IhsAdke.com

अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें

संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक नियोक्ता एक विदेशी को प्रायोजित कर सकता है, जैसे कि आप प्राप्त करने के लिए ग्रीन कार्ड

, और यह तब होता है जब यह तब होता है जब आप प्रायोजक और भाड़े के लिए तैयार रहना चाहिए। ऐसा करने के लिए, नियोक्ता को यह साबित करना होगा कि कोई अमेरिकी नागरिक नहीं है 1) योग्य, 2) तैयार और 3) उस स्थिति को भरने में सक्षम फिर, नियोक्ता को अपने वेतन (कानून द्वारा परिभाषित कुछ) के लिए भुगतान करने की वित्तीय क्षमता को प्रदर्शित करना होगा हालांकि यह प्रक्रिया शायद ही कभी सरल और अक्सर अलग-अलग परिस्थितियों पर निर्भर करती है, कुछ ज्ञान के साथ आप अपनी स्वयं की जानकारी प्राप्त करने वाले होंगे ग्रीन कार्ड.

चरणों

भाग 1
नियोक्ता के कार्य प्रमाण पत्र प्राप्त करना

द्वारा प्रक्रिया शुरू करने के लिए ग्रीन कार्ड, श्रम विभाग (श्रम विभाग) यह सुनिश्चित करना चाहता है कि आप्रवासियों के पास पेशेवर वीसा का आनंद लेने से पहले अमेरिकी नागरिकों को नौकरी बाजार तक अधिकतम पहुंच है। एक बार नियोक्ता ने श्रम विभाग को पता लगाया है कि कोई योग्य, तैयार और सक्षम अमेरिकी नागरिक नहीं हैं, तो प्रक्रिया का अगला भाग शुरू किया जा सकता है।

