IhsAdke.com

हवाई अड्डे पर लंबी अवधि के साथ सौदा कैसे करें

जो भी कहते हैं कि यात्रा गंतव्य से ज्यादा महत्वपूर्ण है, स्पष्ट रूप से कभी हवाई अड्डे पर एक लंबे स्टॉपओवर का समर्थन करने की आवश्यकता नहीं है!

ज्यादातर यात्रियों के लिए, एक स्टॉपओवर यात्रा अनुभव में उबाऊ विलंब है, जो पहले से चुनौतीपूर्ण है। सही उड़ानों की संख्या में कटौती (या नॉनस्टॉप उड़ानों के लिए उच्चतर शुल्क) अक्सर मतलब है कि रोकना अपरिहार्य है।

अच्छी योजना के साथ, तराजू व्यापार यात्रा का एक सकारात्मक हिस्सा या छुट्टी के एक विस्तार बन सकता है स्टॉप के बारे में उत्साहित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कम से कम वे अधिक संतोषजनक हो सकते हैं

चरणों

एक हवाई अड्डे के चरण 1 पर हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाली तस्वीर
1
स्टॉपओवर को यात्रा के एक अतिरिक्त बोनस के रूप में सोचें, जो आपको उतरने और एक्सप्लोर करने की अनुमति देता है, भले ही यह सिर्फ हवाई अड्डा हो। यह एक सकारात्मक अनुभव के रूप में देखें, जो आपको विभिन्न लोगों से मिलने और नई चीजों को देखने की अनुमति देता है।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 2 में हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बजट को फिट करने वाले पैमाने के सबसे छोटे समय के साथ उड़ान चुनें। हालांकि, अगर आपकी यात्रा की योजनाएं लचीला होती हैं, तो आप शहर की यात्रा के लिए काफी कुछ स्टॉपओवर शेड्यूल कर सकते हैं और कुछ घंटों तक खरीदारी कर सकते हैं।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 3 पर हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाला चित्र
    3
    पैमाने के हवाई अड्डे के बारे में अनुसंधान। पता लगाएँ कि क्या रेस्तरां, दुकानों या अन्य गतिविधियां हैं इनमें से कुछ, विशेष रूप से बड़े शहरों में, थिएटर, संग्रहालय, फिटनेस सेंटर या बच्चों के खेल के क्षेत्र हैं इस जानकारी के लिए साइट की जांच करें। यदि कोई नक्शा है, तो इसे प्रिंट करें और जांचें कि आप वहां कब आएंगे तो आप क्या देखना चाहते हैं।
    • हवाई अड्डे की वेबसाइट पर जांच करें अगर कोई सामान भंडारण सेवा है उनमें से कई ऐसी सेवाएं प्रदान करते हैं और यह आपके सभी सामानों को पीछे नहीं लेना बहुत सुविधाजनक है, खासकर अगर आप हवाई अड्डे से निकल रहे हैं
  • एक हवाई अड्डे के चरण 4 में हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ हवाई अड्डों को पर्यटकों के आकर्षण देखने के लिए पर्याप्त स्थानों पर स्थित हैं। यदि यह मामला है, तो थोड़ी सी जगह पर जाएं, यदि आपके पास वक्त है। आपके जाने से पहले, जांच करें कि कुछ विशिष्ट आकर्षण देखने के लिए कितने समय लगेगा। कई हवाईअड्डा ट्रेनों या सीधी बसों से शहर से जुड़े हुए हैं और आप महंगी टैक्सी किराए से बच सकते हैं
