IhsAdke.com

लंबे, मोटा बाल कैसे प्राप्त करें

लम्बी, मोहक बाल हमेशा किसी के बारे में महान दिखेंगे हालांकि, उन्हें प्राप्त करना आसान नहीं है, बस बढ़ने की आशा करना। जिस तरह से आप अपने बालों को संभालते हैं और कुछ जीवनशैली में परिवर्तन करते हैं उसे बदलें, ताकि आप मोटी, चमकदार, चलती बाल होने के लिए सही रास्ते पर रहें।

चरणों

विधि 1
जिस तरह से बदल रहा है आप अपने बालों का इलाज कैसे करते हैं

ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
गर्म टूल्स से बचें यह वास्तव में हेयर ड्रायर, फ्लैट लोहा और बेबी विहीन के उपयोग के साथ अपने बालों को वश में करने के लिए आकर्षक है, लेकिन ये हॉट टूल्स आपके बालों के लिए लंबे और मोटा होने के लिए हानिकारक हो सकते हैं। चरम गर्मी बालों को नुकसान पहुंचाते हैं, इसे तोड़ने और जलाने की संभावना अधिक होती है। जब भी संभव हो, बाल को स्वाभाविक रूप से सूखे और गर्मी के बिना स्टाइल के तरीकों का इस्तेमाल करें।
  • ग्रो लोंग मोटी हेयर स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    बाल रंजक और सुखदायक से दूर रहें गर्मी की तरह, रंजक और शिथिलकों में मौजूद रसायनों को उनके तारों के टूटने के कारण अतिसंवेदनशील होते हैं। इसका क्या अर्थ है? लघु, घुंघराले और क्षतिग्रस्त बाल जब भी संभव हो इन रसायनों से दूर रहें, और रासायनिक संस्करणों के बजाय प्राकृतिक रंजक और विरंजन समाधान (जैसे हेना) का उपयोग करें।
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    बाल धोना सीमित करें तेल जो तेल को तेल में प्रकट होने का कारण बनता है, उसे sebum कहा जाता है और यह पोषक तत्वों को मजबूत करने और खोपड़ी और बालों को जोड़ने के लिए जिम्मेदार है। इसलिए यदि आप अपने बालों को हर रोज धो रहे हैं, तो आप प्राकृतिक संघटक को निकाल रहे हैं जो आपके शरीर को अपने बालों को मोटा और लंबे समय तक बढ़ने में मदद करने के लिए पैदा करता है। अपने बालों को उतनी ही जगह दें जितना आप कर सकते हैं और कम से कम हर दूसरे दिन इसे सीमित कर सकते हैं।
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें जब आप अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें, तो यह छिद्र को बंद कर देता है और उन्हें गंदगी से मुक्त रखता है, आपके बालों को उसी तरीके से प्रतिक्रिया मिलती है शीत जल बाल के छल्ली को बंद करके और तराजू को अनुशासन के जरिये करता है। यह आपके बालों को बेहतर दिखता है, इसे संभालना आसान बनाता है और यह लंबे समय तक स्वस्थ रहता है। इसलिए जब आप अपने बालों को धोते हैं तो कूलर पानी का उपयोग करें और आप लाभ उठा सकते हैं।
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अपनी आवश्यकताओं के लिए बाल उत्पादों का उपयोग करें सभी बाल उत्पादों का एक ही उद्देश्य नहीं है और बाजार पर कई लोग हैं जो विशेष रूप से लंबे और मोटा बाल की तलाश में किसी के उपयोग के लिए बने होते हैं। इन के साथ-साथ विरोधी-फ्रिज उत्पादों को देखो - फ्रिज से बाल छोटे, पतले बालों का भ्रम दे सकते हैं। हालांकि संभव है, हालांकि, बालों के उत्पादों की खोज करें, जिनमें प्राकृतिक या जैविक पदार्थ होते हैं, जो कि आपके बालों की स्थिति को खराब कर सकते हैं।
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक नया शैम्पू चुनें शैंपू बेहद बालों को सूख सकता है क्योंकि यह धागा विकास को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक उपयोगी तेलों को निकालता है। एक सल्फाट मुक्त शैम्पू खोजें, जो एक हल्के, कम आक्रामक देखभाल के लिए संकेत दिया गया है। न केवल आपके बालों को और अधिक सुंदर लग जाएगा, क्योंकि आपको शायद इसे इतना अक्सर धोना नहीं होगा
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 7 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    सामानों का उपयोग करें, जो तारों को नुकसान नहीं पहुंचाते। यदि आपने कभी अपने बालों को टाई करने के लिए रबड़ बैंड का इस्तेमाल किया है, तो आप जानते हैं कि आपके बालों के लिए कुछ उपकरण कितना हानिकारक हो सकते हैं यार्न टूटना को रोकने के लिए उचित, केवल लोचदार और सुरक्षित / न्योप्रेन क्लैंप का उपयोग करें। जब संभव हो तो, अपने बालों को ब्रश करने के लिए केवल प्लास्टिक कॉम्बेस का उपयोग करें, क्योंकि कुछ ब्रश आपके बालों और धड़कन यार्न पर छड़ी कर सकते हैं।
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 8 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    अपने आप को एक सिर की मालिश दे दो आप अपने सिर को नियमित रूप से मालिश करके बाल थोड़ा तेज करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। कुछ नारियल के तेल को गर्म करें जब तक कि आप अभी तक स्पर्श करने के लिए आराम कर रहे हों और इसे अपने सिर पर और 5-10 मिनट के लिए अपने बालों की जड़ों पर रगड़ें। अगर आप सप्ताह में एक बार कई महीनों तक ऐसा करते हैं, तो आप अपने बालों में एक महत्वपूर्ण वृद्धि की सूचना देंगे
  • 9