अपने नियोक्ता चरण 1 के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक
1
नौकरी प्रमाणपत्र के लिए सामान्य आवश्यकताओं को समझें काम प्रमाण पत्र के माध्यम से पूरा किया जाना चाहिए श्रम विभाग (राजभाषा विभाग) एक नियोक्ता द्वारा, और प्रक्रिया के नियमों का पालन करना चाहिए पर्म. कार्य प्रमाण पत्र का उद्देश्य यह साबित करना है कि नियोक्ता ने योग्य, इच्छुक और सक्षम अमेरिकी श्रमिकों के गैर-अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए बाजार में परीक्षण किए हैं। यदि ऐसा एक अमेरिकी नागरिक है, तो नियोक्ता आपको उस विशेष नौकरी के लिए प्रायोजित नहीं कर सकता है।
  • नौकरी बाजार की जांच करने के लिए, नियोक्ता को विविध संचार और निगरानी के माध्यम से स्थिति में भर्ती करना होगा, यह पता लगाने के लिए कि क्या स्थिति के लिए योग्य आवेदक हैं। एक बार यह अवधि के लिए किया जाता है राजभाषा विभाग, नियोक्ता आवेदन को पूरा कर सकता है
  • सब इस कदम के लिए संचार और कानूनी शुल्क नियोक्ता द्वारा भुगतान किया जाना चाहिए, और कभी नहीं कर्मचारी द्वारा
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 2
    2
    नौकरी की एक वर्णनात्मक रूपरेखा और स्थिति के लिए आवश्यकताओं के लिए अपने नियोक्ता से पूछें यह प्रक्रिया के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है क्योंकि ये दस्तावेजों पेशेवर बाजार परीक्षण में उपयोग किए जाएंगे। आवश्यकताओं को निर्दिष्ट करना चाहिए कि किस स्तर की शिक्षा आवश्यक है (स्तर, स्वामी, कोई भी नहीं, आदि) और कितने वर्षों के अनुभव की आवश्यकता है
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आप कार्य विवरण में सूचीबद्ध आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। पेशेवर बाजार का ठीक से परीक्षण करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके मामले को मंजूरी दी गई है, आवेदक नियोक्ता द्वारा निर्दिष्ट नौकरी आवश्यकताओं के लिए योग्य होना चाहिए।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 4
    4
    एक प्रचलित वेतन प्रस्ताव भरें (प्रचलित वेतन) के साथ राजभाषा विभाग. प्रचलित मजदूरी न्यूनतम मजदूरी है जिसे कर्मचारी को प्राप्त होने के बाद भुगतान किया जाना चाहिए ग्रीन कार्ड. यह नौकरी की विशिष्ट आवश्यकताओं, स्थिति के कर्तव्यों, और उस स्थान के द्वारा भी निर्धारित किया जाता है जिसमें यह उपलब्ध कराया जाता है। निर्धारित मज़दूरी का निर्धारण करने के लिए, नियोक्ता भर सकता है फॉर्म 9 141 ऑनलाइन या ऑनलाइन मजदूरी लाइब्रेरी पर जाएं (ऑनलाइन वेतन पुस्तकालय)।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 5
    5
    इस के साथ एक नियोक्ता खाते बनाएँ राजभाषा विभाग. ऑनलाइन नौकरी प्रमाण पत्र को पूरा करने के लिए, नियोक्ता को इस पर एक खाता बनाना होगा plc.doleta.gov. एक खाता बनाने के लिए, नियोक्ता को उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड चुनना होगा, कंपनी की जानकारी भरना होगा और संपर्क व्यक्ति को नियुक्त करना होगा। यदि आपका आप्रवास वकील आवेदन को पूरा करने के लिए जिम्मेदार है, तो नियोक्ता को आपकी जानकारी के साथ इसके लिए एक उप-खाता बनाना होगा।
    • किसी खाते का निर्माण करने से पूर्वव्यापी वेतन निर्धारण के लिए प्रतीक्षा करने और किसी भी संचार शुरू होने से पहले किया जा सकता है। इन घटनाओं के लिए अधिक समय की अनुमति दें राजभाषा विभाग आपको यह सत्यापित करने की आवश्यकता हो सकती है कि नियोक्ता का नाम और सूचना नियोक्ता पहचान संख्या के अनुसार है (नियोक्ता पहचान संख्या)।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 6
    6
    संचार अनिवार्य बनाओ प्रत्येक मामले में नियोक्ता द्वारा उपयोग की जाने वाली भर्ती के तीन अनिवार्य रूप हैं:
