IhsAdke.com

अमेरिकी दूतावास में कैसे काम करें

यदि आप एक संयुक्त राज्य अमेरिका दूतावास में काम करने में रुचि रखते हैं, तो दुनिया में कई जगहें हैं जहां आप काम कर सकते हैं एक अमेरिकी विदेश सेवा (एफ.एस.एन.) बनने के लिए, अमेरिकी दूतावास में काम करने वाले व्यक्ति को नामित करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द, आपके पास उस स्थिति के लिए जरूरी योग्यता प्राप्त करनी चाहिए जिसे आप चाहते हैं। इसके अलावा, आपके पास किसी भी शुल्क के लिए साइन अप करने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए - प्रत्येक कार्य शुल्क की आवश्यकता देश और क्षेत्र के अनुसार अलग-अलग होती है। कर्मचारी बनने के बारे में जानने के लिए इस लेख को पढ़ें, अर्थात् एफ.एस.एन. एक संयुक्त राज्य अमेरिका दूतावास के

चरणों

अमेरिकी दूतावास चरण 1 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
1
वह स्थान चुनें जहां आप काम करना चाहते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में दुनिया के लगभग हर देश में दूतावास हैं और आपको उस स्थान पर जाना होगा जहां आप काम करना चाहते हैं।
  • उन देशों और क्षेत्रों की सूची देखने के लिए जहां आप काम कर सकते हैं, अमेरिकी दूतावास की वेबसाइट, स्रोतों और सूचियों में नीचे सूचीबद्ध, पर जाएं।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 2 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    जहां आप काम करना चाहते हैं वहां दूतावास का चयन करने के लिए वेबसाइट पर जाएं। आप क्षेत्र के आधार पर अमेरिकी दूतावासों का मानचित्र देखेंगे। उपलब्ध रिक्तियों को प्रदर्शित करने वाला लिंक दिखाई दे सकता है और जल्दी से गायब हो सकता है
    • "नौकरी के अवसर", "रोजगार" या "उपलब्ध नौकरी की स्थिति" शीर्षक वाले लिंक को देखें आम तौर पर लिंक पृष्ठ के दाईं ओर स्थित होता है।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 3 में कार्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूतावास में नौकरियों की तलाश करें जहां आप काम करना चाहते हैं अगर इस दूतावास में रिक्तियां हैं, तो उन्हें नौकरियों पृष्ठ पर सूचीबद्ध किया जाएगा।



  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 4 में कार्य शीर्षक वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि रिक्ति के लिए आवश्यक आवश्यकताओं और योग्यताओं को पूरा करें। किए गए कार्यों के अनुसार प्रत्येक स्थिति के लिए आवश्यक अनुभव भिन्न होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक सुरक्षा अधिकारी बनना चाहते हैं, तो आपको प्रशासनिक अनुभव या कॉलेज की डिग्री चाहिए - हालांकि यदि आप वाउचर परीक्षक बनना चाहते हैं, तो आपको लेखांकन में अनुभव होना चाहिए।
    • प्रत्येक स्थिति के लिए अनुरोधित भाषाओं की जांच करें। ज्यादातर मामलों में, देश या क्षेत्र की मूल भाषा में प्रवाह होना अनिवार्य है जहां दूतावास स्थित है।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 5 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    5
    रिक्ति के लिए साइन अप करें प्रत्येक देश या क्षेत्र में पंजीकरण प्रक्रिया अलग है। कुछ दूतावासियों में, आपको वेबसाइट पर एक फॉर्म पूरा करना होगा - जबकि अन्य में आपको फ़ॉर्म की एक प्रति प्रिंट करना और दूतावास के डाक पते पर भेजना होगा।
    • नौकरी विवरण के नीचे सूचीबद्ध नामांकन निर्देशों का पालन करें। निर्देश आवश्यक दस्तावेज और आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हैं।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 6 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    6
    अमेरिकी दूतावास की वापसी के लिए प्रतीक्षा करें यदि संयुक्त राज्य अमेरिका दूतावास के मानव संसाधन विभाग ने आपको आवेदन के लिए आवेदन दिया है कि आप स्थिति के लिए योग्य हैं, तो वे आपको सूचित करेंगे कि आपका आवेदन स्वीकृत हो गया है।
    • आम तौर पर पूर्व सैनिक और सिविल सेवकों को रिक्त पदों को भरना पसंद किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • एक राजनयिक कैरियर आपके लिए एक आदर्श पेशा है, यह जानने के लिए एक व्यावसायिक परीक्षा लें। स्रोतों और उद्धरणों के नीचे सूचीबद्ध करियर की वेबसाइट पर पहुंचें, पृष्ठ के निचले भाग में "कैरियर संसाधन" लिंक पर क्लिक करें और आप विभिन्न व्यावसायिक परीक्षण देखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com