IhsAdke.com

गर्भावस्था में रास्पबेरी पत्ती चाय का उपयोग कैसे करें

कई विभिन्न प्रकार के बीमारियों और बीमारियों के लिए रास्पबेरी पत्ती चाय का इतिहास भर में एक लोकप्रिय उपचार रहा है। आज, यह गर्भावस्था के दौरान और गर्भाशय स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए गर्भावस्था के दौरान ज्यादातर उपयोग किया जाता है। यह श्रम के लिए एक महिला के शरीर और गर्भाशय को मजबूत और स्वस्थ रखने का एक स्वाभाविक और स्वस्थ तरीका है। यद्यपि गर्भावस्था के दौरान उनके स्वास्थ्य संबंधी स्वास्थ्य लाभों के समर्थन में कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं है, लेकिन कई महिलाएं यह भी मानते हैं कि रास्पबेरी पत्ती चाय का उपयोग करने से वे श्रम में समय की मात्रा को कम करने में मदद करेंगे। कुछ सरल कदम हैं जो गर्भवती महिला अपने आहार में रास्पबेरी पत्ती चाय को शामिल करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
चाय तैयार करें

रास्पबेरी पत्ती चाय तैयार करने का सही तरीका सीखना महत्वपूर्ण है हालांकि चाय तैयार करना काफी आसान लगता है, वास्तव में, यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है यदि आपने कभी इसे पहले कभी नहीं किया है

गर्भावस्था चरण 1 के दौरान रास्पबेरी पत्ती चाय का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
निर्णय लें कि क्या एक समय में कप या अधिक चाय तैयार करना है। आप एक चादर में चाय खरीदा है, तो आप एक समय में एक कप चाय बनाने या यदि आप एक ही बार में अधिक राशि करना पसंद तय करने की जरूरत है।
  • यदि आप शीत चाय पी रहे हैं, तो आप एक समय में अधिक मात्रा में कर सकते हैं। अधिक चाय बनाना आसान है, हालांकि, यदि आप इसे गर्म चाय के रूप में तैयार करने जा रहे हैं, तो एक समय में एक कप बनाने के लिए सबसे अच्छा है।
  • गर्भवती चरण 2 के दौरान रास्पबेरी पत्ती चाय का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    एक समय में एक कप चाय तैयार करें। एक समय में एक कप बनाने का फैसला किया है, तो आप एक चाय infuser या एक पुन: प्रयोज्य चाय बैग खरीदने के लिए ढीला चादरें डाल करने के लिए की जरूरत है।
    • पानी उबाल लें और फिर इसे प्याला में डाल दें जिसे आप अपनी चाय पीने के लिए इस्तेमाल करेंगे।
    • ठंडा होने के लिए एक मिनट रुको और फिर दो चाय के चम्मच को अपने पुन: प्रयोज्य चाय बैग में या अपने चाय इन्फ्यूसर में जोड़ें।
    • गर्म पानी में भिगोएँ और लगभग 10 मिनट के लिए छोड़ दें।
    • जब आप जलसेक समाप्त कर लेते हैं, तो चायबैग को हटा दें और वांछित होने पर इसे मिठाइये।
  • गर्भवती चरण 3 के दौरान उपयोग रास्पबेरी पत्ती चाय का शीर्षक चित्र
    3
    एक बार में अधिक चाय बनाओ यदि आपने तय किया है कि आप चाय के तापमान के बारे में परवाह नहीं करते हैं तो आप एक बड़ी राशि तैयार करना चाहते हैं।
    • एक बड़ा सॉस पैन में चार कप पानी जोड़ें और एक फोड़ा लाओ।
    • पानी फोड़े के बाद, गर्मी से पैन को हटा दें और पानी में छह चम्मच जोड़ें। अच्छी तरह से हलचल
    • पॉट को कवर करें और चाय को वांछित समय के लिए बहने दें। कुछ महिलाएं एक रात के लिए चाय छोड़ना पसंद करती हैं।
    • आप जलसेक, coe समाप्त कर दिया और एक जार में स्थानांतरित करने के बाद।
    • बर्फ और अपने पसंदीदा स्वीटनर जोड़ें, अगर वांछित



  • विधि 2
    गर्भावस्था में चाय का इस्तेमाल करना सीखें

    गर्भावस्था के दौरान अधिकतम परिणाम प्राप्त करने के लिए रास्पबेरी पत्ती चाय पीने पर गर्भवती महिलाओं को कुछ तरीकों से काम करना चाहिए।

    गर्भवती चरण 4 के दौरान उपयोग रास्पबेरी पत्ती चाय का शीर्षक चित्र
    1
    अपनी गर्भावस्था के शुरुआती दिनों में एक कप चाय के बारे में पियें। गर्भावस्था के दौरान कितना खपत होना चाहिए पर अलग राय है - हालांकि, कई महिलाएं एक दिन केवल एक ही कप लेती हैं। यदि आप अधिक पीना चाहते हैं, तो गर्भावस्था के पहले कुछ महीनों में एक कप के साथ एक दिन शुरू करना सबसे अच्छा है और फिर पहले त्रैमासिक के बाद की मात्रा में वृद्धि करना चाहिए। आप अपनी गर्भावस्था के अंत तक चाय की मात्रा को चार कप तक सुरक्षित रूप से बढ़ा सकते हैं।
    • अपने आहार में रास्पबेरी के पत्ते चाय जोड़ने से पहले अपने चिकित्सक या मिडवाफ़ से परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है रास्पबेरी चाय एक दिन पहले का एक कप, डिफ़ॉल्ट है फिर भी आपकी दाई या डॉक्टर आप अपने शरीर की विशिष्ट जरूरतों पर निर्भर करता है इस से अधिक या कम पीने के लिए कर सकते हैं।
  • प्रेगनेंसी चरण 5 के दौरान उपयोग रास्पबेरी पत्ती चाय का शीर्षक चित्र
    2
    अपने आप को उन तरीकों से परिचित कराएं जिन में यह चाय आपको गर्भावस्था के दौरान मदद कर सकती है। रास्पबेरी का पत्ता चाय गर्भाशय को टोन करने के लिए जाना जाता है, श्रम प्रक्रिया को थोड़ा आसान बनाता है और थोड़ी छोटी भी। इसमें विभिन्न प्रकार के विटामिन भी शामिल हैं जो एक स्वस्थ गर्भावस्था के लिए और एक स्वस्थ बच्चे के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। रास्पबेरी पत्ती चाय में विटामिन ई, लोहा और कैल्शियम जैसे आवश्यक खनिज होते हैं। कई महिलाएं यह भी दावा करती हैं कि चाय पीने से मितली, चक्कर आना और नाक-बालों से राहत मिलती है।
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप इसे अपने आहार में शामिल करने से पहले अपने चिकित्सक के साथ रास्पबेरी पत्ती चाय के किसी भी उपयोग पर चर्चा करना याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है पीने के लिए चाय की मात्रा के बारे में और चाय पीने के बारे में कई अलग-अलग राय हैं। आपका चिकित्सक आपको यह पता लगाने में सहायता कर सकता है कि इनमें से विभिन्न राय आपके लिए सही हैं।

    चेतावनी

    • महिलाओं की एक बहुत छोटी राशि का सुझाव है कि रास्पबेरी पत्ती चाय पीने से गर्भावस्था के लक्षण बिगड़ते हैं, जैसे ब्रेक्सटन हिक्स का संकुचन। यदि ऐसा होता है, तो तत्काल चाय का उपयोग बंद कर दें और अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com