    एक गहरी कंडीशनिंग का प्रयोग करें। डबल सिरों की मरम्मत और तारों के माध्यम से तोड़ने के प्रयास में, आप अपने आप को एक गहरी कंडीशनिंग उपचार दे सकते हैं। आप इसे स्टोर पर खरीद सकते हैं या मेयोनेज़ का इस्तेमाल करके घर पर एक बना सकते हैं (हाँ, यह अजीब लग रहा है, लेकिन यह बहुत अच्छा काम करता है)। अपने बालों पर कंडीशनिंग के उपचार को रगड़ें और 20-30 मिनट के लिए काम करें। उत्पाद को हटाने के लिए सामान्य रूप से इसे धोएं और एक महीने में एक बार प्रक्रिया को दोहराएं। विकास की प्रक्रिया में तेजी लाने के अलावा, यह आपके बालों को बहुत चिकनी छोड़ देगा।
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 10 नामक चित्र का शीर्षक
    10
    अपने बाल अलग तरह से कंघी कुछ हेयरस्टाइल, जैसे कि ब्रेड्स और तंग कॉक्स, बालों को मजबूर करते हैं और खींच सकते हैं, जिससे इलास्टिक्स तारों को पकड़ते हैं। सप्ताह भर में अपनी हेयरस्टाइल बदल दें ताकि बालों का एक ही क्षेत्र लगातार क्षतिग्रस्त न हो और किसी भी हेयर स्टाइल से बचें जो आपके सिर पर बहुत ज्यादा दबाव डालते हैं।
  • विधि 2
    जीवनशैली परिवर्तन करना

