IhsAdke.com

कैसे बालों के झड़ने को रोकने के लिए और इसे क्षतिग्रस्त हो जाओ

बाल विकास का सामान्य चक्र दो से तीन वर्ष तक रहता है। इस चरण के दौरान प्रत्येक बाल प्रति माह लगभग एक सेंटीमीटर बढ़ता है। इसी समय, लगभग 90% बाल बढ़ रहे हैं और लगभग 10% बाकी चरण में हैं तीन से चार महीनों के बाद, बाल गिरने से गिरने लगे और एक नया बाल जगह में बढ़ने लगे।

चरणों

चित्र शीर्षक शैली गीले बालों चरण 3
1
अपने बालों को ठीक से ख्याल रखना जब भी आप ब्रश या हेयर स्टाइल करते हैं, तो अपने बालों को धीरे से संभाल लें। तलाशी के लिए, अपने बाल को खींचने से रोकने के लिए ब्रश के बीच में पर्याप्त जगह के साथ नरम ब्रश का उपयोग करें इस की देखभाल करके, आप बालों को नुकसान नहीं पहुंचे और बालों को गिरने से रोकें।
  • चित्र शीर्षक एक और Bearable अवधि है चरण 3
    2
    एक संतुलित आहार लें बालों के झड़ने को रोकने के लिए उचित पोषण करना अनिवार्य है अच्छा खाओ प्रोटीन युक्त समृद्ध खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश करें जो आपको यार्न के बढ़ने और बनाए रखने में मदद करें। यार्न को अधिक लचीलापन देने और बालों के झड़ने को रोकने के लिए अपने भोजन में किशमिश को शामिल करें
  • अपने चेहरे की त्वचा को सुधारने का शीर्षक चित्र 6
    3
    बहुत सारे पानी नियमित रूप से पीना शरीर के हाइड्रेशन पोषक तत्वों को अधिक आसानी से बालों के लिए किया जाता है। इसके अलावा, पानी एक सामान्य स्तर तक सिर के तापमान को नियंत्रित करता है, जो धागा विकास के लिए आवश्यक है।
  • छिटपुट बाल हानि और नुकसान चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने बालों को भी मजबूती से टाई मत करो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अक्सर बाल कटवाने से बचें जो बालों की जड़, जैसे कि ब्रेड्स, पनीटेल या कॉक्स को सख्त करते हैं। बाल पर अनावश्यक दबाव कम करके, वे अधिक आसानी से बढ़ते हैं।
  • ट्यूशन शीर्षक से बचें चित्र टूथ स्काई चरण 2
    5



    ताजा फल और सब्जियां खाएं वे स्वस्थ बालों के विकास के लिए जरूरी मात्रा में खनिजों और प्रोटीन प्रदान करते हैं। नारंगी, केले, सेब, खुबानी और अनानास के रूप में फल बहुतायत में भस्म हो जाना चाहिए क्योंकि वे लौह, जस्ता, विटामिन सी, विटामिन ए और कैल्शियम की मात्रा प्रदान करते हैं ताकि स्वस्थ बालों को बढ़ने के लिए आवश्यक हो।
  • चित्र कुंडली हेयर स्वस्थ रखें चरण 4
    6
    एक हफ्ते में एक केशिका का तेल दो बार लागू करें। तेल बालों के लिए एक आवश्यक पोषक तत्व है क्योंकि यह हेयर फाइबर के लिए चमक और ताकत प्रदान करता है। हालांकि, इस उत्पाद को दैनिक रूप से लागू नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह केशिका छिद्र को रोकता है, जिससे बाल विकास मुश्किल हो जाता है बालों के लिए सबसे अच्छा तेल नारियल का तेल है
  • अपने बाल चरण 1 नियंत्रण के शीर्षक वाले चित्र
    7
    सभी धूल और संचित गंदगी को हटाने के लिए सप्ताह में कम से कम दो बार धो लें। अपने बालों को अच्छी तरह से धोने से इसके पर हवा और जल प्रदूषण का असर कम हो जाएगा। हालांकि, हर दिन अपने बालों को धोने की सलाह नहीं दी जाती क्योंकि यह उन्हें कमजोर कर सकती है
  • चित्र शीर्षक से क्षतिग्रस्त बाल स्वस्थ चरण 4 बनाएं
    8
    यदि संभव हो तो, एक हर्बल शैम्पू का उपयोग करें या प्राकृतिक अवयवों के साथ तैयार करें। कृत्रिम सामग्री से बने शैंपू या रसायनों के आधार पर कभी भी उपयोग न करें। ये पदार्थ बालों को सूखेंगे, जिससे बाल गिर जाएंगे।
  • बाइट लॉस और नुकसान चरण 9 को रोकें शीर्षक चित्र
    9
    सूरज की हानिकारक किरणों से अपने बालों को सुरक्षित रखें जब आप अपने आप को दोपहर धूप में उजागर करते हैं, तो टोपी या स्कार्फ पहनें उच्च तापमान बाल के लिए खराब है क्योंकि इससे नमी और सूखापन दूर होती है। सूरज के अत्यधिक संपर्क में बालों को नुकसान पहुंचाता है, जिसके परिणामस्वरूप पतला हो जाता है, मेलेनिन का उत्पादन कम हो जाती है और बाल के क्रमिक नुकसान का कारण बनता है। इस सूखने से बचने के लिए, हाइड्रेटेड तारों को रखने में मदद करने के लिए एक अच्छी कंडीशनर का उपयोग करें।
  • पिक्चर का शीर्षक बालों के झड़ने और नुकसान चरण 10
    10
    हेयर ड्रायर के उपयोग को सीमित करें मध्यम तापमान पर ड्रायर का प्रयोग करें और एक सामान्य तरीके से। इसके अलावा, कभी-कभी एक ही स्थान पर ड्रायर से गर्म हवा के जेट को कभी नहीं रखें क्योंकि इससे बालों को नुकसान हो सकता है और इसे गिरने का कारण बन सकता है। सबसे ज्यादा सलाह दी जाती है कि नरम तौलिया पर उन्हें धीरे से रगड़ कर बालों को सूखने दें और फिर उन्हें स्वाभाविक रूप से सूखने दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com