IhsAdke.com

अपना पासपोर्ट कैसे लें

ब्राजील के पासपोर्ट को दक्षिण अमेरिका के देशों को छोड़कर अंतरराष्ट्रीय यात्रा करना आवश्यक है। दोनों वयस्कों और बच्चों को दूसरे देशों में प्रवेश करने के लिए पासपोर्ट होना चाहिए। यहां ब्राजील में अपना पासपोर्ट प्राप्त करने की युक्तियां दी गई हैं

चरणों

  1. 1
    आवेदन करें। आप फेडरल पुलिस वेबसाइट पर अपने पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं ( https://dpf.gov.br/servicos/passaporte/requerer-passaporte )। इसके लिए, आपको अपने डेटा को भुगतान मार्गदर्शिका (नीचे देखें) को प्रिंट करने की आवश्यकता होगी, और किसी भी संघीय पुलिस पदों में भाग लेने के लिए एक दिन निर्धारित करें
  2. 2
    अपने दस्तावेज़ों को इकट्ठा संघीय पुलिस के साथ फाइल करने के दिन, आपको सभी मूल दस्तावेजों को लाना चाहिए। वे हैं:
    • पहचान दस्तावेज (आरजी, कार्यात्मक पोर्टफोलियो, चालक लाइसेंस, वर्क परमिट)
    • मतदाता का शीर्षक और वाउचर
    • अनिवार्य सैन्य सेवा के साथ निर्वहन दस्तावेज (पुरुषों के लिए)
    • अनिवार्य शुल्क के भुगतान का प्रमाण - जीआरयू (नीचे देखें)
    • सीपीएफ
  3. 3
    फीस का भुगतान करें जब आप ऑनलाइन पासपोर्ट के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको पासपोर्ट अनुदान शुल्क के भुगतान के लिए एक गाइड प्रिंट करना होगा। मौजूदा मूल्य आर $ 156 है और आपको भुगतान का प्रमाण उस दिन लेना होगा जब आप पीएफ को पेश करते हैं।



  4. 4
    फेडरल पुलिस पोस्ट में आओ निर्धारित समय और स्थान पर, आपको अपना पासपोर्ट बनाने के लिए फेडरल पुलिस पोस्ट में शामिल होना चाहिए। उस दिन, आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों और फीस के भुगतान का प्रमाण भी लाया जाना चाहिए। उस दिन आपके फिंगरप्रिंट एकत्र किए जाएंगे और पासपोर्ट के लिए एक तस्वीर ली जाएगी।
  5. 5
    अपना पासपोर्ट देखें पुलिस द्वारा निर्धारित किए जाने वाले दिन और समय पर आपको अपना पासपोर्ट व्यक्तिगत रूप से प्राप्त करना होगा। इसके लिए आपको एक पहचान दस्तावेज और पासपोर्ट की रसीद लेनी होगी जो उस आदेश को जारी किए जाने वाले दिन को दिया जाएगा। पासपोर्ट की डिलीवरी के लिए समय सीमा अधिकतम 6 कार्य दिवसों में होगी।

युक्तियाँ

  • 18 वर्ष से कम आयु के व्यक्तियों के पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए, माता-पिता या कानूनी अभिभावक दोनों से एक प्राधिकरण दस्तावेज भरना आवश्यक है।
  • पासपोर्ट 4 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए 5 वर्ष के लिए मान्य है। नाबालिगों के लिए, समय सीमाएं उम्र के अनुसार बदलती हैं। फेडरल पुलिस खोजें
  • वैधता की समय सीमा समाप्त होने के बाद, आपको दूसरे पासपोर्ट के लिए आवेदन करना होगा कोई दस्तावेज़ नवीकरण नहीं है
  • यदि आप पासपोर्ट की डिलीवरी के लिए आवश्यक दिनों की प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं, तो आप आपातकालीन पासपोर्ट का अनुरोध कर सकते हैं। आपातकाल को साबित करने के लिए, इसके लिए, आपको सामान्य आवश्यकताओं के अलावा, की आवश्यकता है। यह केवल जो साबित होता है कि इस तरह के स्वास्थ्य के लिए की जरूरत, श्रम, प्राकृतिक आपदाओं, सशस्त्र संघर्ष, लोक प्रशासन या अन्य साबित कारणों के हितों के रूप में कारणों, में फिट बैठता है के लिए प्रदान किया जाएगा।
  • दक्षिण अमेरिका के देशों की यात्रा के लिए आपको पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं है इस Mercosur समझौते के साथ अन्य देशों में विस्तार, आप केवल अपने पहचान पत्र (आरजी) के साथ यात्रा कर सकते हैं, लेकिन यह हाल ही में और अच्छी हालत में होना चाहिए।

चेतावनी

  • यदि आपका पासपोर्ट खो गया है, चोरी हो गया है या अन्यथा अनुपयोगी है, तो आपको एक संघीय पुलिस पोस्ट में शामिल होना चाहिए और इस तथ्य को सूचित करना होगा।
  • फेडरल पुलिस केवल पासपोर्ट के साथ सौदे करती है वीजा और देश में प्रवेश और रहने पर जानकारी के लिए, आपको विशिष्ट देश के दूतावास के लिए देखना चाहिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com