IhsAdke.com

अमेरिकी ग्रीन कार्ड लॉटरी कैसे दर्ज करें

ग्रीन कार्ड लॉटरी, अमेरिका के राज्य विभाग द्वारा आयोजित एक वार्षिक लॉटरी है जिसमें करीब 50,000 लोगों को संयुक्त राज्य में स्थायी निवास वीजा प्राप्त करने का मौका मिलता है। वीजा उन देशों के मूल निवासी के लिए आरक्षित हैं जिनके पास अमेरिका में कम इमिग्रेशन दर है। ड्रा के लिए पंजीकरण की अवधि केवल एक माह है और दस्तावेजों की प्रस्तुति में हुई त्रुटियों को ठीक करने का बहुत कम मौका है। वास्तव में, आप फॉर्म को सही तरीके से सबमिट नहीं करने के लिए अयोग्य ठहराया जा सकता है इसलिए, फॉर्म को सही और तेज़ी से भरने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है ग्रीन कार्ड लॉटरी के लिए साइन अप कैसे करें

चरणों

भाग 1
पात्रता निर्धारित करना

शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 1 दर्ज करें
1
तय करें कि आप संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक अस्थायी या स्थायी वीजा चाहते हैं। ग्रीन कार्ड लॉटरी केवल उन लोगों के लिए है जो अमेरिका में स्थायी निवासियों बनना चाहते हैं। यदि आप अस्थायी रूप से रहना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, छुट्टी के लिए, रिश्तेदारों के लिए या व्यवसाय के लिए), ग्रीन कार्ड लॉटरी आपके लिए नहीं है इसके बजाय, आप एक गैर-अभिलिखित अस्थायी वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं या, अगर आप एक योग्य देश से हैं, तो वीज़ा छूट कार्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त करें। कनाडा और बरमूडा के नागरिक, कुछ प्रतिबंधों के अधीन, अमेरिका की यात्रा के लिए वीजा की आवश्यकता नहीं है।
  • इस छवि को शीर्षक दी यूएसए ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 2 दर्ज करें
    2
    देखें कि क्या आप वीजा के किसी अन्य रूप के लिए योग्य हैं। अगर आपके पास एक प्रायोजक है, जैसे कि किसी पारिवारिक सदस्य या नियोक्ता, या विशेष वीज़ा के लिए पात्र हैं, तो अन्य वीज़ा विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं जो एक यादृच्छिक ड्रा के अधीन नहीं हैं ऐसे विकल्पों के बारे में सूचना राज्य की वेबसाइट पर उपलब्ध है, https://travel.state.gov/visa/immigrants/types/types_1326.html. हालांकि, आप लॉटरी में भाग ले सकते हैं, भले ही आप किसी अन्य श्रेणी में एक आप्रवासी वीजा के लिए पंजीकृत हों, जब तक कि यह लॉटरी की पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करता है। इसलिए, आप राफेल में भाग ले सकते हैं, भले ही आप पहले से ही किसी अन्य प्रकार के वीज़ा से वापसी की प्रक्रिया में हैं।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 3 दर्ज करें
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप एक योग्य देश से हैं प्रत्येक वर्ष, राज्य विभाग यह निर्धारित करता है कि पिछले पांच वर्षों में अमेरिका को आव्रजन शुल्क के आधार पर कौन सा पात्र योग्य हैं। जो लोग किसी पात्र देश से नहीं हैं, लॉटरी में भाग नहीं ले सकते हैं। लॉटरी निर्देश क्षेत्र द्वारा पात्र और गैर-पात्र देशों की पूरी सूची प्रदान करते हैं। दावा करने के तीन तरीके हैं कि आप एक योग्य देश से हैं:
    • यदि आप एक योग्य देश में पैदा हुए थे।
    • यदि आपके पति या पत्नी का जन्म एक योग्य देश में हुआ है, तो उनके पास उसी उपनाम है और एक ही समय में संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश किया है।
    • यदि आपके माता-पिता में से कम से कम एक पात्र देश में पैदा हुआ था।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 4 दर्ज करें
    4
    निर्धारित करें कि आपके पास प्रशिक्षण या कार्य अनुभव आवश्यक है पात्र होने के लिए, आपको दो शिक्षा / कार्य आवश्यकताओं में से एक को पूरा करना होगा। आपको चाहिए:
    • उच्च विद्यालय या समकक्ष है इसका मतलब यह है कि आपको सफलतापूर्वक एक प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय पाठ्यक्रम पूरा कर लिया होगा।
    • अमेरिकी सरकार की पांच साल की समीक्षा अवधि के भीतर पहले से ही दो वर्षों के लिए काम किया है जिसमें कम से कम दो वर्ष के प्रशिक्षण या अनुभव का पीछा किया जाना आवश्यक है।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 5 दर्ज करें
    5
    निर्धारित करें कि यदि कोई कारक आपको अपर्याप्त करता है। लॉटरी स्थायी निवास के लिए सामान्य स्वीकार्यता आवश्यकताओं को दरकिनार करने का एक तरीका नहीं है। यदि आपका आवेदन ड्रा के दौरान चुना जाता है, तो कारक जो आपराधिक गतिविधियों के रूप में अमेरिका में आपके प्रवेश को रोकेंगे, वे अब भी लागू होंगे।
  • भाग 2
    दस्तावेज़ तैयार करना और प्रस्तुत करना

    शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 6 दर्ज करें
    1
    बाम्प्स के लिए देखें आवेदन प्रक्रिया से जुड़े घोटालों का शिकार न होने पर सावधान रहें।
    • कुछ उम्मीदवारों को पंजीकरण के साथ-साथ धन मांगने के लिए ई-मेल या पत्र प्राप्त हुए हैं। राज्य विभाग उम्मीदवारों को ईमेल या नियमित मेल द्वारा सूचना नहीं देता है और लॉटरी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।
    • विभाग अनुशंसा करता है कि आवेदक आपके आवेदन को जमा करने में मदद करने के लिए एक परामर्शदाता या प्रेषक का उपयोग करें। यदि आवेदक के पास कोई भी आवेदन तैयार करने और सबमिट करने वाला नहीं है, तो आवेदक दस्तावेजों की प्रस्तुति के लिए उपस्थित होना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 7 दर्ज करें
    2
    तिथियों को भ्रमित न करें लॉटरी के लिए तारीख भ्रमित हो सकती है, इसलिए जानकारी पर करीब ध्यान दें। उदाहरण के लिए, 2013 की आवेदन अवधि 1 अक्टूबर, 2013 से 2 नवंबर, 2013 तक थी। 2013 की नामांकन अवधि 2015 की विविधता के आव्रजन वीजा कार्यक्रम (डीवी-2015) की शुरुआत के रूप में हुई थी। इसे 2015 के कार्यक्रम में बुलाया गया था क्योंकि चयनित उम्मीदवारों को 1 अक्टूबर 2014 से 30 सितंबर 2015 तक वैध, वित्तीय वर्ष 2015 के दौरान उनके वीज़ा प्राप्त हुए थे।
  • चित्र शीर्षक संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 8 दर्ज करें
    3
    सभी आवश्यक सामग्री इकट्ठा एप्लिकेशन को दाखिल करने से पहले आवेदन (और आप, पति या पत्नी) में शामिल किए जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए आवेदन और डिजिटल फोटो को पूरा करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी इकट्ठा करें। एक बार आवेदन फॉर्म खोलने के बाद, आपको इसे पूरा करने और इसे जमा करने के लिए केवल 60 मिनट होंगे। आप बाद में इसे सबमिट करने के लिए फॉर्म को सहेज या डाउनलोड नहीं कर सकते यदि आप 60 मिनट में फ़ॉर्म भर नहीं पाते हैं, तो आपको शुरू करना होगा। निम्न जानकारी को ध्यान में रखें:
    • आपका नाम, बस पासपोर्ट की तरह
      1. * जन्म तिथि
      2. आपका लिंग
      3. वह शहर जहां आप पैदा हुए थे
      4. जिस देश में आप पैदा हुए थे
      5. वह देश जिसे आप कार्यक्रम पात्रता के लिए दावा कर सकते हैं।
      6. आपका डाक पता
      7. जिस देश में आप आज रहते हैं
      8. आपका फोन नंबर (वैकल्पिक)।
      9. आपका ईमेल पता उस ईमेल पते को दर्ज करें, जहां पर आपके पास सीधी पहुंच है
      10. जिस दिन से आप आवेदन को पूरा कर रहे हैं, उससे उच्चतम स्तर की शिक्षा
      11. आपकी मौजूदा वैवाहिक स्थिति नाम, जन्म तिथि, लिंग, शहर / जन्म का शहर, और अपने पति के जन्म के देश प्रदान करें। एक समान-विवाह विवाह के आधार पर वीज़ा आवेदन अब अलग-अलग लिंगों के पति के रूप में किया जाता है यदि शादी एक ऐसे अधिकार क्षेत्र में हुई जहां ऐसे विवाह कानूनी हैं
      12. आपके बच्चों के बारे में जानकारी 21 वर्ष से कम उम्र के सभी अविवाहित बच्चों के लिए नाम, जन्म तिथि, लिंग, शहर, जन्म का जन्म और देश के जन्म के बावजूद चाहे वे आप के साथ रह रहे हों या नहीं।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 9 दर्ज करें
    4
    तस्वीरें लीजिए आपको अपनी एक हालिया तस्वीर, अपने पति या पत्नी और सभी बच्चों को फॉर्म पर सूचीबद्ध करना चाहिए। आपको पति / पत्नी या उन बच्चों की एक तस्वीर शामिल करने की आवश्यकता नहीं है जिनके पास स्थायी वीजा है, लेकिन यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको दंडित नहीं किया जाएगा। आपको प्रत्येक व्यक्ति की एक तस्वीर भेजनी चाहिए: समूह फ़ोटो की अनुमति नहीं है यदि फ़ोटो को एक डिजिटल कैमरा के साथ नहीं लिया गया है, तो आप उन्हें अपने कंप्यूटर पर स्कैन कर सकते हैं।



