IhsAdke.com

बाल की देखभाल कैसे करें

अपने कल्याण के लिए अपने बालों की देखभाल करना आसान और महत्वपूर्ण है दूसरी ओर, सुंदर बाल रखने के लिए, यह चिकनी, लहराती या घुंघराले होना, यह थोड़ा समर्पण लेता है यहां कुछ सरल उपाय दिए गए हैं जो आपकी उपस्थिति में काफी सुधार करेंगे और आपके बालों की देखभाल करने में आपकी सहायता करेंगे।

चरणों

  1. 1
    सूखा शैम्पू और मालिश का उपयोग करें खोपड़ी और बालों को धोने के बीच साफ किया जाना चाहिए
    • इस उद्देश्य के लिए, एक सूखा शैम्पू का उपयोग करें। यह वास्तव में, खोपड़ी को मालिश करने का एक तरीका है।
    • लिली और मकई के भोजन के साथ सूखे पाउडर शैंपू को तैयार करने और उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है। वे अपने बालों से चिपके रहते हैं और उन्हें छोड़ना मुश्किल है
    • उंगलियों पर मुस्कान (हल्के, पतले और पारदर्शी ऊतक प्रकार) के एक छोटे टुकड़े के साथ अच्छी तरह से खोपड़ी को छानना सर्वोत्तम विकल्प है।
    • इसे ठंडा या गर्म, शैम्पू के साथ या बिना उपयोग करना भी अच्छा है, खासकर अगर बालों में समस्या गिर रही है
    • याद रखें कि बाल गर्म हवा के साथ सूखे नहीं होना चाहिए गर्म वायु विसारक अक्सर सूखे करने के लिए बालों को नष्ट कर देता है तारों को नष्ट कर देता है हमेशा अपने हाथों को सूखने के लिए उपयोग करें
    • खोपड़ी पर मालिश बाल बढ़ने और बाल समस्याओं को रोकने के लिए मदद करते हैं। सुबह और शाम को अपनी उंगलियों का उपयोग करने वाली 5 मिनट की मालिश एक सरल आदत है जो चमत्कार कर सकती है
    • एक पेशेवर मालिश (शैम्पू के बाद), रबर डिस्क के साथ पराबैंगनी किरण और मालिश थैले के लिए उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे उन्हें उत्तेजित और मजबूत करते हैं
  2. 2
    बाल टॉनिक: हालांकि अच्छा बाल लोशन परिसंचरण को उत्तेजित करता है, मसाज सबसे अच्छा विकल्प होता है क्योंकि यह अधिक सीधे कार्य करता है।
    • यह याद रखना अच्छा है कि टॉनिक का उपयोग विशिष्ट केशिका संबंधी विकारों के इलाज के लिए किया जाता है न कि नियमित उपयोग के लिए।
    • बालों की जड़ में एक छोटे टुकड़े के साथ एक हल्का मालिश एक अच्छा प्राकृतिक टॉनिक (पुराने नुस्खा के बावजूद) है। ताजा हवा और सूरज के साथ संयुक्त मज्जा, बाजार पर कई उत्पादों की तुलना में बालों के लिए अधिक करता है।
    • हर महिला अपने बालों को अच्छी तरह से देखभाल कर सकती है यदि वह करती है।
    • यदि वह सुबह में अपने बालों का ख्याल नहीं रख पाती है, तो उसे रात में ऐसा करने दो।
  3. 3
    मृत त्वचा कोशिकाओं को ढंकने के लिए नियमित रूप से बालों को कंघी करना और क्रीम और स्प्रे के अवशेषों से छुटकारा पाने के लिए जो तारों पर रुक सकते थे। यह खोपड़ी को उत्तेजित करता है और स्वस्थ बाल विकास को उत्तेजित करता है।
  4. 4
    हर दूसरे दिन अपने बालों को धो लें, न कि शैम्पू और कंडिशनर के साथ अच्छी गुणवत्ता और अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त संभव के रूप में कोमल, उन्हें बहुत अधिक सूखा नहीं है
  5. 5
    शुष्क करने के लिए, एक तौलिया के साथ बाल निचोड़ बालों को रगड़ना न करें क्योंकि इससे कूप को कमजोर पड़ सकता है, बाल भंगुर और सुस्त हो सकता है और बालों की छल्ली चिकनी और चमकदार नहीं दिखती।
  6. 6
    केशिका के कटनी को सील करने और चमक देने के लिए गरम तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है। नारियल तेल जैसे गैर-आवश्यक तेल से शुरू करें धीरे-धीरे आवश्यक तेलों या जड़ी बूटी को रोज़ागार जैसे जोड़ें इस उपचार को हर तीन सप्ताह में कम से कम एक बार करें
  7. 7
    एक कट करें जो आपके चेहरे के आकार से मेल खाता है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके लिए क्या सही है, तो अपने साथ बात करें
  8. 8
    बाल विद्युत को कम करने के लिए सीरम / एंटी-फ्रुज सीरम का इस्तेमाल छोटी मात्रा में किया जा सकता है। इसे ज़्यादा न करें और सीरम के संचय को रोकने के लिए एक गहरी सफाई शैम्पू का प्रयोग करें, जिससे आपके बाल सुस्त और भंगुर हो जाएंगे।
  9. 9