    • आंतरिक पोस्ट नोटिस - नियोक्ता काम के माहौल में दिखाई देने वाले स्थान पर रिक्ति के उद्घाटन के बारे में एक नोटिस देगा। इसमें कार्य के विवरण, इसकी आवश्यकताएं और पंजीकरण के रूप से संबंधित जानकारी शामिल होनी चाहिए, और कार्य दिवसों के दौरान कम से कम दस व्यावसायिक दिनों के लिए रखा जाना चाहिए।
    • रविवार के समाचार पत्र में दो विज्ञापन - रोज़गार के भौगोलिक क्षेत्र में सामान्य परिसंचरण के एक रविवार के समाचार पत्र के दो संस्करणों में नियोक्ता को एक विज्ञापन देना होगा। विज्ञापनों को आपको आम तौर पर नौकरी का अवसर, बुनियादी आवश्यकताओं और साइन अप करने का तरीका बता देना चाहिए। आपको पूर्ण नौकरी विवरण या आपके वेतन को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है मामला इस घोषणा में वेतन आंकड़े शामिल हैं, वैल्यू भविष्य के वेतन से अधिक के बराबर या उससे अधिक होनी चाहिए।
    • राज्य रोजगार एजेंसी के साथ घोषणा - इस घोषणा में नौकरी का विवरण, इसकी आवश्यकताएं और आवेदन करने के तरीके के बारे में जानकारी होनी चाहिए। इसमें राज्य रोजगार एजेंसी द्वारा आवश्यक अन्य डेटा भी शामिल हो सकते हैं और इसे 30 कैलेंडर दिनों के लिए बनाए रखा जाना चाहिए।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 7
    7
    अतिरिक्त घोषणाएं करें (यदि आवश्यक हो) अगर नौकरी एक पेशेवर स्थिति है - जैसा कि परिशिष्ट A में परिभाषित किया गया है राजभाषा विभाग, पाया इस में पृष्ठ - या कम से कम स्तर के स्तर की आवश्यकता होती है, नियोक्ता को दस संभावित तरीकों से कुल तीन अतिरिक्त घोषणाएं करनी चाहिए। दस अतिरिक्त विज्ञापन विधियों की एक सूची नियमों के आधार पर दी गई है 20 सीएफआर 656.17 (ई) (1) (आई) (4) (ii), और पाया जा सकता है यहां.
  • आपके नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए जरूरी छवि चरण 8
    8
    180 दिनों के भीतर पूरी भर्ती को पूरा करें और 30 दिन की मौन का निरीक्षण करें। नियमों में कहा गया है कि भर्ती 180 दिनों के भीतर पूरा किया जाना चाहिए। इसके अलावा, अंतिम घोषणा के 30 दिनों के बाद काम प्रमाण पत्र के लिए आवेदन पूरा नहीं किया जा सकता है। इसका मतलब है कि आपको इसे पहली घोषणा से 180 दिनों के भीतर पूरा करना होगा, लेकिन पिछले एक से 30 दिनों के बाद
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करना चरण 9
    9
    जांच करें कि कोई भी योग्य, तैयार, और योग्य अमेरिकी कार्यकर्ता ने स्थिति का प्रस्ताव नहीं किया है। सभी प्राप्त होने के लिए, नियोक्ता (और इमिग्रेशन वकील नहीं) को इस बात पर विचार करना चाहिए कि आवेदक ऊपर बताए गए भर्ती तरीकों में बताई गई आवश्यकताओं को पूरा करता है या नहीं। यदि कोई आवेदक पाठ्यक्रम में दिखाए गए अनुभव और शिक्षा के द्वारा योग्य नहीं सिद्ध करता है, तो कोई कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। अगर कोई आवेदक योग्यता महसूस करता है, तो नियोक्ता को यह निर्धारित करने के लिए संपर्क करने की कोशिश करनी चाहिए कि क्या कोई ऐसा उद्देश्य है जिसके कारण वह स्थिति के लिए योग्य नहीं होंगे। अंत में, फ़ॉर्म को पूरा करें ईटीए 9089 और आवेदन के साथ अपने नियोक्ता के खाते के माध्यम से भेजें राजभाषा विभाग.
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 11
    10
    अपने नियोक्ता द्वारा भेजे गए सर्वेक्षण का उत्तर देने के लिए पूछें राजभाषा विभाग. ईटीए 9089 के पूरा होने के तुरंत बाद, राजभाषा विभाग नौकरी प्रमाण पत्र के लिए कर्मचारी को प्रायोजित करने के अपने इरादे की पुष्टि करने के लिए नियोक्ता को चार-प्रश्न पूछताछ की जाएगी। अगर राजभाषा विभाग एक हफ्ते के भीतर कोई प्रतिक्रिया न प्राप्त करें, कार्य प्रमाण पत्र के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।



