IhsAdke.com

कैसे एक ग्रीन कार्ड अर्जित करने के लिए

ग्रीन कार्ड जीतना, संयुक्त राज्य की प्रसिद्ध स्थायी निवास परमिट, देश में कानूनी तौर पर काम करने और काम करने का अधिकार की गारंटी देता है और अमेरिकी नागरिकता की ओर एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है। आप ग्रीन कार्ड के लिए अपने परिवार, आपके नियोक्ता या कुछ अन्य विशिष्ट कारणों के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में बहुत समय लग सकता है, लेकिन परिणाम इसके लायक है। ग्रीन कार्ड कमाने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है यह जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
आपकी श्रेणी की खोज

एक ग्रीन कार्ड चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
देखें कि क्या आप परिवार के कारणों के लिए एक ग्रीन कार्ड कमा सकते हैं। ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के लिए यह सबसे सामान्य तरीके है, और कई मामलों में, सबसे आसान है। यदि आपके पास किसी भी अमेरिकी नागरिक के साथ सीधा संबंध है, तो अमेरिकी आप्रवासन कानून आपके रिश्तेदार को अपने लिए एक निवास वीजा की आवश्यकता कर सकता है।
  • बहुत से लोग एक अमेरिकी नागरिक के प्रत्यक्ष रिश्तेदार के रूप में ग्रीन कार्ड प्राप्त करते हैं। यदि आप एक अमेरिकी नागरिक से शादी कर रहे हैं, 21 वर्ष से कम आयु के एक बच्चे, या 21 साल की आयु या उससे अधिक की उम्र के एक अमेरिकी नागरिकता के कब्जे में, आपके रिश्तेदार आप श्रेणी I-130 के लिए एक विदेशी रिश्तेदार के लिए वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं इसके बाद, अगर आप अमेरिका में हैं, तो आपको स्थायी निवास वीज़ा प्राप्त करने के लिए "स्थिति का समायोजन" करना होगा। अमेरिका में न होने वाले लोगों के लिए, प्रक्रिया थोड़ा अलग है आपको "कॉन्सुलर प्रक्रिया" के माध्यम से जाना होगा, जिसमें अमेरिका के राज्य विभाग ने देश में एक प्रवेश वीजा जारी किया है, जिसे आप अमेरिका में आने के बाद एक स्थायी निवास वीज़ा में बदल दिया जाएगा। ।
  • प्रक्रिया समान है, हालांकि धीमी, एक रिश्तेदार के माध्यम से ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए, जो पहले से ही एक स्थायी निवास वीज़ा है लेकिन अभी तक एक अमेरिकी नागरिक नहीं है।
  • यदि आप 21 साल की हो या शादी कर लेते हैं, तो आपकी स्थिति "प्रत्यक्ष रिश्तेदार" से "रिश्तेदार" में बदल जाएगी, जो कि अब ग्रीन कार्ड की समय-सीमा का कारण बन सकती है।
  • तुम भी असाधारण परिवार परिस्थितियों में एक "ग्रीन कार्ड" प्राप्त कर सकते हैं: एक अमेरिकी नागरिक या एक स्थायी निवास वीजा और विधुर के धारक द्वारा पति या पत्नी या बच्चे (क) हिंसा का शिकार () अमेरिकियों अनुरोध प्रवेश कर सकते हैं अपने दम पर यह संयुक्त राज्य में जन्मी विदेशी राजनयिकों के बच्चों के लिए भी जाता है।
  • चित्र ग्रीन कार्ड चरण 2 प्राप्त करें
    2
    यदि आप अपनी नौकरी के कारण ग्रीन कार्ड कमा सकते हैं तो देखें। यह सामान्य श्रेणी कई अन्य उप-श्रेणियों में विभाजित है, लेकिन कार्य के लिए जारी किए गए ग्रीन कार्ड के सभी उदाहरणों को शामिल किया गया है, चाहे रोजगार की पेशकश, निवेश या नौकरी की आवश्यकता वाले विशेषज्ञता के लिए। देखें कि निम्न में से कोई एक आपके पर क्या लागू होता है:
    • आपको स्थायी अनुबंध पर संयुक्त राज्य में एक नियोक्ता से नौकरी की पेशकश मिली है यह आपकी स्थिति है, तो अपने नियोक्ता पुष्टि (श्रम प्रमाणीकरण) के लिए पूछने के लिए श्रम मंत्रालय पेशे और क्षेत्र है जहां विदेशी काम करने के लिए और उसके बाद की fromulário भरने चाहता है के लिए श्रम के लिए मांग है कि होगा श्रेणी I-140, विदेशी कर्मचारी के लिए आप्रवासी याचिका।
    • आप एक निवेशक के रूप में एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं। यदि आप एक उद्यमी हैं और बेरोजगार क्षेत्र में $ 1,000,000 - या $ 500,000 का निवेश किया है - और अमेरिकी नागरिकों के लिए कम से कम 10 रिक्तियों को बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको निवेशक ग्रीन कार्ड की आवश्यकता हो सकती है। ऐसा करने के लिए, आपको एलियन उद्यमी फॉर्म द्वारा I-526 इमिग्रेंट याचिका को पूरा करना होगा।
    • आपके पास उत्कृष्ट प्रतिभा है और उस श्रेणी में एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करना है। जो लोग बहुत ही प्रतिभाशाली हैं या उनके क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ (नोबेल पुरस्कार विजेता, अंतरराष्ट्रीय एथलीटों और अन्य) के रूप में मान्यता प्राप्त हैं, अकेले ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह एक बहुत दुर्लभ श्रेणी है।
  • एक ग्रीन कार्ड चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    देखें कि क्या आप शरणार्थी या राजनीतिक अस्थिरता की श्रेणी में आते हैं। यदि आप एक शरणार्थी या ऐशोली के रूप में अमेरिका में प्रवेश कर चुके हैं, या एक राजनैतिक राजनीति के प्रत्यक्ष रिश्तेदार के रूप में, आप देश में प्रवेश करने के बाद एक वर्ष ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।
    • अगर आप देश में शरणार्थी हैं, तो आपको संयुक्त राज्य में रहने के एक वर्ष के बाद स्थायी निवास वीज़ा के लिए आवेदन करना होगा।
    • यदि आप पहले से ही एक राजनीतिक राजनीति के रूप में देश में हैं, तो आपको ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 2
    आपके अनुरोध को भरना और वीज़ा उपलब्धता जांचना

