IhsAdke.com

कनेक्शन की उड़ान में एक विमान कैसे बदलें

हवाई अड्डों में उल्लेखनीय मेज़ हैं, जो कि कई यात्रियों को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों से बचने के लिए करते हैं। एक कनेक्शन को पसंद करें जो आपको बहुत समय देता है और आपको उस गड़बड़ी में ओलंपिक चलाने की ज़रूरत नहीं होगी। यदि आप पहले से ही एक तंग कनेक्शन के साथ एक उड़ान बुक कर चुके हैं, तो सीखें कि यह कैसे संभव के रूप में आसानी से प्राप्त करें।

चरणों

विधि 1
अग्रिम में योजना

एक कनेक्टिविटी फ्लाइट चरण 1 के लिए योजना शीर्षक बदलें योजना
1
यात्रा कार्यक्रम की जांच करें स्थानांतरण सूचना आमतौर पर आपको बताती नहीं है कि आपको प्रत्येक स्टॉप पर विमान बदलने की आवश्यकता है। अपनी यात्रा को जानने के लिए निम्न जानकारी देखें:
  • एक सीधी उड़ान यात्रा के प्रत्येक चरण पर उसी उड़ान संख्या की सूची देगा। परंपरागत रूप से, यह एक एकल विमान को दर्शाता है, लेकिन कई "प्रत्यक्ष" उड़ानों के लिए आपको विमान बदलने की आवश्यकता हो सकती है इस पुष्टिकरण के लिए एयरलाइन से संपर्क करें
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट प्रत्येक खंड पर अलग उड़ान संख्या का उपयोग करता है। आपको विमानों को बदलने की आवश्यकता होगी
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना शीर्षक पृष्ठ शीर्षक
    2
    हवाई अड्डे के नक्शे का पता लगाएं अधिकांश हवाईअड्डा आभासी पृष्ठ प्रिंट करने योग्य मानचित्र प्रदान करते हैं। अपने गेट की तलाश में समय बचाने के लिए अपने सामान में एक कॉपी रखें कुछ मामलों में, विमान पर पत्रिकाओं अंत के पास कुछ मुद्रित हवाईअड्डा मानचित्र दिखा सकती हैं, लेकिन यह संभव है कि वे केवल सबसे बड़े केंद्र हैं
    • यदि प्रत्येक टर्मिनल के लिए एक अलग नक्शा है, तो उन सभी को प्रिंट करें। उन दोनों के बीच व्यापार-बंद करना आवश्यक हो सकता है
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए बदलें प्लान बदलें चित्र 3
    3
    कनेक्शन का समय अनुमानित करें। कभी-कभी आप यह जानकारी हवाई अड्डे के पेज पर या अपने ट्रैवल एजेंट (यदि लागू हो) के साथ मिल सकती है। यदि आधिकारिक संख्या उपलब्ध नहीं हैं, तो किसी अनुमान का अनुमान लगाएं।
    • घरेलू उड़ानों के बीच स्थानांतरण के लिए, 60 मिनट आरक्षित करें 45 मिनट का एक अंतराल खतरनाक है, लेकिन संभव है अगर पहली उड़ान छोटी है और दोनों ही एयरलाइन द्वारा की जाती हैं
    • रिजर्व कम से कम दो घंटे अगर आप किसी दूसरे देश में उतर रहे हैं या फिर घरेलू उड़ान से अंतरराष्ट्रीय को स्थानांतरित कर रहे हैं 90 मिनट से भी कम समय का अंतराल बहुत जोखिम भरा है।
    • 30 मिनट यदि आप एक सामान सम्मेलन (मैट) के माध्यम से जाने की जरूरत है जोड़ें, सीमित गतिशीलता है पीक आवर्स या मौसम में यात्रा कर रहे हैं पर हवाई अड्डे तूफानी या हवा है।
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए योजना बदलें शीर्षक योजना 4 चरण
    4
    छोटे कनेक्शन पर अच्छी योजना बनाएं यदि आपके कनेक्शन की सिफारिश की गई राशि से कम एक अंतराल है, तो सबसे अधिक द्रव अनुभव संभव होने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। आप अपनी उड़ान को एक अतिरिक्त शुल्क के लिए पुनः शेड्यूल कर सकते हैं या कुछ कम कठोर कदम उठा सकते हैं:
    • विमान के मोर्चे के करीब के रूप में गलियारे में एक सीट चुनें जितना संभव हो, उतना ही पहले यात्रियों में से एक होना चाहिए।
    • केवल एक कैरिज बैग लाने पर विचार करें, इसलिए आपको चेक किए जाने वाले सामान को लेने की आवश्यकता नहीं है (जब किसी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान को स्थानांतरित करना)
    • अपने सेल फोन के लिए एक ऐप डाउनलोड करें जो आपको हवा पर होने के दौरान संभावित उड़ान विलंब के बारे में बताता है
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए योजना प्लान्स बदलें शीर्षक चरण 5
    5
    अपने चेक किए जाने वाले सामान के लॉजिस्टिक्स की पुष्टि करें घरेलू उड़ानों पर, चेक किए जाने वाले सामान को लगभग हमेशा आपके अंतिम गंतव्य में भेजा जाता है। हालांकि, कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर, आपको अपना चेक किए जाने वाला सामान चुनना होगा और एक नया चेक-इन करना होगा। पुष्टिकरण प्रयोजनों के लिए, विवरण के लिए हवाई अड्डे के कर्मचारियों से अपने सामान के बारे में पूछें।
    • यदि आपने दोनों उड़ानों के लिए अलग-अलग खरीदारी की थी, तो आपको आमतौर पर कनेक्शन के दौरान चेक किए जाने वाले सामान लेने की आवश्यकता होगी।
    • कई यूरोपीय देशों "शेंगेन क्षेत्र" में हैं उस क्षेत्र के भीतर एक देश से दूसरे देशों में जाने वाली उड़ानें, सीमा शुल्क के माध्यम से पारित होने की आवश्यकता नहीं होती हैं और आम तौर पर सामानों के संग्रह की आवश्यकता नहीं होती है हालांकि, आपको अभी भी सुरक्षा के माध्यम से जाना चाहिए
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना शीर्षक 6
    6
    कृपया वीजा आवश्यकताओं को ध्यान में रखें यदि आप एक अलग गंतव्य के लिए अपने रास्ते पर एक विदेशी देश से गुजर रहे हैं, तो आपको "पारगमन वीज़ा" की आवश्यकता हो सकती है। दूसरे देश में पास के दूतावास की खोज करें और अपने पृष्ठ पर संबंधित जानकारी पढ़ें।
    • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका के माध्यम से जाते हैं, तो पढ़ें यह पेज अधिक जानकारी के लिए यदि आपकी नागरिकता का देश सूची में दिखाई देता है वीज़ा छूट कार्यक्रम ("वीज़ा छूट कार्यक्रम" के लिए अंग्रेजी), आपको वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए बदलें योजना योजना शीर्षक 7
    7
    यदि आवश्यक हो तो व्हीलचेयर के लिए पूछें यदि आप या आपके साथ यात्रा करने वाले व्यक्ति ने गतिशीलता कम कर दी है, तो अपने कनेक्शन में व्हीलचेयर के लिए पूछने पर विचार करें। एयरलाइन से संपर्क करें जिसके साथ आप इस व्यवस्था को बनाने के लिए टिकट खरीदते हैं।
    • यदि आप पहले से इस विवरण का ध्यान रखना भूल गए, तो जल्द से जल्द पहली उड़ान पर एक परिचर से बात करें। यदि आप प्रतीक्षा करते हैं, तो यह हो सकता है कि आगमन पर व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं है।
    • ज्यादातर देशों में, यह व्हीलचेयर के चालक को टिप करने के लिए सौजन्य माना जाता है संयुक्त राज्य अमेरिका में, सुझाव राशि $ 10 है और, ब्रिटेन में, £ 2
  • विधि 2
    लैंडिंग के लिए तैयारी

    एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए बदलें विमानों का शीर्षक चित्र 8
    1
    उड़ान के दौरान बोली जाने वाली घोषणाओं को सुनें कुछ मामलों में, पायलट या फ्लाइट अटेंडेंट फाटक के बदलावों के बारे में घोषणा करते हैं, उड़ान के आखिरी पलों के दौरान या यात्रियों को छोड़ देते हैं।
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए योजना योजना बदलते चरण 9
    2
    निजी सामान ले लो यदि आपके पास समय सीमा तय है, तो सीट बेल्ट सिग्नल रोशनी से पहले अपने निजी आइटम उठाओ।
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए बदलें विमानों का शीर्षक चित्र 10
    3



    दस्तावेजों को इकट्ठा करो यदि आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा कर रहे हैं, तो अगली उड़ान, पासपोर्ट और सीमा शुल्क के लिए बोर्डिंग पास लें उन्हें एक सुरक्षित और आसानी से सुलभ जगह में रखें, जैसे बटुआ में या कोट की जेब के अंदर।
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए विमान बदलें शीर्षक से शीर्षक चित्र 11
    4
    बाहर निकलने के करीब बैठने के लिए कहें यदि आपकी उड़ान देर हो चुकी है और ऐसा लगता है कि आप समय पर वहां नहीं जा सकते हैं, तो एक परिचर आपकी मदद करता है कि वंश से पहले पिछले कुछ मिनटों में सीटें बदलने में आपकी सहायता करें। हवाई जहाज़ के एक छोर से दूसरे तक जाने के लिए, बाहर निकलने के पास, आपको 10 से 15 मिनट तक बचा सकता है।
    • आप यात्रियों से सीधे इस सहायता का अनुरोध कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि यह अनुरोध एक पक्ष है विनम्र रहें और कनेक्शन बनाने के लिए पर्याप्त समय होने पर ऐसा करने की कोशिश न करें।
    • लैंडिंग से 30 मिनट तक वंश शुरू हो सकता है। पूछने के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार न करें, या आप कहां रहें, जहां आप हैं।
  • विधि 3
    अगले उड़ान लेना

    एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए योजना बदल योजना 12
    1
    अपना द्वार खोजें विमान से उतरने के बाद पहली बात यह है कि अगले उड़ान के लिए द्वार का पता लगाना। मान लें कि आपके बोर्डिंग पास का गेट-संबंधी डेटा सही नहीं है, क्योंकि अक्सर अक्सर अपेक्षाकृत अक्सर भिन्न होते हैं। इसके बजाय, शीर्षक के साथ एक टीवी ढूंढें उत्पादन. अपने बोर्डिंग पास पर सूचीबद्ध उड़ान संख्या को ढूंढें और गेट की संख्या या पत्र लिखें।
    • यदि आप जल्दबाजी में हैं, तो विमान छोड़ने के तुरंत बाद आगमन गेट के पास उड़ान परिचारक से पूछें। लगभग हमेशा, वे आपको सूचित कर पाएंगे कि आप किस गेट की तलाश कर रहे हैं और सटीक निर्देश दे सकते हैं।
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए बदलें विमानों का शीर्षक चित्र 13
    2
    यदि आवश्यक हो तो सामान ले लो जब तक आप एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं बनाते हैं या टिकट को अलग से खरीदा है, तब तक आपको अपने चेक किए जाने वाले सामान को लेने की आवश्यकता नहीं हो सकती है जब तक आप अपने अंतिम गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते। कुछ मामलों में, सामान की चटाई सुरक्षा जांच के किनारे होती है, इसलिए इसे चुनने और वापस लेने से पहले यह बहुत समय ले सकता है।
    • अपनी चेक किए जाने वाले सामान को चुनने के बाद, एयरलाइन के काउंटर पर फिर से जांच लें, जो आपकी उड़ान के अगले चरण के लिए जिम्मेदार है।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए योजना बदलें शीर्षक योजना 14
    3
    यदि आवश्यक हो, तो सुरक्षा और रीति-रिवाजों के माध्यम से जाओ। यदि आपने अभी तक एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान पूरी की है, तो सीमा शुल्क पाने के निर्देशों का पालन करें। यह क्षेत्र आम तौर पर दो पंक्तियों में विभाजित है, एक नागरिक के लिए और दूसरे गैर-नागरिकों के लिए। अपने पासपोर्ट की स्थिति से मेल खाती है एक दर्ज करें। हवाई अड्डे के आधार पर आपको एक सुरक्षा जांच की भी आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि कतार बड़ी है और आप समय से बाहर हैं, तो नम्रता से हवाई अड्डे के कर्मचारियों में से एक पूछिए, अगर आप अपनी उड़ान के लिए समय प्राप्त करने के लिए प्राथमिकता कतार में जा सकते हैं। वे हमेशा इसे अनुमति नहीं देंगे, लेकिन यह एक कोशिश के लायक है
    • शांत और सहकारी रहें, भले ही अधिकारी आपको एक अतिरिक्त सुरक्षा सम्मेलन में भेजता है असभ्य प्रतिक्रियाओं या pleas अक्सर प्रक्रिया धीमा नीचे।
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए योजना बदलें योजना शीर्षक चरण 15
    4
    अपना द्वार खोजें अगर आपके पास बहुत समय हो, तो तुरंत अपने द्वार पर जाएं किसी सूचना डेस्क पर या किसी हवाई अड्डे के कर्मचारी के लिए दिशा-निर्देश पूछने से डरो मत।
    • यदि आप घरेलू या इसके विपरीत के लिए एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान स्थानांतरित कर रहे हैं, तो आप स्विचिंग टर्मिनलों को समाप्त कर सकते हैं। अगर इसमें भूमि वाहन में परिवहन शामिल है, तो यह कुल समय में 10 से 20 मिनट जोड़ सकता है।
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए योजना योजनाएं बदलना चरण 16
    5
    रिलैक्स। यदि आपके पास समय बिताने के लिए है, तो आपको पूरे इंतजार के लिए इसी गेट से आगे रखने की आवश्यकता नहीं है। अधिकांश हवाईअड्डे में रेस्तरां, दुकानें और कला प्रदर्शनी हैं बस समय के बारे में पता होना याद रखें और अपने द्वार पर वापस जाने का तरीका जानें।
    • हर समय सामान अपने साथ रखें
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए योजना बदल योजना शीर्षक 17
    6
    बहुत समय के साथ गेट पर वापस जाओ सटीक शिपिंग समय आमतौर पर कार्ड पर सूचीबद्ध होता है अगर ऐसा नहीं है, तो निर्धारित प्रस्थान समय से 30 मिनट पहले गेट पर पहुंचें।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए योजनाएं बदलें शीर्षक 18 चित्र
    7
