IhsAdke.com

बालों के झड़ने का सही कारण कैसे जानना

बालों का एक पूरा सिर हर किसी के लिए एक विकल्प नहीं है कभी कभी, बाल बिना किसी कारण के लिए गिरना शुरू होता है। या यह आनुवांशिक कारणों के कारण है शायद बीमारी की वजह से लेकिन अगर हर बार जब आप दर्पण में दिखते हैं तो कम और कम बाल लगते हैं, तो विकल्प भी होते हैं। लेकिन तय करना कि आपके मामले में कौन सा सही है?

चरणों

शीर्षक वाला चित्र सही बालों के झड़ने विकल्प का पहला चरण चुनें
1
चिकित्सा समस्याओं को त्यागें कभी-कभी स्वास्थ्य समस्याओं के कारण बालों के झड़ने का दुष्प्रभाव होता है। थायराइड समस्याएं, रजोनिवृत्ति और हाल ही में सर्जरी के कारण यह हो सकता है। ऑप्टोइम्यून आइटाटा नामक एक ऑटोइम्यून बीमारी भी बालों के झड़ने का कारण बन सकती है। तो सबसे अच्छा विकल्प है जांच करने के लिए डॉक्टर के पास जाना है।
  • शीर्षक वाला चित्र सही बालों के झड़ने विकल्प का चयन करें चरण 2
    2
    अपनी दवाइयों की जांच करें उनमें से कुछ, जैसे जन्म नियंत्रण की गोलियां, बाल विकास को प्रभावित कर सकती हैं निर्धारित दवाएं लेना सुनिश्चित करें, लेकिन इसके बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
  • शीर्षक वाला चित्र सही बालों के झड़ने विकल्प का चयन करें चरण 3
    3
    अपने सिर की जाँच करें सुनिश्चित करें कि वह संक्रमण या अन्य समस्याओं के बिना स्वस्थ है यदि आप कुछ गलत नोटिस करते हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें।
  • शीर्षक वाला चित्र सही बालों के झड़ने विकल्प का चयन करें चरण 4
    4
    केश की जाँच करें यदि आप अपने बाल बहुत तंग रखते हैं, तो यह विकास को प्रभावित कर सकता है। सबसे अच्छा विकल्प यह है कि अपने बालों को उस तरह का उपयोग करना बंद करना।



  • शीर्षक वाला चित्र सही बालों के झड़ने विकल्प का चयन करें चरण 5
    5
    देखें कि क्या आप अपने बालों में मजबूत रसायनों का उपयोग नहीं कर रहे हैं, स्थायी कर रहे हैं या बहुत अधिक ब्रश कर रहे हैं, या जो आपके बाल फाड़ रहे हैं दोबारा - सामान्य ज्ञान - अगर यह समस्या है, परिवर्तन
  • शीर्षक वाला चित्र सही बालों के झड़ने विकल्प का चयन करें चरण 6
    6
    अपने रिश्तेदारों पर ध्यान दें यदि आपके पिता या भाई-बहन बाल खो रहे हैं, तो आप भी खोने की संभावना है। बालों का झड़ना परिवार की बात हो सकती है इसके लिए चिकित्सा नाम एंड्रोजेनेटिक खालित्य है, जिसे हम पुरुष या महिला पैटर्न गंजापन कहते हैं। आपके जीनों को बदलने के लिए बहुत कुछ नहीं किया जा सकता है आपका सबसे अच्छा विकल्प अब यह तय करना है कि क्या आप बाल पतलेपन के साथ जीएंगे या आप इसका समाधान करने के लिए कुछ करेंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र सही बालों के झड़ने विकल्प का चयन करें चरण 7
    7
    यदि आप अपने आप को गंजे की कल्पना नहीं कर सकते हैं, तो इस बारे में सोचें कि क्या आप पिपली या विग से खुश होंगे। याद रखें कि आप अधिक यथार्थवादी wigs पा सकते हैं, लेकिन वे महंगे हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र सही बालों के झड़ने का विकल्प चुनें चरण 8
    8
    यदि आपको विग्स के विचार पसंद नहीं हैं, तो दो विकल्प हैं बालों के झड़ने या बालों के आरोपण के लिए सर्जरी के लिए दवाएं यहां तक ​​कि अगर आप सर्जरी के लिए चुनते हैं, तो आपको दवा की आवश्यकता हो सकती है (भावी बालों के झड़ने को कम करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह काम करता है)। पहले दवा की कोशिश करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सर्जरी करने के लिए चुनते हैं, तो एक योग्य डॉक्टर पर जाएं क्रेडेंशियल्स की जांच करें प्रमाणन की जांच करें सुनिश्चित करें कि वह अपने आप को आज तक बनाए रखने के लिए कई सर्जरी कर लेता है।
    • Propecia और Minoxidil परीक्षण और अनुमोदित किया गया है Propecia केवल पुरुषों के लिए है
    • यदि आप विग चुनते हैं या लागू होते हैं, तो एक ईमानदार दोस्त के साथ जाएं विभिन्न विकल्पों का प्रयास करें और एक को चुनें जो अधिक आरामदायक और सुरक्षित है।
    • हेयरमैक्स लेजर कंघी की कोशिश करो

    चेतावनी

    • यदि आप सर्जरी या दवा पर विचार कर रहे हैं, तो याद रखें कि हमेशा दुष्प्रभाव होते हैं (इसलिए विशेषज्ञ चिकित्सा सहायता लें)। और ध्यान रखें कि स्वास्थ्य योजना इस उपचार को कवर करने की संभावना नहीं है।
    • यदि आपके पास कोई नुस्खा नहीं है, तो इंटरनेट पर नशीले दवाओं को खरीद न लें, जब तक कि वह लाइसेंस नहीं दिखाते। एफडीए द्वारा अनुमोदित दवाओं पर मुफ्त परामर्श देने वाले फार्मासिस्ट वाली कुछ वेबसाइटें हैं Propecia.
    • यदि आप दवा की कोशिश करने जा रहे हैं, तो याद रखें कि आपको इसे जीवन भर लेना होगा, या आपके बाल वापस गिर जाएंगे
    • अगर आपके पास कोई नुस्खा है, तो दुकानों में अच्छी प्रतिष्ठा के साथ खरीदारी करें।
    • इस प्रकार की दवा ऑनलाइन खरीदना शायद (हाँ, शायद) इसका अर्थ है कि आप नकली उत्पादों को खरीद रहे हैं यही है, आप सही मात्रा में नहीं ले रहे हैं और आप संदूषण के जोखिम में हैं। वित्त पोषण के अलावा अपराध
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com