  • एक हवाई अड्डे के चरण 5 में हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाला चित्र
    5
    वीआईपी समूहों में अपना पंजीकरण करें अधिकांश एयरलाइंस के प्रमुख हवाई अड्डों पर वीआईपी क्लब हैं, जहां आप पेय और भोजन के साथ एक आराम और शानदार वातावरण का आनंद ले सकते हैं। वे "कार्यालय से दूर कार्यालय" के लिए आवश्यक सेवाओं की पेशकश करते हैं सदस्यता शुल्क एक साल तक कुछ सौ रिएस तक हो सकता है, जो कि बहुत से लोगों के लिए इसके लायक हो सकता है। यदि आप माइलेज कार्यक्रमों का सदस्य हैं, तो एक दिन के लिए क्लब का उपयोग करने के लिए शुल्क के बारे में पूछें, आमतौर पर एक बार भुगतान पर।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 6 पर हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    ले-ऑर कैरी-ऑन के दौरान आपको क्या चाहिए। यदि आप काम करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने कंप्यूटर और अन्य आवश्यक आपूर्ति लाएं यदि आप व्यायाम करना चाहते हैं, तो उचित कपड़े लाएं। अपनी रुचि की गतिविधि के लिए तैयार रहें अपना ले-आउट सामान में जितना संभव हो उतना संभव है जितना आपका वजन आपको परेशान कर सकता है। इसके अलावा, आपके पास सुरक्षा आने या हवाई अड्डे से जाने के साथ समस्या हो सकती है।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 7 में हैंडल लांग लेओवर नाम वाली तस्वीर
    7
    अगली उड़ान निकलने का सटीक समय पता लगाएं और किन गेट से, एयरलाइन एजेंट से पूछकर या बोर्डिंग बोर्ड पर जांच कर जब आप पहुंचें तो आप अपनी उड़ान खोने का खतरा नहीं लेंगे। हवाई अड्डे से परिचित होने के लिए अपनी अगली उड़ान के द्वार का पता लगाएं और पता करें कि क्या यात्रा करने के लिए लंबी दूरी तय होगी। देखें कि क्या फाटक के बीच कोई आंतरिक परिवहन है। आजकल, बड़े हवाई अड्डों में यह सुविधा है।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 8 में हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    यदि आप उड़ानें बदल सकते हैं तो सीमा के हवाई अड्डे पर एयरलाइन एजेंट से जांचें यदि उपलब्ध सीटें उपलब्ध हैं तो आप बिना किसी अतिरिक्त लागत पर एक विकल्प जल्दी या बाद में प्राप्त कर सकते हैं
  • एक हवाई अड्डे के चरण 9 में हैंडल लांग लेओवर नाम वाली तस्वीर
    9
    अगर आप स्टॉप के दौरान हवाई अड्डे पर रह रहे हों तो बच्चों को विचलित रखें। वे अधीर हो सकते हैं और लगभग असहनीय समय प्रतीक्षा कर सकते हैं। उन्हें व्यस्त रखने के लिए पुस्तकों या इलेक्ट्रॉनिक गेम रंग भरें।