  • भाग 2
    फॉर्म I-140 पर नेविगेट करना

    I-140 फॉर्म को प्यतिशन फॉर इमिग्रेंट वर्क कहा जाता है (विदेशी कर्मचारी के लिए आप्रवासी याचिका)। यह ऐसा प्रपत्र है जिसे नियोक्ता द्वारा संयुक्त राज्य में स्थायी निवासी बनने के लिए एक विदेशी कार्यकर्ता के लिए लगभग 600 डॉलर की लागत से भरना होगा।

    अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 12
    1
    I-140 फॉर्म के लिए सामान्य आवश्यकताओं को समझें रोजगार प्रमाण पत्र को मंजूरी मिलने के बाद, नियोक्ता को यूएस नागरिकता और आव्रजन सेवा के माध्यम से I-140 फॉर्म को पूरा करना होगा (अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा, या यूएससीआईएस)। यह आवेदन आप्रवासन विभाग को साबित करेगा कि प्रमाण पत्र के द्वारा अनुमोदित किया गया है राजभाषा विभाग, कि कर्मचारी को प्रायोजक नियोक्ता के माध्यम से एक परिभाषित नौकरी की पेशकश है और नियोक्ता के पास वित्तीय व्यवहार्यता और दिए गए वेतन का भुगतान करने की क्षमता है
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 13
    2
    ईटीए 9089 प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करें नियोक्ता को ईटीए 9089 दस्तावेज पर हस्ताक्षर करना होगा, जिसे द्वारा प्रमाणित किया गया है राजभाषा विभाग, और इसे I-140 आवेदन पैकेज के साथ शामिल करें
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 14
    3
    दिए गए वेतन का भुगतान करने के नियोक्ता की वित्तीय क्षमता साबित करें नियोक्ता निम्न में से एक के साथ मजदूरी भुगतान के लिए अपनी वित्तीय व्यवहार्यता स्थापित कर सकता है:
    • वार्षिक रिपोर्ट
    • संघीय आयकर रिटर्न
    • अंकेक्षित वित्तीय विवरण
      • ध्यान दें: 100 से अधिक कर्मचारी वाले नियोक्ता एक वित्तीय विवरण प्रस्तुत करना चुन सकते हैं जो भुगतान करने की उनकी क्षमता साबित करते हैं, और यदि संभव हो तो तीन उपर्युक्त दस्तावेज़ों में से एक प्रदान करना अभी भी महत्वपूर्ण है। वित्तीय मंजूरी के लिए मानदंड भी निम्नलिखित में से एक के द्वारा पूरा किया जा सकता है:
        • शुद्ध आय - अगर शुद्ध आय दी गई वेतन से अधिक है
        • शेयरधारकों की इक्विटी - यदि शेयरधारक की इक्विटी वेतन से अधिक है
        • विदेशी की नौकरी - अगर नियोक्ता पहले से ही वेतन का भुगतान कर रहा है तो विदेशी
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 15
    4
    रोजगार के पत्र बनाने के लिए नियोक्ता से पूछें इस पत्र को नियोक्ता के आधिकारिक लेटरहेड के साथ मुद्रित किया जाना चाहिए और कंपनी के लिए काम पर रखने के निर्णय लेने योग्य किसी व्यक्ति द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए। यह अवश्य होना चाहिए कि नियोक्ता एक बार अपने प्राप्त होने के बाद विदेशी को किराए पर लेना चाहता है ग्रीन कार्ड, और इसमें ऊपर उल्लिखित नौकरी का शीर्षक, वेतन और पेशेवर कर्तव्यों का विवरण शामिल होना चाहिए।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 16
    5
    फॉर्म I-140 के माध्यम से भरें यूएससीआईएस. आपको I-140 फॉर्म ऑनलाइन भरना होगा। $ 580 के भुगतान के साथ-साथ किसी भी अन्य समर्थन दस्तावेज के साथ एक जांच शामिल करें
  • भाग 3
    स्थिति अनुकूलन हासिल करना

    एक बार I-140 प्रपत्र को मंजूरी दे दी गई है, तो विदेशी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं ग्रीन कार्ड (अगर संयुक्त राज्य में मौजूद है) या विदेश में दूतावास या वाणिज्य दूतावास के माध्यम से (यदि संयुक्त राज्य में मौजूद नहीं है) विदेशी इस के लिए पंजीकरण कर सकते हैं ग्रीन कार्ड केवल अगर एक वर्तमान में उपलब्ध है यह राज्य के वीज़ा बुलेटिन विभाग द्वारा निर्धारित किया जा सकता है (राज्य विभाग, या की)।

    अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 18
    1
    निर्धारित करें कि क्या कोई है ग्रीन कार्ड वीजा की जांच के द्वारा उपलब्ध की. एक की उपलब्धता ग्रीन कार्ड निर्धारित किया जाता है 1) कार्य प्रमाण पत्र पूरा होने की तारीख (जिसे प्राथमिकता दिनांक के रूप में जाना जाता है, या प्राथमिकता दिनांक `) - 2) प्राथमिक श्रेणी से, या प्राथमिकता श्रेणी, कब्जे के- और 3) विदेशी देश के प्राकृतिक देश द्वारा यदि प्राथमिकता दिनांक वरीयता श्रेणी और देश के मूल ("सी" चिह्नित) के संबंध में वर्तमान है, या यदि प्राथमिकता दिनांक वीज़ा बुलेटिन में तारीख के बाद सूचीबद्ध है, तो विदेशी एक के लिए पंजीकरण कर सकते हैं ग्रीन कार्ड.
    • एक मास्टर या स्नातक की डिग्री और अनुभव के पांच साल की आवश्यकता के लिए एक स्थान ईबी -2 वरीयता श्रेणी में विदेशी डाल देंगे।
    • कम आवश्यकताओं वाले अन्य सभी पदों में ईबी -3 वरीयता श्रेणी में विदेशी जगह होगी।
    • वीज़ा बुलेटिन पाया जा सकता है यहां और मासिक अद्यतन किया जाता है
  • अपना नियोक्ता चरण 1 के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    अगर विदेशी एक वैध आव्रजन स्थिति पर संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूद है, तो स्थिति अनुकूलन का अनुरोध करें या स्थिति समायोजन, फॉर्म I-485 के माध्यम से, में यूएससीआईएस. इसके अतिरिक्त, कृपया इन दस्तावेजों को सबमिट करें या निरंतर पात्रता के लिए इन आवश्यकताओं को पूरा करें:
    • वर्क परमिट के लिए और एक उन्नत प्रोबेशन दस्तावेज़ के लिए आवेदन करें। लंबित I-485 प्रपत्र के कारण विदेशी को क्रमशः I-765 और I-131 को क्रमशः पूरा करने की अनुमति मिलती है।
    • सिविल सर्जन द्वारा स्वीकृत एक मेडिकल परीक्षा प्राप्त करें यूएससीआईएस. सिविल सर्जनों की एक सूची पाया जा सकता है यहां.
    • $ 1,070 के पंजीकरण शुल्क के भुगतान के साथ सरकार के लिए एक जांच शामिल करें
    • अपने पासपोर्ट, वीजा, आई -94 कार्ड और किसी भी की एक प्रति शामिल करें यूएससीआईएस. इसके अलावा, अपने जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति शामिल करें
    • आप एक के लिए साइन अप कर सकते हैं ग्रीन कार्ड 21 वर्ष से कम उम्र के जीवनसाथी और बच्चों के लिए ऐसा करने के लिए, प्रत्येक के लिए अपने संबंधित समर्थन दस्तावेजों के साथ एक फॉर्म भरें। अपने विवाह प्रमाण पत्र की एक प्रति शामिल करें
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 20
    3
    यदि विदेशी संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूद नहीं है, तो निकटतम अमेरिकी दूतावास या वाणिज्य दूतावास में एक बैठक में भाग लें और आप्रवासी वीजा प्राप्त करें। आपको इस वीज़ा के साथ संयुक्त राज्य में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, और फिर ग्रीन कार्ड आपको कुछ सप्ताह बाद भेजा जाएगा
    • राष्ट्रीय वीजा केंद्र को मूल दस्तावेज भेजेंराष्ट्रीय वीजा केंद्र)। आवश्यक दस्तावेजों की एक सूची आवेदक को विशिष्ट निर्देशों के साथ भेज दी जाएगी।
    • ऑनलाइन डीएस -260 फ़ॉर्म को पूरा करें इस फॉर्म और इसके निर्देशों तक पहुंचा जा सकता है यहां.
  • युक्तियाँ

