IhsAdke.com

कैसे गर्भावस्था के बाद बालों के झड़ने को रोकने के लिए

गर्भावस्था के बाद एक महिला में बालों के झड़ने एक आम घटना है। टेलोजेन फ्लूवेलियम गर्भधारण के बाद के बालों के झड़ने के लिए चिकित्सा शब्द है, जो लगभग 50% महिलाओं को जन्म देने के बाद होता है। एक अस्थायी स्थिति में, इस बालों के झड़ने से एक महिला को गंजे नहीं होने दी जानी चाहिए या उसे गंजे इलाकों में जाना चाहिए। गर्भावस्था के बाद बालों के झड़ने को कम करने या रोकने के लिए इन सुझावों का प्रयोग करें।

चरणों

गर्भावस्था चरण 1 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
1
अपने बाल खींचने या खिंचाव वाले हेयर स्टाइल से बचें Braids, एक्सटेंशन या bobs बालों को खींच कर सकते हैं और तनाव और सिर के लिए आघात का कारण। बालों को जो बहुत ज्यादा खींचा जाता है, वह अपने बालों के विकास चक्र को प्रभावित करने वाले टेलोजेन फ्लूवेलियम की अतिरिक्त समस्या के बिना स्वाभाविक रूप से गिरने की अधिक संभावना है।
  • गर्भावस्था चरण 2 के बाद बालों के झड़ने को रोकने के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक स्वस्थ आहार बनाए रखें जिसमें फलों और सब्जियां शामिल हैं फलों और सब्जियां न केवल स्वाभाविक रूप से स्वस्थ हैं लेकिन इसमें फ्लेवोनोइड्स और एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो बाल कूप की रक्षा करते हैं। इसके अलावा, इन खाद्य पदार्थों से बाल विकास की वृद्धि को प्रोत्साहित किया जाता है, जो गर्भावस्था के बाद खोए हुए बालों के लिए क्षतिपूर्ति कर सकता है।
  • गर्भावस्था चरण 3 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    3
    अपने आहार में विटामिन और पोषक तत्व जोड़ें विटामिन डी कॉम्प्लेक्स, विटामिन ई और सी, जस्ता और बायोटिन मदद बालों की ताकत और स्वास्थ्य में वृद्धि। गर्भावस्था से पहले बाल बनाए रखने में मदद करने के लिए इन पूरक पोषक तत्वों और विटामिनों में समृद्ध अतिरिक्त पूरक या भोजन करें।
  • गर्भावस्था चरण 4 के बाद बालों के झड़ने को रोकने के शीर्षक वाला चित्र
    4



    गुणवत्ता वाले सामग्री के साथ एक शैम्पू चुनें शैंपू जिसमें बायोटिन या सिलिका होते हैं बाल स्वास्थ्य को बढ़ाते हैं और बाल कूप विकास को प्रोत्साहित करते हैं। इस शैम्पू का उपयोग नियमित रूप से करें और ठंडे पानी से कुल्ला करें।
  • गर्भावस्था चरण 5 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    5
    एक व्यापक दांतेदार कंघी के साथ अपने गीले बाल कंबल यह कंघी टगिंग की मात्रा कम कर देता है और जब आप इसे धोने के बाद समुद्री मील निकालने का प्रयास करते हैं तो आप बाल पर डालते हैं। बहुत अधिक बाल खींचने से यह गिरने की संभावना बढ़ सकती है।
  • गर्भवती चरण 6 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    6
    गर्मी का उपयोग करने वाले बाल उपकरणों के उपयोग को कम करें बेबीलिस, थर्मल बॉबिन, फ्लैट लोहा और हेयर ड्रायर जैसे उपकरण बालों को सूखेंगे और बालों के झड़ने में वृद्धि हो सकती है बालों को सूखा और स्वाभाविक रूप से पैक करें। यदि आपको थर्मल उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो इसे सबसे ठंडा संभव स्तर पर उपयोग करें, या उपयोग के बाद, एक झटका ड्रायर का उपयोग कर ठंडी हवा में बाल उड़ा।
  • गर्भवती चरण 7 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    7
    एक बाल कटवाने बनाओ
    • डबल सिरों कट करें डबल टिप्स अपने बालों को कम स्वस्थ बनाते हैं। एक बाल जो स्वस्थ नहीं है वह बाल से बड़ा मात्रा में विभाजित है।
    • बाल कम होने दें लंबे बालों का वजन अधिक होता है और इसके निरंतर खींचते हुए खोपड़ी को और खींचती है छोटे बाल बाल follicles के लिए कम दबाव का कारण बनता है, जो गिरने की संभावना कम हो जाएगा, और भारी और स्वस्थ दिखाई दे सकते हैं, और लंबे बालों की तुलना में देखभाल करने में आसान है।
  • गर्भवती चरण 8 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    8
    तनाव से बचें देखभाल करने के लिए एक नया बच्चा होने के कारण अपने जीवन में अधिक तनाव पैदा हो सकता है, लेकिन अतिरिक्त तनावपूर्ण भावनाओं या परिस्थितियों से बचने की कोशिश करें तनाव अपने बालों को गिरने या कम मोटी हो सकता है। आपके पूर्व-गर्भावस्था के बालों को अधिक सुरक्षित रखने की संभावना बढ़ाने के लिए तनाव से बचें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com