IhsAdke.com

जब आप गर्भवती हो जाएं तो यात्रा कैसे करें

एक गर्भवती महिला को कई कारणों से विमान से यात्रा करने की आवश्यकता हो सकती है: व्यवसाय, अवकाश, परिवार का दौरा, अवकाश, आपातकालीन, और अधिक भविष्य की माताओं और उनके बच्चों की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए, गर्भावस्था के दौरान हवाई यात्रा के पेशेवरों और विचारों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। कई विमान सेवाओं, विशेष नीतियों है कि गर्भावस्था के उस चरण के बाद गर्भवती महिलाओं की यात्रा को सीमित है, इसलिए महिलाओं को कई दोनों एयरलाइनों द्वारा और खुद निकायों द्वारा प्रस्तुत चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए। गर्भावस्था के दौरान एक विमान यात्रा की योजना आसान नहीं है, लेकिन प्रक्रिया थोड़ी तैयारी के साथ आसान होगी।

चरणों

विधि 1
गर्भावस्था के दौरान उड़ने की अनुमति प्राप्त करना

गर्भवती चरण 1 पर विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
1
गर्भावस्था के दौरान हवाई यात्रा के बारे में अलग-अलग सिफारिशों के लिए अपने प्रसूति-चिकित्सक, चिकित्सक या स्वास्थ्य योजना से परामर्श करें।
  • कई स्वास्थ्य पेशेवरों गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था के अधिकांश के दौरान उड़ान भरने की अनुमति देती है, जब तक कि उनके पास कोई जटिलता नहीं होती है, जैसे कि अपराकुलता, गर्भावधि मधुमेह या उच्च रक्तचाप
  • जिन महिलाओं को एक गर्भपात सामना करना पड़ा है, समय से पहले जन्म, भ्रूण हानि, प्रसव के stillbirth या किसी अन्य स्वास्थ्य जोखिम है, किसी भी गर्भावस्था के दौरान हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए एक प्रसूति या दाई से अनुमोदन प्राप्त नहीं कर सकते, क्योंकि ये पेशेवरों है कि डर हो सकता है वर्तमान गर्भावस्था भी उच्च जोखिम है।
  • कुछ गर्भावस्था से संबंधित समस्याओं हवाई यात्रा ने और बढ़ा दिया जा सकता है और विमान उड़ान कई अन्य शर्तों पर एक अज्ञात प्रभाव है, जो कई डॉक्टरों सावधान रहना और उच्च जोखिम गर्भधारण से गुजर रही महिलाओं के लिए यात्रा के इस प्रकार के लिए प्रोत्साहित से बचने के लिए कारण बनता है है।
  • गर्भवती चरण 2 में विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    2
    गर्भवती के बारे में एयरलाइन को बताएं कुछ एयरलाइनों जो गर्भवती महिलाएं जरूरत है या उड़ान भरने के लिए चाहते हैं मदद करने के लिए सब कुछ वे कर सकते हैं होगा, लेकिन केवल इस तरह के सहायता प्रदान कर सकते हैं यदि वे यात्री की विशेष परिस्थितियों के बारे में सूचित कर रहे हैं। तो पूछें कि टिकट खरीदने से पहले कंपनी आपके लिए क्या कर सकती है
    • जांचें कि क्या एयरलाइन आपकी सहायता करेगा एक खोज करें एक कंपनी ढूंढने के लिए जो उड़ानों के दौरान गर्भवती महिलाओं का समर्थन और सहायता करती है जैसे ही कुछ एयरलाइंस दूसरों की तुलना में अधिक अनुमोदक होते हैं, उनमें से कुछ गर्भवती यात्रियों की आवश्यकताओं के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं।
    • बशर्ते कि वे गर्भावस्था के बारे में सूचित किया जाता है, कुछ कंपनियों को तुरंत सीटें चयन अवसर, व्हीलचेयर और अन्य सुविधाओं है कि नियमित रूप से सबसे यात्रियों को देने की पेशकश नहीं कर रहे हैं के साथ परिवहन दे सकते हैं।
    • गर्भावस्था के दौरान फ्लाइंग एक बहुत अधिक मनोरंजक अनुभव होगा यदि एयरलाइन गर्भवती यात्रियों को देखभाल और सम्मान के साथ पेश करती है, तो सावधानीपूर्वक चुनें
  • गर्भवती चरण 3 में विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    3
    कंपनी के प्रतिबंधों के बारे में पूछें पूछें कि क्या गर्भवती महिलाओं के गर्भधारण की अनुमति देने के लिए गर्भावस्था चरण से संबंधित प्रतिबंध हैं और क्या कुछ परिस्थितियों में डॉक्टर की अनुमति आवश्यक है या नहीं।
    • करीब जन्म की उम्मीद की तारीख, कम एयरलाइन की संभावना की अनुमति देने के एक डॉक्टर या दाई (यात्रा की तारीख से पहले कुछ दिनों के भीतर दिनांकित) के लिखित अनुमति के बिना यात्रा करते हैं। इस उपाय को न केवल कंपनी की देनदारी को सीमित करने के लिए लिया जाता है, बल्कि गर्भवती महिलाओं और अन्य यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए भी किया जाता है।
    • गर्भावस्था के दौरान यात्रा, और अधिक कठिन यदि उड़ानें अंतरराष्ट्रीय या ट्रांस-महासागरीय हैं हो सकता है के बाद से कुछ कंपनियों को गर्भावस्था के 28 वें सप्ताह के बाद किसी भी समय जटिलताओं के अभाव का संकेत एक डॉक्टर या दाई से एक प्रमाणपत्र की आवश्यकता है।
    • कुछ कंपनियां उच्च जोखिम वाले गर्भवती महिलाओं को पूरी तरह से निषेध करती हैं या 36 सप्ताह से अधिक गर्भावस्था (कई जन्मों के लिए 32 सप्ताह) के साथ।
  • गर्भवती चरण 4 में विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    4
    एयरलाइन और प्रसूतिविदों के साथ ईमानदार रहें। यात्रा करने का प्रयास करने से पहले डॉक्टर और एयरलाइन दोनों के लिए, गर्भावस्था के बारे में सटीक और पूर्ण जानकारी प्रदान करें
    • गर्भावस्था के दौरान आपके पास किसी भी समस्या, जैसे कि अत्यधिक मतली, पेट या पेट में दर्द या किसी भी अन्य भौतिक समस्याओं के बारे में प्रसूति के बारे में बताएं। यह एकमात्र तरीका है कि डॉक्टर सही तरीके से आकलन कर सकता है कि आप यात्रा करने के लिए फिट हैं या नहीं।
    • एयरलाइन के लिए गर्भावस्था चरण को सही बताएं गर्भवती महिला और बच्चे के स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव हो सकता है, उड़ान भरने के लिए गर्भवती की अवधि का आकलन या एयरलाइन को जानबूझकर झूठ बोलना।
  • विधि 2
    गर्भावस्था के दौरान फ्लाइंग

