IhsAdke.com

कैसे बालों के झड़ने के साथ सौदा करने के लिए

बालों के झड़ने प्राकृतिक हो सकते हैं या बीमारी के कारण हो सकते हैं। सबसे सामान्य कारण एण्ड्रोजन (नर हार्मोन) के कारण तारों का पतलापन है। दो प्रकार के बालों के झड़ने हैं: महिला पैटर्न और नर पैटर्न। यह आलेख पुरुष पैटर्न के बारे में है

चरणों

चित्र में बालों के झड़ने के साथ सहल शीर्षक चरण 1
1
गिरावट से निपटने के लिए पुरुषों के लिए तेज और सस्ता तरीका बाल झड़ने की उपेक्षा करना है अगर आपको कोई बुराई नहीं है, तो दुनिया की परवाह नहीं होगी और जीवन जारी रहेगा। उन लोगों के उदाहरणों का पालन करें, जिन्होंने आपके सामने अपनी ज़िंदगी में चीजें खो दी हैं, जो स्वयं हो सकते हैं और उनका आदर कर सकते हैं कि वे कौन हैं और उपस्थिति से नहीं। हस्तियों और गंजे खेल के व्यक्तियों को देखो जो कैमरे के सामने हर दिन व्यावहारिक रूप से खड़े होते हैं। अगर वे इसे अपनाने और गर्व कर सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से भी कर सकते हैं। प्रेरित होने के लिए कुछ मॉडल प्राप्त करें
  • बालों के झड़ने चरण 2 के साथ कोप शीर्षक चित्र
    2
    बालों को सुंदर ढंग से प्राप्त करें यदि आप देखते हैं कि आपके बाल ट्यून शुरू करते हैं, तो एक गंजे केश विन्यास के लिए अनुकूलित करें, जैसे मशीन काट। या अपने सिर दाढ़ी आजकल यह संगीतकार, अभिनेता और अन्य हस्तियों के लिए फैशनेबल है, जो निराश हो रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ कोहली के साथ बालों के झड़ने चरण 3
    3
    यदि बालों के झड़ने वास्तव में आपको परेशान करते हैं, तो इसे ठीक करने के लिए काम करते हैं। एक सकारात्मक दृष्टिकोण को अपनाना। एकमात्र सिद्ध उपचार जो नर पैटर्न की गंजापन के लिए अधिक या कम सीमा तक काम करता है, मिनॉक्सीडिल रोज़ दो बार दैनिक और 1 मिलीग्राम मौखिक फिनस्टरइड दैनिक में सीधे लागू होते हैं।
  • सीओप विद बाई लॉस स्टेप 4
    4



    अपने शोध करो एक चिकित्सक के पास जाओ, उपचार के विकल्पों के बारे में जितना हो सके, प्रश्न पूछें, आदि। फाइनस्टेराइड को रोज़ाना उपवास में ले जाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि दोनों दवाइयां (मिनॉक्सिदिल और फिनस्टरडा) का उपयोग बेहतर परिणाम लाता है। अगर आप केवल एक ही खर्च कर सकते हैं, तो मिनोक्सीडिल के लिए विकल्प चुनें क्योंकि यह सस्ता है, व्यापक रूप से उपलब्ध है, और अच्छी तरह से सिद्ध है। साँप तेल उत्पादों से बचें, जैसे शैंपू और विटामिन, बालों के झड़ने के लिए विपणन।
  • बालों के झड़ने चरण 5 के साथ कोप शीर्षक चित्र
    5
    अपने आहार पर अच्छा नज़र डालें संतृप्त वसा में समृद्ध पदार्थों से अधिक - जैसे पनीर, मांस आदि। - पुरुष बालों के झड़ने से जुड़ा हुआ है (जापान एक ऐसे देश का एक प्रसिद्ध उदाहरण है जहां पुरुष पैटर्न गंजापन आबादी में लगभग वसा रहित पश्चिमी भोजन की शुरुआत से पहले नहीं था) हाँ, ये खाद्य पदार्थ स्वादिष्ट हैं, अपने बाल बनाए रखने में मदद करने के लिए भुगतान करने के लिए एक छोटी सी कीमत के रूप में
  • चित्र में बालों के झड़ने के साथ सहल शीर्षक चरण 6
    6
    धीरज रखो अब तक खो गए सभी बाल अचानक नहीं चले गए हैं, और इसी तरह, यह एक बार फिर नहीं आएगा। एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। यदि आप युवा हैं, तो आप उत्कृष्ट परिणाम देख सकते हैं यदि आप तेजी से शुरू करते हैं और अनुशासन के साथ दैनिक चिकित्सीय उपचार बनाए रखते हैं। उदाहरण के लिए, मिनॉक्सीडिल को दृश्यमान परिणाम देने के लिए दो से चार महीने लग सकते हैं (हालांकि वे मरीजों के बीच भिन्न होते हैं)।
  • सीओप विथ हेयर लॉस चरण 7
    7
    दृढ़ रहें जब तक बालों के झड़ने के लिए सबसे अच्छा विज्ञान उपचार नहीं हो रहा है, तब तक आपको यर्न्स को बनाए रखने के लिए उपचार का उपयोग करना जारी रखना होगा। इसे अपने दांतों को ब्रश करने के बारे में सोचो - आप अपने दांतों को ब्रश नहीं कर पाएंगे और रोजाना लोहा नहीं करेंगे, क्योंकि आज यह साफ है, है ना? यह आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए दवा रखने के लिए महंगा और समय लगता है, इसलिए आपके द्वारा किए जाने से पहले सभी विकल्पों पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • इन दवाओं के दुष्प्रभाव हो सकते हैं, अपने डॉक्टर से परामर्श करें और सभी निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें।
    • फाइनस्टेराइड का उपयोग यकृत रोग के रोगियों में सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • किसी भी प्रकार की दवा का उपयोग करने से पहले एक विशेषज्ञ से परामर्श करें
    • यदि आपके घर में गर्भनिष्ठ महिलाएं हैं, तो फाइनस्टेराइड 5 एमजी खरीदें और पैसे बचाने के लिए गोलियां बांटें। महिलाओं को गोली से होने वाली धूल के संपर्क में नहीं आना चाहिए।
    • यह लेख मुख्य रूप से पुरुष बालों के झड़ने के बारे में है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com