IhsAdke.com

कैसे बालों के झड़ने को मापने के लिए

कोई भी बाल खोने की संभावना की सराहना नहीं करता है, लेकिन यह हजारों लोगों के लिए वास्तविकता है, जिनमें से 40% महिलाएं हैं आम तौर पर, भावनात्मक तनाव और आत्मविश्वास की कमी के कारण पुरुष और महिलाएं अपने बाल खो देती हैं। लेकिन उपचार पर पैसा खर्च बाल या प्रत्यारोपण विकसित करने के लिए पहले, यह पता है कि कैसे अगर आप वास्तव में प्राकृतिक बालों का झड़ना पीड़ित हैं निर्धारित करने के लिए बालों के झड़ने को मापने के लिए अच्छा है। इसके अलावा, यदि आप उपचार शुरू करते हैं, बालों के झड़ने को मापने में आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि क्या इसका वांछित प्रभाव है

चरणों

30 मिनट में स्क्रैच थिन हेयर शीर्षक वाले चित्र चरण 4
1
आप विकास और बालों के झड़ने के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं कुछ लोगों को स्वाभाविक रूप से दूसरों की तुलना में कम बाल होते हैं, इसलिए अपने बालों के विकास को समझते हैं और इसके जेनेटिक्स आपको बालों के झड़ने को मापने में मदद करेंगे।
  • यह जानना महत्वपूर्ण है कि पुरुषों और महिलाओं में बालों के झड़ने ने अलग-अलग प्रकार के पैटर्न का पालन किया है और ऐसे तनाव, दवाएं और पुराने रोग जैसे ल्यूपस जैसे विभिन्न कारण हैं। हालांकि पुरुषों में यह आमतौर पर आनुवांशिकी द्वारा निर्धारित किया जाता है, महिलाओं में यह आमतौर पर हार्मोनल असंतुलन के कारण होता है, उदाहरण के लिए, गर्भावस्था के बाद, रजोनिवृत्ति के दौरान या कम थायराइड हार्मोन के परिणामस्वरूप। कभी-कभी चिकित्सक पूरक चिकित्सा की सलाह देते हैं जब शरीर अपने आप में हार्मोनल संतुलन हासिल नहीं करता है।
  • आपके बालों का रंग निर्धारित करता है कि आपके पास कितने बाल हैं सुनहरे बालों वाले लोग आमतौर पर उनके सिर पर लगभग 140,000 बाल होते हैं, जबकि बाल में औसत 105,500 होता है और रेडहाड्स में करीब 90,000 लोग होते हैं।
  • एक बार बाल follicles यौवन के अंत में विकास को रोकते हैं, बाल के प्राकृतिक विकास तीन चक्रों का पालन करता है: विकास चरण, जो पांच साल तक रह सकता है - संक्रमण चरण - और विश्राम चरण, फिर प्राकृतिक गिरावट यही कारण है कि यहां तक ​​कि स्वस्थ बाल विकास वाले लोग भी प्रति दिन 50 से 100 थ्रेड्स के बीच खो देते हैं।
  • चित्र शीर्षक माज़र बालों के झड़ने चरण 2
    2



    हर दिन आप खोले बालों की संख्या की गणना करें, लेकिन यदि यह बहुत मुश्किल या समय लेने वाला है, तो जितना संभव हो सके उतना संख्या का अनुमान लें। आप अपने बालों को धोने और ब्रश करके, और जो दिन के दौरान आपके कपड़े गिरते हैं और रात में आपके तकिए पर गिरते हैं, उनके द्वारा खो देते हैं। यदि मूल्य 100 के करीब या उससे अधिक है, तो आपके पास बालों के झड़ने का अधिक होना है।
  • छवि का शीर्षक है बाल रेग्रोथ उत्पाद का उपयोग करें चरण 5
    3
    लुडविग स्केल का प्रयोग करें यदि आप महिला हैं या नॉरवुड स्केल, यदि आप नर हैं, तो बालों के झड़ने को मापने के लिए। दोनों पैरों ने नेत्रहीन रूप से बालों के झड़ने को एक श्रृंखला की श्रृंखला में वर्गीकृत किया है जहां पर नुकसान होता है और बाल कितना कम हो गए हैं।
    • महिलाओं में, बाल के मध्य भाग में पतला चरण 1 होता है। जब पतला बढ़ जाता है और आप पक्षों और आपके खोपड़ी के सामने बाल खो देते हैं, लगभग 50% गिरावट, आप चरण 2 में हैं। बाल चरण 3 है और जब आप हारते हैं तो लगभग सभी बाल चरण 4 में हैं
    • पुरुषों में, स्टेज 1 में खोपड़ी के सामने बालों के झड़ने की प्रगति के चरणों, शीर्ष और माथे और चरण 2 और 3 में मंदिरों की हानि ध्यान देने योग्य है, और बड़े बालों के झड़ने और गंजापन पूर्ण चरणों 4 , 5, 6 और 7
  • ल्यूपस स्टेप 1 से बालों के झड़ने को रोकने के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बालों के झड़ने के इलाज के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें यह आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि क्या स्वस्थ आहार या कम तनाव जैसी जीवनशैली में बदलाव आएगा, या यदि बालों के झड़ने के लिए विशेष उपचार की आवश्यकता होती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com