    एक ग्रीन कार्ड चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    सही आवेदन भरें जैसे ही आप जानते हैं कि आप किस श्रेणी में प्रवेश कर रहे हैं, आपको अपने परिवार के सदस्यों या नियोक्ता को आपके लिए आवेदन करने की आवश्यकता होगी। केवल कुछ दुर्लभ मामलों में आप अकेले आदेश के साथ आवेदन कर सकते हैं
    • आप "ग्रीन कार्ड" अपने परिवार के द्वारा की मांग कर रहे हैं, तो उसके रिश्तेदार जो नागरिकता या स्थायी निवास वीजा आप कक्षा I-130, विदेशी सापेक्ष (याचिका के लिए याचिका के फार्म के साथ आप के लिए आवेदन दर्ज करना होगा एलियन सापेक्ष के लिए)
    • यदि आप अपने रोजगार के कारण ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपके नियोक्ता को आपका आवेदन I-140 फॉर्म, एक विदेशी कर्मचारी के लिए याचिका के साथ फाइल करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप अमेरिका में एक उद्यमी निवेश कर रहे हैं, तो आपको आई -526 फॉर्म का इस्तेमाल करके अपने लिए आवेदन करना होगा, विदेशी उद्यमी द्वारा इमिग्रेंट याचिका
    • यदि आप विधवा या विधवा के रूप में एक विशेष श्रेणी में आते हैं, तो I-360 श्रेणी के रूप में आवेदन दर्ज करें।
    • यदि आप एक शरणार्थी या आसनी हैं, तो शायद आपको अपनी स्थिति बदलने के लिए किसी भी अतिरिक्त अनुरोध की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक ग्रीन कार्ड चरण 5 प्राप्त चित्र का शीर्षक
    2