    गर्भवती चरण 5 में विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    1
    एयरलाइन कर्मचारियों को अतिरिक्त शिष्टाचार के लिए पूछें उन्हें गर्भावस्था के बारे में सूचित करने में संकोच न करें, यह विमान पर सीट चुनने में मुख्य रूप से उपयोगी हो सकता है।
    • एयरलाइन के कर्मचारियों को सूचित करें और यदि विकल्प उपलब्ध है तो वांछित सीट का अनुरोध करें। उदाहरण के लिए, शौचालय के पास एक गलियारा सीट और बाथरूम में उनके लगातार यात्राएं करने के लिए अधिक सुविधा प्रदान कर सकते हैं, और एक सीट विमान के विभाजन के बगल में आप और अपने पैरों के लिए अतिरिक्त जगह की पेशकश करेगा।
    • गर्भवती महिलाओं को परेशानी समय की लंबी अवधि के लिए खड़े या हवाई अड्डे भी वाहन के एक घरेलू हवाई अड्डे पर एक व्हीलचेयर और परिवहन अनुरोध कर सकते हैं के माध्यम से काफी दूरी पर चलने के लिए है, जो उन्हें गेट पर चले और लैंडिंग पर तलाश करेंगे होने ।
    • कंबल और तकिए भी अनुरोध पर उपलब्ध हैं
  • गर्भवती चरण 6 में विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र



