IhsAdke.com

एक अमेरिकी वीजा के लिए आवेदन कैसे करें

अमेरिकी सरकार ने नए नियम बनाए हैं, जिन्होंने ब्राज़ीलियाई लोगों के लिए वीजा आवेदन प्रक्रिया को तेज़ और आसान बना दिया है

चरणों

  1. 1
    फॉर्म डीएस -160 को पूरा करें, उपलब्ध इस साइट पर. एक बार पूरा होने पर, प्रत्येक आवेदक की डीएस -160 पुष्टि संख्या (बार कोड के साथ) प्रिंट करें।
  2. 2
    $ 160 शुल्क (एक बार शुल्क) का भुगतान करें। भुगतान वेबसाइट द्वारा क्रेडिट कार्ड द्वारा, फोन द्वारा या बैंक स्लिप द्वारा किया जा सकता है। अधिक जानकारी इस साइट पर.
  3. 3
    साक्षात्कार शेड्यूल करें साइट के द्वारा या केंद्रीय कार्यालय आम तौर पर आपको दो तिथियां निर्धारित करने की आवश्यकता होती है: एक सीएएसवी में और एक को कांसुलर क्षेत्र में (वाणिज्य दूतावास)। साइट पर आप कंसुलेट साक्षात्कार को पहले ही शेड्यूल करेंगे और फिर आपको सीएएसवी की यात्रा का समय निर्धारित करना होगा साक्षात्कार से पहले की तारीख पर (जैसे, 25 वें वाणिज्य दूतावास पर साक्षात्कार का समय निर्धारित करें, और 20 वीं के सीएएसवी साक्षात्कार)। दो तिथियों के बीच का समय 1 से 7 दिनों तक हो सकता है।
  4. 4
    बायोमेट्रिक डेटा (फोटो और फिंगरप्रिंट) एकत्र करने के लिए सीएएसवी में आओ। यह एक त्वरित प्रक्रिया है, आपके शेड्यूल से आधे घंटे पहले आती है और आप 1 घंटे से कम समय में समाप्त हो जाएंगे। डीएस -160 फॉर्म के वैध पासपोर्ट और पुष्टिकरण पृष्ठ (केवल पुष्टिकरण पृष्ठ) लें। 66 वर्ष से अधिक या 15 साल के ब्राजीलियाई लोगों को फिंगरप्रिंट संग्रह से मुक्त कर दिया गया है, लेकिन उन्हें 5x7 फोटो लेने की आवश्यकता है। सीएएसवी के पते जांचें इस साइट पर.



  5. 5
    वाणिज्य दूतावास में साक्षात्कार में भाग लें आवेदकों को वैध पासपोर्ट और फॉर्मेशन डीएस -100 के बारकोड के साथ पुष्टि पृष्ठ प्रस्तुत करना चाहिए। साक्षात्कार केवल नए आवेदकों के लिए होंगे कुछ विशिष्ट मामलों को छोड़कर नवीनीकृत करने वालों के लिए और नहीं।
  6. 6
    साक्षात्कार में अनुमोदित लोगों को घर पर या पूर्व-चयनित स्थान पर वीजा के साथ पासपोर्ट प्राप्त हो सकता है।

युक्तियाँ

  • यदि आप किसी वाणिज्य दूतावास और सीएएसवी से बहुत दूर रहते हैं और एक बड़े शहर की यात्रा करना चाहते हैं, तो अपना समय अनुकूलित करने के लिए लगातार दो दिनों का समय निर्धारित करें।
  • उदाहरण: यदि आपको साओ पाउलो का दौरा करने के लिए अपना वीज़ा लेना है, तो सीएएसवी को 15 वें दिन और 16 वें पर वाणिज्य दूतावास का समय निर्धारित करें।

चेतावनी

  • संयुक्त राज्य अमेरिका आजकल काफी आसानी से वीजा जारी कर रहा है, लेकिन आपको उनसे यह साबित करना होगा कि वहाँ रहने का कोई इरादा नहीं है! यही है, काम का सबूत ले लो, कॉलेज, निवास, आप से पता चलता है जो कुछ भी आप की जरूरत है ब्राजील वापस!
  • लेना बहुत डीएस -160 भरने के लिए सावधान रहें क्योंकि आपके पास कोई गलत सूचना नहीं है।

आवश्यक सामग्री

  • ब्राज़ीलियाई पासपोर्ट यात्रा की तारीख से कम से कम 6 महीने के लिए मान्य है।
  • साइट पर फॉर्म डीएस-160 पुष्टि पृष्ठ मिला https://ceac.state.gov/genniv/
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com