    अपने कैटगोजोरिया के लिए वीजा की उपलब्धता की जांच करें जैसे ही आप, आपके रिश्तेदार या नियोक्ता पहले आवेदन दर्ज करते हैं, आपको अन्य रूपों को दाखिल करने से पहले, वीजा उपलब्ध होने की जांच करनी चाहिए। उपलब्ध वीजा की संख्या प्रत्येक श्रेणी के लिए और आवेदक के देश के अनुसार भिन्न होती है।
    • उन लोगों के लिए वीजा की संख्या की कोई सीमा नहीं है, जिन्हें ग्रीन कार्ड को प्रत्यक्ष रिश्तेदार की आवश्यकता होती है।
    • उन लोगों के लिए वीज़ा की सीमा है जिनके लिए ग्रीन कार्ड को पारिवारिक सदस्य (रिश्तेदार नहीं) या नौकरी के लिए आवश्यकता होती है। आपके पास एक प्राथमिकता की तारीख होगी और वीसा उपलब्ध होने तक प्रतीक्षा सूची में रखा जाएगा।
    • आपको तब "वीज़ा बुलेटिन" प्राप्त होगा, जिसके साथ आप प्रतीक्षा सूची पर अपनी स्थिति देख सकते हैं।
  • एक ग्रीन कार्ड चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    I-485 श्रेणी के फॉर्म के साथ अपना आवेदन दर्ज करें, स्थायी निवास या स्थिति परिवर्तन के लिए आवेदन (स्थायी निवास या पंजीकरण समायोजित करने के लिए आवेदन)। इस अनुरोध को दर्ज करने से पहले आपको उपलब्धता देखने तक इंतजार करना होगा। फ़ॉर्म पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें और सुनिश्चित करें कि कोई अनुरोधित दस्तावेज़ अनुपलब्ध है और प्राप्तकर्ता का पता सही है।
    • आप एक "ग्रीन कार्ड" एक सीधा रिश्तेदार के माध्यम से अनुरोध कर रहे हैं, तो आप एक ही समय में कक्षा I-485 के फार्म के साथ अनुरोध के लिए दिया जा सकता है के रूप में उनके रिश्तेदारों आपके अनुरोध protocolarem, वहाँ के रूप में इस श्रेणी के लिए कोई वीजा की सीमा ।
    • आदेश प्रसंस्करण के लिए शुल्क $ 1070 है
  • विधि 3
    प्रक्रिया को बंद करना और आपका ग्रीन कार्ड प्राप्त करना

    एक ग्रीन कार्ड चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    अपने बायोमेट्रिक पंजीकरण करें आप आवेदन समर्थन केंद्र से पहले प्रकट होने के लिए एक अधिसूचना प्राप्त करेंगे, जहां आपके फिंगरप्रिंट, एक फोटो और आपके हस्ताक्षर किए जाएंगे यह जानकारी आपकी पृष्ठभूमि को सत्यापित करने के लिए और अंत में, अपने ग्रीन कार्ड जारी करने के लिए उपयोग की जाएगी।
  • एक ग्रीन कार्ड चरण 8 प्राप्त करें
    2
    अपने साक्षात्कार में भाग लें कुछ मामलों में, आपको राष्ट्रीयता और आव्रजन विभाग (यूएससीआईएस) के सामने पेश होने और आपके आवेदन के बारे में कुछ सवालों के जवाब देने होंगे। अधिसूचना में आपको साक्षात्कार के दिन, समय और स्थान के बारे में सूचित किया जाएगा।
    • कुछ मामलों में, रिश्तेदारों के पास भी साक्षात्कार में शामिल होना होगा।
    • अपने यात्रा दस्तावेज, पासपोर्ट और साक्षात्कार के लिए प्रासंगिक अन्य दस्तावेज़ों को लाने के लिए मत भूलिए।
  • एक ग्रीन कार्ड चरण 9 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंतिम निर्णय की प्रतीक्षा करें और अपना ग्रीन कार्ड प्राप्त करें यूएससीआईएस आपके दस्तावेज की पुष्टि करेगा, यदि आवश्यक हो तो अपने साक्षात्कार का मूल्यांकन करें - और सुनिश्चित करें कि स्थायी निवासी वीजा प्राप्त करने के लिए आप सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। निर्णय लेने के बाद, आपको मेल द्वारा एक सूचना प्राप्त होगी।
    • यदि आपका अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है, तो आप अभी भी निर्णय अपील करने में सक्षम हो सकते हैं
    • अगर आपका आवेदन स्वीकार कर लिया गया है, तो आपको नवीनीकरण जानकारी सहित आपके ग्रीन कार्ड को प्राप्त करने के तरीके के बारे में निर्देश प्राप्त होंगे।
  • युक्तियाँ

    • सब कुछ सावधानी से पढ़ें अगर आपको सब कुछ समझ में नहीं आता है, तो जिस किसी पर आप भरोसा करते हैं, उससे सहायता पाएं।
    • चुपके से मत बनो, जो अत्यधिक मूल्यों के बदले में आपकी प्रक्रिया की सफलता को सुनिश्चित करने या सुनिश्चित करने का वादा करता है। कोई ऐसा नहीं कर सकता
    • बहुत कुछ पढ़ें और प्रत्येक चरण लेने से पहले तैयार हो जाओ। उदाहरण के लिए, राजनीतिक गतिविधियों या एक व्यक्ति के करीब के आपराधिक अतीत - - अगर वहाँ कुछ है कि आप एक "ग्रीन कार्ड" या नागरिकता प्राप्त करने से रोका जा सकता है है, अच्छा स्पष्टीकरण हो और किसी भी व्यवहार है कि नकारात्मक रूप में देखा जाता सेंसर करने के लिए तैयार रहना ।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com