  • एक हवाई अड्डे के चरण 10 में हैंडल लांग लेओओस शीर्षक वाला चित्र
    10
    पढ़ने के लिए कुछ ले लो इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपको हवाई अड्डे के बुकस्टोर पर किताबें या पत्रिकाओं के लिए अत्यधिक मूल्य का भुगतान नहीं करना पड़ेगा और आपको चयन के लिए बसने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 11 में हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाली तस्वीर
    11
    अपने चेहरे पर पानी फेंकना अपने हाथों और चेहरे को धोना आपको अधिक जाग और बेहतर महसूस कर सकता है
  • एक हवाई अड्डे के चरण 12 में हैंडल लांग लाओवर्स शीर्षक वाली तस्वीर
    12
    सैर करें यदि आप लंबी उड़ान के बीच में हैं और दूसरे, पैरों में प्रचलन को बहाल करने के लिए हवाई अड्डे से चलते हैं। उनमें से कई सार्वजनिक प्रदर्शनियों की पेशकश करते हैं आप दुकानों को देख सकते हैं, विमानों को देख सकते हैं या बिना किसी उद्देश्य से चल सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं ताजा हवा में साँस लें व्यायाम आराम करने और शेष यात्रा के लिए ऊर्जा प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा
  • एक हवाई अड्डे के चरण 13 में हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाली तस्वीर
    13
    खाने या कुछ पी लो अधिकांश हवाई अड्डों में रेस्तरां और स्नैक बार भी हैं, यहां तक ​​कि सुरक्षा क्षेत्र में भी। एक भोजन आपको ऊर्जा देगा और यह हवा की तुलना में मिट्टी में गर्म और शायद सस्ता होगा। उड़ान के दौरान हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है
  • हवाई अड्डे के चरण 14 में हैंडल लांग लेओवर नाम वाली तस्वीर
    14
    लोगों को देखें हवाईअड्डा के पास बहुत से लोगों को निरीक्षण करना है। किसी सार्वजनिक क्षेत्र में बैठकर देखें कि अन्य यात्री क्या कर रहे हैं
    • लोगों से बात करें, परन्तु केवल तभी वे खुद को दिखाते हैं अच्छी वार्तालाप का समय उड़ जाता है और आप लंबे समय तक संपर्क बना सकते हैं।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 15 में हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाली तस्वीर
    15
    उड़ान के लिए इंतजार करते समय इंटरनेट सर्फ करें या काम करें। हवाई अड्डे के लिए नोटबुक लाना, आप मुफ्त वाई-फाई का उपयोग करने की अनुमति देता है। यह उस प्रस्तुति पर परिष्करण छू डालने का समय है जब आप गंतव्य पर पहुंचने के बाद बना लेंगे।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 16 में हैंडल लांग लाओवर्स शीर्षक वाली तस्वीर
    16
    अपनी उड़ान की स्थिति नियमित रूप से जांचें और अपने निर्धारित प्रस्थान समय के कम से कम 45 मिनट पहले गेट पर लौटें। इस तरह, भले ही समय और गेट में परिवर्तन हो, आप अभी भी उड़ान पकड़ सकेंगे।
    • अगर आपको हवाई अड्डों की सुरक्षा के माध्यम से फिर से जाने की आवश्यकता है तो वापस पाने के लिए अधिक समय पर विचार करें
  • एक हवाई अड्डे के चरण 17 में हैंडल लांग लेओवर शीर्षक वाली तस्वीर
    17
    क्षण को रिकॉर्ड करें कई किताबों की दुकानों की एक नई दैनिक एक को चुनें और अपनी यात्रा के रिकॉर्ड, कुछ व्यापार अवधारणाओं बारे में एक इमारत डिजाइन, अपने पछतावा नहीं लिखते हैं, एक किताब लिखने के लिए, जीवन के अपने दर्शन की व्याख्या। एक डायरी रखना बहुत ही चिकित्सकीय और समय गुजारने का एक शानदार तरीका है!
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास मित्रों या परिवार के पैमाने पर हैं, तो उन्हें पूछें कि वे आपको उठाने या हवाई अड्डे पर मिलने के लिए अगर उनके पास समय है आप एक साथ भोजन कर सकते हैं और वे आपको शहर देखने के लिए ले जा सकते हैं। एक हवाई अड्डे के स्टॉपओवर भी किसी को खोजने के लिए एक अच्छा मौका है जिसे आप कुछ समय में नहीं देखा है।
