IhsAdke.com

नायगारा फॉल्स की यात्रा कैसे करें

नियाग्रा फॉल्स (नियाग्रा फॉल्स) कनाडा और संयुक्त राज्य में एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जो हर साल लाखों पर्यटकों को आकर्षित करती है। वे दो बड़े शहरी इलाकों के बीच स्थित हैं: टोरंटो, ओन्टेरियो, उत्तरी कनाडा, और बफ़ेलो, न्यूयॉर्क, दक्षिण-पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका में। इन इलाकों की सेवा करने वाले फॉल्स से दो घंटे की दूरी के भीतर चार प्रमुख हवाई अड्डों हैं। यह लेख बताता है कि कैसे नियाग्रा फॉल्स की यात्रा करना और किस हवाई अड्डे पर सबसे उपयुक्त है यह तय करना है

चरणों

चित्र शीर्षक से नियाग्रा फाल्स चरण 1 पर फ्लाई करें
1
क्षेत्र की सेवा करने वाले चार हवाई अड्डों को जानिए
  • टोरंटो पियर्सन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (YYZ) - लगभग 1 घंटे और उत्तर में आधा
  • हैमिल्टन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (वाईएचएम) - लगभग 1 घंटे उत्तर
  • बफ़ेलो नियाग्रा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (बीयूएफ) - दक्षिण में लगभग 30 मिनट
  • नियाग्रा फॉल्स (न्यूयॉर्क) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईएजी) - पूर्व में लगभग 15 मिनट
  • चित्र शीर्षक से नियाग्रा फाल्स चरण 2 के लिए उड़ो
    2
    तय करें कि कौन सा हवाई अड्डा आपको सबसे अच्छा दावे करता है जिस हवाई अड्डे पर आप निर्भर रहेंगे वह कई कारकों पर निर्भर करेगा, जैसे कि आप कहाँ से आ रहे हैं, उड़ानों की कीमत और क्या आपके पास कनेक्शन के लिए प्राथमिकता है या नहीं।
  • नियाग्रा फॉल्स चरण 3 पर उड़ने वाला चित्र
    3
    अगर आप बाहर या कनाडा के भीतर से आ रहे हैं, तो टोरंटो पियर्सन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास सबसे अधिक सीधी उड़ानें हैं। यह एक बड़ा हवाई अड्डा है और एयरलाइन कंपनी एयर कनाडा का अंतरराष्ट्रीय बिंदु है, 150 से अधिक उड़ानें सही हैं कई बस और टैक्सी कंपनियां नीयगरा फॉल्स शहर में गोल यात्रा वाई वाई जेड सेवाएं प्रदान करती हैं। या, यदि आप एक कार किराए पर लेने को पसंद करते हैं, तो कार यात्रा 427 राजमार्ग और क्यूईडब्ल्यू राजमार्ग पर एक घंटे और एक आधे घंटे लगती है।
  • नियाग्रा फाल्स चरण 4 के लिए फ्लाई शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप अमेरिका के भीतर से यात्रा कर रहे हैं, तो बफ़ेलो हवाई अड्डे की यात्रा करना अधिक सुविधाजनक होगा। यह न केवल सस्ता है, बल्कि यह गिरने के निकटतम भी है। बफ़ेलो में सेवा के साथ कई कम लागत वाली एयरलाइनें हैं, जिनमें दक्षिण पश्चिम, जेटब्लू और एयरट्रान शामिल हैं। कई बस और टैक्सी कंपनियां हैं जो बफ़ेलो एयरपोट से फॉल्स तक सीधे सेवाएं प्रदान करती हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर बफ़ेलो हवाई अड्डे पर कोई सीधी उड़ान नहीं है। हालांकि, यदि आप बाहर से आ रहे हैं और इस हवाई अड्डे पर जाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको जेएफके, फिलाडेल्फिया, बोस्टन आदि जैसे प्रमुख अमेरिकी हवाई अड्डे पर एक कनेक्शन बनाने की आवश्यकता होगी। यदि आप बफ़ेलो हवाई अड्डे के कनाडाई तरफ से यात्रा कर रहे हैं, पासपोर्ट और सीमा पार करने के लिए कम से कम एक आईडी दस्तावेज की आवश्यकता होगी।