    अगर आपको उड़ान याद आती है तो एयरलाइन से संपर्क करें। यदि आपने कनेक्शन खो दिया है, तो तुरंत एयरलाइन को कॉल करें संपर्क जानकारी आमतौर पर बोर्डिंग पास पर छपी जाती है, लेकिन तेजी से परिणाम के लिए आप हवाई अड्डे पर सीधे स्थानीय प्रतिनिधियों से संपर्क कर सकते हैं आप हवाई अड्डे के पृष्ठ पर फोन नंबर ढूंढ सकते हैं या यहां तक ​​कि किसी सूचना डेस्क पर पूछ सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक टेलीफोन सेवा उपलब्ध नहीं है, तो जानकारी डेस्क टेलीफोन का उपयोग करने के लिए कहें यदि कोई फोन ढूंढना संभव नहीं है, तो एयरलाइन टिकट काउंटर देखें।
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए योजना बदलें योजना शीर्षक चरण 19
    8
    एयरलाइन के साथ एक समझौता करें यदि आप एयरलाइन की वजह से फ्लाइट को चूक गए हैं, जैसे देर की उड़ानें या ज़्यादा छोटे कनेक्शन समय के मामले में, यह आपके गंतव्य पर ले जाने के लिए एयरलाइन की जिम्मेदारी है। यह लागू नहीं होता है यदि आपने दो उड़ानें अलग से खरीदी हैं या फिर गलती से उड़ान को याद किया है - तो भी, अधिकांश एयरलाइंस कुछ बलिदान करने के लिए तैयार हैं। निम्न, शांति से और नम्रता से पूछने में संकोच न करें:
    • अगले उड़ान पर नि: शुल्क रहें कई एयरलाइंस किसी भी कारण से इस अनुरोध को मंजूरी देगी अगर आप निर्धारित समय सीमा के दो घंटे से अधिक समय तक ऑर्डर नहीं देते हैं। ऐसे मामलों में, समायोजित यात्री केवल उड़ान में प्रवेश करते हैं जब खाली सीट होती है या अगर कोई दूसरा यात्री खुद को देने के लिए सहमत होता है
    • अगर यात्रा जरूरी है, तो एयरलाइन से पूछिए कि संभावना क्या है कि आप अगले उड़ान पर सीट प्राप्त करेंगे। यदि संभावनाएं दूरस्थ हैं, तो निकटतम उड़ान (हमेशा उपलब्ध नहीं) के लिए कम मूल्य के लिए पूछें।
    • यदि आपको रात भर रहने की आवश्यकता हो, तो भोजन और भोजन के लिए पूछें (संभवतः, यह एयरलाइन की गलती नहीं है)।
    • अगर आपके पास फोन उपलब्ध नहीं है तो अपने अंतिम गंतव्य पर संपर्क करने के लिए एक निःशुल्क कॉल
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दो अमेरिकी हवाई अड्डों के बीच उड़ रहे हैं, तो बीच में औसत देरी के समय की तलाश करें परिवहन सांख्यिकी कार्यालय का पृष्ठ. वर्तमान मूल्य को "औसत आगमन विलंब"(अंग्रेज़ी के लिए" आगमन पर औसत विलंब ") अपने प्रतीक्षा समय में
    • उड़ान की एक उड़ान में एक से अधिक उड़ान संख्या शामिल हैं या यहां तक ​​कि किसी अन्य महाद्वीप में ले जाने के लिए, "डायरेक्ट" उड़ानों में आमतौर पर विमान परिवर्तन की आवश्यकता होती है। एक छोटी सी सीधी उड़ान पर, जब आप हवाई अड्डे पर प्रतीक्षा करते हैं तो आप हवाई जहाज पर रह सकते हैं।
    • यदि आप अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के बीच यात्रा कर रहे हैं, तो फ्लाइट अटेंडेंट आपको एक कस्टम फॉर्म देंगे। समय बचाने के लिए लैंडिंग से पहले इसे भरें।
    • यदि आपके पास बहुत से समय उपलब्ध है और ऊब महसूस हो रहा है, तो एयरलाइन के टिकट काउंटर पर पूछें, अगर आप जल्दी उड़ान के लिए पुन: बुक कर सकते हैं। यह आम तौर पर केवल तब संभव होता है जब आपके पास कई इंतजार के इंतजार हो।
    • कई एयरलाइनों में विशेष सदस्यता या अधिक महंगी टिकट हैं जो आपको कनेक्शन की गति बढ़ाने की क्षमता प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, आप पहले जमीन ले सकते हैं या सुरक्षा चेक पर प्राथमिकता कतार पास करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप दो या अधिक स्टॉप के साथ कई उड़ानें बनाते हैं तो यह इसके लायक हो सकता है।

    चेतावनी

    • आप निम्नलिखित अमेरिका के हवाई अड्डों, जो देरी की एक असामान्य रूप से बुरा दर है में आते हैं, तो अधिक समय अलग छोड़ दें: ओ-हेयर इंटरनेशनल (शिकागो), इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (सैन फ्रांसिस्को), नेवार्क लिबर्टी इंटरनेशनल (न्यू जर्सी), लागार्डिया (न्यूयॉर्क ) और फोर्ट लॉडरडेल-हॉलीवुड इंटरनेशनल (फोर्ट लॉडरडेल)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com