  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 10 दर्ज करें
    5
    फ़ोटो को मान्य करें लॉटरी साइट पर जाएं, https://dvlottery.state.gov, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जिस फोटो को सबमिट कर रहे हैं, "फ़ोटो वैल्यूएटर" लिंक पर क्लिक करें, वह कार्यक्रम आवश्यकताओं को पूरा करें।
  • चित्र शीर्षक संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 11 दर्ज करें
    6
    आवेदन भरें आवेदन लॉटरी साइट के माध्यम से भेजा जाना चाहिए। इसे मेल नहीं किया जा सकता। अंदर आ जाओ https://dvlottery.state.gov और "भरना शुरू करें" पर क्लिक करें। आपको आवेदन फॉर्म को पूरी तरह से और सटीक रूप से पूरा करना होगा। उन फ़ोटो को शामिल करें जिन्हें आपने पहले ही मान्य किया है। लॉटरी साइट पर एक सहायता लिंक है जो आवेदन को पूरा करने के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता है।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 12 दर्ज करें
    7
    सुनिश्चित करें कि आपको एक पुष्टिकरण संख्या प्राप्त हुई है। अपना पंजीकरण पूरा करने के बाद, "सबमिट करें" पर क्लिक करें, लेकिन जब तक आपको यह पुष्टि न की जा रही है कि आपका आदेश अंतिम रूप दिया गया है, तब तक पृष्ठ को बंद नहीं करें। यह संदेश एक पुष्टिकरण संख्या प्रदर्शित करेगा। यदि संभव हो तो, पुष्टि पृष्ठ प्रिंट करें। पुष्टि संख्या याद मत करो क्योंकि आपको लॉटरी परिणामों की पुष्टि करने के लिए इसकी आवश्यकता होगी।
  • भाग 3
    लॉटरी परिणामों की अधिसूचना

    पटकथा शीर्षक संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 13 दर्ज करें
    1
    कृपया ध्यान दें कि आपको चयन नोटिस नहीं मिलेगा राज्य विभाग आपके साथ संपर्क में नहीं रहेगा इसके अलावा, विभाग इस प्रक्रिया के भाग के रूप में नियमित मेल के माध्यम से पैसे की मांग नहीं करेगा। हालांकि, आप अपने आदेश की स्थिति की जांच के लिए याद दिलाने के लिए एक ईमेल भेज सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 14 दर्ज करें
    2
    धीरज रखो आवेदन अवधि समाप्त होने के बाद परिणामों को छोड़ने में कई महीनों लगेंगे। उस तिथि के लिए लॉटरी साइट की जांच करें, जिसे आप देख सकते हैं कि क्या यह चुना गया था। उदाहरण के लिए, 2013 के कार्यान्वयन की अवधि (डीवी-2015) के लिए, परिणाम 1 मई, 2014 को दोपहर से उपलब्ध थे।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 15 दर्ज करें
    3
    परिणामों की जांच करें आप लॉटरी साइट, dvlottery.state.gov/ESC/ पर स्थित स्थिति लिंक पर क्लिक करके परिणाम देख सकते हैं। अपनी स्थिति को सत्यापित करने के लिए आपको पुष्टि संख्या, उपनाम और जन्म के वर्ष की आवश्यकता होगी। हमेशा वापस देखें, भले ही आपका ऑर्डर रद्द हो गया हो। आखिरकार, अन्य स्वीपस्टेक हो सकते हैं
  • भाग 4
    वीजा प्राप्त करना

    शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 16 दर्ज करें
    1
    समय सीमा से अवगत रहें अगर आपको लॉटरी में स्वीकृति मिल गई है तो आपके पास वीज़ा के लिए आवेदन करने के लिए वित्तीय वर्ष के अंत तक है उदाहरण के लिए, 2013 की अवधि के दौरान पंजीकृत कोई व्यक्ति, जिसे डीवी-2015 कहा जाता है, ने 1 मई, 2014 तक अपने चयन की स्थिति का पता लगाया है, जिसकी वित्तीय वर्ष 2015 के दौरान वीज़ा प्राप्त करने और प्राप्त करने के लिए, जो कि 1 अक्टूबर 2014 से 30 सितंबर, 2015 तक
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 17 दर्ज करें
    2
    निर्देशों का पालन करें यदि चयनित किया गया है, तो आप आगे क्या करें, इसके बारे में ऑनलाइन निर्देश प्राप्त होंगे अगले कदमों में यूएस दूतावास या वाणिज्य दूतावास पर साक्षात्कार शामिल होना शामिल है।
  • चित्र शीर्षक संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 18 दर्ज करें
    3
    अपनी स्थिति पर विचार करें यदि आप पहले से ही संयुक्त राज्य में रह रहे हैं। यदि आप पहले से ही यूएस में हैं, तो आप आप्रवासन सेवा में अमेरिकी नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपने स्थायी निवासी स्थिति को बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप और पात्र होने के लिए की जरूरत है की जाँच करनी चाहिए कि USCIS अपने मामले विविधता वीजा पर कार्रवाई को पूरा कर सकते कार्यक्रम की अवधि के दौरान अपने पति और बच्चों के प्रसंस्करण भी शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पंजीकरण अवधि के अंत तक इंतजार न करें। आप आवेदन की अवधि के अंत तक इंतजार हैं, तो आप एक तकनीकी समस्या का अनुभव कर सकते हैं या प्रणाली लोगों की संख्या जो साइन अप करने के लिए कोशिश कर रहे हैं की वजह से धीमी हो जाती है।
    • 2013 आवेदन की अवधि के दौरान उम्मीदवारों के लिए, निम्न देशों के सभी पात्र हैं: बांग्लादेश, ब्राजील, कनाडा, चीन (जन्म मुख्यभूमि), कोलंबिया, डोमिनिकन गणराज्य, इक्वाडोर, अल सल्वाडोर, हैती, भारत, जमैका, मैक्सिको, नाइजीरिया , पाकिस्तान, पेरू, फिलीपींस, दक्षिण कोरिया, यूनाइटेड किंगडम (उत्तरी आयरलैंड को छोड़कर) और उनके आश्रित प्रदेश और वियतनाम। 2012 की सूची लगभग समान थी: नाइजीरिया इस साल पात्र था।
    • आप आवेदन अवधि के दौरान केवल लॉटरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आप और आपका पति अलग-अलग आवेदन फाइल कर सकते हैं इसका अर्थ है कि आप अपने आवेदन के माध्यम से या आपके पति या पत्नी के आवेदन के माध्यम से चयन कर सकते हैं।
    • लॉटरी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है हालांकि, यदि आप चुने गए हैं, तो वीज़ा प्राप्त करने के साथ शुल्क लगाया जाएगा। वे आमतौर पर यह सलाह देंगे कि आप सीधे अपने देश में संयुक्त राज्य अमेरिका दूतावास में भुगतान करें।
    • यदि आपको पुष्टिकरण संख्या नहीं मिल रही है, तो "प्रतिभागी सूचना दर्ज करें" पृष्ठ पर "मैं अपना पुष्टिकरण नंबर भूल गया" पर क्लिक करें आप कार्यक्रम वर्ष पता करने की जरूरत आवेदन में दी गई जानकारी के अनुसार और आवेदक के नाम, जन्म और ई-मेल एड्रेस की तारीख (जिस वर्ष में आवेदन प्रस्तुत किया)।
    • आप लॉटरी के लिए दुनिया में कहीं से भी आवेदन कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com