    चित्र ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 11
    1
    विटामिन और खुराक लें कुछ विटामिन और खनिज लंबे, मोटे बालों के विकास के लिए आवश्यक पोषक तत्वों के साथ आपके शरीर को प्रदान करने में मदद कर सकते हैं। अपने चिकित्सक से पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात करें, लेकिन लोहे, विटामिन डी, जिंक और बी जटिल विटामिन लेने पर विचार करें। बाइट के विकास में सहायता के लिए विशिष्ट विटामिन भी होते हैं जैसे बायोटिन जो आपके बालों और नाखूनों के विकास में विशेष रूप से मदद करता है।
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 12 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    नियमित रूप से व्यायाम करें हां, यह ऐसी सलाह है जिसे हम अक्सर सुनना नहीं चाहते हैं, लेकिन लगभग हमेशा जीतता है - व्यायाम आपके दर्जनों तरीकों से आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है, जिसमें आपके बालों को मोटा बाल देने और विकास में तेजी लाने के लिए भी शामिल है। यह खोपड़ी को परिसंचरण बढ़ाता है, जो मुख्य रूप से बाल विकास के लिए ज़िम्मेदार है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में कई बार व्यायाम करने की कोशिश करें
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    स्वस्थ खाओ अपने बालों के बाकी हिस्सों की तरह बढ़ने के लिए आपके बालों को कुछ पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है! अच्छे पोषण में आपकी बालों के रोम को सुंदर, स्वस्थ बालों के लिए आवश्यक पोषक तत्वों की आपूर्ति में मदद मिलती है - खराब पोषण सुस्त, सुस्त बालों के कारण हो सकता है। कई सब्जियां, ताजी फल, मछली और नट्स के साथ भोजन करें, और अपने बालों को अधिक जीवंत बनाते रहें।
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 14 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    हाइड्रेटेड रहें अपने शरीर को बनाए रखने के लिए आपके शरीर को पानी की जरूरत होती है और आपके बालों के साथ ही साथ विकास जारी रखने के लिए। संभवतः, अपने बालों के लाभ के लिए सबसे आसान बदलाव बस अधिक पानी पीने के लिए है! सर्वोत्तम परिणामों के लिए प्रति दिन 8-10 गिलास तरल पदार्थ (अधिमानतः पानी) से भरे हुए खाने का प्रयास करें
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 15 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    रेशम तकिए के लिए स्विच करें यदि आपके बाल पहले से लंबे होते हैं, तो संभवतः आप अपने बिस्तर पर बिखरे बालों के दर्जनों किस्में और आपके तकियों के साथ जागने के लिए आदी हो गए हैं यद्यपि यह प्राकृतिक रूप से हर दिन कुछ बालों के बाल खोने के लिए स्वाभाविक है, आप जिन ऊतकों पर सोते हैं वे सामान्य से अधिक बालों के झड़ने का कारण बन सकते हैं। इससे बचने के लिए, रेशम तकिया के मामलों पर स्विच करें जो कि ज्यादा घर्षण के कारण नहीं होते हैं। नई तकिया में दिलचस्पी नहीं है? इसके बजाय, रात में रेशम के दुपट्टा के साथ अपने बालों को लपेटने का प्रयास करें
  • ग्रो लांग मोटी हेयर स्टेप 16 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    तनाव कम करें एक कारण है कि आपके बालों को खोने की पुरानी कहावत बहुत ज्यादा तनाव की पीड़ा से है। जब आपके पर बल दिया जाता है, तो कुछ हार्मोन जारी किए जाते हैं बालों के झड़ने की वृद्धि के साथ एक सीधा संबंध होता है। तनाव को कम करने के लिए कदम उठाने के द्वारा अपने बालों को मोटी और पूर्ण रखें (और अपनी भावनाओं और मन की अवस्था करें!) आप बेहतर समग्र रूप से महसूस करेंगे, लेकिन आपके बाल समय के साथ काफी हद तक स्वस्थ रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने बालों के विकास की प्रतीक्षा करने से थक चुके हैं, तो थोड़ी लंबाई और मात्रा जोड़ने के लिए बाल एक्सटेंशन का उपयोग करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • क्या आप अपने बालों में डाल के बारे में बहुत सावधान रहें निर्देशों के लिए पैकेजिंग पढ़ें और अपने चिकित्सक को देखने के लिए देखें कि क्या आपको किसी भी सामग्री पर एलर्जी की प्रतिक्रिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com