढने में सहायक हो सकता है, लेकिन यह सिफारिश की जाती है कि आप अपनी यात्रा के विवरणों की एक प्रतिलिपि भी हवाई अड्डे की सुरक्षा में पेश करने के लिए करें। यदि आपका डिवाइस बैटरी पावर से बाहर निकलता है, तो आप एक पेपर कॉपी भी करना चाहेंगे।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को ले लीजिए और आप उड़ान भरने के दौरान उन्हें अपने साथ ले जाएं। महत्वपूर्ण दस्तावेज जो हर समय आपके साथ हो सकते हैं, इसमें आपके पासपोर्ट, आईडी कार्ड, चालक लाइसेंस, यात्रा कार्यक्रम और एक वीजा शामिल है जो आपकी यात्रा के लिए आवश्यक हो।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    पैकिंग करते समय कोई प्रतिबंधित ऑब्जेक्ट निकालें, या अपने सामान से निषिद्ध अपने ले-आउट सामान में तरल पदार्थ और तेज वस्तुएं न रखें उस हवाई अड्डे से संपर्क करें जहां आप प्रस्थान करेंगे यदि आप अनिश्चित हैं कि किस आइटम को निषिद्ध है। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज, पासपोर्ट या सूटकेस जो कि भेजा जाएगा, में पहचान न डालें, क्योंकि आपको यात्रा के दौरान उन्हें अपने साथ रखना होगा।
    • प्रत्येक एयरलाइन पर उड़ान भरने पर भत्ते और सामान प्रतिबंधों को जांचना सुनिश्चित करें। विभिन्न कंपनियों के पास अलग-अलग अनुमतियां और प्रतिबंध हैं।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    हवाई अड्डे के नक्शे का अनुरोध करें, या उस संस्करण को प्रिंट करें जो आपकी यात्रा से पहले आपकी वेबसाइट पर उपलब्ध है। हवाई अड्डे की संरचना के साथ अपने आप को परिचित कराने से आपको समय की बचत करने में अधिक आसानी से अपना रास्ता खोजने में मदद मिलेगी।
  • आपका पहला अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    यात्रा से पहले, हवाई अड्डे की वेबसाइट पर बोर्डिंग प्रक्रियाओं, जैसे कि सामान जांच और सुरक्षा जांच के बारे में पढ़ें। प्रक्रियाओं को समझने से आपको अनुमान लगाया जा सकता है कि उड़ान से हारने के जोखिम के बिना आपको कितना समय पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने की आवश्यकता होगी।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 8 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    8



    अपने प्रस्थान समय से कम से कम 3 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने के लिए सुनिश्चित करें कि आप देरी से सामान की जांच, सुरक्षा जांच, या किसी अन्य कारण के कारण आपकी उड़ान को याद नहीं करेंगे।
  • अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 9 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पार्किंग के बारे में हवाई अड्डे के सूचना विभाग में पूछताछ करें यदि आप यात्रा करते समय हवाई अड्डे पर अपना वाहन छोड़ने की योजना बनाते हैं, तो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए विशिष्ट पार्किंग क्षेत्र हैं या लंबी अवधि की यात्रा। बसें जो आपको और आपके सामान को पार्किंग बोर्ड से लेकर अपने बोर्डिंग टर्मिनल तक ले जाएंगे।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 10 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    10
    जितनी जल्दी हो सके विमान को बोतल करने की कोशिश करें जब आप हवाई जहाज़ पर जल्दी आते हैं, तो आप अपने उच्चारण का पता लगा सकते हैं और कोई लेना-देना सामान नहीं रख सकते हैं। यदि आप विमान में आने के लिए आखिरी एक हैं, तो सामान ले जाने के लिए सीट सीमित हो सकती है और आप को अंतरिक्ष की कमी के कारण इसे प्रेषित करने के लिए मजबूर होने का जोखिम चलाया जा सकता है।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर 11
    11
    एक विशेष भोजन के लिए पूछें अगर आप एक प्रतिबंधित आहार पर हैं एयरलाइंस उन शाकाहारियों के लिए विशेष भोजन प्रदान करते हैं, या कम-कोलेस्ट्रॉल आहार, या सोडियम, और साथ ही कई अन्य लोगों का पालन करते हैं। आप खरीद के समय इस वैकल्पिक मेनू का अनुरोध कर सकते हैं। ।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 12 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    12
    यात्रा के दौरान खुद को हाइड्रेट करें क्योंकि बोर्ड पर हवा बहुत शुष्क हो सकती है अपनी उड़ान से पहले और उसके दौरान बहुत से पानी पीते हैं, और ऐसे पेय पदार्थों से बचें, जो आपको कॉफी, चाय और शराब जैसे निर्जलीकरण से बचेंगे।
  • अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान 13 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    13
    यात्रा के दौरान अपने शरीर को नियमित रूप से बढ़ाएं अपने खून और शरीर को चलने के लिए अपने पैरों को पार किए बिना आप अपनी सीट की स्थिति बदल सकते हैं। उठो और खून बह रहा रखने के लिए नियमित अंतराल पर दालान के नीचे चलें। स्थिर रहने से जमावट की समस्याएं हो सकती हैं।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान 14 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    14
    ढीले, आरामदायक कपड़े पहनो। आप किसी भी तरह से अपने शरीर को प्रतिबंधित किए बिना यात्रा करते समय आराम करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने गंतव्य की यात्रा के लिए वीजा के लिए आवेदन करने के लिए यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपनी यात्रा की तारीख के कुछ महीने पहले, जिस देश से आप जा रहे हैं, या देश के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के कार्यालय से संपर्क करें, आप यात्रा करेंगे।

    चेतावनी

    • हवाई अड्डे के सुरक्षा अधिकारियों के साथ निपटने में बहुत गंभीर हो। आतंकवाद या विस्फोटक के बारे में चुटकुले बर्दाश्त नहीं किए जाते हैं और आपको गिरफ्तार कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पासपोर्ट
    • सरकार जारी पहचान पत्र
    • देखी
    • यात्रा कार्यक्रम की मुद्रित प्रतियां
    • हवाई अड्डे के नक्शे

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com