    रात में एक हफ्ते में, नारियल के तेल के साथ अपने बालों और खोपड़ी को मालिश करें, इसे प्लास्टिक की फिल्म या हेयर कैप के साथ लपेटें और अगले दिन इसे हटा दें। अच्छी तरह से कुल्ला और शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को सामान्य रूप से धो लें।
  10. 10
    यदि आपके बाल सूख रहे हैं, तो 5 मिनट के लिए बाल स्टाइल उत्पाद का उपयोग करें। इस आदत के साथ-साथ बालों को ब्रश करने के लिए, चिकना, हाइड्रेटेड बाल वाले प्राकृतिक सीरम की जरूरी मात्रा का उत्पादन करने के लिए वसामय ग्रंथियों को उत्तेजित करता है।
  11. 11
    अपने बालों को बहुत बार न धोएं यह सूख जाता है और आपके तारों को नुकसान पहुंचाता है
  12. 12
    बहुत अधिक गर्मी (हेयर ड्रायर) बाल फाइबर को बालों के नुकसान का कारण बन सकता है
  13. 13
    जब आपके बाल ब्रश करते हैं, तो कोमल बनें तारों को तोड़ने में बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है।
  14. 14
    अपने बालों पर कंडीशनर, क्रीम और / या तेल का प्रयोग करें। वे आपके तारों को सुस्त और शुष्क दिखने से रोकते हैं।
  15. 15
    एक महीने में कम से कम दो बार गर्म तेल उपचार प्राप्त करें ताकि बाल स्वस्थ और चमकदार हो सके।
  16. 16
    ड्रायर का उपयोग करते समय, गर्मी से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए सुखाने से पहले तेल पर तेल या क्रीम डालें

युक्तियाँ

  • ब्रशिंग और ड्रायर का उपयोग करने से आपके बालों को नुकसान हो सकता है। उपयोग करें, इसलिए, गर्मी के एक सुरक्षात्मक स्प्रे का ड्रायर से कुछ दिन दूर (सप्ताहांत पर, उदाहरण के लिए) और पूल में या समुद्र में तैरने से पहले बाल के लिए मोम लागू करें यह अत्यधिक बाल सुखाने और चमक की हानि को रोकता है।
  • अपने बालों को एक हफ्ते में कुछ समय दीजिए और सूखी सूखा नहीं। इसके बजाय, अपने बाल पूंछ या रोटी में बांधें या मुकुट पहनें
  • यदि आपके पास रूसी विरोधी शैम्पू विरोधी के लिए शॉपिंग नहीं है पूरी तरह से पूरे सिर को रगड़ने और हर रात बाल को कंघी करने की कोशिश करें।
  • बहुत अधिक शैम्पू का उपयोग करना एक ही बार में मदद नहीं करता है बहुत ज्यादा शैम्पू का उपयोग करने से रगड़ना (लेकिन बहुत मुश्किल नहीं) अधिक महत्वपूर्ण है
  • शैंपू के बाद सिरका के साथ अपने बालों को कुल्ला। यह बाल उज्ज्वल और उज्ज्वल छोड़ देता है, साथ ही रूसी का उपचार भी करता है।

चेतावनी

  • सजीले टुकड़े में अपने कान या पेंच गहने चोट नहीं करने के लिए सावधान रहो - यह बहुत दर्द हो सकता है!
  • यदि आपके कान में बहुत बालियां हैं, तो अपने बाल सीधे रखें वे अपने कान को गर्मी और जला सकते हैं
  • यदि आप सावधानी नहीं लेते हैं तो खुजली जला सकती है एक का उपयोग करते समय ध्यान दें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com