    2
    वजन ले जाने से बचें टॉप सामान के डिब्बों से अपना सामान लदान या उतारने में मदद के लिए पूछने में संकोच न करें, आपको पता है कि आपको गर्भावस्था के दौरान ज़ोरदार गतिविधियों से बचना चाहिए।
  • गर्भवती चरण 7 में विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    3
    हाइड्रेटेड रहें उड़ान के दौरान, कई फ्लाइट एटेंडेंट वे अनुरोध करने वाले यात्रियों के लिए पेय (विशेषकर पानी या चाय) या अतिरिक्त स्नैक्स की सेवा के लिए खुश होंगे।
    • लंबी उड़ानों पर, उड़ान परिचारक भी गर्भवती यात्रियों को छोटे विलासिता प्रदान करने में सक्षम होंगे, जो आम तौर पर केवल प्रथम श्रेणी के ग्राहकों जैसे गर्म तौलिए, लोशन, आंखों के मुखौटे और अधिक की पेशकश की जाती हैं।
  • गर्भवती चरण 8 के दौरान विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    4
    यात्रा की योजना बनाएं किसी भी लम्बाई की उड़ान के दौरान, सामान ले जाने के सामानों में आवश्यक कदम उठाना एक गर्दन तकिया, एक खाली पानी की बोतल, एक ताप बैग जो अपने आप पर तपता है और कुछ स्वस्थ नाश्ते यात्रा को अधिक मनोरंजक बना सकते हैं।
    • उड़ान के दौरान और बाद में आपको बहुत सारे तरल पदार्थ पीना चाहिए हवाई यात्रा आपको निर्जलीकरण कर सकती है, इसलिए जब आप एक बार बैठा हो जाएं तो हवाई अड्डे की सुरक्षा से गुजारें या फ्लाइट परिचर से एक गिलास पानी प्राप्त करने के बाद एक बोतल भरें।
    • गर्भावस्था के प्रारंभ में जाने वाली महिलाओं के लिए, वेफर्स और अन्य नाश्ते लाने के लिए, जो मतली को दूर कर सकती है महत्वपूर्ण है।
  • गर्भवती चरण 9 के दौरान विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    5
    संपीड़न मोज़ा पहनें जब हम हवाई अड्डे की कतार में लंबे समय तक खड़े होते हैं या हवाई जहाज में बैठते हैं तो ये मोज़े पैरों के रक्त परिसंचरण की सहायता कर सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 10 में विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    6
    उड़ान के दौरान छोटे शारीरिक व्यायाम करें खून बहने और सूजन या बेचैनी को कम करने के लिए यह महत्वपूर्ण है अपने घुटनों को मोड़ो और छोटे कणों में अपनी कलाई और टखनों को घुमाएं कभी-कभी अपने पैरों को बढ़ाएं, अपनी पीठ को फैलाने और हॉल भर में चलना जब तक कोई अशांति नहीं है, इस तरह से छोटे व्यायाम मांसपेशियों में तनाव कम करने और ऐंठन या सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं। बस सावधान रहें, सीटों के पीछे या ऊपरी डिब्बों में अपनी बैलेंस नहीं खोना।
  • युक्तियाँ

    • एक सूटकेस लें या अपना सामान पैक करें हवाई अड्डे के माध्यम से बड़ी, भारी सामान घिसाव करने में परेशानी और कठिनाई किसी को भी गर्भवती हो सकती है या नहीं बैगों को पैक करें या बस ले लो कि आप क्या कर सकते हैं या तनाव के बिना पुल कर सकते हैं।
    • आप एक साथी के साथ या छोटे बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं, एक सीट के लिए उनके बगल में पूछने के लिए (जब आप अपनी उड़ान बुक), विमान पर कई बार स्थानांतरित करने के लिए संभावित खतरनाक और असुविधाजनक होगा एयरलाइन कर्मचारियों समझा डर मत बनो।
    • आरामदायक जूते पहनें, जिन्हें आप आसानी से बैठकर निकाल सकते हैं।
    • यात्रा की तारीख के अनुसार गर्भावस्था के सप्ताह की संख्या की गणना करना याद रखें, न कि टिकट खरीदी गई तारीख।
    • विकिरण के बारे में चिंता मत करो अनुसंधान से पता चलता गर्भवती महिला और भ्रूण, या जब हवाई अड्डे के सुरक्षा के माध्यम से पारित करने के लिए अत्यधिक या हानिकारक विकिरण के लिए जोखिम के या जब ऊंचे स्थानों में यात्रा कर कोई खतरा नहीं है।
    • इसके अलावा विमान के अंदर कम ऑक्सीजन स्तर के बारे में चिंता न करें। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इसका स्वस्थ गर्भवती महिला पर कोई असर नहीं होना चाहिए।

    चेतावनी

    • उड़ान के दौरान मेडिकल कठिनाइयों के मामले में तुरंत उड़ान परिचारकों को सूचित करें और अन्य यात्रियों से एक डॉक्टर की मदद के लिए अनुरोध करें। शांत और धैर्य रखने की कोशिश करें, शायद विमान भूमि तक कोई चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध नहीं हों। कभी-कभी असली आपात स्थितियों के मामले में, मौखिक सहायता देने के लिए एक चिकित्सक से टेलीफोन से संपर्क किया जा सकता है।
    • गर्भावस्था के इन चरणों के दौरान थकान की थकान या बीमार होने की वजह से गर्भावस्था के पहले और तीसरे trimesters में एयर उड़ानें आम तौर पर मुश्किल हो सकती हैं यदि संभव हो, तो दूसरी तिमाही के लिए यात्राएं करें, जब ज्यादातर महिलाओं को गर्भावस्था के असहज लक्षणों में कमी का अनुभव होता है।

    आवश्यक सामग्री

    • पानी
    • स्नैक्स
    • चिकित्सक या दाई का सत्यापन (एयरलाइन नीतियों के आधार पर)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com