    • यदि आपके पास 5 घंटे से अधिक स्टॉपओवर है, तो हवाईअड्डा छोड़ने से डरो मत। लेकिन अगर यह एक अंतरराष्ट्रीय यात्रा है, तो यात्रा से पहले वीजा आवश्यकताएं जांचें। आपकी नागरिकता के आधार पर, कई देश आपको हवाई अड्डे पर अपना वीज़ा लेने या वीजा मुक्त पहुंच की अनुमति देते हैं, लेकिन एक सुंदर 7-घंटे के पैमाने की योजना बनाने से पहले, ध्यान रखें कि कई जगह हवाई अड्डे पर वीज़ा जारी नहीं करते हैं।
    • जब आप एक लंबी अंतरराष्ट्रीय उड़ान कर रहे हैं, तो एक रात का ठहराव जेट के अंतराल के प्रभाव को कम कर सकता है और ऊर्जा से भरा गंतव्य तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • यात्रा की योजना बनाते समय लंबे समय तक रुकने पर विचार करें Scales 2-4 घंटे के बाद भी एक दिन आम हैं, लेकिन यदि आप एक छोटे पैमाने जल्दी में और नहीं (बस पर्याप्त समय अगली उड़ान पकड़ने के लिए) के साथ नहीं मिलता है, एक कनेक्शन है कि कई घंटे छोड़ चयन करने की कोशिश आपकी आगमन की उड़ान इस तरह आप हवाई अड्डे पर फंसे रहने के बजाय परिवेश का दौरा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कुछ देशों में आगमन से पूर्व वीजा की आवश्यकता होती है, तो आप जिन जगहों पर जा सकते हैं, यदि आप अपने घर देश से अपने गंतव्य तक ट्रांज़िट में हैं, तो आप केवल थोड़े समय के लिए वहां रहते हैं उदाहरण के लिए, आप चीन में रह सकते हैं (यह हांगकांग, मकाओ और ताइवान के लिए वैध नहीं है) यदि आप किसी अन्य देश में पारगमन में हैं लेकिन अधिकतम 24 घंटों के लिए और अगर आप इसे देख चुके हैं तो केवल हवाई अड्डे को छोड़ सकते हैं। यदि आपका पैमाने शंघाई में है, तो आपके पास 48 घंटे हैं, लेकिन प्रतिबंध समान हो सकते हैं।
    • यदि आप यूरोपीय संघ में पारगमन में हैं और आप किसी दूसरे देश से बाहर जा रहे हैं, तो वीज़ा की आवश्यकताओं की जांच करने की सिफारिश की गई है। अपने देश के रंग के आधार पर, आपको विदेशी देश में प्रवेश करने के लिए वीजा की आवश्यकता हो सकती है। हमेशा देश के लिए सबसे वर्तमान वीजा आवश्यकता शोध करें, खासकर यदि आप उन स्थानों से गुजर रहे हैं जहां कानून जल्दी और बिना चेतावनी के बदल सकते हैं। यह भी जानकारी की पुष्टि करने के लिए सिफारिश की है नक्शे पर बारीकी से देखें और यह समझने के लिए कैप्शन पढ़िए कि आपको पासपोर्ट के पास कैसे जाना चाहिए। विभिन्न रंगों के देशों को पूर्ण पहुंच या पूर्ण पहुंच यातायात के लिए वीजा की आवश्यकता हो सकती है - यह यात्रा के गंतव्य देश पर भी निर्भर हो सकती है।
    • कुछ एयरलाइनों को अपने गेट को बदलने की जरूरत है, कभी-कभी आखिरी मिनट में, उड़ान के बारे में अक्सर जांचना एक अच्छा विचार है
    • कुछ मामलों में ट्रांजिट वीजा आपको हवाई अड्डे छोड़ने का अधिकार नहीं देता है। यह हमेशा देखना महत्वपूर्ण है कि किस प्रकार के वीजा आपको हवाई अड्डे छोड़ने की इजाजत देते हैं, क्योंकि अगर आप गलत प्रकार से खरीदते हैं और छोड़ देते हैं, तो आप आप्रवासन या पुलिस के साथ समस्याएं होने का जोखिम चलाते हैं
    • अल्कोहल से अधिक मत करो समय के लिए हवाई अड्डे के बार महान हैं, लेकिन इसे आसान बनाते हैं। पेय महंगे हैं और बहुत अधिक शराब आप बाकी यात्रा के लिए थका हुआ, नाराज या बीमार कर सकते हैं और कुछ एयरलाइंस नशे में लोगों को बोर्ड नहीं देते हैं
    • कॉल डायल करते समय सावधान रहें एक उड़ान से दूसरे तक पहुंचने के लिए समय निकालें। याद रखें कि पहली उड़ान में देरी हो सकती है और आपको प्रस्थान क्षेत्र में इंतजार करना पड़ सकता है या अन्य समस्याएं अपने कीमती समय का उपभोग कर सकती हैं। समय-निर्धारण करते समय, उड़ानों के बीच कम से कम एक घंटे को छोड़ दें बहुत तंग समयरेखा से बचें!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com