  • नियाग्रा फॉल्स चरण 5 के लिए उड़ने वाला चित्र
    5
    अन्य विकल्प नियाग्रा फॉल्स, न्यूयॉर्क में नियाग्रा फॉल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट और हैमिल्टन, ओन्टारियो में हैमिल्टन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भी है। नियाग्रा फॉल्स हवाई अड्डा, मायट्रल बीच, दक्षिण कैरोलिना और कई फ्लोरिडा हवाई अड्डों के बाहर और बाहर की उड़ानों के साथ, स्प्रिंग एयरलाइंस और एलीगेंट एयर पर काम करता है। हैमिल्टन हवाई अड्डे को वेस्टजेट द्वारा कैलगरी तक गोल किया गया है, और एयरमेक्सिको मैक्सिको सिटी के लिए एक मौसमी सेवा संचालित करता है। इन दोनों हवाई अड्डों का सबसे अधिक उपयोग गर्म स्थलों के साथ उड़ानों के लिए ओन्टारियो और न्यूयॉर्क के निवासियों द्वारा किया जाता है, लेकिन अगर आप इन हवाई अड्डों द्वारा प्रदत्त क्षेत्रों में से एक में रहते हैं, तो आपको शायद एक सस्ते क्षेत्र टिकट मिलेगा
  • नियाग्रा फॉल्स चरण 6 के लिए फ्लाई शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक बार जब आपने तय किया कि कौन से हवाई अड्डे का उपयोग करना है, तो अपनी उड़ानें बुक करें
  • नियाग्रा फॉल्स चरण 7 के लिए फ्लाई शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक बार हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद, यह पता करें कि आपने हवाई अड्डे को कैसे छोड़ा, जहां आप शहर में रहेंगे। यदि आप टोरंटो या बफ़ेलो में जा रहे हैं, तो अपनी यात्रा पर जाने से पहले गिरने के लिए परिवहन सेवाओं के लिए टिकट बुक करें। हालांकि, अगर किसी कारण से आप ऐसा करने में असमर्थ हैं, तो टोरंटो और बफ़ेलो हवाईअड्डे में 24 घंटे उपलब्ध भरपूर टैक्सी उपलब्ध हैं।
  • युक्तियाँ

    • यात्रा के सबसे सस्ता दिन मंगलवार और बुधवार को होते हैं।
    • याद रखें कि यदि आप सीमा पार करने की योजना बना रहे हैं, तो आप किस दिशा में जा रहे हैं, आपको एक पासपोर्ट और कम से कम एक फोटो आईडी की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपकी राष्ट्रीयता के आधार पर, आपको अमेरिका और कनाडा दोनों के लिए अलग-अलग वीज़ा की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप दोनों देशों के लिए वीजा प्राप्त करते हैं, तो कनाडा और अमेरिका की तरफ से यात्रा करना और रहने में आसान होगा। अगर ऐसा मामला है, तो आप कनाडाई पक्ष को पसंद कर सकते हैं क्योंकि इस पक्ष में गिरते हुए अच्छे दृश्यों के साथ अधिकांश आकर्षण हैं
    • यदि आप उत्तरी अमेरिका के बाहर से यात्रा कर रहे हैं और कनेक्शन के बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो कनेक्शन के साथ बफ़ेलो जाने के लिए काफी सस्ता हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप यूके से आ रहे हैं, तो यूएस एयरवेज को लंदन और मैनचेस्टर से उड़ानें, फिलाडेल्फिया के लिए उड़ानें हैं, और फिर यूएएस एयरवेज एक्सप्रेस द्वारा बफ़ेलो से जुड़ रहे हैं।
    • अगर आप उत्तरी अमेरिका के बाहर से यात्रा कर रहे हैं, तो ज्यादातर सीधी उड़ानें टोरंटो हवाई अड्डे पर होंगी।

    चेतावनी

    • यदि आप विदेश से बफ़ेलो के साथ एक कनेक्शन के साथ अमेरिका में यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आने वाले उड़ान और कनेक्टिंग फ्लाइट के बीच कम से कम एक घंटा होता है। इसका कारण यह है कि, अमेरिका में पहुंचने पर, आपको सीमा शुल्क के माध्यम से जाने, अपना सामान लेने, अमेरिकी घरेलू सुरक्षा स्क्रीनिंग के माध्यम से जाना और मूल्यांकन के लिए अपना सामान वापस करना होगा। यदि आप यूएसए में अपने आगमन से एक घंटे से भी कम समय में जा रहे हैं तो इसमें बहुत समय लग सकता है और कनेक्ट करने वाली उड़ानें खो सकती हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • अपनी उड़ानों के लिए टिकट संख्या / पुष्टि संख्या
    • अंतरराष्ट्रीय और सीमा यात्रा के लिए, फोटो आईडी और / या वीसा के साथ पासपोर्ट और दस्तावेज़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com