    • विनियामक जानकारी पर्म पर पाया जा सकता है राजभाषा विभाग. नीचे सूचीबद्ध एक अकसर किये गए सवाल अनुभाग हैं https://foreignlaborcert.doleta.gov/faqsanswers.cfm.
    • व्यक्तिगत फाइल में प्राप्त सभी भर्ती कदमों के रिकॉर्ड रखें, या लेखा परीक्षा फ़ाइल. राजभाषा विभाग किसी भी मामले की जांच कर सकते हैं पर्म इसकी अनुमोदन के 5 साल बाद, और मामले को अस्वीकार कर सकता है अगर नियोक्ता साक्ष्य दस्तावेज नहीं कर सकता है कि उसने सभी उचित भर्ती कदम उठाए हैं। अपर्याप्त रिकॉर्ड होने से सुनवाई का जवाब देना बहुत मुश्किल होगा।
    • इस प्रक्रिया को शुरू करने से पहले सभी तीन चरणों के लिए आवश्यकताओं को समझें। अगर नियोक्ता वित्तीय क्षमता की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता, तो एक स्वीकृत कार्य प्रमाण पत्र इसमें सहायता नहीं करेगा ग्रीन कार्ड.
    • यदि आपकी प्राथमिकता दिनांक चालू है, तो आप वर्तमान में I-140 और I-485 के फॉर्म भर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यह एक जटिल प्रकार का मामला है, और कई प्रक्रियात्मक समस्याएं हैं जिन्हें संतुष्ट होना चाहिए। त्रुटियों की महत्वपूर्ण देरी हो सकती है, और नियोक्ता को स्थापना प्रक्रिया को पुनः आरंभ करने की आवश्यकता हो सकती है। यह आलेख प्रत्येक मुद्दे को नहीं संभाल सकता है जो किसी केस को प्रभावित कर सकता है पर्म. आपको इस प्रकार के मामले की तैयारी में मदद पाने के लिए एक अनुभवी आप्रवास वकील की भर्ती करने पर विचार करना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि सभी आवश्यकताओं को पूरा किया गया है।
    • कार्य प्रमाण पत्र या एक उत्कृष्ट या अनुमोदित I-140 फॉर्म के लिए आवेदन करने से आपको कोई आव्रजन स्थिति नहीं मिलती है। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूद हैं, तो आपको I-485 फॉर्म को पूरा करने तक एक मान्य स्थिति बनाए रखना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com